WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………09.08.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………09.08.22

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,आज सुबह ‘काकोरी ट्रेन एक्शन’ कार्यक्रम में जाएंगे,सुबह 9.30 बजे से 10.30 बजे तक कार्यक्रम होगा,आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत होगा कार्यक्रम,काकोरी के शहीद स्मारक में कार्यक्रम का आयोजन,शाम 6.30 बजे नीति आयोग शासी परिषद की बैठक,7वीं हुई बैठक के संबंध में चर्चा करेंगे सीएम योगी,5 कालिदास मार्ग पर 6.30 बजे सीएम करेंगे चर्चा,प्रस्तावित यूपी क्लीन एयर मैनेजमेंट प्रोजेक्ट का 5 केडी पर शाम 7 बजे प्रस्तुतिकरण का अवलोकन,क्लीन एयर मैनेजमेंट प्रोजेक्ट के प्रस्तुतिकरण का अवलोकन,शाम 7.15 बजे कृषि वानिकी प्रोत्साहन को लेकर कार्यक्रम,कृषकों की आय में वृद्धि के संबंध में प्रस्तुतिकरण का अवलोकन,आय में वृद्धि के संबंध में प्रस्तुतिकरण का अवलोकन करेंगे,प्रस्तावित नीति एवं कार्बन फाइनेंसिंग से कृषकों की आय बढ़ेगी,आज 5 कालिदास मार्ग पर अवलोकन कार्यक्रम होगा.

➡लखनऊ- सिविल हॉस्पिटल के वायरल वीडियो का मामला,सिविल हॉस्पिटल प्रशासन ने की कार्रवाई,9 इंटर्न फार्मासिस्ट की ट्रेनिंग की गई समाप्त,वायरल वीडियो में मौजूद थे 9 इंटर्न फार्मासिस्ट,मौके पर ड्यूटी में तैनात 4 सुरक्षा गार्ड को हटाया,संबंधित फर्म को एक माह का दिया गया नोटिस,सिविल के इंटर्न फार्मासिस्ट इंचार्ज पर भी कार्रवाई,पद से हटाकर कारण बताओ नोटिस किया जारी,चीफ फार्मासिस्ट को सौंपा गया इंटर्न इंचार्ज का कार्य,घटना की सिविल प्रशासन ने की कड़ी निन्दा,वायरल वीडियो के मामले में जांच कमेटी गठित,डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जांच कमेटी गठित की,जांच कमेटी से दो दिन में रिपोर्ट की है तलब.

➡लखनऊ- 9वें मोहर्रम के जुलूस में एक्टिव दिखे चोर,सुरक्षा इंतजामों के बावजूद चोरों ने दिखाई हिम्मत,लगभग 100 मोबाइल जुलूस के दौरान हुए चोरी,शिकायत पर जागी पुलिस ने कई चोरों को पकड़ा,आरोपियों के पास से मोबाइल भी हुए बरामद,चारबाग के एक होटल में छिपा था चोरों का गैंग,पकड़े गए आरोपियों से चौक थाने में पूछताछ जारी.

➡लखनऊ- 9वीं मोहर्रम पर मौलाना कल्बे जवाद ने पढ़ी मजलिस,इमामबाड़ा नाज़िम साहब में मौलाना ने पढ़ी मजलिस,मजलिस के बाद निकला शबे आशूरा का जुलूस,इमामबाड़ा नाज़िम साहब से अलम शबे अशूर निकाला,अलम शबे अशूर निकलते ही अश्कबार हुए अजादार,जुलूस के रास्तों पर CCTV और ड्रोन से निगरानी,इमामबाड़े से दरगाह हजरत अब्बास जाकर होगा सम्पन्न.

➡लखनऊ- बीजेपी 9 से 15 अगस्त तक अभियान चलाएगी,स्वतंत्रता दिवस तक हर घर तिरंगा अभियान चलाएगी,9-10 अगस्त को 1918 मंडलों में तिरंगा यात्रा,11 अगस्त को महापुरुषों की प्रतिमा स्थल जाएंगे,12 अगस्त को गांव,13 अगस्त को शहर में प्रभात फेरी,14 और 15 अगस्त को हर घर पर तिरंगा अभियान.

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर होंगी बसें,अगस्त क्रांति के दिन 9 अगस्त को रवाना होंगी बसें,मुख्यमंत्री 75 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे,सभी 75 बसों को लखनऊ से चलाया जाएगा.

➡लखनऊ- 9 अगस्त को कानपुर जायेंगे नरेश उत्तम,राष्ट्रीय ध्वज कार्यक्रम में शामिल होंगे नरेश उत्तम,कानपुर के बिठूर में 11 बजे शहीदों को नमन करेंगे,आम नागरिकों के साथ फहराये राष्ट्रध्वज- नरेश

➡आगरा- सीएम योगी आदित्यनाथ 12:15 बजे पहुंचेंगे आगरा,सीएम योगी शहर में करीब दो घंटे तक रहेंगे मौजूद,मेट्रो ट्रेन के मॉडल का करेंगे वर्चुअल अनावरण,हर घर तिरंगा जन जागरण यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी,प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग के समापन सत्र को संबोधित करेंगे,भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग का समापन सत्र,प्रशिक्षण शिविर में दिए गए 2024 की विजय के मूल मंत्र,युवाओं को राष्ट्र के साथ जोड़ने का शिविर-रेसलर बबिता फोगाट.

➡मुजफ्फरनगर- SKM के आह्वान पर मुज़फ्फरनगर में पंचायत आज,बीकेयू के नेतृत्व में आयोजित होगी आज की पंचायत,जय जवान जय किसान कार्यक्रम के तहत किसान पंचायत,अग्निपथ योजना के विरोध में किसानों की महापंचायत,मुजफ्फरनगर के बिटावदा गांव के हाइवे पर होगी पंचायत,गन्ना भुगतान समेत किसानों के अन्य मुद्दों पर पंचायत,SKM के आह्वान पर यूपी में होनी है 4 पंचायतें,किसान नेता राकेश टिकैत पंचायत में मुख्य अतिथि,बीकेयू राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी होंगे आज शामिल,युवाओं के साथ भारी संख्या में किसान होंगे शामिल,बिटावदा में दोपहर में 12 बजे शुरू होगी महापंचायत.

➡कानपुर- विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रिंस राज श्रीवास्तव अरेस्ट,विहिप के नेता को काकादेव पुलिस ने किया गिरफ्तार,काकादेव में प्रिंस राज के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं,मारपीट के वीडियो वायरल मामले में गिरफ्तारी,लड़कियों के मारपीट के वीडियो वायरल का मामला,नेता प्रिंस राज श्रीवास्तव को पुलिस ने जिम से उठाया,भारी संख्या में संगठन के कार्यकर्ता थाने में मौजूद,दो लोग के खिलाफ दर्ज किया गया थाने में मुकदमा,कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र का मामला.

➡झांसी- झांसी में बनाया जाता है राई का अनोखा ताजिया,200 सालों से बनाया जाता है राई का ताजिया,झांसी के शहर कोतवाली क्षेत्र में राई का ताजिया,राई के ताजिये को देखने के लिए दूर से आते हैं लोग,हिंदू मुस्लिम शिख सभी समुदाय के लोग आते हैं देखने,लक्ष्मी बाई के समय में रखने के लिए दी गई थी जगह,उसी समय से राई का ताजिया बुन्देलखण्ड में जाना जाता है.

➡कन्नौज- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कन्नौज दौरा आज,स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों से मिलेंगे,बंजारों की बस्ती जवाहरपुरवा सत्तार भी जाएंगे,अखिलेश यादव बंजारों को वितरित करेंगे राष्ट्रीय ध्वज,इसी गांव में अखिलेश यादव सदस्यता अभियान चलाएंगे,लखनऊ से दोपहर 12:30 बजे ठठिया पहुंचेंगे.

➡सहारनपुर- पेट्रोल पंप के स्टोर में रखी बैटरियों में धमाका,शॉर्ट सर्किट होने से बैटरियों में धमाका हुआ,धमाका होने से लोगों में दहशत का माहौल,पेट्रोल पंप पर तेल डालने का काम प्रभावित हुआ,गनीमत रही की बड़ा हादसा होने से बच गया,मल्हीपुर रोड स्थिति पेट्रोल पंप का मामला.

➡सुल्तानपुर- वन रक्षक नरेंद्र सिंह के वीडियो वायरल का मामला,लकड़हारे से 15 हज़ार रिश्वत लेते वीडियो वायरल,9 पेड़ों की कटान के लिए 15 हजार की ली थी रिश्वत,रिश्वत लेने के आरोप में वन रक्षक नरेंद्र सिंह सस्पेंड,अवैध लकड़ी काटने वालों से 15 हज़ार की रिश्वत ली,वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने लिया संज्ञान,डीएम के निर्देश पर डीएफओ ने की कार्रवाई.

➡मेरठ- मीट माफिया हाजी याकूब की फरारी का मामला,3 दिन में याकूब की कोठी से सील हटाएं- कोर्ट,कोठी याकूब की पत्नी संजीदा बेगम के नाम है,विवादित मीट फैक्ट्री से कोठी का कोई संबंध नहीं,कोर्ट को गलत तथ्य देकर सीलिंग आदेश लिया,पुलिस पर कोर्ट को गुमराह करने के आरोप,कुछ दिन पहले कोर्ट के आदेश पर हुई थी कुर्की.

➡फिरोजाबाद- SDM टूंडला ने चावल की कालाबाजारी को पकड़ा,आदेश सिंह सागर ने पकड़ा चावल की कालाबाजारी,छापेमारी कर दुकान को किया गया सील,टूंडला एटा रोड पर चल रही थी कालाबाजारी,एसडीएम की छापेमारी में 20 बोरी चावल बरामद,कालाबाजारी करने वाले दुकानदार पर केस दर्ज,जैन गली बलदेव रोड टूंडला में है दुकान.

➡गाजीपुर- गाजीपुर से लोकतंत्र को बचाने के लिए पदयात्रा,’देश बचाओ देश बनाओ’ समाजवादी पदयात्रा आज,पदयात्रा के संयोजक अभिषेक यादव अखिलेश से मिले,अपने साथियों के साथ सपा कार्यालय में की मुलाकात,राष्ट्रीय अध्यक्ष पदयात्रा के लिए दी शुभकामनाएं.

➡आगरा- जिला आबकारी अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण,नीरज कुमार के नेतृत्व में पिनाहट ब्लॉक में औचक निरीक्षण,नकली शराब,पैकिंग और ओवररेट को लेकर दी चेतावनी,आबकारी विभाग की टीम की अचानक निरीक्षण से हड़कंप.

➡मुजफ्फरनगर- शॉर्ट सर्किट के चलते ट्रक में लगी आग,लोहे के सरियों से भरा था ट्रक,सड़क पर धू-धूकर जल उठा ट्रक,जानसठ से गुड़गांव जा रहा था ट्रक,चालक ने ट्रक से कूदकर बचाई जान,खतौली के बुढ़ाना मार्ग की घटना.

➡जालौन- बाजार में बिकने जा रहा सरकारी चावल बरामद,गरीबों के हक पर डाका डालकर बेच रहे चावल,लखनऊ नंबर की गाड़ी से ले जा रहे थे चावल,चोरी छुपे बाजार में बेचने के लिए ले जा रहे थे,पूर्ति विभाग और पुलिस ने सरकारी चावल पकड़ा,वैन चालक मौके से हुआ फरार,पुलिस जांच में जुटी,गाड़ी पर लिखा था विहिप जिला उपाध्यक्ष,उरई कोतवाली के कुइया रोड का मामला.

➡आगरा- अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान,फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार चाहर ने झंडे दिए,अपनी लोकसभा में राष्ट्रीय ध्वज बांटने के लिए दिए,ग्राम प्रधानों, ब्लॉक प्रमुखों और जिलाध्यक्ष को दिए झंडे.

➡महराजगंज- मदरसे में नाबालिग से दुष्कर्म की वारदात,व्यक्ति ने मासूम को बनाया अपने हवस का शिकार,8 वर्षीय मासूम के साथ अधेड़ ने किया दुष्कर्म,पीड़ित परिवार के तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा,सोनौली थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡रायबरेली- एम्स के कर्मचारी समेत 18 लोग संक्रमित,18 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव,जिले में एक्टिव केसों की संख्या हुई 58.

➡अम्बेडकरनगर- मौला इमाम हुसैन की शहादत का दिन आज,आज मोहर्रम की 10वीं को निकाला जाएगा जुलूस,ताजिया रखकर निकाला जाएगा 10 मोहर्रम का जुलूस,बड़े गम और मातम के साथ कर्बला में करेंगे दफन,मोहर्रम जुलूस को लेकर जिला प्रसाशन हुआ अलर्ट.

➡ललितपुर- जान हथेली में लेकर मौत की छलांग लगा रहे लोग, 80 फीट ऊंचाई से पहाड़ी झरने में कूदकर रहे लोग,कभी भी हो सकता हादसा,नहीं हैं सुरक्षा के इंतजाम,पाली क्षेत्र के प्राचीन मंदिर के चुवन कुंड का मामला.

➡चित्रकूट- स्कॉर्पियो से SDM के स्टोनो को रौंदने की कोशिश,चित्रकूट से दर्शन कर लौटे रहे थे परिवार के साथ,राजापुर SDM के स्टोनो और पत्नी गंभीर घायल,SDM के स्टोनो ने कर्वी कोतवाली में दी तहरीर.

➡सहारनपुर- जिले में कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार,राजकीय मेडिकल कॉलेज के एक छात्र संक्रमित,जिले में कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले मिले,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 95 पहुंची.

➡कौशाम्बी- स्कॉर्पियो ने बाइक सवार सिपाहियों को मारी टक्कर,हादसा में दो सिपाही गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती,पइंसा के नारा मोड़ पर ड्यूटी करके वापस लौट रहे थे.

➡देहरादून- आज देहरादून में हर घर तिरंगा कार्यक्रम होंगे,कार्यक्रम के तहत रैली,प्रभात फेरी निकाली जाएंगी,श्री टपकेश्वर महादेव सेवा दल की ओर से शोभा यात्रा,’भव्य शोभा यात्रा 2022 में प्रतिभाग 11 बजे से,रायपुर विधान सभा क्षेत्र के तहत ‘हर घर तिरंगा’,जन जागृति अभियान के तहत आयोजित रैली.

➡रुद्रपुर- रुद्रपुर जिले में BJP एक लाख घरों में लगाएगी तिरंगा,आज BJP प्रदेश अध्यक्ष कई कार्यक्रमों में जाएंगे,किच्छा विधानसभा में बाइक रैली निकाली जाएगी.

Related Articles

Back to top button