उत्तरप्रदेश
Trending

गोंडा : पूर्व प्रधान धीरेंद्र प्रताप सिंह ‘बबलू भैया’ को छठवीं पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

परसपुर, गोंडा: नगर पंचायत परसपुर के राजा टोला निवासी, पूर्व प्रधान, ब्लॉक उप प्रमुख एवं नगर चेयरमैन उम्मीदवार धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ बबलू भैया के समाधि स्थल पर उनके पुत्र प्रशांत सिंह सोमू ने गुरुवार को पहुँचकर छठवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान स्वजनों, सगे संबंधियों और ईष्ट मित्रों ने नम आँखों से उन्हें याद किया।

18 जुलाई 2018 को धीरेंद्र प्रताप सिंह ‘बबलू भैया’ का निधन हो गया। सहज, सरल और शालीनता के परिचायक, खुशमिजाज और जन-जन के चहेते बबलू भैया का इलाज के दौरान निधन हुआ था। सामाजिक कार्यों में अग्रणी और नगर के युवा जननायक रहे बबलू भैया ने 1995-2000 के दौरान भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष के रूप में अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की।

24 वर्ष की आयु में वे ग्राम पंचायत के राजा टोला वार्ड में क्षेत्र पंचायत सदस्य और परसपुर ब्लॉक में ज्येष्ठ उप प्रमुख बने। 2005 में ग्राम प्रधान पद के चुनाव में भाग लिया और 2010 से 2015 के अल्पकालीन उपचुनाव में ग्राम प्रधान बने। 2015 के पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान प्रत्याशी और 2017 में नवसृजित परसपुर नगर पंचायत के चुनाव में नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रहे।

धीरेंद्र प्रताप सिंह बबलू भैया का जन्म 27 अगस्त 1972 को गोंडा जिले के परसपुर राजा टोला गांव में सुरेंद्र बहादुर सिंह और मुन्ना सिंह के परिवार में हुआ था। वे अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे। उन्होंने इंटरमीडिएट की शिक्षा परसपुर के तुलसी स्मारक इंटर कॉलेज से प्राप्त की और अवध विश्वविद्यालय, फैजाबाद से स्नातक की शिक्षा पूरी की। परसपुर क्षेत्र के हरदिल अजीज बबलू भैया का 18 जुलाई 2018, बुधवार को अचानक तबियत बिगड़ने के कारण लखनऊ ले जाते समय निधन हो गया।

Related Articles

Back to top button