उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक के प्रमुख मुख्य खबरें……

➡लखनऊ- अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर लखनऊ में कार्यक्रम, MSME क्षेत्र में बैंकों से 20 हजार करोड़ के लोन का वितरण, भारतीय पैकेजिंग संस्थान के साथ होगा एमओयू, जीआई पंजीकरण प्रमाण पत्रों का भी होगा वितरण, प्रयागराज के मंदरी भगवत में गोबर बायोगैस प्लांट का लोकार्पण, सीएम योगी आदित्यनाथ आज कार्यक्रम में होंगे शामिल, दोपहर 12 बजे लोक भवन सभागार में होगा कार्यक्रम.

➡लखनऊ- शिवरी प्लांट में बने कूड़े के पहाड़ को हटाया जाएगा, शिवरी प्लांट में 20 लाख मैट्रिक टन कूड़ा इकट्ठा हुआ, 97 करोड़ कूड़ा निस्तारण के लिए नगर निगम को मिला, जल्द टेंडर जारी कर दूसरी संस्था को काम दिया जाएगा, ईको ग्रीन को पहले दी गई थी शिवरी प्लांट की ज़िम्मेदारी, कूड़े का ढेर लगने पर नगर निगम पर लगा था जुर्माना, नगर निगम पर NGT ने लगाया था 10 करोड़ का जुर्माना, AMC अरविंद राव ने शिवरी प्लांट में काम शुरु कराया.

➡लखनऊ- UPSSSC की परीक्षा में 14 सॉल्वर गिरफ्तार हुए, परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 14 लोगों की गिरफ्तारी, प्रदेश के 20 जिलों में 4 पालियों में हुई परीक्षा, 737 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई परीक्षा, VDO, ग्राम विकास अधिकारी पद के लिए परीक्षा, लखनऊ के मदेयगंज,गोमतीनगर से 2 की गिरफ्तारी, बरेली से सॉल्वर गैंग से जुड़े 7 लोगों की गिरफ्तारी.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिए निर्देश, 12.59 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य पूरा किया जाए-केशव, पौधे लगाने से कहीं ज्यादा आवश्यक है बचाना-केशव, पर्यावरण संरक्षण में सरकार,समाज दोनों की जिम्मेदारी, पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार लगातार प्रयत्नशील’, देश में अमृत सरोवर बनाना सराहनीय कदम-केशव, आने वाली पीढ़ियों के लिए वृक्ष लगाने का संकल्प लें.

➡लखनऊ- प्राचीन राधाकृष्ण मंदिर में बंद किया गया ताला, लोगो ने मंदिर में ताला बंद करने का किया विरोध, अरविंद यादव,अनुराग यादव पर ताला लगाने का आरोप, लोगों ने मामले में ठाकुरगंज पुलिस को दी तहरीर, मंदिर के बाहर विशाल धरना प्रदर्शन की तैयारी, मंदिर की जमीन स्कूल को बेचने का भी आरोप.

➡लखनऊ- यूपी स्वास्थ्य विभाग ने जारी की तबादला नीति, PHC के लेवल-1 के MOIC, चिकित्सक को लेकर निर्देश, जिले में 5 साल पूरे कर चुके कर्मियों का होगा तबादला, मंडल में 8 साल पूरे कर चुके कर्मियों का होगा तबादला, 2023-24 के निर्देशों के अनुसार प्रस्ताव भेजने के निर्देश, विशेष सचिव स्वास्थ्य ने डीजी हेल्थ को भेजे निर्देश.

➡लखनऊ- MP-MLA की तरह पार्षदों के लिए बनेगा गेस्ट हाउस, आहाना योजना में गेस्ट हाउस बनाने की है तैयारी, नगर निगम के पार्षदों के ठहरने के लिए गेस्ट हाउस, नगर निगम कर्मचारी को फ्लैट में छूट देने की तैयारी, कम पैसों में पार्षद,निगम कर्मचारी बुक कर सकेंगे फ्लैट.

➡लखनऊ- महिला चालकों के प्रशिक्षण का नया बैच होगा शुरू , लाइट मोटर व्हीकल ड्राइवर लेवल तीन प्रशिक्षण होंगे, कामर्शियल व्हीकल ड्राइवर लेवल 4 प्रशिक्षण होंगे, परिवहन निगम में महिला चालकों का प्रशिक्षण, पहला बैच 8 मार्च 2021 से शुरू किया गया था , अब दूसरे और तीसरे बैच के लिए होगा प्रशिक्षण, मॉडल ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में होगा.

➡लखनऊ- बदमाशों का फायरिंग करते CCTV आया सामने, मॉडल शॉप में लूट करने आए बदमाश ने की फायरिंग, BBD इलाके के तिवारीपुर में देर रात पहुंचे थे बदमाश, लूट में असफल बदमाश फायरिंग कर मौके से फरार, पुलिस CCTV के आधार पर बदमाशों की खोज में जुटी.

➡लखनऊ- शिक्षकों की अन्तर्जनपदीय स्थानांतरण सूची जारी, 16614 शिक्षकों की स्थानांतरण सूची जारी की गई, सचिव बेसिक शिक्षा प्रताप सिंह बघेल ने जारी की सूची, प्रदेश के हजारों शिक्षकों ने किया था ऑनलाइन आवेदन.

➡लखनऊ- नगर निगम कार्यकरिणी बैठक में लिया गया फैसला, पार्षद संस्तुत वार्ड विकास निधि 1.50 करोड़ की गई , मेयर संस्तुत विकास निधि बढ़ाकर 30 करोड़ की गई, नगर आयुक्त संस्तुत विकास निधि बढ़ाकर 25 करोड़.

➡लखनऊ- गोमती नगर में निर्माणाधीन अवैध रेस्टोरेंट ध्वस्त, एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर कार्रवाई, प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने अवैध रेस्टोरेंट ध्वस्त किया.

➡लखनऊ- LDA के 11 संविदा कर्मचारी विनियमित किए गए, वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने नियुक्ति पत्र वितरित किए, संविदा कर्मी स्थायी रिक्त पदों पर विनियमित हुए.

➡लखनऊ- मॉडल शॉप में चोरों ने चलाई गोली, चोरी करने आए चोरों ने की फायरिंग, CCTV में कैद हुई चोरों की करतूत, BBD थाने की मॉडल शॉप का ममला.

➡लखनऊ- नगर निगम ने हाउस टैक्स में छूट की तिथि बढ़ाई, 31 जुलाई की जगह अब 31 अगस्त तक मिलेगी छूट, हाउस टैक्स जमा करने वालों को मिलेगी छूट, 31 अगस्त तक हाउस टैक्स जमा करने पर 10% छूट.

➡लखनऊ- राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की त्रैमास बैठक सम्पन्न, वित्त मंत्री की अध्यक्षता में बैठक हुई सम्पन्न, वार्षिक ऋण योजना की पुस्तिका का विमोचन, 3.75 लाख करोड़ के ऋण वितरण का लक्ष्य निर्धारित.

➡बदायूं- तहसील परिसर में किसान द्वारा आत्महत्या का मामला, आत्महत्या मामले में किसानों पर मुकदमे दर्ज किए गए , 8 साल पहले मृत हुए व्यक्ति के खिलाफ भी केस दर्ज, मृतक राममूर्ति सिंह के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज, यह व्यक्ति 8 साल पूर्व मर चुका है- ग्राम प्रधान पति, FIR में जाम लगाने के आरोप में नामजद आरोपी बनाया, केस होने के बाद मृतक का मृत्यु सर्टिफिकेट आया सामने, पुलिस का कारनामा, मृतक को ही बना दिया मुलजिम, बदायूं के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का मामला.

➡श्रावस्ती- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का श्रावस्ती दौरा कल, राज्यपाल के दौरे को लेकर व्यवस्थाएं चाक चौबंद, कल दोपहर 1 बजे पहुंचेगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, राज्यपाल डीडीआरसी भवन पहुंचकर करेगी अवलोकन, दिव्यागों को वितरण करेगी कृत्रिम अंग,सहायक उपकरण, जिले की शिक्षा स्तर को जांचने के लिए करेगी बैठक, अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में करेगी बैठक, 4 बजे राज्यपाल राजभवन लखनऊ के लिए होगी रवाना.

➡गाजियाबाद – गाजियाबाद में चलती लिफ्ट में फंसे कई लोग, चलती लिफ्ट अचानक रुकने से कई लोग फंसे, सोसाइटी की मदद से लोगों को निकाला गया, करीब 15 मिनट तक लिफ्त रुकने से हाहाकार, लिफ्ट की सही मेंटेनेंस नहीं होने से अटकी लिफ्ट, लिफ्ट से रेस्क्यू का लाइव वीडियो आया सामने, गौर होम्स सोसाइटी में लिफ्ट में फंसे थे कई लोग , कविनगर थाना क्षेत्र के गौर होम्स सोसाइटी का मामला.

➡गोंडा – ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा का मामला , दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया मुन्नाभाई, परीक्षा देने वाला युवक कुशीनगर का बताया जा रहा, पकड़े गए मुन्ना भाई से पुलिस कर रही पूछताछ, एडीएम से लेकर सभी बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद, बायोमेट्रिक से पुलिस जांच पड़ताल करने में जुटी, एम्स इंटरनेशनल स्कूल में दे रहा था परीक्षा, विद्यालय प्रबंधन से भी ली जा रही जानकारी.

➡प्रतापगढ़- जमीन की लालच में मौसी की हत्या का मामला, पुलिस ने हत्या के 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, मौसी की चाकू से रेतकर निर्मम हत्या की गई थी, भांजे,उसकी पत्नी ने हत्या की योजना बनाई थी, 17 जून को बाघराय के देवर पट्टी में हुई थी हत्या, थानाध्यक्ष त्रिलोकी नाथ पांडेय ने हथियार किया बरामद, बाघराय पुलिस ने बड़ी नहर के पास से आरोपियों अरेस्ट.

➡बुलंदशहर- दिनदहाड़े साइकिल सवार व्यापारी से हुई लूट, बाइक सवार 3 बदमाशों ने व्यापारी से लूट की, पीड़ित व्यापारी ने 1 बदमाश को मौके पर दबोचा, 79 हज़ार की नकदी लूटकर बदमाश मौके से फरार, 1 बदमाश को हिरासत में लेकर पुलिस पुछताछ कर रही , खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के बड़ा मंदिर मार्ग की घटना.

➡प्रयागराज- माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर, 10वीं,12वीं की कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट परीक्षा की तारीख बदली, 15 जुलाई की जगह 22 जुलाई को कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट परीक्षा, 10वीं में 18400 और 12वीं में 26269 परीक्षार्थी पंजीकृत , कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए प्रदेश में 96 केंद्र बने.

➡हरदोई- रिज मैरिज हाल बना अय्याशी का अड्डा, विहिप ने युवक और युवती को पकड़ा, युवक-युवती को पकड़कर पुलिस को सौंपा, अलग–अलग समुदाय के है युवक,युवती, युवक चाय पिलाने के बहाने युवती को लाया, मैरिजहॉल लाकर यूवक ने शुरू की छेड़खानी, युवती ने युवक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी , शाहाबाद कोतवाली कस्बे का पूरा मामला.

➡अयोध्या- प्रेमिका को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाला अरेस्ट, आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाला सोनू पाण्डेय अरेस्ट, प्रेमिका को शादी नहीं करने दे रहा था आरोपी सोनू पाण्डेय, परेशान होकर प्रेमिका ने 12 जून को लगा ली थी फांसी, महाराजगंज थाना क्षेत्र के अलहदीपुर का मामला.

➡अयोध्या- सरयू नदी में युवती का नृत्य करते वीडियो वायरल, नृत्य करते हुए वीडियो वायरल, युवती बना रही रील, वीडियो में फिल्मी गाने पर नृत्य कर रही युवती, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा युवती का वीडियो, धार्मिक स्थल पर फिल्मी गाने पर बनाई गई वीडियो.

➡मिर्जापुर – सोनभद्र से अपहृत युवक के शव को खोजने पहुंची टीम, अपहृत युवक के शव को खोजने पहुंची NDRF की टीम, 15 जून को राबर्ट्सगंज से पिकअप को बुक कराया था, अपहरणकर्ताओं ने वाहन चालक को मारकर गंगा में फेंका, सोनभद्र पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया, परिजन पहुंचे चुनार गंगा घाट, कल होगी फिर से तलाश, मिर्जापुर चुनार कोतवाली के बालू घाट का मामला.

➡नोएडा – त्यौहारों को लेकर CP लक्ष्मी सिंह ने निकाला पैदल मार्च, सेक्टर-16A फिल्म सिटी में लक्ष्मी सिंह ने लिया जायजा, पार्किंग को लेकर डीसीपी ट्रैफिक पुलिस को दिए निर्देश, सेक्टरों में नो पार्किंग में वाहन खड़े न हो- CP लक्ष्मी सिंह, त्यौहारों को लेकर सुरक्षा में भारी पुलिस बल रहेगा तैनात, आपसी भाईचारा बनाए रखने की लक्ष्मी सिंह ने की अपील, DCP हरिश चंद्र,ADCP शक्ति अवस्थी,ACP रजनीश रहे मौजूद.

➡मैनपुरी- महेश चंद हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, हत्यारे उल्फान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के पास से तमंचा,कारतूस बरामद, 10 रुपये के लिए उल्फान ने मारी थी गोली, थाना घिरोर पुलिस,स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई.

➡बिजनौर- अंतिम संस्कार करने गया युवक गंगा में डूबा, पैर फिसलने से गंगा नदी में गिरा युवक, युवक के डूबने से परिवार में मचा कोहराम, गोताखोर की टीम डूबे युवक की तलाश में जुटी, कोतवाली शहर के गंगा बैराज घाट का मामला.

➡गाजियाबाद – चलती कार में अचानक आग लगने से मचा हड़कंप, शार्ट सर्किट से लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान, दमकल विभाग ने कार में लगी आग पर काबू पाया, नंदग्राम थाना क्षेत्र के रेत मंडी के पास की घटना.

➡कौशाम्बी- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कौशाम्बी दौरा कल, कल सुबह 10.40 बजे पुलिस लाइन में होगा आगमन, जनप्रतिनिधियों,भाजपा पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, विकास कार्यों की समीक्षा और स्थलीय निरीक्षण करेंगे.

➡बांदा- रोडवेज बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, ट्रक और बस ड्राइवर गंभीर रूप से घायल, दोनों ड्राइवरों सहित 5 लोग गंभीर घायल, दोनों ड्राइवरों को हायर सेंटर रेफर किया गया, बबेरू कोतवाली अंतर्गत निभौर की घटना.

➡भदोही – ओवर ब्रिज से गिरकर युवक की दर्दनाक मौत, सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की जुटी भीड़, पुलिस शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुटी.

➡हरदोई- अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक के उड़े परखच्चे, गंभीर घायल बाइक सवार CHC से रेफर किया गया, अरवल थाना क्षेत्र के गम्भीरी पुल पर हुई दुर्घटना.

➡कन्नौज- मालगाड़ी की चपेट में आने से युवक की मौत, मृतक युवक की शिनाख्त करने में जुटी पुलिस, सरायशाह मोहम्मद गांव के सामने का मामला.

Related Articles

Back to top button