उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:00 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें……

16.06.2023

➡️लखनऊ- लव जिहाद को लेकर CM योगी का सख्त रवैया,यूपी में 2021 से 30 अप्रैल 2023 तक 427 केस दर्ज,धर्मांतरण कानून के तहत अबतक 833 से ज्यादा अरेस्टिंग,185 पीड़ितों ने जबरन धर्म बदलवाने की बात कबूली,नाबालिगों के धर्मांतरण के मामले में 65 मामले दर्ज,बरेली जिले में अबतक दर्ज हुए सबसे अधिक मामले,दिव्यांग बच्चों का धर्मांतरण कराने वाले रैकेट का खुलासा,27 नवंबर 2020 से प्रदेश में धर्मांतरण कानून लागू है,दोषी पाए जाने व्यक्ति को कानून के तहत 10 साल सजा,शादी का उद्देश्य अगर धर्म परिवर्तन तो शादी अवैध करार,SC/ST के लोगों का धर्म परिवर्तन कराने पर 10 साल सजा,जबरन धर्म परिवर्तन कराने पर न्यूनतम 5 साल की सजा,जुर्माने की राशि भी 15 हजार से बढ़ाकर 50 हजार की गई.

➡️लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान,राजभर-CM की मुलाक़ात की खबरों पर बोले दयाशंकर,राजभर पहले भी मंत्रिमंडल में रहे हैं- दयाशंकर सिंह,राजभर हमारे नज़दीकी मित्रों में से एक हैं-दयाशंकर,’उनका पार्टी के साथ गठबंधन होगा तो अच्छा रहेगा’,सपा ने सब तरीक़े के प्रयोग करके देख लिए हैं-मंत्री,राजभर बीजेपी में आएं उनका स्वागत है -दयाशंकर,मोदी की लहर को विपक्ष नहीं रोक पाएगा-दयाशंकर,मोदी की सुनामी में पूरा विपक्ष बह जाएगा- दयाशंकर,यूपी की सभी 80 सीटों पर कमल खिलेगा- दयाशंकर.

➡️लखनऊ- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बयान,सपा में गुटबाजी अखिलेश जी ने स्वीकार किया- जयवीर,नेताओं को एसी रूम से बाहर आना चाहिए- जयवीर,लव जिहाद मामलों में कड़ी कार्रवाई हो रही है- जयवीर,सीएम और ओपी राजभर की मुलाकात शिष्टाचार- जयवीर,जरूरत हुआ तो आगे ओपी राजभर से बात होगी- जयवीर,BJP को किसी से कोई परहेज नहीं, सबका स्वागत- जयवीर.

➡️लखनऊ- हज यात्रा को लेकर लेकर पीएम मोदी को पत्र ,मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने पीएम को लिखा पत्र,डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने पीएम को लिखा पत्र,हज यात्रा में हो रही दुश्वारियों को लेकर लिखा पत्र,’पिछली सरकारों की तुलना में हमारी सरकार में ज्य़ादा कोटा’,’2100 रियाल प्रत्येक हज जायरीन को न मिलना आश्चर्यजनक’,’3 वर्ष से सेंट्रल हज कमेटी का गठन न होना अजीब रहस्य’

➡️लखनऊ- मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों के नीचे मिला शव,बस्ती निवासी राजकुमार के रूप में हुई शिनाख्त,संदिग्ध हालत में मिला राजकुमार का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,गाजीपुर के लेखराज मेट्रो स्टेशन का मामला.

➡️लखनऊ- संजीव माहेश्वरी जीवा हत्याकांड मामला,शूटर विजय यादव से चौक थाने में पूछताछ,पुलिस कस्टडी रिमांड में है शूटर विजय यादव,चौक थाने में एक कंपनी PAC तैनात की गई.

➡️सोनभद्र- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सोनभद्र दौरा,विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास,414 करोड़ की 217 परियोजनाएं की सौगात दी,सीएम योगी ने सोनभद्र को 414 करोड़ की सौगात दी,रॉबर्टसगंज की जनसभा में मुख्यमंत्री का संबोधन,सोनभद्र में कृषि विज्ञान केंद्र बनने जा रहा- सीएम,कृषि विज्ञान केंद्र से किसानों को लाभ होगा- सीएम,सोनभद्र में मेडिकल कॉलेज एक सपना था- सीएम,सोनभद्र के पास अपना मेडिकल कॉलेज होगा-सीएम,भव्य मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जारी है-सीएम,अगले सत्र में मेडिकल कॉलेज में प्रवेश देंगे- सीएम,,स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा देना प्राथमिकता- सीएम,शिक्षा विभाग को तकनीकी रूप से मजबूत बनाया-CM,पीएम मोदी के देखे सपने को पूरा कर रहे हैं- सीएम,6 साल पहले शुद्ध पेयजल लोगों के लिए सपना था-CM,आज हर घर नल योजना से घर-घर पानी पहुंचा-सीएम,पाइप से आरओ का पानी आपके घर पहुंचेगा- सीएम,गरीबों के लिए आवास सपना था,जिसे पूरा किया-CM,हर गरीब को आवास,शौचालय,रसोई गैस मिला-सीएम,गरीब को आयुष्मान कार्ड योजना से लाभ मिल रहा-CM,जन कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को लाभ- सीएम,9 साल में मोदी के नेतृत्व में लंबी दूरी तय की गई-CM,वैश्विक मंच पर भारत का मान सम्मान बढ़ा- सीएम,आज प्रदेश में सुरक्षा का बेहतर वारावरण- सीएम योगी,हर गरीब को शासन की योजनाओं से जोड़ा जा रहा-CM,आज रामलला का भव्य राम मंदिर बन रहा है- सीएम,किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा- सीएम योगी,’जाति-मजहब की राजनीति करने वालों ने शोषण किया’,पहले गरीब महिलाओं, युवाओं,किसानों का शोषण हुए-CM,हमारे लिए 25 करोड़ जनता ही परिवार- सीएम योगी.

➡️वाराणसी- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान,सीएम से कल हुई मुलाकात पर बोले ओपी राजभर,मेरी सीएम योगी से कोई मुलाकात नहीं हुई- राजभर,मेरी सीएम से किसी तरह की बात नहीं हुई- राजभर,जबकि अरुण राजभर ने CM से मुलाकात की पुष्टि की थी,आज राजभर ने सीएम से मुलाकात पर सफाई दे दी,विपक्षी एकजुटता पर भी बोले ओम प्रकाश राजभर,विपक्ष एक साथ हो जाए मैं साथ आ जाऊंगा- राजभर,अखिलेश, माया, सोनिया गांधी एक मंच पर आएं- राजभर,जिस दिन एक हो जाएंगे मैं इनके साथ आ जाऊंगा- राजभर,बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एक होना चाहिए – राजभर,BJP से आए दिन नजदीकियां बढ़ाते हैं ओम प्रकाश राजभर,आखिर क्या चाहते हैं ओम प्रकाश राजभर?

➡️अलीगढ़- भाजपा के नेताओं की पुलिस ने तैयार की क्राइम हिस्ट्री,7 भाजपा युवा नेताओं पर मुकदमों की बनी हाफ सेंचुरी,संजू बजाज पर 10 थानों में जानलेवा हमले समेत 26 FIR हैं,भाजपा में जिला मंत्री महानगर का पद है संजू बजाज पर,हरजीत सिंह पर 307 समेत 8, राकेश सहाय पर 4 मुकदमे हैं,विनय वार्ष्णेय पर 4, संजय शर्मा-ब्रजेश कंटक पर 2-2 FIR,अभी अगली लिस्ट अन्य नेताओं की बनकर होगी जारी,पुलिस ने भाजपा युवा नेताओं की क्राइम हिस्ट्री तैयार की.

➡️उन्नाव- संविदा विद्युत कर्मी की इलाज के दौरान मौत,नाराज परिजनों ने उपकेंद्र का किया घेराव,फाल्ट ठीक करते समय झुलसा था कर्मी,अचानक शट डाउन हटने से झुलसा था,संविदाकर्मी सुभाषचंद्र की इलाज के दौरान हुई मौत,परिजनों ने SSO की लापरवाही का आरोप लगाया,उपकेंद्र बिछिया के सामने शव रखकर सड़क की जाम,SSO पर कार्रवाई, मुआवजा की मांग कर रहे परिजन,उन्नाव-पुरवा राजमार्ग पर करीब 1 घन्टे से लगा जाम,पुरवा के बिछिया विद्युत उपकेंद्र के सामने का मामला.

➡️प्रतापगढ़- दबंग के हमले में घायल महिला की गई जान,परिजनो ने अंतिम संस्कार करने से किया मना,दो दिन से ससुराल में शव रखकर गिरफ्तारी की मांग,शस्त्र लाइसेंस और आर्थिक सहयोग की भी मांग,गिरफ्तारी न होने तक अंत्येष्टि करने से इनकार,किराया मांगने पर किरायेदार ने सड़क पर पटका था,इलाज के दौरान घायल महिला ने तोड़ा दम,आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज,लालगंज कोतवाली रानीगंज कैथोला का मामला.

➡️आगरा- आज ताजमहल की ओर कूच करेंगे किसान,ताजमहल पर आत्मदाह का किया था ऐलान,भूमि वापसी की मांग को लेकर अनशन पर हैं किसान,11 दिन से चल रहा सदर तहसील में धरना,2009 में एडीए ने 42 हेक्टेयर भूमि की थी अधिग्रहित,इनर रिंग रोड के लिए भूमि की गई थी अधिग्रहित,अबतक नहीं मिला किसानों को मुआवजा- किसान,मुआवजा न मिलने पर भूमि वापसी की मांग.

➡️आगरा- धनौली में 7 साल से अधूरा पड़ा है नाला,हादसे में अबतक हो चुकी 2 लोगों की मौत,लापरवाह इंजीनियर को हटाने के निर्देश,कमिश्नर ने जिलाधिकारी को दिए निर्देश,2015 में 31.48 करोड़ से नाला बनने का था प्लान,लापरवाही के चलते 50 करोड़ से अधिक पहुंची लागत,7 साल में अबतक नहीं बन सका 6 किमी लंबा नाला,बारिश में जलभराव से डेढ़ लाख लोग होते है प्रभावित,आगरा के धनौली क्षेत्र का मामला.

➡️बुलंदशहर- मूकबधिर लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात,गोलगप्पे बेचने वाले पर दुष्कर्म करने का आरोप,दुष्कर्म पीड़ित नाबालिग लड़की निकली गर्भवती,घटना के 5 महीने बाद लड़की गर्भवती निकली,लड़की के पेट में दर्द होने पर कराई गई थी जांच,पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार,बुलंदशहर के खुर्जा थाना इलाके का मामला.

➡️लखीमपुर- 2 वर्गों के लोगों के बीच अशांति से पलायन,पासी समाज के बाद अब आरख समाज का पलायन,पुलिस पर भरोसा न कर अधिकारियों के पास पहुंचे,गांव मे बनी अजीबोगरीब स्थिति से अधिकारी भी हलकान,अधिकारियों के पास पहुंचे परिवारों का रोकर बुरा हाल,परिवार मैलानी के कंधईपुर में हालात सुधर नहीं रहे.

➡️नोएडा- नोएडा के किसानों का सेक्टर 6 प्राधिकरण पर धरना-प्रदर्शन,पहले आश्वासन पर किसानों ने धरना किया था खत्म ,काफी दिनों इंतजार देखने के बाद भी नहीं हुआ समाधान,आज नोएडा प्राधिकरण का घेराव करेंगे किसान,नोएडा प्राधिकरण पर भारी पुलिस, पीएससी बल मौजूद,कुछ ही समय में किसान पहुंच जाएंगे प्राधिकरण.

➡️मिर्जापुर- बदमाशों ने दलित के घर में घुसकर की मारपीट,40 से 50 दबंगों ने परिवार के साथ की मारपीट,ग्रामीणों के दौड़ाने पर बाइक छोड़कर बदमाश हुए फरार,11 जून को शादी में आर्केस्ट्रा को लेकर हुआ था विवाद,मारपीट में 5 से 6 लोग हुए घायल,देहात कोतवाली के नकहरा पंचायत भवन के पास का मामला.

➡️कौशाम्बी- अपने ही मासूम बच्चे की पिता ने ली जान,डेढ़ माह के मासूम को जमीन पर पटका,डेढ़ माह के मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत ,नशे की हालत में पिता ने बच्चे की हत्या की,आरोपी पिता मौके से फरार,पुलिस मौके पर,आरोपी पिता का पत्नी से चल रहा था विवाद ,सैनी थाना क्षेत्र के केशरिया गांव का मामला.

➡️अमरोहा- बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने,बिजली के तार टूटने से फल के ठेले में लगी आग,आग से धू-धू कर जलता रहा फलों का ठेला,सूचना देने पर भी नहीं पहुंचे बिजली विभाग अधिकारी,मजदूर ठेले स्वामी ने लगाई मदद की गुहार,हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के संभल अड्डे का मामला.

➡️झांसी- प्रॉपर्टी मामले में पुलिस ने कराया समझौता ,नवाबाद थाना के ड्रीमलैंड होटल का प्रॉपर्टी मामला,समझौता के बावजूद बहू ने ताला तोड़कर काटा हंगामा,हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,काफी दिनों से चल रहा ड्रीमलैंड होटल प्रॉपर्टी का मामला.

➡️गाज़ियाबाद- पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने एक बच्चे पर किया हमला ,बच्चे को बुरी तरह काटकर जख्मी कर दिया गया,बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया ,बच्चे के पिता ने पड़ोसी के खिलाफ FIR दर्ज करवाई,क्रासिंग रिपब्लिक क्षेत्र के क्रॉसिंग रिपब्लिक की घटना.

➡️लखीमपुर- पुलिस पर हमले के बाद इनाम की घोषणा,पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता पर इनाम घोषित किया,मुख्य साजिशकर्ता पर 25 हज़ार का इनाम घोषित ,पुलिस पर हमले का मास्टरमाइंड था अमनपाल,मैलानी के कंधईपुर में पुलिस पर हुआ था हमला.

➡️जौनपुर- चोरी की आरोप में पकड़े गए युवक को ग्रामीणों ने पीटा,जंजीर से हाथ-पैर बांध कर की गई पिटाई,लाठी से पीटते देखे गए कई युवक,चोर को पीट-पीटकर किया गया अधमरा,लाइनबाजार के कलीचाबाद में पकड़ा गया था युवक.

➡️आगरा – जिला अस्पताल में लगातार हो रही हैं चोरियां,चोर वाहन चोरी की वारदातों को दे रहे अंजाम,जिला अस्पताल से तीसरी बाइक हुई चोरी,चोरी की वारदात सीसीटीवी में हुई कैद,थाना रकाबगंज के जिला अस्पताल का मामला.

➡️कौशांबी- पिता ने जमीन पर बच्चे को पटका, हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,घरेलू विवाद, दुधमुंहे बच्चे की रोने को लेकर पटका,सैनी कोतवाली क्षेत्र के केशरिया का मामला.

➡️संभल- छेड़छाड़ से तंग किशोरी के फांसी लगाने का मामला,परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने किया केस दर्ज,छेड़छाड़ के आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस,थाना हयातनगर क्षेत्र का मामला.

➡️रूड़की- पत्नी की हत्या के मामले में पति गिरफ्तार,धारदार हथियार से की थी पत्नी की हत्या,गिरफ्तारी के डर से खेत में छिपा था हत्यारा,दंपति में खाना खाने को लेकर हुआ था विवाद,पुलिस ने धारदार हथियार किया बरामद
पथरी थाने के बुक्कनपुर गांव का मामला.

➡️देहरादून- शासनादेश की अवहेलना करने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी,PCCF ने हाईकोर्ट को सौंपी 104 वन अफसरों की सूची,5 सितंबर 2013 के शासनादेश से जुड़ा है पूरा मामला,वन विभाग के अफसरों पर कार्रवाई करने के हैं आदेश,डिप्टी रेंजर को रेंजर्स का चार्ज देने पर उठाए गए थे सवाल,कोर्ट ने कहा था की रेंज का चार्ज रेंज अफसर को ही मिले,आदेश का पालन न करने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी.

➡️दिल्ली- 21 जून से 4 दिन के अमेरिका दौरे पर PM मोदी,21 जून से 24 जून तक अमेरिका में रहेंगे PM मोदी,21 जून को UN मुख्‍यालय में योग सेशन का करेंगे नेतृत्‍व,संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में उत्तरी लॉन में होगा कार्यक्रम,अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग सत्र का नेतृत्व करेंगे PM,22 जून को वॉशिंगटन में राजकीय रात्रिभोज में होंगे शामिल,23 जून को वॉशिंगटन में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे.

➡️दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया,मणिपुर हिंसा को लेकर केजरीवाल का ट्वीट,मणिपुर हिंसा पूरे देश के लिए चिंता का विषय- केजरीवाल,‘शांति बहाल करने के लिए बहुत कुछ किए जाने की जरूरत’,मणिपुर में हिंसा रुकनी चाहिए – अरविंद केजरीवाल.

➡️दिल्ली- मुखर्जी नगर में कोचिंग में आग लगने का मामला,अग्निकांड का दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया,HC की अवकाशकालीन पीठ ने मामले में संज्ञान लिया,फायर सर्विसेज,दिल्ली सरकार, पुलिस, MCD को नोटिस,ऐसी इमारतों के फायर ऑडिट करने का निर्देश दिए,हाईकोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 3 जुलाई को होगी,दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की पीठ करेगी सुनवाई.

➡️दिल्ली- बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी का प्रेस कॉन्फ्रेंस,सुधांशु त्रिवेदी ने पश्चिम बंगाल सरकार को घेरा,पश्चिम बंगाल में हिंसा दुखद- सुधांशु त्रिवेदी,पंचायत चुनाव में हिंसा का तांडव- सुधांशु त्रिवेदी,’जुल्म और ज्यादती को हमारी कार्यकर्ता सह रहे’,बंगाल में हमारे कार्यकर्ता आगे बढ़ रहे है-त्रिवेदी,पश्चिम बंगाल सरकार की असंवेदनशीलता है-त्रिवेदी,हमारे कार्यकर्ताओं पर प्राणघातक हमले हुए हैं-त्रिवेदी

➡️जम्मू-कश्मीर- सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी,कुपवाड़ा मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मार गिराए,सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में 5 आतंकवादियों को ढेर किया,जुमागुंड इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी.

Related Articles

Back to top button