उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…..

14.07.2023

➡️लखनऊ- प्रीपेड बिजली उपभोक्ताओं को RC जारी करने का मामला,ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा ने उच्चाधिकारियों को लगाई फटकार ,छोटे उपभोक्ता मुश्किल से एक बल्ब जला पाते हैं- शर्मा,उनको 1-1 लाख तक का फर्जी बिल पहुंचाए जा रहे है-शर्मा ,उपभोक्ताओं पर FIR दर्ज की जा रही है,जो पूर्णतः गलत-शर्मा ,RC जारी करने वाले अफसरों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश,उपभोक्ताओं के उत्पीड़न पर सख्त कार्रवाई होगी- शर्मा,बड़े बकाएदारों से वसूली न करने वाले कार्मिकों की निगरानी,विभाग की छवि धूमिल करने वाले कार्मिकों पर कार्रवाई-शर्मा,’उपभोक्ताओं को समय से,सही बिल देना नैतिक जिम्मेदारी’,बिलिंग की गड़बड़ी को तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए.

➡️लखनऊ- सुचारु ट्रैफिक के लिए नो पार्किंग जोन चिन्हित,लखनऊ में 11 जगह नो पार्किंग जोन में चिन्हित,विधानसभा के चारों तरफ के मार्ग नो पार्किंग जोन में,गौतमपल्ली चौराहे से हजरतगंज नो पार्किंग जोन में,अटल चौराहे से मेफेयर तक नो पार्किंग जोन चिन्हित,हुसड़िया चौराहे से हनीमैन चौराहे तक नो पार्किंग जोन,दुबग्गा तिराहे से छन्दोइया तिराहे तक नो पार्किंग जोन,घंटाघर से बड़ा इमामबाड़ा तक नो पार्किंग जोन बना,गोल्फ चौराहे से VVIP गेस्टहाउस तक नो पार्किंग जोन.

➡️लखनऊ- कमिश्नर रोशन जैकब ने विकास कार्यों की समीक्षा की,विद्युत यंत्रों के विस्थापन कार्यों की प्रगति समीक्षा की,निर्माणाधीन कार्यों में अनावश्यक विलम्ब पर कार्रवाई-जैकब,जल निगम ठेकेदार KKS फंड पर FIR दर्ज कराने के निर्देश,मुकदमा पंजीकृत कर ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश-जैकब

➡️लखनऊ- गोमती नगर पुल से बस ड्राइवर ने लगाई छलांग ,रोडवेज बस ड्राइवर अशोक यादव ने लगाई छलांग ,गोमती पुल पर बस खड़ी करके लगाई छलांग ,नदी में डूबने से ड्राइवर अशोक यादव की मौत ,गोताखोरों ने बस ड्राइवर का शव निकाला बाहर,गोमती नगर थाना क्षेत्र की घटना.

➡️लखनऊ- CBI स्पेशल कोर्ट से IH जाफरी को अंतरिम जमानत,स्कॉलरशिप स्कैम का मुख्य आरोपी है IH जाफरी ,ED प्रकरण में HC से पहले से अंतरिम जमानत पर है,ED के अलावा हज़रतगंज थाने में दर्ज है मुकदमा

➡️लखनऊ- 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सर्वधर्म सम्मेलन का शुभारंभ,मंत्री दानिश आज़ाद ने दीप प्रज्ज्वलित कर की शुरुआत,14 से 16 जुलाई तक होगा सम्मेलन का आयोजन ,CMS कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्मेलन की शुरुआत.

➡️लखनऊ- मेट्रो स्टेशन पर चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन,पूर्व डिप्टी CM डॉ दिनेश शर्मा ने किया उद्घाटन,प्रो.सुखवीर संघल की 109वीं जन्मतिथि पर प्रदर्शनी,सुखवीर संघल की प्रसिद्ध चित्रकारियां प्रदर्शित की गई.

➡️लखनऊ- क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर धोखाधड़ी,जालसाजों ने अकाउंट से ट्रांसफर की 75000 की रकम,साइबर क्राइम सेल ने पीड़ित की रकम वापस कराई.

➡️गाजीपुर- मुख्तार अंसारी की वीसी के जरिये कोर्ट में हुई पेशी,मुख्तार अंसारी की सीजेएम कोर्ट में आज हुई पेशी,मनोज राय हत्याकांड मामले में कोर्ट में हुई पेशी,24 जुलाई 2001 को हुई थी मनोज राय की हत्या,मुख्तार अंसारी के साथ ठेकेदारी करता था मनोज राय,बिना जानकारी के टेंडर भरने पर मनोज की हत्या हुई,मनोज के पिता ने दर्ज कराया था मुख्तार पर मुकदमा,मुहम्मदाबाद कोतवाली में दर्ज कराया गया था मुकदमा,सीजेएम कोर्ट से बना मुख्तार अंसारी का कस्टडी रिमांड,बांदा जेल में बंद मुख्तार अब इस मामले में भी आरोपी,27 जुलाई को होगी मामले में अगली सुनवाई.

➡️फर्रुखाबाद- 3 दिन से बिजली न मिलने से लोग परेशान ,मोहल्ले वासियों ने मकान बिकाऊ लगाए पोस्टर ,मकान बिकाऊ के पोस्टर लगाकर रोड जाम की,बिजली न आने से पानी को तरस रहे मोहल्ले वासी,सड़क पर बैठकर बिजली विभाग मुर्दाबाद के लगाए नारे ,कर्मचारियों पर सीयूजी फोन न उठाने का लगाया आरोप ,नहीं पहुंचा बिजली विभाग का कोई अधिकारी कर्मचारी ,फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र के बजरिया का मामला.

➡️सहारनपुर- सीएम योगी आदित्यनाथ कर रहे हवाई सर्वेक्षण,बाढ़ प्रभावित इलाकों का कर रहे हवाई सर्वेक्षण,जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह भी हैं मौजूद,बाढ़ प्रभावितों से मिल रहे सीएम योगी,बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित की,अतिवृष्टि के कारण यमुना में बाढ़ आई-सीएम, बाढ़ राहत शिविर का भी निरीक्षण किया, सीएम ने राहत-बचाव कार्य की समीक्षा की, आपदा के समय में सरकार आपके साथ है-सीएम

➡️बाराबंकी- अवैध असलहा लेकर इलाज कराने पहुंचा दबंग,निजी हॉस्पिटल में असलहा लेकर पहुंचा दबंग,डॉक्टर ने दबंग पर धमकी का आरोप लगाया,CCTV में मामला कैद,पुलिस से शिकायत की,दबंग कई दिनों से अस्पताल आ रहा है- डॉक्टर,‘अवैध असलहा लेकर स्टाफ को गालियां देता है’,अस्पताल के संचालक ने पुलिस को तहरीर दी,मन्नत हॉस्पिटल एण्ड ट्रामा सेंटर का मामला.

➡️बांदा- लेखपाल का घूस लेते वीडियो हुआ वायरल,सरकारी दस्तावेज बनाने के नाम पर पैसे मांगे,सरकारी दस्तावेज के बदले पैसों की डिमांड की,पैसे न मिलने पर लोगों के कागज लेखपाल ने फेंके,लेखपाल बृजनंदन सिंह बबेरू तहसील में है कार्यरत,एक दिन पहले का बताया जा रहा है वायरल वीडियो,लेखपाल बृजनंदन सिंह का घूस लेते वीडियो वायरल.

➡️रायबरेली- जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद,दोनों पक्ष जमीन के विवाद में आपस में भिड़े,जमीन पर कब्जा करने को लेकर हुआ विवाद,विवाद के चलते भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद,सीओ सिटी समेत कोतवाल,पुलिसकर्मी रहे मौजूद,न्यायालय में विचाराधीन है जमीन का मामला,शहर के सिविल लाइन में स्थित है विवादित जमीन.

➡️मेरठ- सीएम योगी ने कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा की,मेरठ-दिल्ली हाइवे पर कांवड़ियों पर की पुष्पवर्षा,शिवभक्तों ने किया योगी-योगी का उद्घोष,हेलीकॉप्टर से भी कांवड़ियों पर की पुष्पवर्षा,कांवड़ियों का उत्साह भी 7वें आसमान पर पहुंचा,बैंड-बाजे और डीजे की धुन पर थिरके कांवड़िए,हर हर महादेव,जय भोले का उद्घोष भी सुनाई दिया.

➡️बलिया – SP ने लिया संज्ञान,गौ-तश्करी में SO,सिपाहियों की संलिप्ता की होगी जांच,CO सिकंदपुर भूषण वर्मा को निष्पक्ष जांच की जिम्मेदारी ,जांच में दोषी पाय जाने पर होगी कठोर कारवाई- एसपी,ग्रामीणों ने एसपी को गौ-तस्करी कर दिया था वीडियो,बलिया के सिकंदरपुर थाने के कठौरा गांव का मामला.

➡️कानपुर- आरिफ को देख झूम उठा पिंजरे में कैद सारस,चिड़ियाघर पहुंचे आरिफ को देख झूम उठा सारस,चेहरे पर मास्क लगाकर चिड़ियाघर पहुंचे थे आरिफ,सारस ने गर्दन झुकाकर आरिफ का अभिवादन किया,आरिफ और सारस के प्रेम का वीडियो हो रहा वायरल,आरिफ को लेकर जू प्रशासन ने जांच के दिए आदेश.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी और मां श्रृंगार गौरी मामले से जुड़ी खबर ,मामले में आज जिला जज की अदालत में हुई सुनवाई,ज्ञानवापी परिसर के सम्पूर्ण सर्वे को लेकर सुनवाई,दोनों पक्षों को सुनने का बाद फैसला रखा सुरक्षित,21 जुलाई को कोर्ट मामले में सुनाएगा अपना फैसला,परिसर के एएसआई सर्वे की मांग को लेकर सुनवाई.

➡️झांसी – जिला चिकित्सालय के सीएमएस को मिली धमकी,CMS पीके कटियार को जान से मारने की धमकी,सीएमएस ने थाना कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट,कनिष्ठ सहायक रायकवार ने दी मारने की धमकी,गैर जनपद में तबादला होने पर CMS पर आरोप,कनिष्ठ सहायक दिनेश रायकवर का ऑडियो वायरल.

➡️गोरखपुर- गोरखपुर में युवक मोबाइल टावर पर चढ़ा,मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक टावर पर चढ़ा,युवक ने फोन कर फोन को स्वीच ऑफ कर फेंका,पुलिस ने खोजबीन के बाद टावर का पता लगाया,SHO कैंट युवक को उतारने की कर रहे हैं कोशिश,कैंट थाना क्षेत्र में लगे मोबाइल टावर का मामला.

➡️बागपत- बागपत-गाजियाबाद बॉर्डर पर यमुना तटबंध टूटने का मामला,पिछले करीब 12 घंटे से तटबंध बनाने का चल रहा काम,सिंचाई विभाग,जिला जिला प्रशासन के अधिकारी मोजूद,तटबंध टूटने से किसानों की सौंकड़ों बीघा फसल जलमग्न,डीएम बागपत ने मौके पर पहुंचकर किया निरक्षण.

➡️कन्नौज- ,शिक्षक पर हुए हमले में पुलिस ने कार्रवाई की,पुलिसन ने आरोपियों खिलाफ रिपोर्ट की दर्ज,8 नामजद,8 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज,केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस,जवाहर नगर मोहल्ले में हुआ था शिक्षक पर हमला.

➡️कानपुर- सेक्स रैकेट चलाने की सूचना पर छापेमारी,पुलिस ने सेक्स रैकेट पर छापेमारी की,प्रेमी युवकों ने जमकर बवाल किया,कॉल सेंटर की आड़ में चर रहा था रैकेट,पुलिस युवतियों सहित सभी को लाई थाने,पुलिस सभी लोगों से कर रही पूछताछ,कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र की घटना.

➡️सुल्तानपुर- लोहरामऊ मंडल अध्यक्ष पर जानलेवा हमले का मामला,शजर अब्बास की तबियत बिगड़ी, लखनऊ किया रेफर,मामूली विवाद में दबंगों ने किया था जानलेवा हमला,BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडल अध्यक्ष पर हमला,नगर के गोराबरिक मोहल्ले में हुआ था मामूली विवाद.

➡️हरदोई- झोलाछाप डॉ. के गलत इलाज से मासूम की मौत, डॉक्टर ने पैर में निकले फोड़े का किया था ऑपरेशन,ऑपरेशन के बाद बिगड़ी हालत,संडीला लाते समय मौत, परिजनों की तहरीर पर झोलाछाप डॉ. के विरुद्ध केस दर्ज,संडीला कोतवाली क्षेत्र के जमकुरा गांव का मामला.

➡️हरदोई- संविदाकर्मी पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप,लाखों रुपये के राजस्व की क्षति पहुंचाने का आरोप ,इस्टीमेट को संशोधित करके धोखाधड़ी की गई,संविदाकर्मी पर धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर,संडीला विद्युत वितरण खंड कार्यालय का मामला.

➡️मैंनपुरी- उप स्वास्थ्य केंद्र बिल्डिंग चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट,केंद्र की निर्माणाधीन बिल्डिंग चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट,पीला ईंट से किया जा रहा है बिल्डिंग का निर्माण,घटिया सामग्री से किया जा रहा बिल्डिंग का निर्माण,मैंनपुरी के ब्लाक घिरोर के मार्ककंडे विधूना का मामला.

➡️बदायूं- नलकूप विभाग के चौकीदार की हत्या का मामला,पुलिस ने 2 हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार ,दोस्त ने की नलकूप विभाग के चौकीदार की हत्या,उधार के रुपए वापस मांगने पर हत्या की गई थी,सिविल लाइन क्षेत्र के नलकूप कार्यालय का मामला.

➡️हापुड़- पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का किया पर्दाफाश,पुलिस ने 3 शातिर वाहन चोरों को अरेस्ट किया,16 चोरी की बाइक,1 स्कूटी, तीन चाकू बरामद,चोरों पर करीब 1 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज,पिलखुवा कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तारी की.

➡️फर्रुखाबाद- ट्रक अनियंत्रित होकर गहरे तालाब में पलटा ,पानी में पलटने से ड्राइवर,हेल्पर बाल-बाल बचे,दोनों ने ट्रक से कूदकर बचाई अपनी जान ,ट्रक में करीब 6 लाख की लदी थी मक्का,मऊदरवाजा क्षेत्र के ढिलावल बाईपास का मामला.

➡️कानपुर – रावतपुर में युवक ने काटी हाथ की नस,नस काटकर युवक घर से बिना बताए लापता,नस काटने का वीडियो बनाकर दोस्त को भेजा,अब तक युवक का नहीं लग रहा कोई सुराग,परिजनों ने रावतपुर थाने में लिखाई गुमशुदगी.

➡️बदायूं- IG बरेली ने कांवड़ कंट्रोल रूम का किया उद्घाटन,कांवड़ लेकर जा रहे श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा,फल वितरण,जनपद के प्रत्येक थाने पर बनाया गया कांवड़ कंट्रोल रूम,मेडिकल कॉलेज,लालपुल तिराहे पर कांवड़ कंट्रोल रूम बना.

➡️अलीगढ़- ससुरालियों ने युवक के साथ घर आकर की मारपीट,आहत युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,भाई ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,विजयगढ़ थाना इलाके के परौली की घटना.

➡️महोबा- महोबा में आकाशीय बिजली का दिखा कहर,2 ग्रामीणों सहित, 12 मवेशियों की हुई मौत,2 लोगों की मौत से परिजनों में मचा कोहराम,ग्रामीणों ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार,शहर कोतवाली इलाके के पसवारा गांव की घटना.

➡️मेरठ- मेरठ पहुंचकर सीएम योगी ने पुष्प वर्षा की ,सीएम योगी ने कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की ,सीएम ने कांवड़ियों का भव्य स्वागत किया,CM को पुष्प वर्षा करते देख कांवड़ियों में उत्साह,सीएम के साथ मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे.

➡️सीतापुर- हिंदू शेर सेना और करणी सेना में मारपीट का मामला,थाने के गेट पर मारपीट,पुलिस ने दर्ज किया क्रॉस केस,सड़क पर गाड़ी खड़ी करने पर हुआ था जमकर विवाद,सीतापुर के महोली सर्किल के पिसावां थाना का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- गंगा किनारे बसे गांवों में कटान हुआ तेज ,कटान के चलते ग्रामीणों की बढ़ी मुश्किलें,कटान के चलते डीएम ने किया निरीक्षण,जिलाधिकारी ने गौशाला का किया निरीक्षण,तहसील अमृतपुर क्षेत्र के गांवों का मामला.

➡️हरदोई- भाजपा नेता के साथ 7.50 लाख की टप्पेबाजी,जमीन का बैनामा कराने आए नेता से टप्पेबाजी ,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच करने में जुटी ,भाजपा नेता नवल महेश्वरी से लाखों की लूट,हरदोई के माधौगंज का मामला.

➡️गाजियाबाद- सांसद वीके सिंह ने किया हेलीकाप्टर से निरीक्षण,लोनी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण,वीके सिंह ने अलीपुर बांध टूटने पर किया निरीक्षण,आधा दर्जन गांव पानी में डूबे, संभव मदद जारी.

➡️झांसी- भिटौरा गांव मे 16 वर्षीय युवती ने लगाई फ़ासी,गांव के युवक से तंग आकर युवती ने लगाई फ़ांसी ,पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,झांसी के सकरार थाना क्षेत्र के भिटौरा गांव का मामला.

➡️मैनपुरी- चार साइबर ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,1.5 लाख रुपये की नगदी,4 मोबाइलफोन बरामद,रिटायर्ड बिजली कर्मी के खाते से उड़ाए थे 11 लाख,साइबर क्राइम पुलिस ने साइबर ठगों को अरेस्ट किया.

➡️बस्ती- गोरखपुर जोन एडीजी अखिल कुमार बस्ती पहुंचे,कांवड़ यात्रा का जायजा लेने पहुंचे अखिल कुमार,भदेश्वर नाथ मंदिर भी पहुंचे एडीजी अखिल कुमार,मन्दिर पहुंचकर भगवान शिव की पूजा अर्चना की.

➡️बागपत- परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा,कमिश्नर मेरठ,आईजी ने शिव भक्तों पर बरसाए फूल,बागपत के बालैनी क्षेत्र में है परशुरामेश्वर महादेव मंदिर.

➡️बागपत – बेखौफ चोरों ने दुकानों में चोरी की ,दुकानों से नगदी, सामान लेकर फरार ,चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद,कस्बा अग्रवाल मंडी टटीरी का मामला.

➡️मसूरी- मसूरी में पार्किंग की संभावनाएं तलाशेगा एमडीडीए ,किंक्रेग में कार पार्किंग को लेकर हुई समीक्षा बैठक,बैठक में मौजूद लोगों ने अपने सुझाव भी दिए,मसूरी माल रोड तक रोपवे संचालन पर भी मंथन.

➡️देहरादून- 2 दिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर का आयोजन,पहले दिन 25 राज्यों के 108 प्रतिनिधि शामिल हुए,सीएम पुष्कर सिंह धामी भी शिविर में शामिल हुए,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, असम के CM भी मौजूद.

➡️देहरादून- भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने वर्चुअल बैठक की,प्रदेश कार्यालय से भाजपा विधायकों के साथ बैठक की,प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश,मुश्किल घड़ी में आम जनता की मदद करें- महेंद्र भट्ट

➡️देहरादून- दिल्ली में उत्तराखंड कांग्रेस की हाईलेवल मीटिंग हुई,दिल्ली में हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए,उत्तराखंड में पदयात्रा निकालने का फैसला लिया गया,उत्तराखंड में राहुल गांधी 10 दिन का दौरा करेंगे,कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा भी रहेंगी मौजूद.

➡️देहरादून- उत्तराखंड राज्य निर्वाचन आयोग लगाएगा अभियान,21 जुलाई से 21अगस्त तक राज्य में चलेगा अभियान,प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य निर्वचन अधिकारी ने दी जानकारी,निर्वाचन आयोग ने सभी BLO को निर्देशित किया,घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन करने के निर्देश.

➡️दिल्ली- 16 जुलाई की विशेष लोक अदालत निरस्त,अब 30 जुलाई को विशेष लोक अदालत होगी,बाढ़ से पैदा परिस्थितियों को देखकर फैसला.

Related Articles

Back to top button