WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…28.01.2023

  • शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें……* 28.01.2023

➡️लखनऊ- कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर,25 से ज़्यादा प्रस्तावों को दिलायी जा सकती है मंज़ूरी ,गन्ना एवं चीनी उद्योग विभाग के प्रस्ताव शामिल,गन्ने के राज्य परामर्शी मूल्य हो सकता है घोषित,नई शीरा नीति का भी किया जा सकता है ऐलान,ज़मीन की दरों में बदलाव संबंधी प्रस्ताव हो सकता है मंजूर,यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी के तहत हो सकता है मंज़ूर,हस्तिनापुर सेंचुरी बनाने के वन विभाग का प्रस्ताव,IT लोक निर्माण माध्यमिक शिक्षा समेत कई प्रस्ताव.

➡️लखनऊ- ब्लड बैंक में प्रोफेशनल डोनर दबोचा गया,बलरामपुर अस्पताल के ब्लड बैंक का मामला,दो हजार रुपये के लिए अपना खून देने आया था,अस्पताल प्रशासन ने उसके खिलाफ तहरीर दी,डफरिन अस्पताल में भर्ती मरीज को खून की जरूरत थी,महिला मरीज को एक यूनिट खून की जरूरत थी,तीमारदार के पास कोई डोनर नहीं था,एक यूनिट खून के के लिए 4 हजार की मांग हुई.

➡️लखनऊ- बंगलूरू से कानपुर जा रहे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग,कानपुर जा रहे विमान की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग,इंतजाम नहीं कराने पर नाराज यात्रियों का हंगामा,किडनी के मरीज की बिगड़ी तबीयत,आनन-फानन लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई,कानपुर ले जाने के लिए एयरलाइन के इंतजाम नहीं.

➡️लखनऊ- आज सुबह 11 बजे 5 केडी पर समीक्षा बैठक,बजट प्राविधान के सापेक्ष में हुए व्यय की समीक्षा,जनप्रतिनिधियों के उठाए गए मुद्दों के संबंध में बैठक,5 केडी पर शाम चार बजे मंत्रिपरिषद की बैठक, 5 केडी पर शाम 6 बजे मंत्रिमंडल की बैठक.

➡️लखनऊ- यूपी सीडा के 84 गांवों में से 45 का मालिक बनेगा LDA,LDA बाई सर्कुलेशन बोर्ड की मंजूरी दिलाने की तैयारी में,बदलाव के बाद यूपी सीडा में उन्नाव के 39 गांव ही रह जाएंगे,अभी 1094 गांव शामिल हैं एलडीमडीए में.

➡️लखनऊ- नर्सिंग भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी,लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के लिए प्रवेश पत्र,नर्सिंग के पदों पर भर्ती के लिए प्रवेश पत्र जारी,नौ फरवरी को होने वाली परीक्षा के प्रवेश पत्र,431 नर्सिंग के पद के लिए 43824 आवेदन हुए.

➡️लखनऊ- ठगी के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज,जमानत अर्जी को एडीजे कोर्ट ने खारिज किया,जमीन देने का झांसा देकर रुपये हड़पने का आरोपी,शाइन सिटी के पैराडाइस गार्डन का मामला,गोमतीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

➡️लखनऊ- यात्री के पास मिले तीन खोखे, हिरासत में,चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मिले खोखे,मुंबई जा रहे यात्री के पास से तीन खोखे मिले,एयरपोर्ट के जवानों ने हिरासत में ले लिया,सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया.

➡️लखनऊ- आज से 3 दिन तक प्रशासनिक कार्य नहीं करेंगे अधिवक्ता,पिटाई और वकीलों पर केस वापस नहीं होने से हैं नाराज,कैसरबाग में एसयूवी के मामले से बढ़ी नाराजगी,अधिवक्ता 31 जनवरी को पुलिस का फूंकेंगे पुतला.

➡️लखनऊ – G-20 के नाम पर होगी नेशनल हॉकी लीग,G-20 सम्मेलन से पहले लखनऊ में आयोजन,दो फरवरी को KD सिंह स्टेडियम में होगा आयोजन,शहर के स्टेडियम को किया जाएगा विकसित.

➡️लखनऊ- लखनऊ महानगर में देवा नगर पंचायत जुड़ेगा,देवा नगर पंचायत जुड़ने पर बढ़ जाएंगे 12 वार्ड,एलडीए इस संबंध में भी प्रस्ताव तैयार कर रहा है,इसे भी बाई सर्कुलेशन मंजूरी दिलाने की तैयारी.

➡️लखनऊ- साल भर से पंजीयन का इंतजार कर रहे 15 फार्मासिस्ट,यूथ फार्मेसिस्ट फेडरेशन की बैठक रविवार को बैठक हुई,यूपी फार्मेसी काउंसिल में पंजीकरण में हो रही देरी पर नाराजगी.

➡️लखनऊ- आईआईएम के बैच का शत प्रतिशत प्लेसमेंट,37 सालों के सबसे बड़े बैच का शत प्रतिशत प्लेसमेंट,छात्र-छात्राओं को मिला अधिकतम औसत पैकेज.

➡️लखनऊ- जिले के बाहर भी तबादले करने की उठी मांग,दूरदराज तैनात शिक्षकों का भी हो तबादला,शिक्षक संगठन ने जिले बाहर भी तबादला की मांग की.

➡️लखनऊ- रोजगार मेलों में 2534 युवा चयनित,विभिन्न जिलों में आयोजित रोजगार मेलों में हुआ था चयन,2534 युवाओं का विभिन्न कंपनियों ने चयन किया.

➡️लखनऊ- 25 जनवरी को 13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस,जिला,बूथ पर मनाया जाएगा मतदाता दिवस,वोट जैसा कुछ नहीं वोट जरूर डालेंगे हम’ थीम पर.

➡️लखनऊ- नगर निगम के 35 बाबू होंगे प्रोन्नत,वरिष्ठता सूची तैयार,आपत्ति-सुझाव की प्रक्रिया पूरी,252 बाबुओं में से 35 बाबूओं को प्रोन्नति.

➡️बस्ती- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बस्ती दौरा आज,सांसद खेल महाकुंभ का समापन करने आएंगे केशव प्रसाद,1.40 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे डिप्टी सीएम केशव मौर्य,पुलिस लाइन से अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम जाएंगे,1.55 बजे खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण करेंगे ,उसके बाद सांसद खेल महाकुंभ के समापन की करेंगे घोषणा,2.50 बजे सर्किट हाउस में पदाधिकारियों के साथ संवाद,3.50 बजे पुलिस लाइन से लखनऊ रवाना होंगे केशव मौर्य.

➡️हापुड़- पार्क की जमीन पर जबरन कब्जा करने का मामला,तेजी के साथ निर्माण कराकर पार्क की जमीन पर कब्जा किया,स्थानीय लोग अफसरों से कब्जा रोकने की लगा रहे गुहार,अधिकारियों से साठ गांठ कर कब्जा कर रहा हिस्ट्रीशीटर,सिकन्दरगेट चौकी इंचार्ज गाली देने का लगा आरोप,चौकी इंचार्ज ने कब्जे का विरोध कर रहे लोगों दी गालियां,एडीएम ने मामले की जानकरी कर कार्रवाई के आदेश दिए,नगर कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास का मामला.

➡️आगरा- एसओजी,पुलिस, सर्विलांस टीम की दिल्ली में कार्रवाई,2 कुख्यात गुलाम, समीर को दिल्ली से किया गिरफ्तार,सोहेल के दोनों साथी दिल्ली से हुए गिरफ्तार,लोहामंडी सर्राफा लूट को तीनों ने दिया था अंजाम,बदमाशों ने भागते वक्त लोगों पर चलाई थी गोलियां,कई कारोबारियों को लूटने के बाद मारी थी गोली,लूटी हुई मोटरसाइकिल समेत कई सामान बरामद,छह बड़ी वारदातों का पुलिस ने किया खुलासा.

➡️आगरा- एसओजी,पुलिस,सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्रवाई,बदमाश के साथ पुलिस टीम की हुई मुठभेड़,बदमाश सोहेल के लगी गोली,अस्पताल में भर्ती,एक कार,दो पिस्टल,3 मैगजीन,कई कारतूस बरामद,लोहामंडी सर्राफा लूटकांड में शामिल था सोहेल,भागते वक्त लोगों पर चलाई थी गोलियां,दिल्ली के सोहेल पर कई राज्यों में है मुकदमे दर्ज,जगदीशपुरा थाना क्षेत्र के बिचपुरी पर हुई मुठभेड़.

➡️बस्ती- विद्युत वितरण खंड प्रथम नगरीय अधिशासी अभियंता निलंबित,महिला उपखंड अधिकारी से अभद्रता की हुई थी शिकायत,उपखंड अधिकारी मानसिक रूप से चल रही थीं परेशान,जांच में दोषी पाए जाने पर मनोज गौड़ को किया निलंबित,प्रबंधन निर्देशक वाराणसी स्थित कार्यालय में किया सम्बद्ध,मुख्य अभियंता पीके सिंह ने दी निलंबन की जानकारी.

➡️बिजनौर- पंचायती राज विभाग में मिली बड़ी गड़बड़ी,प्राथमिकता वाले कार्यों में घोर लापरवाही मिली,जिले भर के 42 पंचायत सचिवों पर गिरी गाज,सचिवों को दी गयी प्रतिकूल प्रविष्टि,42 सचिवों का जनवरी माह का रोका गया वेतन,जिले की पंचायतों में हुए आधे अधूरे काम,सभी पंचायतों में कार्य पूरा करने के दिए थे निर्देश.

➡️मेरठ- मीट माफिया याकूब की फैमिली दबंगई बरकरार,भतीजे और धेवते ने मिलकर पड़ौसी की पिटाई की,पीड़ित के घर में घुसकर मारपीट, तान दी पिस्टल,रूपयों के लेनदेन के विवाद में पड़ौसी से तगादा,पुलिस को 5 आरोपियों के खिलाफ दी गयी तहरीर,लिसाड़ीगेट इलाके के सराय बहलीम का मामला.

➡️बरेली- डॉक्टर रंजन गौतम पर हमले का मामला,जिला अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात है डॉक्टर,इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात स्टाफ शुरू की हड़ताल,मंदबुद्धि महिला ने डॉक्टर को सिगरेट से जलाया था,कार्रवाई, सुरक्षा को लेकर स्टाफ ने शुरू की हड़ताल,कोतवाली क्षेत्र के जिला अस्पताल परिसर का मामला.

➡️देवरिया- नगर पंचायत भटनी के ऑफिसों के कमरे जर्जर ,डर के साए में काम करने को मजबूर कर्मचारी ,जिसके कंधे पर नगर के विकास की जिम्मेदारी ,उसका ऑफिस ही बहा रहा है बदहाली का आंसू ,मेंटेनेंस के नाम पर हर वर्ष लाखों रुपए होते हैं खर्च,देवरिया नगर पंचायत भटनी का मामला.

➡️लखीमपुर- जेल प्रशासन का अमानवीय चेहरा सामने आया,जेल में भाई से मिलने गए बच्चे के गाल पर मोहर लगाई,5 साल के मासूम बच्चे के गाल पर मोहर लगा दी,हाथ में लगाई जाने वाली मोहर बच्चे के गाल पर लगाई,मामला सामने आने पर जेल प्रशासन ने जांच के आदेश दिए.

➡️बरेली- दबंगों ने होमगार्ड से की मारपीट ,मारपीट करते 2 दबंगों का वीडियो वायरल,ड्यूटी कर रहे होमगार्ड को दबंग दे रहे गालियां,स्कूटी सवार होमगार्ड से जमकर रहे अभद्रता,आरोपी दबंगों की पुलिस कर रही तलाश,बरादरी थाना के ईट पजाया चौराहे की घटना.

➡️चित्रकूट- शराबी दूल्हे ने अपनी शादी में जमकर काटा हंगामा,शादी बाद दुल्हन को मायके न भेजने की कही बात,शादी के मंडप में दुल्हन ने किया शादी से इनकार,विवाद बढ़ता देख बिना दुल्हन लिए लौट गई बारात,शिवरामपुर क्षेत्र के उत्सव मैरिज हॉल का मामला.

➡️चित्रकूट- दबंग युवक ने स्कूल में घुसकर बच्चों के साथ की मारपीट,बचाने आए शिक्षक के साथ भी की मारपीट,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल,आरोपी युवक पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया,राजापुर तहसील के हस्ता गांव का मामला.

➡️शामली- एडीएम ने की बकाया गन्ना भुगतान की समीक्षा,20 फरवरी तक गन्ना भुगतान का अल्टीमेटम दिया,सभी चीनी मिलों के अफसरों के साथ बैठक,बैठक में एडीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर की,शीघ्र गन्ना भुगतान न करने पर कार्रवाई की चेतावनी.

➡️शामली- विवाहिता की हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार,दहेज की खातिर पत्नी की हत्या का आरोप था,13 जनवरी को परिजनों ने केस दर्ज कराया था,पुलिस ने पति रियाज को गिरफ्तार कर जेल भेजा,कैराना कोतवाली के मोहल्ला आलकला की घटना.

➡️संभल- नोटिस तामील कराने गए सिपाही को पीटा,पूर्व सभासद नौशाद पर मारपीट का आरोप लगा,घायल सिपाही को मेडिकल के लिए भेजा गया ,सिपाही गया था नोटिस का तामील कराने,सदर कोतवाली इलाके के पंजू सराय का मामला.

➡️बागपत- युवक को ग्राहक सेवा केंद्र पर फ़ोन करना पड़ा भारी,युवक के बैंक खाते से निकाले हज़ारों रुपए,ठगी होने पर पीड़ित ने कराया मुकदमा दर्ज ,पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच की शुरू,दोघट थाना के गांगनौली गांव का मामला.

➡️ललितपुर- धोखाधड़ी मामले में बैंक मैनेजर सहित 3 पर केस,IDFC फस्ट बैंक मैनेजर, सर्वेयर सहित एक अज्ञात पर केस,सिपाही के नाम पर फर्जी दस्तावेज पर लोन लिया गया,ललितपुर सदर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️ललितपुर- सीएम सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी का दौरा,डॉ जी एन सिंह सलाहकार खाद्य सुरक्षा मुख्यमंत्री,अवनीश कुमार अवस्थी समेत 7 VIP आज ललितपुर में,महरौनी के सेदपुर में फार्मा पार्क का करेंगे निरीक्षण.

➡️शामली- जिले में डेंगू का एक और मरीज मिला,डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़कर 93 हुई,जिले में लगातार पैर पसार रहा डेंगू बुखार,31 सस्पेक्टेड मरीजों के नमूने जांच को भेजे,जिला मलेरिया अधिकारी ने जानकारी दी.

➡️महोबा- विशालकाय अजगर मिलने से ग्रामीणों में हड़कम्प,अजगर किसान की 3 बकरियों को बना चुका था शिकार,वन विभाग टीम ने अजगर को पकड़ जंगल में छोड़ा,कबरई विकासखंड के महेवा गांव का मामला.

➡️बागपत- बेटे को शराब पीने से रोकना पिता को पड़ा भारी,गोद लिए बेटे ने लाठी डंडे से पिता को पीटा,आरोपी बेटे ने मारपीट कर पिता को किया घायल,बागपत में खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️शामली- गंदे नाले से युवक का शव मिलने का मामला,युवक के शव की पहचान सचिन के रूप में हुई,सचिन गांव लिलोन का निवासी बताया गया है,रात्रि में नाले में गिरने से मौत की आशंका जताई.

➡️लखीमपुर- तिकुनिया कांड में मुख्य आरोपी की रिहाई हुई,क्रॉस केस में भी जल्द रिहाई होगी,किसान पक्ष के चारों आरोपियों की रिहाई होगी,जल्द किसान पक्ष के सभी आरोपियों की रिहाई होगी.

➡️गाजियाबाद- ट्रैक्टर ट्रॉली ने वाहन में में भी भीषण टक्कर,हादसे से वाहन चालक गंभीर रूप से घायल,पुलिस ने घायल को अस्पताल में कराया भर्ती,लोनी के ट्रानिका सिटी थाना क्षेत्र की घटना.

➡️बुलंदशहर- केक व्यापारी के घर में घुसा अज्ञात व्यक्ति,शोर मचाने पर छत के रास्ते कूदकर भागा,2 दिन पहले दूसरे व्यापारी के घर हुई थी घटना,सिकन्द्राबाद में मोहल्ला वैधवाड़ा का मामला.

➡️शामली- कैराना विधायक नाहिद हसन दोषमुक्त हुए,एसडीओ पर हमले के मामले में दोषमुक्त,2019 में झिंझाना थाने में केस दर्ज हुआ था,अदालत ने सपा विधायक को दोषमुक्त किया.

➡️बागपत- पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,घर में घुसकर महिला के साथ की थी मारपीट,पीड़ित महिला ने कराया था मुकदमा दर्ज,सिंघवाली अहीर थाना पुलिस ने की कार्रवाई.

➡️लखीमपुर- पिछड़ा वर्ग आयोग की आज 12 बजे बैठक,आयोग के 2 सदस्य महेंद्र कुमार, संतोष विश्वकर्मा रहेंगे मौजूद,आरक्षण को लेकर आयोजित बैठक में जनप्रतिनिधि बुलाए गए.

➡️बागपत- पांच दिन पूर्व सड़क हादसे का मामला,उपचार के दौरान युवक की हुई मौत,दिल्ली के अस्पताल में हुई युवक की मौत,बालैनी बस स्टैंड के पास हुआ था हादसा.

➡️मथुरा- तेज रफ्तार ट्रक ने हाईवे पर कार में मारी टक्कर,जैंत थाना क्षेत्र में ट्रक की टक्कर से कार क्षतिग्रस्त,कार सवार चाचा-भतीजा सड़क हादसे में सुरक्षित.

➡️बागपत- रिटायर्ड पशु चिकित्सक हुआ लापता,बेटी ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट,दोघट क्षेत्र के बामनौली गांव का मामला.

➡️कोटद्वार- ऊर्जा निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी पर गंभीर आरोप,आरटीआई कार्यकर्ता अनिल बलूनी ने गंभीर आरोप लगाए,मीडिया से बात करते हुए अनिल बलूनी ने कहा.

➡️कालाढूंगी- कालाढूंगी में हाथी दांत के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार,रामनगर वन प्रभाग की SOG टीम ने गिरफ्तारी की,एसओजी और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में अरेस्ट.

➡️देहरादून- खिलाड़ियों के 4% आरक्षण के अध्यादेश को मंजूरी,कैबिनेट बैठक में जल्द रखा जाएगा आरक्षण मुद्दा,कार्मिक और न्याय विभाग पहले ही दे चुका मंजूरी,अंतर्राष्टीय पदक विजेताओं को मिलेगी सरकारी नौकरी.

➡️देहरादून- कल से 2 दिन बारिश का येलो अलर्ट जारी,पश्चिमी विछोभ की सक्रियता से हो सकती है बारिश,देहरादून,उत्तरकाशी,रुद्रप्रयाग में हो सकती है बारिश,चमोली,पिथौरागढ़,बागेश्वर में हो सकती है बारिश,2500 मी. ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी का अलर्ट.

Related Articles

Back to top button