उत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें

15.06.2023
➡लखनऊ- द इंडियन एक्सप्रेस अखबार के हवाले से खबर,BSP सुप्रीमो मायावती के भाई, भाभी से जुड़ी खबर,नोएडा में कम कीमत पर 261 फ्लैट आवंटित किए गए थे,लॉजिक्स इन्फ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने दिए फ्लैट,धोखाधड़ी, गलत तरीके से और कम कीमत पर फ्लैट दिए,मई की ऑडिट रिपोर्ट से कंपनी का लेखाजोखा सामने आया,मामले में अनियमिताओं के बारे में रिपोर्ट में बताया गया,मई 2010 में लॉजिक्स इन्फ्राटेक कंपनी बनाई गई थी,नोएडा में प्रोजेक्ट ब्लॉसम ग्रीन्स में फ्लैट देने की बात हुई,2,300 और 2,350 रुपए/वर्ग फुट के दाम पर प्रॉपर्टी बेची,आनंद कुमार, विचित्र लता को ये प्रॉपर्टी सस्ते में दे दी गई,इसी कंपनी को नोएडा अथॉरिटी ने अलग से लाभ पहुंचाया,22 टावर बनाने के लिए 24.74 एकड़ जमीन लीज पर दी,अप्रैल 2016 में आनंद कुमार को 135 फ्लैट आवंटित हुए,अप्रैल 2016 में विचित्रलता को 126 फ्लैट आवंटित किए गए,एडवांस के तौर पर आनंद ने 28.24 करोड़ का भुगतान किया,पत्नी विचित्र लता ने 28.12 करोड़ रुपए का भुगतान किया,सितंबर 2022 में NCLT ने लॉजिक्स को दिवालिया कर दिया,दूसरों को जो संपत्ति 4,350 रुपए/फुट मिली, आनंद को 2,300 में मिली,31 मार्च 2020 तक ऑथॉरिटी का 5,839.96 करोड़ कंपनी पर बाकी.

➡लखनऊ- बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह का बयान, ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान का शुभारंभ करेंगे,मोदी सरकार में ऐतिहासिक काम हुए हैं-अरुण सिंह,विपक्ष पूर्ण रूप से बौखलाया हुआ है-अरुण सिंह,राहुल विदेश जाते हैं तो देश की बुराई करते हैं,प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान बढ़ा,विपक्ष बीजेपी की एक भी विफलता नहीं गिना सकता,आज सबसे अधिक एक्सपोर्ट हो रहा है -अरुण सिंह, UPA के समय से भ्रष्टाचार होता था- अरुण सिंह,समान नागरिक संहिता लगनी चाहिए- अरुण सिंह,बीजेपी ने कई ऐतिहासिक काम किए – अरुण सिंह,अनु. 370,राम मंदिर निर्माण,तीन तलाक़ जैसे ऐतिहासिक काम.

➡लखनऊ- अधिकारियों की वार्षिक प्रविष्टि भी पोर्टल पर दर्ज होगी,समूह क, ख के अधिकारियों की वार्षिक प्रविष्टि दर्ज होगी,मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज होगी अधिकारियों की वार्षिक प्रविष्टि, लेखा-जोखा ऑनलाइन करने के लिए योगी सरकार का निर्णय़, नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग की ओर से दिया गया निर्देश,सभी विभागों के उच्चाधिकारियों को दिया गया निर्देश, पोर्टल के माध्यम से कर्मचारियों को मिल रहीं कई सुविधाएं,नियुक्ति, स्थानांतरण और अवकाश समेत कई सुविधाएं हैं, पोर्टल पर 83 विभाग,14 लाख से अधिक कर्मी हैं ऑनबोर्ड.

➡लखनऊ- महान दल का कार्यकर्ता सम्मेलन में बड़ा ऐलान,महान दल अध्यक्ष केशव देव का बड़ा ऐलान,महान दल ने बिना शर्त बसपा का किया समर्थन, लोकसभा चुनाव में बसपा को महान दल का समर्थन,बसपा उम्मीदवारों को जिताने के लिए महानदल करेगा काम, विधानसभा चुनाव 2017 में सपा के साथ था गठबंधन, ‘महान दल ने ठाना है बसपा को जिताना है’ दिया नारा,इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुआ कार्यकर्ता सम्मेलन.

➡लखनऊ- ईद-उल-अजहा को लेकर डीजीपी से मिला प्रतिनिधिमंडल,इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के डेलिगेशन ने की मुलाक़ात,कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार से मिला प्रतिनिधिमंडल,विभिन्न मांगों को लेकर डीजीपी को अपना ज्ञापन सौंपा,ईदु-उल-अज़हा की नमाज़ में सुरक्षा व्यवस्था की मांग की,क़ुर्बानी में कोई बाधा न उत्पन्न होने दी जाए- डेलिगेशन,’क़ुर्बानी के जानवरों की मंडियों में सुरक्षा व्यवस्था कराई जाए’.

➡लखनऊ- लखनऊ के गोसाईंगंज इलाके में जमीन कब्जे का खेल,भू-माफिया जबर सिंह यादव का कारनामा,गुंडों की टोली के साथ जमीन कब्जाने पहुंचा था,पीड़ित पक्ष ने गोसाईंगंज थाने में शिकायत की,फॉरच्यूनर गाड़ी से असलहों से लैस गुंडे पहुंचे थे,लखनऊ के गंगागंज में जमीन कब्जा करने की कोशिश,गोसाईंगंज इलाके में भू-माफिया जबर सिंह यादव का कारनामा.

➡लखनऊ- जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने किया निरीक्षण,डीएम ने निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का किया निरीक्षण,IIM रोड, खुर्रम नगर फ्लाई ओवर का किया निरीक्षण,गोमती नगर रेलवे स्टेशन के कार्यों का किया निरीक्षण,सीडीओ समेत अन्य संबंधित अफसर भी रहे मौजूद,निर्धारित समय सीमा में कार्य कराया जाए पूर्ण-DM.

➡लखनऊ- UCC पर शिया धर्म गुरु मौलाना यासूब अब्बास का बयान,ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड इसके खिलाफ-मौलाना,देश में हर धर्म हर मजहब के लोग रहते हैं-यासूब अब्बास,इस समय UCC की बात हो रही है – यासूब अब्बास,शिक्षा पर बात होनी चाहिए, बेरोजगारी पर बात होनी चाहिए,UCC की बात हो रही,यह बहुत अफसोस की बात- मौलाना.

➡लखनऊ- बाइक चोरी करने वाले गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार,बाइक चोरी कर अन्य जनपदों में बेचते थे शातिर,पुलिस ने चोरों से 8 दो पहिया वाहन बरामद किए,विभूतिखंड पुलिस ने चेकिंग के दौरान की गिरफ्तारी.

➡लखनऊ- PGI इलाके में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या का मामला,हत्या के मामले में PGI पुलिस के हाथ खाली हैं,48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा,CCTV फूटेज के आधार पर जल्द गिरफ्तार होगी.

➡वाराणसी- बीजेपी जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने की प्रेसवार्ता,वाराणसी के सर्किट हाउस में हुई प्रेसवार्ता,केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल को लेकर प्रेसवार्ता ,सरकार में पिछड़ों, महिलाओं का उत्थान हुआ- हंसराज
गरीब कल्याण नीति पर सरकार कार्य कर रही है- हंसराज ,किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा- हंसराज ,शाहंशापुर में पशु चिकित्सालय का निर्माण हुआ- हंसराज ,रिंग रोड फेस 2 पर आज गाडियां दौड़ रही है- हंसराज

➡प्रतापगढ़- जीआरपी सिपाही का थाने के पास मिला शव,रात में थाने ड्यूटी करने गया था सिपाही,थाने के पीछे गिरा पड़ा था सिपाही अजीत सिंह,राहगीरों ने थाने पर पुलिस को दी सूचना,दिल का दौरा पड़ने से मौत की रही चर्चा,गोंडा जिले का रहने वाला था सिपाही,एसपी सतपाल अंतिल, एएसपी ने अर्थी को दिया कंधा,पुलिस लाइन में सिपाही को दी गई सलामी.

➡मेरठ- सीनियर वकील की अश्लील टेप का मामला,पीड़िता का बयान दर्ज कराने आई पुलिस,स्पेशल कोर्ट के बाहर सैकड़ों वकीलों का घेरा,कोर्ट के बाहर वकीलों का हंगामा जारी,पुलिस गाड़ी के सामने खड़ी हुई है महिला वकील,कोर्ट से निकलते वक्त हो सकता है हमला,4 दिन पहले भी कोर्ट में आरोपी पर हुआ था हमला,अपने ऑफिस की नाबालिक कर्मी से किया दुष्कर्म.

➡बागपत- सांसद डॉ सत्यपाल सिंह का बड़ा बयान, लक्ष्मी का आसन कमल का फूल है, जिसकों घर में लक्ष्मी चाहिए, तो घरों में कमल रखना होगा,कमल का बटन तो दबाना ही पड़ेगा- सत्यपाल सिंह,जो कमल के साथ नहीं होगा लक्ष्मी जी रूठ जाएगी,लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिया बयान.

फिरोजाबाद- युवक ने महिला को धर्म परिवर्तन का दिया जोर,शादी की बात करने पर धर्म परिवर्तन का जोर दिया,महिला ने एसपी ग्रामीण को प्राथना पत्र दिया,एसपी के आदेश पर आरोपी को जेल भेजा गया, महिला युवक के साथ लिव इन में रह रही थी,शिकोहाबाद नगर का है मामला.

➡महोबा- डंफर ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर ,भीषण सड़क हादसे में बाइक में लगी आग,युवक की आग में जलकर हुई दर्दनाक मौत,दमकल कर्मी मौके पर पहुंच आग बुझाने में जुटे ,शहर कोतवाली क्षेत्र के बिलबई रोड की घटना.

➡झांसी- अज्ञात बदमाशों के हमले से महिला की मौत,बेटी का मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज, महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने टीम गठित की,मृतक महिला बच्ची के साथ मायके में रहती थी, झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡अमेठी- सपा पार्टी के पूर्वमंत्री सुनील सिंह साजन पहुंचे अमेठी,कार्यकर्ताओं ने सुनील सिंह साजन का किया स्वागत,चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ की समीक्षा बैठक,कांग्रेस, बीजेपी के लोगों ने झूठ बोलकर सिर्फ ठगा है.

➡उन्नाव- आम के बाग में युवक का पड़ा मिला शव, मृतक वजीरगंज गांव का था निवासी था,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा, सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के ककरौरा गांव की घटना.

➡कौशाम्बी- दूध बेचने गए युवक की हत्या का मामला,पुलिस ने हत्या के 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,पुरानी रंजिश को लेकर अझुवा इलाके में की थी हत्या,सैनी थाना इलाके के हिसामपुर माढ़ो का मामला.

➡अमेठी- संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग महिला का मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मुंशीगंज थाना के गोवर्धन पुर गांव का है मामला.

➡बागपत- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की हुई मौत,घर में फांसी पर लटका मिला महिला का शव ,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बालैनी क्षेत्र के बाखरपुर गांव का मामला.

➡टिहरी गढ़वाल- पुरोला में महापंचायत के समर्थन में प्रदर्शन,चंबा में विहिप के नेतृत्व में बाजार को बंदकर प्रदर्शन,स्थानीय व्यापार मंडल, स्थानीय लोगों प्रदर्शन किया,इस दौरान चंबा थाने की पुलिस भी मौजूद रही.

➡देहरादून- वसंत विहार क्षेत्र में समुदाय विशेष से जुड़ा मामला,लड़की से जबरन शारीरिक संबंध बनाने का आरोप,युवक को कुछ लोग पीटकर लाये थाने,आरोपी के ख़िलाफ़ रेप सहित अन्य धाराओं में केस,देहरादून वसंत विहार में थाना क्षेत्र का मामला.

➡पौड़ी गढ़वाल- श्रद्धालुओं से भरी बस सड़क पर पलटी,SDRF ने चलाया राहत एवं बचाव अभियान,ब्रेक फेल होने पर अनियंत्रित हुई बस,चमधार के पास सड़क पर पलट गई बस,SDRF रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना ,कुछ श्रद्धालुओं को हल्की फुल्की चोटें आई हैं.

➡उत्तरकाशी- पुरोला में महापंचायत पर हाईकोर्ट में आज हुई सुनवाई, हाईकोर्ट ने मामले में सरकार को नोटिस जारी किया, 3 हफ्तों में जवाब दाखिल करने का आदेश दिया, लॉ एंड ऑर्ड़र की जिम्मेदारी राज्य सरकार की- कोर्ट,किसी भी तरह का प्रापर्टी का नुकसान नहीं हो- कोर्ट,धरना, रैली, सभाओं के लिए अनुमति लेनी होगी-

Related Articles

Back to top button