उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें… 02.02.2023

सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें…….

➡️लखनऊ- रामचरितमानस पर पहली बार बोले सीएम योगी,अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बोले CM योगी,रामचरितमानस की चौपाई समझ का विषय-सीएम,जिसको भाषा का ज्ञान न हो,उसे समझाना बेकार-योगी,रामचरितमानस पर विवाद अनावश्यक है- योगी,योगी ने विवाद खड़ा करने वालों की समझदारी पर उठाए सवाल,ओबीसी हिंदू था और हिंदू ही है- सीएम योगी,इन मसलों पर बहस करना अनावश्यक- सीएम योगी,बे-वजह विवाद खड़ा करने की कोशिश हुई- सीएम योगी,किस कालखंड में रामचरितमानस रचित हुई ये समझें-CM,स्थानीय संस्कृति और भाषा का ज्ञान होना चाहिए-CM,अंग्रेजी अखबार की तरफ से इंटरव्यू का वीडियो जारी.

➡️लखनऊ- यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां लगभग पूरी,10, 11 और 12 फरवरी को होगा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट,ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा,औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी करेंगे समीक्षा बैठक,कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी करेंगे औद्योगिक विकास मंत्री,G-20 इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का करेंगे निरीक्षण.

➡️लखनऊ- इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्यों की नियुक्ति हुई निरस्त,इलाहाबाद HC की लखनऊ पीठ ने नियुक्ति निरस्त की,सरकारी इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्यों की नियुक्ति निरस्त,2022 में हुई नियुक्तियों का नया विज्ञापन जारी करने का आदेश,नया विज्ञापन जारी कर प्रक्रिया पूरी करने का दिया आदेश,हाईकोर्ट ने दिया नया विज्ञापन जारी करने का आदेश,2013 के भर्ती विज्ञापन पर 2022 में हुई थी नियुक्ति.

➡️लखनऊ- राजधानी लखनऊ को आज मिलेगा एक नया विद्युत उपकेन्द्र,ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा करेंगे नए उपकेंद्र का लोकार्पण,ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर,विधायक नीरज बोरा रहेंगे मौजूद,दाउदनगर फैजुलगंज में नया विद्युत उपकेन्द्र बना,क्षेत्र वासियों को विद्युत आपूर्ति में मिलेगी बड़ी सुविधा,दोपहर बाद 1 बजे होगा विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण.

➡️लखनऊ- प्रदेश के 35 डॉक्टरों के तबादले किए गए निरस्त,डॉक्टरों का 30 जून 2022 को हुआ था स्थानांतरण,कार्यभार ग्रहण न करने पर तबादले किए गए निरस्त,तबादले में नीति का अनुपालन नहीं किया गया-डॉक्टर,200 से अधिक डॉक्टरों ने नहीं किया था कार्यभार ग्रहण.

➡️लखनऊ- छोटी उड़ानों पर होगा बड़ा दारोमदार,उड़ान स्कीम में शुरू होंगी नई उड़ानें,अमौसी एयरपोर्ट का होगा विस्तार,80 सीटर विमानों का दो से ढाई हजार तक किराया,एक बार फिर सस्ती उड़ानों की सुविधा शुरू होगी,इसे लेकर बजट भी आवंटित किया जाएगा.

➡️लखनऊ- सीएम योगी बजट पर आज करेंगे प्रेस वार्ता,केंद्रीय बजट पर सीएम योगी करेंगे प्रेस वार्ता,अपने आवास पर आज 3 बजे करेंगे प्रेस वार्ता,बजट में मिली राहत की जानकारी देगें सीएम.

➡️ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने तालाबों को बेच दिया,कई जगहों पर तालाबों का कर दिया आवंटन,NGT की जांच और सर्वे में खेल का हुआ खुलासा,कई तालाबों पर बना दी गई सड़कें,धार्मिक स्थल,प्राधिकरण ने अपने नक़्शे में गायब किए तालाब,245 तालाबों में 27 पर अवैध कब्ज़ा पाया गया,SDM सदर की जांच में हुआ खुलासा,तालाब पर नहीं हो सकता किसी भी तरह निर्माण,प्राधिकरण और आम लोगो ने पाट दिए तालाब,एसडीएम सदर जांच रिपोर्ट NGT को देंगे.

➡️गोरखपुर- CM योगी ने लगाया जनता दर्शन कार्यक्रम,दूर दूर से फरियाद लेकर आये फरियादी,CM ने बारी बारी सुनी सबकी फरियाद,लगभग 300 फरियादियों की सुनी फरियाद,CM ने त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश,मासूम बच्चों को CM ने चॉकलेट भी दिए,गोरक्षनाथ मंदिर में लगा जनता दर्शन कार्यक्रम.

➡️प्रयागराज- बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री का आज कार्यक्रम,मेजा इलाके में सजेगा बागेश्वर बाबा का दरबार,मां शीतला कृपा महोत्सव में होंगे शामिल,12 से 3 बजे तक कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे धीरेंद्र शास्त्री,माघ मेले में भी जा सकते हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री,मेले में त्रिवेणी स्नान और संतों से मुलाकात कर सकते हैं.

➡️रायबरेली- अपर मुख्य अधिकारी पर 25 हज़ार का जुर्माना,सूचना न देने पर25 हज़ार का जुर्माना लगाया,जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी पर जुर्माना,महराजगंज-शिवगढ़ ब्लॉकों से मांगी गयी थी सूचना,राज्य सूचना आयोग ने 25 हज़ार का लगया जुर्माना,महराजगंज-शिवगढ़ VDO पर भी 25-25 हज़ार का जुर्माना.

➡️कन्नौज- खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस का कार्रवाई,खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई,कार्रवाई में 5 लोग गिरफ्तार, 2 लोग हुए फरार,खनन माफियाओं पर पुलिस ने की कार्रवाई,छापा मारएक जेसीबी, मिट्टी लदे 4 ट्रैक्टर पकड़े,मिट्टी लदे ट्रेक्टरों,जेसीबी के चालक भी चढ़े हत्थे,ठठिया के पुरईपुर्वा गांव में हो रहा था अवैध खनन.

➡️बागपत- बागपत पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई,39 गुमशुदा और अपह्रता को किया बरामद,न्यायालय में पेश कर कराए गए बयान,पुलिस ने सभी को परिजनों को सौपा,एसपी नीरज जादौन के नेतृत्व में हुई कार्रवाई,बागपत ज़िले के सभी थानों ने की बरामदगी.

➡️संभल- पुलिस चौकी के पास किसानों से छिनैती,बैंक में किसान से दो लोगों ने की छिनैती,50 हजार रूपए छीनकर शातिर बदमाश फरार,घटना बैंक के सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी,गुन्नौर के कस्बा बबराला का मामला.

➡️शामली- सड़क हादसे में दंपति की हुई मौत,डिवाइडर से टकराई अनियंत्रित वैन,दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर हादसा,अचानक गाड़ी के सामने गोवंश आया,गोवंश बचाते समय गाड़ी डिवाइडर से टकराई,पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम को भेजे,वैन चालक की हालत गंभीर बनी हुई,कांधला के नानूपुरी के पास का मामला.

➡️सोनभद्र- संदिग्ध परिस्थिति में युवक ने खुद को लगाई आग,आग से झुलसने से युवक झुलसा , हालत गंभीर,युवक नशे का आदी थी ,परिवार में पत्नी,दो बच्चे,युवक ने घर के किचन में लगाया खुद को आग,परिजनों ने युवक को पहुंचाया चोपन सीएचसी,ओबरा थाना क्षेत्र के बिल्ली गांव की घटना.

➡️बागपत- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती लापता,दो भाइयों कर साथ करती थी नौकरी,हरियाणा में नौकरी करती थी युवती,तलाश करने के बाद भी नहीं मिली युवती,परिजनों ने दर्ज कराई युवती की गुमशुदगी,दोघट थाना क्षेत्र के गांव का मामला.

➡️बागपत- बागपत पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई,39 गुमशुदा और अपह्रता को किया बरामद,न्ययालय में पेश कर कराए गए बयान,पुलिस ने सभी को परिजनों को सौपा,एसपी नीरज जादौन के नेतृत्व में हुई कार्रवाई,बागपत ज़िले के सभी थानों ने की बरामदगी.

➡️शामली- मकान का ताला तोड़कर हजारों की नकदी चोरी,घर में रखे सोने-चांदी के जेवर भी चोरी किए,पीड़ित परिवार के साथ दवाई लेने गया था,पीड़ित ने बाबरी पुलिस को शिकायत की,बाबरी थाना पुलिस जांच पड़ताल में जुटी.

➡️बस्ती- करोड़ो की लगातार से बनी पानी टंकी बनी शो पीस,रुधौली में वर्ष 2012-13 में हुआ था टंकी का निर्माण,2 से 3 साल सप्लाई दिए जाने के बाद पानी सप्लाई ठप,हाईवे की चौड़ीकरण के दौरान हुई थी पाइप लाइन ध्वस्त,सरकारी बिल्डिंग में कुछ लोग आवास के रूप में कर रहे प्रयोग,रुधौली तहसील के सामने रुधौली नगर पंचायत का मामला.

➡️दिल्ली- कथित आबकारी घोटाले मामले में आज सुनवाई,मामले में ED द्वारा चार्जशीट पर आज सुनवाई,सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर राउज़ एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई,कोर्ट आज तय करेगा की चार्जशीट पर कब संज्ञान लिया जाए,ED ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में 12 लोगों को आरोपी बनाया है.

➡️अहमदाबाद- अडानी ग्रुप का बड़ा फैसला,20 हजार करोड़ का FPO किया रद्द,वापस होंगे निवेशकों के पैसे,अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी का बयान,’मार्केट में उतार-चढ़ाव को देखते हुए फैसला लिया’,’कंपनी के बोर्ड ने FPO रद्द करने का फैसला लिया’,’शेयर बाजार में हलचल और मार्केट में उठापटक’,’कंपनी का उद्देश्य अपने निवेशकों के हितों का रक्षा करना है’,’हम FPO से प्राप्त रकम को हम वापस करने जा रहे हैं’,इससे जुड़े लेन-देन को खत्म कर रहे हैं- अडानी.

Related Articles

Back to top button