उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

न्यूज़ पर शाम 5:00 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें….

16.06.2023

➡️लखनऊ- कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति का बयान,पुरानी जेलों की तस्वीर को बदलने के निर्देश-मंत्री,सीएम योगी की तरफ़ से निर्देश दिए गए हैं-मंत्री,’अब ओपन जेल सुधार गृह’ के रूप में जाने जाएंगे’,’आदतन अपराधियों,आतंकियों के लिए हाई सिक्योरिटी बैरक होगी’,’बड़े अपराधियों को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से पेशी की व्यवस्था’,’क़ैदी के बच्चों को बाहर के स्कूल में पढ़ाने की व्यवस्था’,पार्टी में जो भी आएगा उसका स्वागत- कारागार मंत्री.

➡️लखनऊ- MLA राजपाल बालियान ने CM योगी को लिखा पत्र, शिक्षा विभाग में स्थानांतरण प्रक्रिया चल रही-राजपाल, पश्चिम यूपी को इस प्रक्रिया से अलग किया गया-राजपाल, मुजफ्फरनगर,बागपत,मेरठ को अलग किया गया-राजपाल, गाजियाबाद,हापुड़,गौतमबुद्धनगर प्रक्रिया से अलग-राजपाल, ‘पश्चिम यूपी को प्रक्रिया से बाहर रखना सौतेला व्यवहार है’, MLA राजपाल बालियान ने CM योगी से निवेदन किया, ताकि पश्चिम उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थियों को मौका मिले.

➡️लखनऊ- जीवा के हत्यारे शूटर विजय यादव से पूछताछ,इंट्रोगेशन के दौरान कई बड़े खुलासे होने हैं,शूटर ने नहीं बताया ‘किसके घर खाना बनाता था’,घटना से पहले किसके घर पर खाना बनाता था-सूत्र,क्या अपराध में आने से पहले कुक था विजय यादव?,इंट्रोगेशन के दौरान वह पुलिस को कुछ बताना चाह रहा था,शूटर विजय पहले कुछ बोला फिर एकदम चुप हुआ-सूत्र.

➡️लखनऊ- फाजिलनगर स्थित नगर पंचायत भवन का उद्घाटन,नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने किया उद्घाटन,एके शर्मा ने वर्चुअल माध्यम से किया उद्घाटन,हम किसी भी हाल में पैसे की कमी नहीं होने देंगे-शर्मा,’जनता के सहयोग से विकास में तेजी लाने की जरूरत’,सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करती- एके शर्मा,मगर हम लोग पूरे सहयोग से विकास करेंगे- शर्मा.

➡️लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली सफलता,तस्करी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार,6 किलो चरस के साथ शातिर तस्कर गिरफ्तार,फजलगंज चौराहा जनपद कानपुर से किया अरेस्ट,चरस की कीमत 60 लाख रुपए बताई जा रही है.

➡️लखनऊ- लूलू माल में मैंगो फेस्टिवल का आयोजन, मेयर सुषमा खर्कवाल ने कार्यक्रम की शुरुआत की, हर किस्म के आम के बारे में जानकारी ली, मैंगो फेस्टिवल में 50 से अधिक आमों की किस्में, थाइलैंड से 15 से अधिक किस्मों को आयात किया.

➡️लखनऊ- कार्यवाहक DGP विजय कुमार सरकारी आवास पहुंचे, सरकारी आवास में रहने पहुंचे डीजीपी विजय कुमार, आवास पर लगी डीजीपी विजय कुमार की नेमप्लेट, हिंदी और अंग्रेजी में लगी अब नई नेमप्लेट, 1 साल से खाली था यूपी डीजीपी का सरकारी आवास.

➡️लखनऊ- यूपी में अवैध गाड़ियों के संचालन पर कार्रवाई, परिवहन विभाग कर रहा अवैध संचालन पर कार्रवाई, अनलोडेड वाहनों की भी अभियान के तहत जांच, HSRP,गलत नम्बर प्लेट की चेकिंग-परिवहन आयुक्त.

➡️ग्रेटर नोएडा- शूटर योगेश डाबरा की डेढ़ करोड़ की प्रॉपर्टी होगी अटैच,गैंगस्टर एक्ट के तहत हो रही है कार्रवाई,रणदीप भाटी का शार्प शूटर है योगेश डाबरा,दो दर्जन से ज्यादा हत्या, हत्या के प्रयास के मामले हैं,इंटरस्टेट गैंग आईएस 298 का सरगना है रणदीप भाटी,फिलहाल जेल में बंद है अपराधी योगेश डाबरा.

ग्रेटर नोएडा- किसानों के धरने में पहुंचा सपा का प्रतिनिधिमंडल,12 लोगों का प्रतिनिधिमंडल प्राधिकरण के बाहर पहुंचा,अपनी मांगों को अनिश्चितकालीन धरने पर हैं किसान,जेल में बंद किसानों से भी मंडल ने की मुलाकात,3 विधायक, एक पूर्व सांसद सहित 12 सपा नेता मौजूद.

➡️कानपुर- SNK पान मसाला फैक्ट्री के मालिक पर केस दर्ज,फैक्ट्री मालिक समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज,हत्या समेत कई संगीन धाराओं में दर्ज हुआ केस,ठेकेदार नीटू और राजेश ठाकुर पर भी केस दर्ज हुआ,वेतन मांगने पर कर्मचारी को बंधक बनाकर पीटा था,पिटाई के बाद कर्मचारी को छत से फेंक दिया था,कर्मचारियों के बयान के आधार पर केस दर्ज हुआ,कन्नौज जिले का रहने वाला था मृतक कर्मचारी,केस लिखने के बाद भी रसूखदारों की गिरफ्तारी नहीं,DCP साउथ जोन के गोविंदनगर थाने में दर्ज हुई FIR.

➡️कानपुर- महापौर प्रमिला पांडेय का फूटा गुस्सा,बैठक में मेट्रो प्रोजेक्ट अधिकारियों पर बरसीं मेयर,हरे पेड़ों को काटने के मुद्दे पर जमकर सुनाई खरी-खोटी,जूही पुल से नौबस्ता तक मेट्रो ने कटवाए सैकड़ों पेड़,बैठक रूम का पंखा बंद करा अधिकारियों को दी सजा,बंद कमरे में मेट्रो अधिकारियों को कराया कैद.

➡️उन्नाव- क्रासिंग के पास झाड़ियों और पेड़ों में लगी भीषण आग,हवा तेज़ होने के कारण आग ने लिया भयानक रूप,बस्ती तक पहुंचने की आशंका के चलते इलाके में हड़कंप,मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी आग बुझाने का कर रहे प्रयास,अज्ञात कारणों से लगी आग ने लिया भयानक रूप,गंगाघाट कोतवाली के सहजनी क्रॉसिंग के पास का मामला.

➡️बहराइच- मोगलहन पुरवा के अग्निपीड़ितों से मिलने पहुंची डीएम,डीएम और एसपी प्रशांत वर्मा ने पीड़ितों से जाना हाल,मोगलाहन पुरवा में लगी थी अज्ञात कारणों से आग,अग्निकांड में 200 से अधिक घर जलकर हुए थे राख,गांव में घूमकर नुकसान का लिया जायजा,जिलाधिकारी ने अधिनस्थों को दिए आदेश,पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने का दिया आदेश.

➡️गोंडा- कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर का बयान,हिंदू भावनाओं को आहत किया जा रहा था- अनिल,ऐसे नेताओं को देश की जनता ने जवाब दिया- अनिल,‘दिल्ली सरकार के 2 मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप’,सोशल मीडिया की दुनिया से बाहर निकले अखिलेश- अनिल,जनता में जाकर BJP की स्वीकार्यता देखें- अनिल राजभर.

➡️मथुरा- एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने की बड़ी कार्रवाई,अवैध प्लाटिंग करने वाले गिरोह पर कसा शिकंजा,प्लाटिंग के नाम पर की जा रही थी ठगी,महिला और एक पुरुष को किया गिरफ्तार,वृंदावन थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️आगरा – 2 अलग-अलग धर्म के युवक-युवती बरामद, तीन माह से दोनों थे लापता, दिल्ली से लापता हुए थे दोनों, अलीगढ़ की रहने वाली है युवती, आगरा का रहने वाला है युवक, पार्षद की सूचना पर पहुंची थी पुलिस, पुलिस दोनों से कर रही पूछताछ, एत्माद्दौला थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बदायूं- बुजुर्ग ने सचिव, प्रधान पर लगाया घोटाले करने का आरोप, पुराने कार्यों को कागजों में दोबारा दिखाकर निकलवाएं रुपये, सचिव और प्रधान द्वारा अपात्रों को दिये गए आवास- बुजुर्ग, प्रधान ने आवास योजना के नाम पर 2500 रुपये लिए थे- बुजुर्ग, शिकायत के बाद जांच करने पहुंचे थे लेकिन नहीं हुई कार्रवाई, बदायूं के ब्लॉक दहगवां के गांव हिंडोर का मामला.

➡️पीलीभीत- 10 पहले फरार हुए आरोपी को पुलिस, STF ने पकड़ा, 50 हजार का इनामी बदमाश सूरज को किया गिरफ्तार, 10 साल से पुलिस सूरज पाल की कर रही थी तलाश, शहर कोतवाली पुलिस, एसटीएफ ने आरोपी को पकड़ा .

➡️मेरठ- मेरठ में बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, मुस्लिम युवक के साथ हिन्दू युवती को देख किया हंगामा, युवक युवती शॉपिंग करने पहुंचे थे बाजार, बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने लगाया लव जिहाद का आरोप, सूचना पर पहुंची पुलिस युवक युवती को थाने लाई, थाने ला युवक युवती से पूछताछ कर रही पुलिस, थाना लालकुर्ती के लालकुर्ती पैठ बाजार का मामला.

➡️पीलीभीत- 10 दिन पहले फरार आरोपी को पुलिस, STF ने पकड़ा, 50 हजार का इनामी बदमाश सूरज को किया गिरफ्तार, 10 साल से पुलिस सूरज पाल की कर रही थी तलाश, शहर कोतवाली पुलिस, एसटीएफ ने आरोपी को पकड़ा.

➡️सहारनपुर – महानगर में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, नगर निगम द्वारा चलाया गया अभियान, अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से हटाया गया, अतिक्रमणकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई, नगर निगम की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा .

➡️आगरा – लापता बच्चे को पुलिस ने किया बरामद, घर से गायब हुआ था 13 साल का बादल, कुछ ही घंटों में पुलिस ने बच्चे को किया बरामद, बच्चे को बरामद कर परिजनों को किया सुपुर्द, मलपुरा पुलिस ने बच्चे को किया बरामद.

➡️हापुड़- पुलिस ने राजकुमार हत्याकांड का किया पर्दाफाश, 1 महिला समेत 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, आरोपी ने पत्नी से अवैध संबंध के शक में की थी हत्या, आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर की थी हत्या,आरोपियों से मोबाइल, 21 हजार की नकदी बरामद, थाना हाफिजपुर पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️बदायूं- मकान का छज्जा गिरने से 4 लोग दबे, मलबे में दबकर एक महिला की मौत, छज्जे का झूला खोल रहे थे परिवार के लोग, शटरिंग हटाते समय छज्जा भरभरा कर गिरा, एक ही परिवार के 3 लोग घायल हुए, घायलों को एंबुलेंस से सीएससी उसावां भेजा गया, उसहैत थाना क्षेत्र ग्राम लिलवां का मामला.

➡️फिरोजाबाद- दबंग लेखपाल संजय यादव का कारनामा आया सामने, कानूनगो का चार्ज लिए बैठे लेखपाल की गुंडई सामने आई, लेखपाल पर दलित व्यक्ति को बंधक बनाकर पीटने का आरोप, जातिसूचक शब्द, गाली-गलौज करने का भी लगा आरोप, व्यक्ति की जमीन को पहले बनाने के लिए दिए आदेश, काम रुकवाया, विपक्षियों से मिलकर युवक को किया परेशान, SDM से शिकायत पर भी नहीं हुई लेखपाल पर कार्रवाई.

➡️हमीरपुर- बाल श्रम के खिलाफ चलाया गया अभियान, श्रम विभाग के अधिकारियों ने चलाया अभियान , दुकानों में छापेमारी कर 4 बाल मजदूरों को पकड़ा, विभाग के छापेमारी अभियान से व्यापारियों में हड़कंप, छापेमारी का व्यापारियों ने दुकानें बंद कर किया विरोध , श्रम विभाग के अधिकारियों,व्यापारियों के बीच नोकझोंक , सदर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शांत कराया, सदर कोतवाली इलाके के सुभाष बाजार का मामला.

➡️बलिया- अवैध वसूली के खिलाफ किन्नरों का हंगामा , बंगाली किन्नरों के खिलाफ जनपदीय किन्नरों में आक्रोश , बंगाल से आए बहुरूपिया किन्नर फैला रहे हैं अश्लीलता, थाने पहुंचकर दर्जनों की संख्या में किन्नरों ने की शिकायत, उभाव थाने के बीबीपुर वार्ड नम्बर-8 का मामला.

➡️आगरा- सरकारी स्कूल पर हो रहे अवैध कब्जे को किया ध्वस्त, स्कूल की जगह पर बना रखी थी झोपड़ी, झोपड़ पट्टी को बुल्डोजर ने किया जमींदोज, नगला स्वरूप के कंपोजिट विद्यालय का मामला.

➡️सहारनपुर- जंगल में युवक का शव मिलने से सनसनी, युवक के शरीर पर चोट के गंभीर निशान मिले , पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नागल क्षेत्र के भलस्वा ईसापुर में मिला शव.

➡️झांसी – अवैध रूप से बनाई गई 16 दुकानों पर चला बुलडोजर, सिंचाई विभाग की जमीन में बनाई गई दुकान ध्वस्त, एसडीएम क्षतिष द्विवेदी ने अवैध कब्जे को हटवाया, झांसी के पुंछ कस्बे में बनाई गई थी 16 दुकानें.

➡️बरेली- मामी की हत्या करने वाला आरोपी भांजा गिरफ्तार, कल चाकुओं से गोदकर मामी की हत्या की थी, मकान पर कब्जे के विरोध में मामी की हत्या की, पुलिस ने आरोपी को बिचपुरी पुल से किया गिरफ्तार.

➡️मिर्जापुर – संदिग्ध हालत में नवविवाहिता की हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पति, सास और ससुर के खिलाफ केस दर्ज, देहात कोतवाली के परसिया गया की घटना .

➡️अमेठी- नाले में कूदकर युवती ने की आत्महत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जामो थाना क्षेत्र के रिछौरा का मामला.

➡️कानपुर – बीएड की परीक्षा में पकड़ा गया सॉल्वर , नवाबगंज के वीएसएसडी कॉलेज से पकड़ा गया सॉल्वर , बिठूर के एक छात्र की जगह दे रहा था परीक्षा, छात्र हुआ फरार, पुलिस की टीमें तलाश में जुटी.

➡️हल्द्वानी- खाद्य विभाग की ओर से अभियान लगातार जारी, केक, बेकरी, मिठाई की ट्रिपल लिखनी होगी एक्सपायरी डेट, एक्सपायरी डेट न लिखने पर किया गया चालान, कई दुकानों का निरीक्षण कर अभियान चलाया , नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया.

➡️दिल्ली- दिल्ली पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी,यूपी कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने दिए संकेत,2024 में दलित-मुस्लिम वोट पर होगा फोकस,2024 चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस बना रही रणनीति ,रणनीति का नहीं करेंगे खुलासा- बृजलाल खाबरी,प्रियंका गांधी कहीं से भी चुनाव लड़ सकती हैं-खाबरी,दलित समाज कांग्रेस के साथ- बृजलाल खाबर.

➡️दिल्ली- दिल्ली के नेहरू मेमोरियल का नाम बदला,नेहरू मेमोरियल नाम PM मेमोरियल होगा,मेमोरियल का नाम बदलने पर भड़की कांग्रेस,संकीर्णता,प्रतिशोध का दूसरा नाम मोदी-कांग्रेस.

➡️मुंबई- राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन भारत 2023 का उद्घाटन,वर्ल्ड जियो सेंटर बीकेसी मुंबई में उद्घाटन किया गया,यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना हुए शामिल,उद्घाटन सत्र में शामिल हुए स्पीकर सतीश महाना,बेल बजाकर कर उद्घाटन सत्र की शुरुआत की

Related Articles

Back to top button