राजनेतिक

टीएमसी के महुआ मोइत्रा का कहना है कि जब तक यह वास्तव में कृषि कानूनों को निरस्त नहीं करते, तब तक भाजपा पर भरोसा नहीं कर सकते

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार को तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया, लेकिन कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा पर तब तक भरोसा नहीं किया जा सकता जब तक कि वह संसद के आगामी सत्र में इन कानूनों को वास्तव में वापस नहीं ले लेती। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह घोषणा की कि इस महीने के अंत में शुरू होने वाले संसद सत्र में तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया जाएगा।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, टीएमसी के लोकसभा सदस्य ने कहा कि कोई भी भाजपा पर भरोसा नहीं करता क्योंकि “उनका बायां हाथ कुछ बोलता है, जबकि दाहिना हाथ कुछ और कहता है”।

मोइत्रा ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा देश में किसानों की जीत है… लेकिन जब तक संसद में कृषि कानूनों को वास्तव में निरस्त नहीं किया जाता, हम कुछ नहीं कह सकते।” उन्होंने याद किया कि कैसे भाजपा के मंत्री उन्हीं कानूनों का बचाव करेंगे जब टीएमसी ने उन्हें वापस लेने की मांग की थी।

मोइत्रा ने कहा कि सरकार को कानूनों को रद्द करने के बारे में घोषणा करने के लिए मजबूर करने के लिए किसानों को डेढ़ साल से अधिक समय तक सड़कों पर विरोध करना पड़ा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने यह घोषणा उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव और विशेष रूप से पश्चिमी यूपी की 70 सीटों को देखते हुए की है।

Related Articles

Back to top button