उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर अब तक के मुख्य, ताजा समाचार… 30.04.2023


➡️लखनऊ- नगर निगम की टीम ने हटाया अतिक्रमण , लगभग 15 करोड़ की भूमि को कब्जा मुक्त किया, 25 बीघे भूमि कब्ज़ा मुक्त,हटाया गया अतिक्रमण, नगर निगम की भूमि पर अवैध प्लाटिंग,अतिक्रमण था, अवैध कब्ज़े के खिलाफ नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, अमौसी गांव में नगर निगम ने की बड़ी कार्रवाई.

➡️लखनऊ- यूपी में सर्वाधिक संख्या में लोगों की हुई कोरोना जांच, देश में सबसे अधिक टीकाकरण करने वाला राज्य यूपी, सैनेटाइजर और मास्क उत्पादन में भी UP देश में प्रथम.

➡️मिर्जापुर – छनाबे विधानसभा उपचुनाव प्रचार में पहुंचे नरेश उत्तम पटेल, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का बयान, सपा उपचुनाव की दोनों सीट जीतेगी- नरेश उत्तम, निकाय चुनाव में भी सपा बडी जीत दर्ज करेगी- नरेश, बीजेपी ने जनता के साथ धोखा किया है- नरेश, बजट आने के बाद भी छानबे क्षेत्र का विकास नहीं हुआ, बीजेपी दोहरे चरित्र की पार्टी है, पक्षपात करती है- नरेश, बीजेपी को दोहरा चरित्र नहीं अपनाना चाहिए- नरेश, यूपी में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं है- नरेश, मुख्यमंत्री योगी को बर्खास्त कर देना चाहिए- नरेश उत्तम.

➡️मथुरा- युवक-युवती ने मालगाड़ी के आगे लगाई छलांग,युवती की मौके पर ही मौत हो गई,युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ा,थाना हाईवे पुलिस ने दोनों शव मोर्चरी में रखे,प्रेम-प्रसंग के चलते आत्महत्या की आशंका,युवक-युवती दोनों हरियाणा राज्य के रहने वाले हैं,दोनों के पास से आधार कार्ड और मोबाइल फोन मिले,हाइवे थाना क्षेत्र स्थित नरहौली पुल के पास की घटना .

➡️मथुरा- रेलवे ग्राउंड के पास एक युवती का मिला शव,आला अधिकारी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े,एसएससी ने घटनास्थल का किया निरीक्षण,युवती का शव देखने से पुराना प्रतीत हो रहा,युवती के शव की अभी तक नहीं हुई कोई शिनाख्त,फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची,कोतवाली क्षेत्र के रेलवे ग्राउंड के पास का मामला.

➡️बदायूं- पति को कमरे में बंदकर ताला लगाकर मायके गई पत्नी,परेशान पति ने सोशल मीडिया पर लगाई बचाव की गुहार,घरेलू कलह से परेशान युवक ने लगाई गुहार ,ससुराल पक्ष से बताया जान का खतरा,पत्नी के बार-बार मायके जाने से आहत है युवक,कोतवाली क्षेत्र के आर्य समाज चौक का मामला.

➡️बस्ती – लापता महिला का बाग में पेड़ से लटकता मिला शव, बाग में शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी, सूचना पर पहुंची फॉरेंसिक टीम के साथ पुलिस, जानकारी पर पहुंचे घटनास्थल पर उच्चाधिकारी, सफेद दाग होने के कारण चल रहा था इलाज, एक हफ्ते पहले का बताया जा रहा शव , नगर थाना क्षेत्र के महरीपुर गांव का मामला.

➡️बस्ती – 15 वर्षीय बच्चे का सिर कटा मिला शव, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, शव को लेकर कलवारी पुलिस कर पहचान में जुटी, जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे एसपी, कलवारी के संगहिया गांव के पास की पूरी घटना.

➡️बस्ती – शव के अंतिम संस्कार को लेकर तनाव की स्थिति, 2 समुदायों में तनाव की स्थिति बनी हुई है, भूमि को लेकर दो पक्ष हुए थे आमने-सामने, पुलिस ने दोनो समुदायों को कराया गया शान्त, दोनो समुदायों के लोगों को कराया गया राजी, सोनहा थाना क्षेत्र के करैली गांव का मामला.

➡️हरदोई – ईंट से कुचकर युवक की हत्या, गली में सड़क किनारे पड़ा मिला युवक का शव, मौके पर पड़ा मिला ईंट का टुकड़ा, फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसपी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, संडीला कस्बे के मोहल्ला बरौनी का मामला, एसपी राजेश द्विवेदी ने कार्रवाई के दिए आदेश.

➡️चित्रकूट – घर से लापता युवक का खेत में मिला शव, युवक की पीटपीट कर की गई निर्मम हत्या, शरीर पर कई गंभीर चोट के निशान, खून से लथपथ डंडा, लोहे की कील की बरामद, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, एसपी ने घटनास्थल का किया औचक निरीक्षण, कर्वी शहर कोतवाली के लौढिया गांव का मामला.

➡️गोंडा- बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बयान, यह लड़ाई खिलाड़ियों के हाथ से निकल चुकी-बृजभूषण, पॉलिटिकल पार्टियों का इसमें प्रवेश हो चुका-बृजभूषण, यह खिलाड़ियों की स्वयं की आवाज नहीं है- बृजभूषण, यह आवाज बनाई गई है और सिखाई गई है-बृजभूषण.

➡️सीतापुर- बाइक सवार को बंधक बनाकर नगदी,मोबाइल, बाइक लूटी, पुलिस को तहरीर देकर पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार, सुबह होने पर परिजन बाइक सवार को लेकर पहुंचे थाने, रामकोट पुलिस ने घटना से जताई अनभिज्ञता.

➡️मुजफ्फरनगर – पुलिस का लाखों की शराब पर शिकंजा, अंग्रेजी शराब के साथ 1 तस्कर अरेस्ट, आरोपी से 1 गाड़ी, 75 पेटी शराब बरामद, हरियाणा से यूपी में शराब होती थी सप्लाई, निकाय चुनाव में डिमांड पर आई थी शराब, शाहपुर कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई.

➡️मुजफ्फरनगर- बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को किया खंडित, मूर्ति खंडित की सूचना पर पुलिस में हड़कम्प, पुलिस मौके पर मामले की जांच में जुटी, आसपा और बसपा के कार्यकर्ता भी पहुंचे, पुलिस ने दूसरी मूर्ति मंगवाने की व्यवस्था की , खतौली कोतवाली क्षेत्र के तिघाई का मामला.

➡️हाथरस – नगर निकाय चुनाव का कॉलोनीवासियों ने किया बहिष्कार, सड़क नहीं तो वोट नहीं के लगाए पोस्टर, कॉलोनी होने के बावजूद मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं लोग, पिछले चुनाव में मिले आश्वासन के बाद भी नही बनी सड़क, आज भी बदहाल सड़कों पर चल रहे हैं लोग, मथुरा रोड स्थित आशीर्वाद गार्डन कॉलोनी का मामला.

➡️अमेठी- नगर निकाय चुनाव को लेकर शाक्ति प्रदर्शन जुलूस, बीजेपी पार्टी के प्रत्याशी ने निकाला प्रदर्शन जुलूस, अमेठी नगर पंचायत कस्बे में निकाला जुलूस, मुस्लिम महिलाओं के साथ किया प्रचार प्रसार, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने किया प्रचार, बीजेपी प्रत्याशी अंजू कशौधन के पक्ष में किया प्रचार.

➡️हरदोई – प्रतिबंधित फेंसेडिल कफ सीरप का जखीरा पकड़ा गया, लोग नशे के तौर पर फेंसेडिल सीरप का करते हैं प्रयोग, गाड़ी में लाद कर ले जाई जा रही थी प्रतिबंधित सीरप, ड्रग विभाग ने गाड़ी से कफ सीरप की 400 पीस बरामद की, कफ सीरप का लिया सैम्पल, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज, प्रतिबंधित कफ सीरप की अनुमानित कीमत 85 हजार रुपए , बोलेरो सहित दो युवक गिरफ्तार किए गए, साण्डी के हामजदपुर खेरवा गांव के पास पकड़ी सीरप, साण्डी पुलिस और ड्रग विभाग की संयुक्त टीम ने पकड़ा.

➡️बरेली- युवक का रस्सी से लटका हुआ मिला शव, परिजनों ने 4 लोगों पर लगाया हत्या का आरोप , पुलिस से शव को पोस्टमार्टम को भेजा , खेत पर मौजूद लोगों से की पूछताछ, गन्ने के खेत की रखवाली करने गया था युवक, शारतगंज थाना क्षेत्र के ढका गांव की घटना .

➡️मुजफ्फरनगर – अपहरण के बाद युवक की तालिबानी पिटाई, पेड़ से बांधकर युवक की तालिबानी पिटाई, पेड़ से बांधकर डंडों से हुई युवक की पिटाई, पशु चोर समझकर गांव में लाकर की पिटाई, सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल, शाहपुर थाने के गढ़ी दुर्गनपुर गांव का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – थाने में बैठकर दबंग महिला ने किया हंगामा, पुलिसकर्मियों के साथ कर रही गालीगलौच, बिकरु कांड करने की पुलिसकर्मियों को दे रही धमकी, महिला करती रही हंगामा, महिला पुलिस मौके से नदारद, पुलिसकर्मियों की हत्या की खुलेआम दे रही धमकी , थाने में महिला की अभद्रता पर पुलिस अधिकारी मौन, थाना कादरीगेट परिसर का मामला.

➡️गोंडा- आग में धू-धूकर जलते ट्रक का वीडियो वायरल,खड़े ट्रक में अचानक लगी भीषण आग,ट्रक में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट,ट्रक में आग की भनक लगते ही कूदा ड्राइवर,ड्राइवर ने ट्रक से कूदकर बचाई अपनी जान,ट्रक से माल अनलोडिंग के बाद हुआ हादसा,दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू,कोतवाली नगर क्षेत्र के स्टेशन रोड का मामला.

➡️फिरोजाबाद- आप पार्टी महापौर पद की प्रत्याशी धरने पर बैठी,प्रत्याशी राजकुमारी वर्मा तहसील सदर में धरने पर बैठी,पार्टी के पदाधिकारियों, समर्थकों के साथ धरने पर बैठी,प्रत्याशी ने तहसील प्रशासन पर लगाया आरोप,भाजपा नेताओं के इशारे पर परमीशन न देने का आरोप,नुक्कड़ सभाओं, रैली के लिए नहीं दी जा रही परमीशन.

➡️बदायूं – रिटायर फौजी के बेटे के साथ मारपीट का आरोप, 23 अप्रैल को खेत पर मारपीट करने का आरोप, पीड़ित रिटायर्ड फौजी ने बिल्सी थाने में तहरीर दी, गांव के ही दबंगों पर मारपीट करने का आरोप, बिल्सी थाना क्षेत्र के सतेती गजा पट्टी का मामला.

➡️बदायूं – रिटायर फौजी के बेटे के साथ मारपीट का आरोप, 23 अप्रैल को खेत पर मारपीट करने का आरोप, पीड़ित रिटायर्ड फौजी ने बिल्सी थाने में तहरीर दी, गांव के ही दबंगों पर मारपीट करने का आरोप, बिल्सी थाना क्षेत्र के सतेती गजा पट्टी का मामला.

➡️हापुड़- पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 2 अभियुक्तों को दबोचा, भारी मात्रा में हथियार और उपकरण बरामद, निकाय चुनाव में तस्करी होने की जताई जा रही आशंका, पिलखुवा पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़.

➡️प्रतापगढ़- बीजेपी के बागी कार्यकर्ताओं पर हुई कार्रवाई, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के निर्देश पर कार्रवाई, 6 साल के लिए पार्टी से किया गया निष्कासित, पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री निष्कासित, एक दर्जन कार्यकर्ताओं को निकाला गया, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र ने दी जानकारी.

➡️बदायूं- रिटायर फौजी के बेटे के साथ मारपीट करने का आरोप, 23 अप्रैल को खेत पर मारपीट करने का आरोप, पीड़ित रिटायर्ड फौजी ने बिल्सी थाने में तहरीर दी, बेटे का बरेली के अस्पताल में चल रहा इलाज-परिजन, गांव के ही दबंगों पर मारपीट करने का आरोप, बिल्सी थाना क्षेत्र के सतेती गजा पट्टी का मामला.

➡️चित्रकूट – अज्ञात कारणों के चलते किसान के घर में लगी आग , आग से गृहस्थी का सामान जल कर हुआ राख, ग्रामीणों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड, दमकल की गाड़ी से आग पर पाया गया काबू, रैपुरा थाना क्षेत्र के बांधी गांव का मामला.

➡️बरेली- मोबाइल लूटकर भागने वाले लुटेरे गिरफ्तार, दो मोबाइल, एक चोरी की बाइक बरामद, बाइक से राहगीरों का मोबाइल छीनते थे, सूचना पर पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तार, बिथरी चैनपुर पुलिस ने तीनों को किया गिरफ्तार .

➡️सीतापुर – बीजेपी में बागियों पर कार्रवाई का दौर जारी, प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही, प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य पूनम मिश्रा निष्कासित, सीतापुर के 3 पदाधिकारी पार्टी से निष्कासित.

➡️सम्भल- इनामी गैंगस्टर बदमाश गिरफ्तार, बदमाश पर 25 हजार का इनाम था घोषित, काफी दिनों से चल रहा था फ़रार, चंदोसी कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️नोएडा – पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या कर शव लटकाए जाने की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नोएडा के सेक्टर 126 थाना क्षेत्र की घटना.

➡️बरेली- दो कारों की आमने-सामने हुई टक्कर, कार सवार कक्षा आंठवी की छात्रा की मौत, 4 घायलों को निजी अस्पताल में कराया भर्ती, छात्रा के शव को पोस्टमार्टम को भेजा , बिथरी चैनपुर के बालीपुर गांव की घटना .

मैनपुरी- दोस्त ने युवक का चाकू से रेता गला, कोल्ड ड्रिंक के बहाने बम्बा के किनारे बुलाया, युवक गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर, दन्नाहार क्षेत्र के लालपुर के पास बंबा की घटना.

➡️अयोध्या- संदिग्ध परिस्थितियों में इंटर की छात्रा की मौत, घर के अंदर छत की कुंडे से लटका मिला शव, परीक्षा में असफल होने पर आत्महत्या की आशंका, बीकापुर के तेंदुआ माफी मजरे गजा का पुरवा का मामला.

➡️कानपुर- घर के बाहर मिला युवक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, चेहरे, गले में मिले चोट के कई निशान, नरवल थाना क्षेत्र के करबिगवा गांव की घटना.

➡️हरिद्वार – प्रधानमंत्री की मन की बात सुनने पहुंचे साधु संत, अखाडा परिषद के अध्यक्ष समेत सैकड़ों संत हुए शामिल, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और कार्यकर्ता भी मौजूद, हरिद्वार विधानसभा में 180 बूथों पर सुना गया कार्यक्रम

➡️नैनीताल- मुख्यमंत्री पुष्कर धामी सुना मन की बात कार्यक्रम, नैनीताल में कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम को सुना, स्थानीय लोगों के साथ स्कूली बच्चों ने भी सुना कार्यक्रम, मन की बात में हमेशा उत्तराखंड का उल्लेख किया-CM, प्रधानमंत्री जी ने हमेश उत्तराखंड का उल्लेख किया-CM, इस बार हिमालय के संरक्षण को लेकर गंभीर दिखे-CM, ये प्रदेश के लिए हर्ष का विषय है- मुख्यमंत्री धामी, हिमालय के संरक्षण संवर्धन की अधिक आवश्यकता है-CM.

➡️कर्नाटक- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कर्नाटक दौरा, कर्नाटक के चुनावी दौरे पर मुख्यमंत्री योगी, रायचूर में सीएम योगी की चुनावी जनसभा, यूपी-कर्नाटक की दोस्ती सदियों पुरानी- सीएम, कर्नाटक की धरती को कोटि-कोटि नमन- सीएम, अयोध्या में राम, कर्नाटक में हनुमान- सीएम, कर्नाटक से यूपी के पुराने संबंध- सीएम योगी, कर्नाटक ने अंग्रेजों से लोहा लिया था- सीएम, डबल इंजन की सरकार में डबल विकास-सीएम.

➡️दिल्ली- मुख्तार के बेटे उमर ने सुप्रीम कोर्ट दाखिल की अर्जी, सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दखिल की, फरार उमर अंसारी ने SC में जमानत याचिका दाखिल की, इलाहाबाद HC के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, उमर अंसारी की याचिका पर 1 मई को SC में सुनवाई, हाईकोर्ट ने उमर को जमानत देने से इनकार कर दिया था, संपत्ति हड़पने से जुड़े मामले में जमानत याचिका दाखिल, कल ही हेट स्पीच से जुड़े मामले में NBW जारी हुआ है, उमर के खिलाफ गाजीपुर की अदालत से NBW जारी हुआ है

➡️दिल्ली- पौड़ी को बीजेपी सांसद अनिल बलूनी की बड़ी सौगात, पौड़ी में बनेगा पहला पर्वतीय संग्रहालय और तारामंडल, 30 करोड़ होंगे खर्च, सांसद निधि से 4.62 करोड़ जारी, बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का बयान, पौड़ी में देश विदेश से पर्यटक आते हैं-अनिल बलूनी, पर्यटकों की जिज्ञासा को पूरा करेगा म्यूजियम-बलूनी, पौड़ी से खगोलीय घटनाओं को बेहतर तरीके से देख सकते, इसके लिए पौड़ी में तारामंडल बनाया जा रहा- बलूनी, सांसद निधि से 4.62 करोड़ का आवंटन किया- बलूनी, राज्य-केंद्र सरकार और CSR फंड से भी आवंटन होगा, प्लैनेटेरियम और म्यूजियम खुलने से पलायन भी रुकेगा.

➡️कर्नाटक- कलबुर्गी में सीएम योगी की चुनावी जनसभा,दुनिया में भारत के नाम की गूंज-सीएम योगी,डबल इंजन की सरकार ने PFI की कमर तोड़ी-सीएम,अयोध्या में राम, कर्नाटक में हनुमान-सीएम योगी,संकटमोचक के रुप में PM मोदी को देखा जाता है-CM,महिलाओं को सुरक्षा मिल रही है-सीएम योगी.

Related Articles

Back to top button