उत्तरप्रदेश
Trending

अमेठी में भी आठ रेलवे स्टेशनों और एयरपोर्ट का क्या बदलेंगे नाम,स्मृति ईरानी ने गृहमंत्री-रेलमंत्री को लिखा खत

अमेठी।उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों के पहले भी नाम बदले जा चुके हैं।हाल ही में प्रतापगढ़ के कई रेलवे स्टेशनों का नाम बदले गए हैं।अब अमेठी में भी आठ रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने की मांग तेज हो गई है।नाम बदलने को लेकर केंद्रीय मंत्री अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने गृह मंत्री अमित शाह और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को इस संबंध में पत्र लिखा है।स्मृति ईरानी ने अपने पत्र में अमेठी के मिश्रौली, जायस, बनी कासिमपुर हॉल्ट और फुरसतगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है।इसके साथ ही पत्र में फुरसतगंज एयरपोर्ट का नाम भी बदलने की मांग की गई है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रतापगढ़ सांसद संगमलाल गुप्ता के पत्र लिखने पर जिले के तीन रेलवे स्टेशनों के नाम बदले गए थे,जिसके बाद अब केन्द्रीय मंत्री अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने गृह मंत्री और रेल मंत्री को पत्र लिखकर जिले के आठ रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने की मांग की है। गृहमंत्री और रेलमंत्री को लिखे इस पत्र के अलावा स्मृति ईरानी ने उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी एक पत्र लिखा है, जिसमें जिले के फुरसतगंज एयरपोर्ट का नाम बदलने की मांग की गई है।

इन रेलवे स्टेशनों के बदले जाएंगे नाम

नाम बदलने वाले रेलवे स्टेशनों में मिस्रौली रेलवे स्टेशन का नाम कालिकन धाम, बनी रेलवे स्टेशन का नाम स्वामी परमहंस धाम, जायस रेलवे स्टेशन का गुरु गोरक्षनाथ, कासिमपुर हाल्ट का नाम कवि जायसी के नाम पर, जायस सिटी, फुरसतगंज रेलवे स्टेशन का नाम तपेश्वर धाम, निहालगढ़ को बिजली पासी या वीरांगना ऊदा देवी पासी, अकबरगंज रेलवे स्टेशन का अहोरवा भवानी धाम, वरिसगंज रेलवे स्टेशन का नाम अमर शहीद भाले सुल्तानी करने की मांग की गई है।

एयरपोर्ट का भी बदलेगा नाम

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखकर फुरसतगंज एयरपोर्ट का नाम बदलकर गुरु गोरखनाथ या राना बेनीमाधव एयरपोर्ट करने की मांग की है। स्मृति ईरानी से पहले युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रांजल तिवारी ने भी रेल मंत्री को पत्र लिखकर मिश्रौली रेलवे स्टेशन का नाम मां कालीकट धाम करने की मांग की थी।

हाई प्रोफाइल सीट है अमेठी

बता दें कि अमेठी एक ऐसी जगह है जो किसी जमाने में कांग्रेस का गढ़ रही है। अमेठी से गांधी परिवार का खास कनेक्शन है।लंबे समय तक राहुल गांधी भी अमेठी से सांसद बनते आ रहे थे,लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में खेल बदल गया था जब स्मृति ईरानी ने भारतीय जनता पार्टी से चुनाव भी जीता और कांग्रेस का किला ढहा दिया था।अब इस बार फिर चर्चा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में मुकाबला राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी हो सकता है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय तो कह चुके हैं कि राहुल अमेठी से फिर चुनाव लड़ेंगे और लोगों की यही इच्छा है,लेकिन अभी तक कांग्रेस हाईकमान ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।
*************दूसरा समाचार ************
पत्नी की हत्या कर शव को पति लेकर जा रहा था नोएडा
शव को बक्से में बंद कर नोएडा ले रहे पति को पुलिस ने पकड़ा
दो माह पूर्व हुई थी शादी, नवविवाहिता की पति ने की हत्या।नोएडा में पत्नी के शव को ठिकाने लगाने ले रहा था पति
मृतक के परिजनों ने पुलिस थाने में दर्ज कराई थी शिकायत
क्वार्सी थाना, टप्पल थाना पुलिस ने कार्रवाई को दिया अंजाम
महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
थाना क्वार्सी इलाके में रहता है आरोपी पति.

Related Articles

Back to top button