WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:00 बजे की प्रमुख खबरें…. 10.07.2023

➡️लखनऊ- स्कूलों की सूरत भी बदलेगा जल जीवन मिशन,पेयजल के साथ शिक्षा का स्तर भी बेहतर करेगा,अनूठी पहल से संवरेंगे विन्ध्य-बुंदेलखंड के स्कूल,कंपनियां अपने CSR फंड से बदलेंगी स्कूलों के हालात,यूपी में पढ़ने वाले बच्चों के जीवन में आएगा बदलाव,विकसित किये जाएंगे कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालय,पहले चरण में 9 स्कूलों का होगा कायाकल्प,कान्वेंट स्कूलों की तर्ज पर दी जाएंगी सुविधाएं.

➡️लखनऊ- वाहन चेकिंग में पुलिस को देखकर भागा बाइक सवार, युवक की बाइक से गिरकर बुजुर्ग महिला हुई घायल, महिला के बाइक से गिरने के बाद नहीं रूका युवक, पुलिस ने घायल बुजुर्ग महिला को भिजवाया अस्पताल, इलाज के बाद बुजुर्ग महिला को भेजवाया उसके घर, मोहनालालगंज के कनकहा चौकी इलाके के मामला.

➡️लखनऊ- मध्यांचल विद्युत निगम ने उपभोक्ताओं से की अपील,बारिश के दौरान बिजली पोल से रहें दूर-MVVNL,तेज हवाओं से तार टूट जाने का खतरा बढ़ा-MVVNL,लोहे के बिजली पोल,स्टे वायर से पशुओं को न बांधे,कपड़े सुखाने के लिए लोहे की तार न बांधे-MVVNL,’घर में अर्थिंग की समस्या तत्काल ठीक करवाएं.’

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया गहरा दुख,आकाशीय बिजली गिरने से जनहानि पर शोक जताया,मृतकों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपये मिलेंगे,मृतकों के परिजनों को राहत राशि देने के निर्देश,राहत राशि तत्काल दिए जाने के दिए निर्देश,मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

➡️लखनऊ- देश में पीएम आवास निर्माण में यूपी पहले स्थान पर,यूपी में अबतक 34.72 लाख पीएम आवास आवंटित,29.68 लाख गरीबों ने बनाया अपना पक्का आशियाना,यूपी में 29 हजार राजमिस्त्रियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण, 91 प्रतिशत आवासों का निर्माण 10 महीने में पूरा हुआ.

➡️लखनऊ- सीएम योगी ने जनहानि पर शोक व्यक्त किया, मिर्जापुर-बागपत में जनहानि पर शोक व्यक्त किया, 4-4 लाख की राहत राशि तत्काल देने के दिए निर्देश, आकाशीय बिजली से हुई जनहानि पर शोक जताया, घायलों का समुचित इलाज कराने का भी निर्देश.

➡️लखनऊ- 3 दिवसीय यूपी आम महोत्सव का आयोजन, अवध शिल्प ग्राम में लगेगा यूपी आम महोत्सव, 14 से 16 जुलाई तक आयोजित आम महोत्सव, आम महोत्सव में 725 किस्मों के मिलेगा आम, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ के किसान आएंगे, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा के किसान आएंगे.

➡️लखनऊ- JCP क्राइम के निर्देश पर ऑपरेशन ऑल आउट,संदिग्ध व्यक्तियों को किया जा रहा है चेक,पूरे लखनऊ में सघन चेकिंग अभियान जारी,संदिग्ध की तलाशी, जांच पड़ताल की गई.

➡️अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का 2 दिवसीय दौरा, सुबह 9.35 बजे लखनऊ पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, 11.30 बजे पाली में जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचेंगी, 12.30 बजे पूरे बख्शी चौराहे पर जनसंवाद कार्यक्रम , 1.30 बजे हरखूमऊ में जनसंवाद कार्यक्रम होगा, 3.15 बजे परवेजपुर में जनसंवाद विकास यात्रा, 4.15 बजे मकदूमपुरकलां में जनसंवाद विकास यात्रा, 5.15 बजे किशनी में जनसंवाद विकास यात्रा, 6.15 बजे फुंदनपुर में जनसंवाद विकास यात्रा, 7.15 बजे बरसंडा बाजार में जनसंवाद विकास यात्रा, BHEL गेस्टहाउस में रात्रि विश्राम करेंगी केंद्रीय मंत्री.

➡️सहारनपुर- अंबाला रोड पर कांवड़ियों के साथ हुई अभ्रदता, कांवड़ियों के साथ अज्ञात लोगों के द्वारा अभ्रदता की गई,अभ्रदता से नाराज़ कांवड़ियों ने जमकर हंगामा किया , हंगामे की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर, कांवड़ियों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया गया , सहारनपुर के थाना सरसावा के शाहजहांपुर की घटना.

➡️बुलन्दशहर- दो पक्षों में मारपीट, गोली लगने से कई घायल, बारिश का पानी निकालने को लेकर हुई मारपीट, नाली से बारिश का पानी निकालने को लेकर विवाद, एक पक्ष पर मारपीट और फायरिंग का लगा आरोप, 2 महिलाओं समेत चार लोग बताये जा रहे हैं घायल, पुलिस ने मौके से कई लोगों को हिरासत में लिया, ककोड़ थाना क्षेत्र के हसनपुर बक्सुआ गांव की घटना.

➡️आगरा – मामूली विवाद में युवती को जमकर पीटा, दबंग बाप-बेटे ने युवती को जमकर पीटा, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ABVP कार्यकर्ताओं ने थाने पर काटा हंगामा, दबंग बाप और बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आरोपी बाप गिरफ्तार, बेटा मौके से फरार, जगदीशपुरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡️वाराणसी- बाउंसर लगवाकर टमाटर बिकवाए जाने का मामला, पुलिस सब्जी विक्रेता और बेटे को थाने लेकर आई, थाने पर सब्जी विक्रेता से पुलिस पूछताछ कर रही सब्जी विक्रेता को थाने लाने पर अखिलेश का ट्वीट , अखिलेश ने सब्जी विक्रेता को छोड़ने की कही बात , नगवा में सपा कार्यकर्ताओं ने बिकवाया था टमाटर.

➡️जालौन- स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने,एएनएम ने गांव में एक्सपायरी डेट की दवा बांट दी,गर्भवती महिलाओं की जान के साथ किया खिलवाड़,गर्भवती महिलाओं को बांट दी एक्सपायरी डेट की दवा,एएनएम की दवा खाने से 4 महिलाओं की हालत बिगड़ी,प्रधान ने सभी गर्भवती महिलाओं को दवा खाने से रोका,ग्रामीणों ने मामले की सीएमओ से की शिकायत,जालौन के ग्राम जुझारपुरा का मामला.

➡️शाहजहांपुर- शाहजहांपुर में 15 लाख की ऑनलाइन ठगी,ठगी करने वाला नाइजीरियन नागरिक गिरफ्तार,पकड़े गए नाइजीरियन का नाम ओसस मर्फी हैं,खुद को कूरियर एजेंट बताकर की 15 लाख की ठगी,साइबर सेल और क्राइम ब्रांच ने आरोपी को पकड़ा,आरोपी दिल्ली में रहकर कर रहा था ऑनलाइन ठगी,साइबर सेल और क्राइम ब्रांच को मिली कामयाबी.

➡️बस्ती- युवक ने महिला का नहाते हुए वीडियो बनाया,गांव के ही युवक ने महिला का बनाया वीडियो,वीडियो बनाकर महिला को ब्लैकमेल किया गया,महिला को ब्लैकमेल कर दुराचार भी किया गया,दुराचार के बाद महिला का वीडियो किया वायरल,आरोपी सूरज के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया,सोनहा थाना क्षेत्र के एक गांव का पूरा मामला.

➡️बस्ती- अमरनाथ दर्शन के लिए गए शिवभक्त फंसे,दर्जनों भक्त दर्शन करने अमरनाथ जा रहे थे,बारिश के चलते अटल टनल मार्ग क्षतिग्रस्त,सड़क क्षतिग्रस्त होने से आवागमन बाधित,परिजनों से बात चीत के दौरान दी जानकारी,दर्जनों भक्त सोमवार को निकले थे दर्शन को.

➡️अलीगढ़- यमुना एक्सप्रेस पर वाहन ने युवक को रौंदा,हादसे में मौके पर युवक की दर्दनाक हुई मौत,ग्राम वासियों ने यमुना एक्सप्रेसवे जाम किया,सूचना के बाद मौके पर नहीं पहुंची पुलिस-परिजन,ग्रामीण और परिवारीजन नहीं उठने दे रहे शव,टप्पल थाना के यमुना एक्सप्रेस-वे की घटना.

➡️नोएडा – भारी बारिश की वजह से स्कूल किए गए बंद, डीएम ने कल स्कूल बंद करने के दिए आदेश, 1 से 12 तक के स्कूल बंद करने के आदेश, सरकारी, प्राइवेट स्कूल बंद करने के आदेश, नोएडा में कल से हो रही भीषण बारिश, भारी बारिश के चलते लिया गया फैसला.

➡️प्रयागराज- यमुना नदी में स्नान के लिए गए 2 किशोर डूबे, बलुआ घाट पर गहरे पानी में जाने के चलते डूबे, गोताखोरों ने किशोरों को नदी से निकाला बाहर, गंभीर हालत में दोनों को SRN हॉस्पिटल में भर्ती, अतरसुइया इलाके के रहने वाले थे दोनों किशोर, प्रयागराज के मुठीगंज के बलुआ घाट का मामला.

➡️बहराइच- संदिग्ध परिस्थितियों में किशोर की मौत, पानी निकासी के नाले में मिला किशोर का शव, परिजनों ने लगाया हत्या कर नाले में फेंकने का आरोप, पुलिस ने किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मोतीपुर थाना क्षेत्र के अरगोड़वा गांव का मामला.

➡️हापुड़- पुलिस और बदमाशों के बीच बारिश के दौरान मुठभेड़ , पशुओं को जहर देने वाले गिरोह से पुलिस की मुठभेड़, मुठभेड़ में 2 बदमाश गोली लगने से हुए घायल, हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ के पलवाड़ा रोड की घटना.

➡️मैनपुरी- मैनपुरी में वाणिज्य कर विभाग का कारनामा, अवैध वसूली के लिए लगाए हैं प्राइवेट गुंडे, अनाधिकृत रूप से वाहनों में सामान करते है चेक, वाहनों पर लदे माल के कागजात करते हैं चेक, गैर जनपद के वाणिज्य कर अधिकारी कर रहे चेकिंग, सहायक कमिश्नर के पद पर तैनात हैं संतोष कुमार, सहयोगी बाबू गिरिराज शुक्ला इटावा में है तैनात, थाना बेवर क्षेत्र के नवीगंज टोल की घटना.

➡️वाराणसी- सावन के सोमवार को नौका संचालन रहेगी बंद , नौका संचालन बंद करने का हुआ आवाहन , वाटर टैक्सी के विरोध में बंद रहेगा नौका , नाविकों ने विरोध-प्रदर्शन का किया ऐलान , वाटर टैक्सी का नाविक कर रहे विरोध.

➡️गाजियाबाद- एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन के किनारे मिट्टी धंसी,दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस-वे के किनारे मिट्टी धंसी,सर्विस लेन के किनारे बने नाले के पास की मिट्टी धंसी,एक्सप्रेस-वे के किनारे मिट्टी धंसने से गड्ढे में गाड़ी गिरी,लोनी की खुशहाल पार्क कॉलोनी के पास का मामला.

➡️बागपत- 12वीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित,DM ने 10-16 जुलाई तक अवकाश घोषित किया,भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते लिया फैसला,भारी बारिश के चलते 10-11 जुलाई को अवकाश,कांवड़ यात्रा के चलते 12-16 जुलाई तक स्कूल बंद.

➡️कन्नौज – कन्नौज में तेज रफ्तार ट्रक ने युवक को रौंदा,घटनास्थल पर हुई युवक की दर्दनाक मौत,हादसे के बाद ट्रक चालक गाड़ी लेकर फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के फगुहा भट्टा का मामला.

➡️कन्नौज – छात्रा को अगवा कर हत्या करने का मामला, सिरफिरे हत्यारे से बातचीत का ऑडियो वायरल,छात्रा को तय जगह शादी करने से कर रहा मना, छात्रा की शादी तय होने से नाराज था आरोपी, कन्नौज के ठठिया थाना क्षेत्र का मामला.

➡️अलीगढ़- घर के मलबे में दबी महिला की दर्दनाक मौत, बेटी का अभी तक नहीं लग सका कोई भी सुराग, पुलिस, नगर निगम,स्थानीय लोग कर रहे रेस्क्यू , खाली पड़े प्लॉट में पानी भरने के बाद हुआ हादसा,घर के बेसमेंट में खाना बना रहीं थी मां और बेटी,रोरावर थाना इलाके के महफूज नगर की घटना.

➡️अमेठी-सड़क हादसे में घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत, 2 जुलाई को ट्रक ने बाइक सवार को मारी थी टक्कर, ट्रक में फंसकर एक युवक की जलकर हुई थी मौत, जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के दुलारी नगर का मामला.

➡️कौशांबी- आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, खेत में रोपाई के दौरान किसान की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चायल तहसील क्षेत्र के समदा का मामला

➡️हरदोई – किसान ने खेत में पशु चराने पर मना किया, दबंगों ने लाठी-डंडों से पीटकर किया घायल, पीड़ित ने थाने पर दी तहरीर, पुलिस जांच में जुटी, साण्डी थाना क्षेत्र के टपुआपुर गांव का मामला.

➡️ललितपुर- बिजली विभाग लाइट उपलब्ध कराने में नाकाम, बिजली कटौती से लोगों को हो रही भारी परेशानी, करीब बारह घण्टे से अंधेरे में शहर के कई मोहल्ले, तालाबपुरा,नाजाई बाजार सहित कई मोहल्ले में कटौती.

➡️रायबरेली-आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोग गंभीर घायल ,सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया ,तीन की हालत नाजुक, जिला अस्पताल रेफर ,पूरे चंदू लाल का पुरवा अम्बारा की घटना.

➡️सोनभद्र- दलित युवक के साथ मारपीट का मामला,पुलिस ने 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,मारपीट में मुख्य आरोपी का किया था सहयोग,शाहगंज थाना क्षेत्र के बालडीह गांव का मामला.

➡️हरदोई- बाइक सवार बदमाशों ने छीना मोबाइल , साइकिल चलाते युवक से छीना मोबाइल, बाइक सवार बदमाशों ने छीना मोबाइल , भरखनी रोड पर मोबाइल लूट की घटना.

➡️बदायूं- भारी बारिश के चलते एक मकान भरभराकर गिरा, मकान गिरने से महिला की दबकर दर्दनाक मौत, बिसौली तहसील क्षेत्र के खरगपुर गांव का मामला.

➡️बुलंदशहर- भारी बारिश के चलते कल स्कूलों में छुट्टी , 1 से 12 तक के स्कूल बंद करने के आदेश, भारी बारिश के चलते डीएम ने दिया आदेश , सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया.

➡️अयोध्या- अयोध्या में दीपोत्सव में होगी भव्य व्यवस्था, 15000 श्रद्धालुओं के बैठने के लिए बनेगी दर्शक दीर्घा, लता मंगेशकर चौराहे से पुराने पुल तक बनेगी दर्शक दीर्घा.

➡️रूड़की – 4 दिन से लगातार बारिश का कहर,एनएच 58 में हाईवे पर गिरा पेड़,पेड़ गिरने से रास्ता हुआ बाधित,हाईवे पर बड़ी दुर्घटना होने से टली,पेड़ हटाकर हाईवे सुचारू रूप से चलाया,मंगलौर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️दिल्ली- केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों को बड़ा झटका,लाखों जवानों का ओपीएस का सपना टूटा,केंद्र सरकार ने सुप्रीमकोर्ट से लिया स्थगन आदेश,दिल्ली HC के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट रोक लगाई,केंद्र ने फरवरी 2024 तक स्थगन आदेश लिया.

➡️दिल्ली- पुलिस ने सिविल इंजीनियर को किया अरेस्ट,गृह मंत्री का OSD बनकर धौंस जमा रहा था,आरोपी युवक से दिल्ली पूछताछ कर रही है,गंगा एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट में मांग रहा था नौकरी,कंपनी को रौब में लेने की कोशिश कर रहा था,आरोपी का नाम रोबिन उपाध्याय है- पुलिस,कई मल्टीनेशनल कंपनी में कर चुका है काम.

➡️दिल्ली- दिल्ली-NCR में लगातर हो रही भारी बारिश,बारिश के चलते बंद किया गया मिंटो ब्रिज,दिल्ली में बाढ़ के खतरे का अलर्ट जारी,दिल्ली सरकार ने अलर्ट जारी किया,बारिश के चलते बढ़ रहा यमुना का जलस्तर,2 दिन में खतरे के निशान के पार होगा जलस्तर.

➡️पंजाब- पंजाब के पूर्व डिप्टी CM ओपी सोनी गिरफ्तार, पंजाब पुलिस के विजिलेंस विभाग ने किया अरेस्ट, आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई

Related Articles

Back to top button