WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशकानपुरगाज़ियाबाददिल्लीदेश-विदेशनोएडाप्रयागराजबरेलीबागपतमुंबईराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें…* 04.05.2022

न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें…*

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, BJP सरकार में अपराधी-पुलिस के हौसले बुलंद हैं- अखिलेश, कानून व्यवस्था खराब होती जा रही है- अखिलेश यादव, कोई ऐसा दिन नहीं जब कहीं लूट,हत्या नहीं होती- अखिलेश, उत्तर प्रदेश ‘ईज डूइंग‘ अपराध प्रदेश बन गया– अखिलेश, आखिर लोग कहां और किस पर भरोसा करें?– अखिलेश, महिला दारोगा आत्महत्या के लिए मजबूर है– अखिलेश, बुलडोजर रेप करने वालों के घर क्यों नहीं पहुंचा- अखिलेश।

➡लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान, ओपी राजभर से मुलाकात पर बोले दयाशंकर सिंह, ओमप्रकाश राजभर हमारे मित्र हैं- दयाशंकर, क्षेत्र की समस्याओं पर हुई मुलाकात-दयाशंकर, पार्टी चाहेगी तो अपने साथ जोड़ा जाएगा-दयाशंकर, गरीबों दलितों के लिए काम करते हैं ओपी राजभर, उसी राह पर BJP सरकार काम कर रही है-दयाशंकर, पहले भी 3 बार मुलाकात हो चुकी है-दयाशंकर, क्षेत्रीय समस्याओं पर अक्सर मिलते है-दयाशंकर।

➡लखनऊ- भारतीय किसान यूनियन में 2 फाड़ की खबर, BKU प्रदेश उपाध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा नाराज, राकेश टिकैत से हरिनाम सिंह की भारी नाराजगी, 15 मई को अपने फैसले का एलान करेंगे हरिनाम, 15 मई को महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि है, पुण्यतिथि पर लखनऊ में कार्यक्रम रखा गया है, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के कई सदस्य लखनऊ बुलाए गए, पूरे पूर्वांचल की बागडोर संभालते हैं हरिनाम सिंह।

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर का बयान, परिवहन मंत्री से निजी मुलाकात हुई-राजभर, क्षेत्र के कार्यों को लेकर मुलाकात की-राजभर, हमारा गठबन्धन सपा के साथ है- राजभर, प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब है- राजभर, चंदौली,ललितपुर की घटना निंदनीय-राजभर, आरोपी पुलिस वालों को मुकदमा हो-राजभर, आरोपियों को जेल भेजना चाहिए- राजभर।

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर ने की मुलाकात, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से की मुलाकात, VVIP गेस्टहाउस में दोनों नेताओं की हुई मुलाकात, नए बस अड्डे के संबंध में मुलाकात हुई- राजभर।

➡लखनऊ- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, जंगल में पेड़ से लटका हुआ मिला शव, गोमतीनगर विस्तार के बागामऊ का मामला।

➡लखनऊ- मासूम बच्चे की करंट लगने से मौत, ई रिक्शा चार्जिंग के दौरान लगा करंट, चिनहट की काशीराम कॉलोनी में हादसा।

➡बुलंदशहर- स्याना हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर से जुड़ा मामला, शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी ने SSP से लगाई गुहार, आरोपी शिखर अग्रवाल केस से निकलने का कर रहा प्रयास, पुलिस से मिल केस से निकलने का कर रहा प्रयास-पत्नी, सब इंस्पेक्टर के साथ आरोपी के घूमने का भी आरोप, एसएसपी से मिलकर शहीद की पत्नी ने लगाई गुहार, हिंसा के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की लगाई गुहार, निष्पक्ष जांच कर सख्त कार्रवाई का आश्वासन-एसएसपी, SSP ने आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ दिए जांच के आदेश।

➡ललितपुर- ललितपुर में थाने में नाबालिग से दुष्कर्म मामला, पाली गांव में पीड़ित पिता से मामले पर की गई बात, गांव के 3 लड़के बच्ची को बहलाकर भोपाल ले गए थे, जहां पर हमारी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया-पीड़ित पिता, घर आने के बाद मेरी बेटी ने सारी कहानी सुनाई-पीड़ित पिता, पीड़िता अपने परिवार के साथ पाली थाना पहुंची थी-पीड़ित, प्रभारी तिलक धारी ने सरकारी रूम पर बुलाया दुष्कर्म किया, रात भर रखा और उसके साथ दुष्कर्म किया-पीड़ित पिता।

➡प्रयागराज- सपा नेता आजम खान की जमानत पर सुनवाई, HC में यूपी सरकार ने दाखिल किया हलफनामा, हाईकोर्ट में मामले में कल भी सुनवाई रहेगी जारी, हाईकोर्ट में कल दोपहर 3.30 बजे होगी सुनवाई, जजमेंट रिजर्व होने के बाद दोबारा मामले में सुनवाई, वक्फ बोर्ड की संपत्ति कब्जा करने का है आरोप, मामले में जमानत मिली तो रिहा होंगे आजम खान, आजम को 71 मामलों में मिल चुकी है जमानत।

➡प्रयागराज- ललितपुर में थाने में नाबालिग से दुष्कर्म मामला, आरोपी पूर्व एसओ तिलकधारी सरोज की तलाश जारी, आरोपी पूर्व एसओ की तलाश में कौशांबी-प्रयागराज में छापा, कौशांबी स्थित निवास और रिलेशन में की गई छापेमारी, पुलिस ने परिवार से आरोपी एसओ के बारे में की पूछताछ, आरोपी SO के संभावित ठिकानों को लेकर पुलिस का छापा, डीआईजी के निर्देश पर आरोपी की तलाश में छापेमारी।

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में अपराधियों में पुलिस का खौफ, 2 हिस्ट्रीशीटर बदमाश कान पकड़कर पहुंचे थाने, पुलिस की गोली से खौफ में है दोनों बदमाश, गले में तख्ती डालकर थाने पहुंचे दोनों अपराधी, पुलिस के सामने हिस्ट्रीशीटरों ने अपराध से की तौबा, पुलिस के एनकाउंटर से डरकर पहुंचे थे दोनों थाने, मुजफ्फरनगर की शाहपुर कोतवाली का मामला।

➡कानपुर देहात- SP की पहल से जनता को मुकदमों में मिलेगा न्याय, विवेचकों को दिया जा रहा है विवेचना सम्बंधित प्रशिक्षण, कानपुर के विशेषज्ञों ने 100 विवेचकों को दिया प्रशिक्षण, साइबर क्राइम, ह्यूमन ट्रैफिकिंग की विवेचना का प्रशिक्षण, आर्थिक अपराध,महिला अपराधों की विवेचना में प्रशिक्षण, पुलिस लाइन के नवनिर्मित प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण।

➡ललितपुर- ललितपुर में थाने में नाबालिग से दुष्कर्म मामला, थाना अध्यक्ष के निवास पर फॉरेंसिक टीम पहुंची, आरोपी दारोगा तिलकधारी पुलिस की पकड़ से बाहर, झांसी रेंज डीआईजी जोगेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे, मामले में अभी तक 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई, पाली में आरोपी की एसओ की तलाश में जारी।

➡ग्रेटर नोएडा- यमुना प्राधिकरण की डिफॉल्टर बिल्डर पर कार्रवाई, अजनारा बिल्डर का आवंटन प्राधिकरण ने रद्द किया, सेक्टर 22-A में मौजूद 25 एकड़ का आवंटन रद्द किया, अथॉरिटी ने 2011 में 3,266 यूनिट बनाने का आवंटन किया था, अजनारा बिल्डर को 42.82 करोड़ रुपए का करना था भुगतान, अभी तक अजनारा ने महज 11.79 करोड़ का भुगतान किया, प्राधिकरण ने अजनारा बिल्डर की 25% रकम भी जब्त की, अबतक 10 बिल्डरों का आवंटन रद्द कर चुका प्राधिकरण।

➡हमीरपुर- महिला जिला अस्पताल के लेबर रूम का वीडियो, लेबर रूम से महिलाओं का वीडियो वायरल हुआ, गर्भवती महिलाओं के नग्न अवस्था का वीडियो, प्रसव को आई महिलाओं का वीडियो बना लिया, स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अफसरों ने साधी चुप्पी, वीडियो को शर्मनाक बताकर CMO ने खानापूर्ति की, कार्रवाई के नाम पर डॉक्टरों के ट्रांसफर की बात कही।

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेनो विकास प्राधिकरण के नए सीईओ ने संभाला चार्ज, चार्ज संभालते ही अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, विकास कार्यों,किसान,बायर्स की समस्याओं के संबंध में चर्चा, 15 दिन में ग्रेनो क और खूबसूरत बनाने के लिए होगा काम, अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए बनाया जाएगा वेंडिंग जोन, भूमाफिया ओर कॉलोनाइजर के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, ग्रेनो के प्रवेश द्वारों को और खूबसूरत बनाने के निर्देश।

➡बरेली- महिला के साथ रेप के बाद बैठी पंचायत, फैसले के बाद युवक ने किया निकाह, बेटी पैदा होने पर महिला को घर से निकाला, एफआईआर दर्ज कराने पर पति ने दिया तलाक़, युवक ने तलाक़ देकर किया दूसरा निकाह, पीड़ित महिला ने एसएसपी से लगाई गुहार, शाही थाना क्षेत्र का मामला।

➡गाजियाबाद- सदुल्लापुर फार्म हाउस को सीलकर किया गया कुर्क, लोनी तहसीलदार ने फार्म हाउस सीलकर किया कुर्क, गैंगस्टर यशपाल के परिजनों के नाम है फार्महाउस, हरिद्वार डीएम ने यशपाल तोमर पर गैंगस्टर की कार्रवाई, लोनी तहसीलदार को डीएम हरिद्वार का मिला था आदेश, कुर्की के आदेश पर की सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई, हरिद्वार में यशपाल तोमर पर दर्ज हैं 13 मुकदमें।

➡ललितपुर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, थाने अराजकता का केंद्र बन गए है-अखिलेश, यूपी में सारी व्यवस्थाएं चरमरा गई है-अखिलेश, सरकार पीड़ितों की मदद करें- अखिलेश यादव, इस परिवार को सुरक्षा मिलनी चाहिए-अखिलेश, समाजवादी पार्टी परिवार की मदद करेगी-अखिलेश।

➡मुरादाबाद- कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का बयान, केंद्र,प्रदेश सरकार की संचालित योजनाओं की समीक्षा, समाज में परिवर्तन हुआ,लोगों की धारणा बदली-मंत्री, लोग स्वच्छता पर ध्यान दे रहे हैं – स्वतंत्र देव सिंह, किसान सम्मान निधि किसानों के खाते में पहुंच रही-स्वतंत्र, पीने का स्वच्छ पानी हर घर तक पहुंचेगा-स्वतंत्र देव सिंह, सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक कर दी जानकारी।

➡गोरखपुर- चौकीदारों की उपयोगिता को लेकर ADG की पहल, चौकीदारों को लेकर 11 जिलों के कप्तानों को निर्देश, थाना स्तर पर इनकी उपयोगिता सीमित कर दी गयी-ADG, जोन के सभी BPO क्षेत्र के चौकीदारों से मुलाकात करे-ADG, उनसे वार्ता कर उन्हे फूल प्रदान करें फोटो शेयर करे-ADG, सहयोग देने वाले एक ग्राम चौकीदार को सम्मानित करे।

➡प्रयागराज- ललितपुर का रेप का आरोपी SHO गिरफ्तार, प्रयागराज से आरोपी तिलकधारी सरोज अरेस्ट, नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी है तिलकधारी, प्रयागराज में मिली थी आरोपी की फोन लोकेशन, ADG प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने दी जानकारी।

➡अलीगढ़- इंश्योरेंस कंपनी का अधिकारी बनकर ठगी मामला, ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया, झांसा देकर 70,58,168 लाख की साइबर ठगी, साइबर क्राइम थाना की टीम ने किया गिरफ्तार, ठगी के पैसों से खरीदी गई मोटरसाइकिल बरामद।

➡संभल- बिना सूचना के सिपाही ड्यूटी से गायब, दो माह से सिपाही ड्यूटी से हुए गायब, सिपाही के गायब होने से परिजनों में हड़कंप, तहरीर के आधार पर पुलिस ने की गुमशुदगी दर्ज, सिपाही शामली जनपद का निवासी बताया जा रहा, गुन्नौर कोतवाली में तैनात था गायब सिपाही।

➡महोबा- अभद्र टिप्पणी करने वाले अधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन, जिला सूचना अधिकारी के खिलाफ प्रेस क्लब का प्रदर्शन, दर्जनों पत्रकार साथियों ने केस दर्ज करने की मांग की, जिला सूचना अधिकारी सतीश यादव ने की अभद्र टिप्पणी, महोबा जिले में तैनात हैं जिला सूचना अधिकारी।

➡अलीगढ़- सपा नेता पूर्व विधायक वीरेश यादव को हुई जेल, कोर्ट ने पूर्व विधायक वीरेश यादव को भेजा जेल, 25 वर्ष पुराने दो जानलेवा हमलों में भेजा जेल, कोर्ट ने गिरफ़्तारी और कुर्की के वारंट दिए थे, आज पूर्व विधायक ने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया।

➡एटा- रामेश्वर सिंह यादव, जुगेंद्र सिंह यादव की बढ़ी मुश्किलें, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत अर्जी खारिज की, एटा जिले में चल रही गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई, जांच ट्रांसफर करने की अर्जी डबल बेंच ने खारिज की, जांच आदि के सम्बंध में शासन से संपर्क करें– कोर्ट।

➡मिर्जापुर- उन्नाव बीजेपी विधायक अनिल सिंह विंध्याचल पहुंचे, विंध्याचल सपरिवार दर्शन-पूजन करने पहुंचे विधायक, दारोगा विक्रम सिंह ने परिवार वालों से बदसलूकी की, गाड़ी पार्किंग को लेकर दारोगा विक्रम सिंह ने की अभद्रता, विधायक ने अधिकारियों से अपनी नाराजगी जताई।

➡वाराणसी- 6 मई को होने वाले सर्वे को लेकर अलर्ट, ज्ञानवापी परिसर सर्वे के लिए 6 मई तिथि निर्धारित, थानो को विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत, मुस्लिम पक्षकार ने लगाई थी सर्वे रोकने की गुहार, सर्वे पर रोक की मांग के बाद से जारी हुआ अलर्ट।

➡मेरठ- मीट माफिया हाजी याकूब पर कार्रवाई, पुलिस ने कोर्ट का कुर्की नोटिस चिपकाया, जल्द ही पुलिस करेगी याकूब के घर की कुर्की, हाजी याकूब परिवार के साथ हैं फरार, अवैध फैक्ट्री में मिला था गोश्त का कारोबार, खरखौदा में दर्ज मुकदमे में वांटेड है याकूब।

➡गोरखपुर- कोटे की 14 दुकानों पर प्रशासन का छापा, घटतौली, अनियमितता की शिकायत पर छापा, मशीनों और दस्तावेजों को चेक किया गया, सप्लाई निरीक्षक लगातार दुकानों की जांच करे-DM, कमी पाई गई तो होगी विभागीय कार्रवाई-DM, राशन की दुकानों पर औचक निरीक्षण करें-DM

➡मथुरा- नगर निगम के बायो प्लांट में विस्फोट, विस्फोट होने से 6 निगम कर्मचारी झुलसे, पीटरसन एनर्जी कंपनी के प्लांट में विस्फोट, प्लांट में बायो डीजल बनाने का होता है कार्य, घायलों में ऑपरेटर और 5 मजदूर शामिल, पुलिस,नगर निगम अधिकारी मौके पर पहुंचे।

➡हमीरपुर- जिला कलेक्ट्रेट परिसर में युवक को जमकर पीटा, मीटिंग हॉल के बाहर 3 औरतों ने चप्पलों से पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, रुपए के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में विवाद, सदर के जिला कलेक्ट्रेट परिसर का मामला।

➡ललितपुर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ललितपुर पहुंचे, पाली में पीड़िता परिवार से मिलेंगे अखिलेश यादव, पीड़ित किशोरी के परिवार से मिलेंगे अखिलेश यादव, अबतक पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार, आरोपी थाना इंचार्ज तिलकधारी सरोज है फरार।

➡मेरठ- ईद पर गंग नहर में नहाने गए 4 युवक डूबे, मश्क्कत के बाद ग्रामीणों ने एक युवक को बचाया, 3 युवकों की गोताखोर पुलिस,ग्रामीण कर रहे तलाश, घंटों से गंग नहर में युवकों की तलाश जारी, हस्तिनापुर के चांदपुर गंग नहर का मामला।

➡पीलीभीत- राज्य महिला आयोग सदस्य पूरनपुर कोतवाली पहुंची, निरीक्षण में सदस्य के सामने रोती हुई पहुंची पीड़िता, पीड़िता को न्याय दिलाने के पुलिस को दिए निर्देश, कल बरखेड़ा के महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में जाएंगी।

➡फतेहपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत, गांव के 2 लोगों पर दुष्कर्म का लगा आरोप, पिता ने गांव के 2 लोगों पर लगाया आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फतेहपुर के चांदपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡जौनपुर- मास्टर प्लान के जेई रोहन यादव निलंबित, JE के खिलाफ कई दिनों से मिल रहीं थी शिकायतें, मामले में जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण भी मांगा था, जिलाधिकारी द्वारा निलंबन की संस्तुति की गई थी।

➡रायबरेली- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हादसे में बाइक सवार की मौके पर हुई मौत, नाराज लोगों ने सड़क मार्ग किया जाम, खीरो थाना के बरवलिया के पास की घटना।

➡वाराणसी- कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद का बयान, मेरे विभाग द्वारा काशी में काम किया जा रहा-जितिन, बीजेपी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं से लिए सुझाव, कार्यों में गति दी जाएगी, प्रस्तावों पर चर्चा करेंगे-जितिन।

➡कानपुर- एसिड अटैक मामले में पीड़िता का वीडियो वायरल, शादी के इनकार पर आरोपी ने फेंका था एसिड, गंभीर हालत में पीड़िता अस्पताल में है भर्ती, ACS होम ने SP आउटर से मामले की ली जानकारी।

➡जालौन- जेबों पर डाका डालने वाले 2 शातिर गिरफ्तार, फर्जी बीमा प्रमाण पत्र की सैकड़ों प्रतियां बरामद, धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल, उरई एआरटीओ आफिस के पास से हुई गिरफ्तारी।

➡शाहजहांपुर- कार और पिकअप की आमने-सामने की भिड़ंत, महिला की मौके पर मौत,तीन लोग गंभीर घायल, घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, थाना मिर्जापुर के स्टेट हाईवे की घटना।

➡अलीगढ़-मई के पहले हफ्ते में बारिश ने गर्मी से दी राहत, तेज हवाओं के साथ अलीगढ़ में पड़ी बारिश, तेज बारिश का लोगों ने उठाया लुफ़्त।

➡अमेठी- ड्यूटी के दौरान पीआरडी के जवान की मौत, हार्ट अटैक पड़ने से पीआरडी जवान की मौत, जिला सहकारी बैंक पर तैनात था PRD जवान।

➡श्रावस्ती- सड़क निर्माण के दौरान हटाया अवैध अतिक्रमण, वर्षों से रास्ते पर किया गया था अवैध कब्जा, मुख्यालय के दीवानी कचेहरी के सामने से अतिक्रमण, कोतावली भिनगा के जिला मुख्यालय का मामला।

➡तेलंगाना- राहुल गांधी के तेलंगाना दौरे पर सियासत,TRS एमएलसी के.कविता का कांग्रेस पर हमला, हमने राहुल गांधी से आग्रह किया था-के.कविता, धान की फसल का मुद्दा संसद में उठाए- कविता, राहुल गांधी ने संसद में नहीं उठाया मुद्दा- कविता, राहुल गांधी को सिर्फ राजनीति करनी है-कविता, उस्मानिया विवि में था राहुल गांधी का संबोधन, विवि प्रशासन से नहीं दी राहुल गांधी को अनुमति।


बने रहिय शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button