उत्तरप्रदेशगाज़ियाबाद
Trending

गाजियाबाद पुलिस ने निवेशकों के साथ सौ करोड़ से ज्यादा धोखाधड़ी करने वाले बिल्डर नमन जैन परिवार सहित किया गिरफ्तार

Https://www.shekharnews.com
गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने निवेशकों के साथ सौ करोड़ से ज्यादा धोखाधड़ी करने वाले बिल्डर नमन जैन (Naman Jain) व उसके पिता राजकुमार जैन समेत 5 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है।
गिरफ्तार लोगों में नमन जैन की मां व बहन भी शामिल हैं। नमन जैन पर आरोप है कि वह फर्जी तरीके से कंपनियां व डायरेक्टर बनाकर दस्तावेज तैयार करता था और लोगों को फ्लैट व प्लाट का लालच देकर लोगों से निवेश कराता था। पुलिस का कहना है कि नमन जैन अपने सभी परिवारों के साथ देश छोड़ने के फिराक में था।
वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक पवन कुमार ने मंगलवार को बताया कि आरोपितों के कब्जे से 13 फर्जी व असली आधार कार्ड व 04पैन कार्ड,05 मोबाइल कार्ड तथा सयुक्त अरब अमिरात (दुबईं) का फर्जी नाम से सिटीजनशिप कार्ड और चार लैपटॉप बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि फर्जी सिटीजनशिप कार्ड के संबंध में अग्रीम कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को रिर्पोट प्रेषित की जा रही है। पवन कुमार ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें लिंक रोड थाना क्षेत्र स्थित रामप्रस्थ निवासी नमन जैन, उसके पिता राजकुमार जैन, बहन अनुशा जैन, मां इन्दू जैन तथा पार्टनर रिषभ जैन शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि नमन जैन ने आईडिया बिल्डर प्राइवेट लिमीटेड मंजू जे हॉम्स, रेड एप्पल व इसी तरह की दर्जानों फर्जी कंपनी बनाकर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लोगों से फ्लैट, प्लॉट व उंची ब्याज दर देने के नाम पर निवेश कराता था। इसके खिलाफ धोखाधड़ी व गैंगस्टर एक्ट के गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट, कविनगर, लींकरोड, इन्द्रापुरम, मुरादनगर, मधुबन बापूधाम, कोतवाली व नन्दग्राम में कुल 29 मामले दर्ज है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपित लम्बे समय से फरार चल रहे थे। जिनको आज नन्दग्राम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि आरोपित अक्षय जैन ने देवेनगर्ग बनकर आईसीआईसीआई बैंक में खाता खुलवाकर चैक बुक व डेविट कार्ड हासिल किए और देवेन गर्ग के नाम पर ही दुबईं का सिटीजनशिप कार्ड बनवाया। पुछताछ में आरोपितों ने बताया कि ये लोग दुबईं में भागने के फि

Related Articles

Back to top button