WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर आज सुबह 10:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें….. 14.02.2023

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,11 बजे कैबिनेट की बैठक करेंगे सीएम योगी,CM आवास पर आज सुबह 11 बजे कैबिनेट बैठक,12.30 बजे मंत्रियों के साथ सीएम आवास पर बैठक,शाम 4 बजे GIS-23 को लेकर बैठक करेंगे सीएम,प्राप्त निवेश प्रस्ताव के क्रियान्वयन के सम्बंध में बैठक,अटल आवासीय विद्यालय को लेकर प्रस्तुतिकरण देखेंगे,आज शाम 6 बजे सीएम आवास पर प्रस्तुतिकरण देखेंगे,शाम 6.30 बजे एक्सप्रेस-वे की समीक्षा बैठक करेंगे CM,8 बजे जी-20 डिजिटल इकोनॉमी वर्किंग ग्रुप के साथ डिनर,डेलीगेट्स के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया गया.

➡लखनऊ- चार अधिकारियों को डीजीपी का प्रशंसा चिन्ह मिलेगा,चित्रकूट जेल में अब्बास अंसारी,पत्नी को पकड़ने का मामला,पकड़ने वाली टीम को सम्मानित करेंगे DGP डीएस चौहान,चित्रकूट एसपी वृन्दा शुक्ला को DGP प्रशंसा चिन्ह मिलेगा,सीओ सिटी चित्रकूट हर्ष पाण्डेय को भी प्रशंसा चिन्ह,पुलिस उपाधीक्षक अनुज कुमार मिश्रा को भी प्रशंसा चिन्ह,दारोगा श्याम देव सिंह को भी मिलेगा प्रशंसा चिन्ह,आज 2 बजे डीजीपी मुख्यालय में सम्मानित किया जाएगा.

➡लखनऊ- जी-20 सम्मेलन का आज दूसरा दिन,सम्मेलन के दूसरे दिन कई सेशन होंगे,आज साइबर क्राइम को लेकर होगी चर्चा,20 देशों के वित्त मंत्री सम्मेलन में होंगे शामिल.

➡लखनऊ- सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा को मिली जिम्मेदारी,रविदास मेहरोत्रा राजस्थान के प्रभारी बनाए गए,सपा के राजस्थान प्रभारी बनाए गए रविदास मेहरोत्रा.

➡वाराणसी- राहुल गांधी की फ्लाइट को नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत,कांग्रेस नेता अजय राय का जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप,जिला प्रशासन के दबाव में लैंडिंग की इजाजत नहीं मिली-अजय,सरकार राहुल गांधी की लोकप्रियता से डरी हुई है- अजय राय,राहुल गांधी को वाराणसी से प्रयागराज जाना था- अजय राय,14 फरवरी को प्रयागराज में निजी कार्यक्रम में होना था शामिल,लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर उतरने वाला था राहुल का विमान,हवा में चक्कर लगाने के बाद लौट गया राहुल गांधी का विमान.

➡बुलंदशहर- पुलिस और कुख्यात अपराधी में हुई मुठभेड़,मुठभेड़ में आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू घायल,MLA मलखान सिंह हत्याकांड का आरोपी भी है,2006 में विधायक मलखान को गोली मारी गई थी,मलखान हत्याकांड के दोषी सोनू गौतम का राइट हैंड है,1 पिस्टल, 5 कारतूस, कार,3 फ़र्ज़ी शस्त्र लाइसेंस बरामद,लंबे समय से कुख्यात की तलाश कर रही थी पुलिस,मेरठ एसटीएफ और गुलावठी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई.

➡संभल- सरकारी धनराशि की मचाई गई लूट,जिले में 410 शौचालय मिले आधे अधूरे,पूरे शौचालयों का निर्माण नहीं किया गया,कई निवासियों के नाम से निकली रकम,लगभग 16 लाख का किया गया घोटाला,पूर्व ग्राम प्रधान पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई,तत्कालीन सचिव पर भी कराई गई रिपोर्ट दर्ज,सरकारी धन की दोनों से की जाएगी रिकवरी,डीएम ने कराई जांच तो खुला घोटाले का खेल,बिकास खंड के गांव पीपली रहमापुर का मामला.

➡कानपुर देहात- मां-बेटी की झोपड़ी में जलकर हुई मौत,मामले का लाइव वीडियो हुआ वायरल,तहसील प्रशासन के इशारे पर कार्रवाई,प्रशासन के इशारे झोपड़ी गिराई गई थी,आग लगी झोपड़ी में मां-बेटी की मौत,तहसील प्रशासन के अधिकारियो पर आरोप,हृदय विदारक घटना से क्षेत्र में फैली सनसनी,तहसील मैंथा क्षेत्र के गांव मड़ौली की घटना.

➡सहारनपुर- संदिग्ध हालत में युवक की मौत का मामला,कार्रवाई न होने से परिजनों में भारी आक्रोश,परिजन न्याय के लिए दर-दर भटक रहे हैं,आरेापी केस वापस लेने का दबाव बना रहे-परिजन,’पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही’,2 माह बीत जाने के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं,सहारनपुर के थाना सदर बाजार का मामला.

➡इटावा- लड़की को छेड़ने पर युवक की पिटाई की गई,लकड़ी पक्ष ने पिटाई कर युवक को किया गायब,युवक की पत्नी ने गांव के लोगों पर लगाया आरोप,3 लोगों पर मारपीट कर हत्या का लगाया आरोप,हत्या कर शव को गायब करने का लगाया आरोप,गायब युवक की पत्नी ने पुलिस से लगाई गुहार,थाना बसरेहर क्षेत्र के ग्राम चकवा खुर्द का मामला.

➡झांसी- गांव में रहने वाली महिला को नहीं मिला पीएम आवास,पीड़िता अपने बच्चों के साथ कच्चे मकान में रह रही,कई बार पीड़िता ग्राम प्रधान के पास फरियाद लेकर गई,लेकिन आज तक पीएम आवास की धनराशि नहीं मिली,बरसात में पन्नी डालकर टूटे घर में कई वर्षों से रह रही,झांसी के मोठ तहसील क्षेत्र के लोहागढ़ गांव का मामला.

➡मिर्जापुर- मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान,मिर्जापुर, भदोही,सोनभद्र में चलाया गया अभियान,6 केस में 15 आरोपियो को किया गया गिरफ्तार,2 किलो से ज्यादा हीरोइन,17 किलो गांजा बरामद,2 करोड़ से ज्यादा कीमत का मादक पदार्थ बरामद,2615 लीटर अवैध शराब बरामद की गई,डीआईजी विन्ध्याचल मंडल ने चालाय अभियान.

➡अमरोहा – अवैध प्लाटिंग पर चला प्रशासन का बुलडोजर,प्रशासन के बुलडोजर से ध्वस्त हुई अवैध प्लाटिंग,30 बीघा जमीन पर हो रही थी अवैध प्लाटिंग,प्रशासन की कार्रवाई से भू-माफियाओं में हड़कंप,एसडीएम के निर्देश पर की गई कार्रवाई,नायाब तहसीलदार मौके पर मौजूद रहे,नौगावां सादात तहसील क्षेत्र के का मामला.

➡प्रयागराज- कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा रद्द,सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी का दौरा हुआ रद्द,राहुल गांधी को 1 दिवसीय पर आना था प्रयागराज,राहुल को वाराणसी एयरपोर्ट पर 11 बजे उतरना था,कमला नेहरू ट्रस्ट की बैठक में भी शामिल होना था,हॉस्पिटल के कुछ उपकरण का उद्घाटन भी करना था.

➡कन्नौज- खबर का बड़ा असर,डॉक्टरों की लापरवाही पर प्रशासन सख्त,मामले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन सख्त,CNS ने लापरवाह 4 डॉक्टरों का काटा वेतन,मरीज को इलाज ने मिलने पर हुई कार्रवाई,खबर का कॉलेज प्रशासन ने लिया संज्ञान,कन्नौज के मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡बांदा- पुलिस की संवेदनशीलता से बची नवजात की जान,सड़क किनारे नवजात के पड़े होने सूचना मिली थी,सूचना पर आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस,नवजात शिशु को लेकर पुलिस पहुंची मेडिकल कॉलेज,डॉक्टरों ने नवजात को एनआईसीयू में किया एडमिट,मटौध थाना अंतर्गत बांदा महोबा रोड का मामला.

➡संभल- संभल में नगर पालिका बनी उदासीन,सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का सिस्टम का रुका, सॉलिड वेस्ट का जुलाई में होना था कार्य पूरा,समय निकलने के बाबजूद भी कार्य पूरा नहीं हुआ,7 करोड़ की लागत से बन रहा है यह सिस्टम,सिस्टम नहीं बनने से कूड़े के लग रहे है ढेर,चंदोसी नगर पालिका क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर- रूरा में मां बेटी की मौत का मामला,आरोपी लेखपाल को निलंबित करने का आदेश,DM ने लेखपाल को निलंबित करने का आदेश दिया,थाना रूरा में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज,पीड़ित परिवार ने आयुक्त कानपुर मंडल को पत्र सौंपा,पीड़ित परिवार ने कई मांगों को लेकर मांग पत्र सौंपा.

➡चंदौली- धानापुर थाना की पुलिस का वीडियो वायरल,वायरल वीडियो पुलिस का खोल रहा खेल,युवक को घर से खाली हाथ किया था गिरफ्तार,युवक के पास से बाइक,5 किलो गाजा मिला-सीओ,परिजनों ने गिरफ्तारी के समय एक वीडिया बनाई थे,एसपी अंकुर अग्रवाल ने जांच कराने की बता कही.

➡मिर्जापुर- शादी समारोह से घर जा रही महिलाओं से लूट,बाइक सवार बदमाशों ने महिला से छीना मोबाइल,पीड़ित महिला के परिजनों ने थाने में दी तहरीर, सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल, विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड का मामला.

➡बरेली- युवक का नाले में शव मिलने से मचा हड़कंप,परिजनों ने युवक की हत्या की जताई आशंका,शादी समारोह में शामिल होने आया था युवक,मृतक के दोस्तों पर ही लगाया हत्या का आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सुभाष नगर थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर की घटना.

➡मिर्जापुर – गोल्डन कार्ड बनाने में जनपद हुआ पीछे,27% लोगों का ही बन पाया गोल्डन कार्ड, 50% परिवारों में नही बना गोल्डन कार्ड,53% ऐसे परिवार जिनके पास एक भी कार्ड नहीं,मिर्जापुर से आगे है सोनभद्र और भदोही जनपद,आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बनाने में लापरवाही.

➡चन्दौली- बेटियों की शादी का बीड़ा पुलिस ने उठाया,2 परिवार की बेटियों की शादी का बीड़ा उठाया,दोनों बेटियों की शादी धूमधाम से कराई गई,SDM और CO अनिरुद्ध सिंह ने किया कन्यादान,बारातियों की आवभगत में जुटी रही पुलिस,अलीनगर में सम्पन्न हुवा वैवाहिक कार्यक्रम.

➡कौशाम्बी- हर्ष फायरिंग का एक और वीडियो वायरल,तिलक उत्सव में हुई जमकर हर्ष फायरिंग,बार-बालाओ के डांस के बीच हर्ष फायरिंग,बार-बालाओ के ऊपर लुटाये जा रहे रुपए,डांस के साथ हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल,कौशाम्बी थाना इलाके के बारा गांव का मामला.

➡देवरिया- शुद्ध पेयजल के लिये तरस रहे है ग्रामीण,जल निगम की लापरवाही से नहीं मिला शुद्ध जल,करोड़ों की लागत से बनी टंकी चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट,पाइप लीकेज,टंकी में दरार की वजह से नहीं मिला जल,बनकटा ब्लाक के सोहनपुर गांव का मामला.

➡बलिया- बलिया में भारत समाचार की खबर का असर,CHC में फार्मासिस्ट के साथ मारपीट का मामला,पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया,मरीज के साथ आए लोगों ने मारपीट की थी,सीएचसी बांसडीह में हुई थी फार्मासिस्ट मारपीट.

➡कन्नौज- एसपी ने गुरसहायगंज नगर में किया भ्रमण,एसपी कुंवर सिंह ने क्षेत्र में किया पैदल भ्रमण,आमजन और व्यापारियों से भी मिले एसपी,व्यापारियों से CCTV कैमरे लगवाने की अपील की,कम्युनिटी पुलिसिंग को बढ़ावा देने को दिये निर्देश.

➡कन्नौज- भीषण सड़क हादसे में युवक की मौत,वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत,टक्कर मारकर वाहन चालक गाड़ी लेकर फरार,इंदरगढ़ कस्बे में निजी चिकित्सक था मृतक,थाना इंदरगढ़ क्षेत्र के अगौस गांव के पास की घटना.

➡प्रयागराज- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा हुआ रद्द,चार्टर्ड प्लेन को एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं मिली,राहुल गांधी को बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने जाना था,राहुल को फिर वहां से सड़क मार्ग से प्रयागराज जाना था.

➡बलिया- कोर्ट परिसर से अधिवक्ता की बाइक गायब,पुलिस की तैनाती के बावजूद भी बाइक गायब,बाइक गायब होने से अधिवक्ताओं में आक्रोश,सिविल लाइन चौकी क्षेत्र के कोर्ट परिसर की घटना.

➡नोएडा- पुलिस और गैंगस्टर के बीच हुई मुठभेड़,पुलिस मुठभेड़ में बदमाश अरविन्द घायल,वाहन लूट की वारदातों को अंजाम देता था,थाना सेक्टर-58 में पुलिस,गैंगस्टर में मुठभेड़.

➡कानपुर- कानपर में तेज रफ्तार का दिखा कहर,रोड पर खड़े रोलर से बाइक टकराई,कई युवक गंभीर रूप से हुए घायल,नवाबगंज थाना क्षेत्र के का मामला.

➡जौनपुर- जौनपुर में नवागत एसपी ने पैदल गस्त किया,कोतवाली और ट्रैफिक पुलिस के साथ पैदल गस्त,कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने पर जोर,एसपी ने यातायात व्यवस्था को लेकर दिया दिशा निर्देश.

➡हरदोई- घर के बाहर बैठे लोगों पर दबंगों ने फायरिंग की,गाली गलौज कर दबंगों ने बंदूक से फायरिंग की,फायरिंग के दौरान बंदूक की नाल निकलकर गिरी,पचदेवरा थाना क्षेत्र के अनंगपुर का मामला.

➡कानपुर- थाना महाराजपुर क्षेत्र में हुआ सड़क हादसा,ट्रक में फंसे चालक की जान बचाई गई,ट्रक और कंटेनर के बीच हुई थी भिड़ंत,ड्राइवर को क्रेन,जेसीबी की मदद से निकाला,घायल ड्राइवर को सीएचसी सरसौल भेजा गया.

➡देवरिया- बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी,हादसे में बस सवार आधा दर्जन लोग घायल,सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया,गौरी बाजार थाना क्षेत्र के मठिया चौराहे का मामला.

➡कासगंज- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज कासगंज में,निजी कार्यक्रम में शामिल होंगे डिप्टी सीएम केशव,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी कार्यक्रम में पहुंचेंगे,प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, धर्मपाल सिंह भी पहुंचेंगे.

➡रायबरेली- दो बाइकों में आमने-सामने से जोरदार भिड़ंत, हादसे में बाइक सवार तीन लोग हुए घायल, घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया,भदोखर थाना क्षेत्र के दरियापुर के पास की घटना.

➡बुलंदशहर- सड़क हादसे में 2 पुलिसकर्मियों की मौत का मामला,दोनों महिला पुलिसकर्मियों के गांवों में पसरा मातम,सिरसी रोड पर हादसे का शिकार हुई थी सविता,मीनू,ट्रैक्टर-ट्रॉली ने मारी थी महिला पुलिसकर्मियों को टक्कर.

➡रायबरेली- 12 वर्षीय मासूम की हत्या का मामला, गले व चेहरे पर किए 15 से अधिक वार,हत्या के समय बहन को नहीं लगी भनक,24 घंटे बाद भी हत्यारा नहीं हुआ गिरफ्तार,भदोखर के बेलखरा गांव के गुसवापुर की घटना.

➡दिल्ली- आरएलडी का आज राष्ट्रीय वार्षिक अधिवेशन,कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में वार्षिक अधिवेशन,12 बजे से शुरू होगा राष्ट्रीय वार्षिक अधिवेशन.

Related Articles

Back to top button