उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…..

23.05.2023
➡️लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने समीक्षा बैठक की, कर्नाटक में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर समीक्षा, बीएसपी नेताओं को मायावती ने दिए निर्देश, पार्टी का जनाधार बढ़ाने की जरूरत है – माया, बीएसपी की स्थिति अच्छी रहनी चाहिए – माया, कांग्रेस ने दलित,मुस्लिम को दरकिनार किया- माया, कांग्रेस की पुरानी जातिवादी आदत है- मायावती, दलित,मुस्लिम अपनी भागीदारी को लेकर सतर्क रहें.

➡️लखनऊ- लखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर आग लगी, वकीलों के वाहनों में भयंकर आग लगी, पार्किंग में खड़ी वकीलों की सैकड़ों गाड़ियां, सिविल कोर्ट के बाहर खड़ी गाड़ियों में लगी आग, लखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर अफरा-तफरी का माहौल, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों आग बुझाने में जुटी, बिजली के पोल से तार टूटकर बाइक पर गिरा था, वकीलों की दर्जनों गाड़ियां आग में जलकर राख हुईं.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया,. नवनिर्वाचित महापौर गण से शिष्टाचार भेंट हुई- CM, नगर निगमों को ‘स्मार्ट’ बनाना है- सीएम योगी, क्योंकि विकास ही सफलता का माध्यम है- सीएम, उज्ज्वल कार्यकाल की आप सभी को शुभकामनाएं.

➡️अमरोहा, दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे जयंत चौधरी, RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी अमरोहा में, समरस्ता अभिया को लेकर की जनसभाएं, गांव मंझौला समेत अन्य गांवों में की जनसभाएं, जयंत चौधरी ने भाजपा पर साधा निशाना, नोट बंद कर जनता को किया जा रहा परेशान-जयंत, आम जनता को लाइनों में लगाना चाह रहे PM – जयंत, 2024 में जनता भाजपा को जवाब देगी – जयंत.

➡️गोंडा- BJP सांसद बृजभूषण सिंह का आपत्तिजनक बयान, महिला पहलवान विनेश फोगाट को मंथरा बताया, मंथरा बनकर मेरे पीछे पड़ी विनेश फोगाट- बृजभूषण, गंभीरता से सोचो सभी की इज्जत खतरे में है- बृजभूषण, हम विनेश फोगाट मंथरा को धन्यवाद देते हैं- बृजभूषण, इनके मेडल के ऊपर मेरा खर्चा हुआ है- बृजभूषण सिंह…..

➡️मिर्जापुर – लव जिहाद मामले में पुलिस ने किया खुलासा, अभय निकला आरिफ,पुलिस ने किया गिरफ्तार , आरिफ समेत 3 युवकों को पुलिस ने अरेस्ट किया, कई जनपदों में छापेमारी के बाद हुई गिरफ्तारी, आरिफ धर्म परिवर्तन का चल रहा था खेल, महिला का अश्लील वीडियो बनाकर बनाता था दबाव, धर्म परिवर्तन का आरिफ बना रहा था दबाव, सुल्तानपुर निवासी आरिफ अम्बाला से अरेस्ट, मिर्जापुर के देहात कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️मेरठ – मेरठ में बैंक के अंदर से एक युवक हुआ गिरफ्तार,फर्जी साइन कर दूसरे के खाते से निकाल रहा था पैसे,विनोद शर्मा के साईन कर निकाल रहा था नगदी,बैंकों में लोगों की रेकी कर साइन करता था कॉपी,कैशियर को शक होने पर पुलिस को दी सूचना,पूछताछ में खुद को बता रहा DM का पूर्व चपरासी,युवक के पास से 10 ATM कार्ड,दर्जनों चेक बरामद,मेरठ के थाना लालकुर्ती के SBI शाखा का मामला.

➡️देहरादून- पंचम धाम सैन्यधाम के निर्माण स्थल का निरीक्षण,विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया,सैनिक कल्याण मंत्री ने निरीक्षण के दौरान जानकारी ली,अधिकारियों से निर्माण कार्यों को प्रगति की जानकारी ली,निर्माण कार्य लगभग 50 प्रतिशत से अधिक पूर्ण- अधिकारी,मंत्री ने गुणवत्ता के साथ कार्य को करने के निर्देश दिए,देहरादून के गुनियाल गांव में हो रहा निर्माण कार्य.

➡️चित्रकूट- जल जीवन मिशन की पाइप लाइन चोरी करने का मामला,पाइप लाइन चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा,25 लाख के चोरी हुए पाइप को कानपुर देहात से बरामद,पाइप फैक्ट्री के मालिक सहित 2 लोगों को किया गिरफ्तार,कानपुर देहात की पाइप फैक्ट्री पर छापेमारी की गई,मालिक गिरफ्तार, फैक्ट्री को सील किया गया.

➡️अमेठी – स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह पहुंचे अमेठी,मयंकेश्वर तिलोई क्षेत्र स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचे,जेष्ठ माह के तीसरे मंगलवार के अवसर पर पहुंचे मंत्री,अमेठी में पांचों विधानसभा में भंडारे का आयोजन किया,जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने प्रसाद किया वितरण,राज्यमंत्री ने सांसद प्रतिनिधि के बाद वितरण किया प्रसाद.

➡️लखीमपुर- लापता युवक का झाड़ियों में बरामद हुआ शव,17 दिनों से लापता युवक का झाड़ियों में मिला शव4 मई को गांव के ही तीन लोगों से हुआ था विवाद,6 मई को लापता हुआ युवक का शव आज मिला,हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंका गया- परिजन,सदर कोतवाली के LRP इलाके का मामला.

➡️रायबरेली- हत्या के मामले में परिजन पहुंचे डीएम कार्यालय, हाथों में तख्तियां लेकर परिजनों का प्रदर्शन, मृतका के परिजनों ने डीएम को दिया शिकायती पत्र, दर्जनों की संख्या में परिजन, ग्रामीण रहे मौजूद, परिजनों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप, मिल एरिया थाना क्षेत्र का राही गांव का मामला.

➡️जालौन- भीषण गर्मी में जारी में आग लगने का सिलसिला,ट्रांसफार्मर की चिंगारी से घर में लगी भीषण आग,घर के सामान के साथ 1 ट्रैक्टर,बोरिंग मशीन जली,आग लगने से किसान का 5 लाख का नुकसान,सूचना के बाद भी नहीं पहुंची दमकल की गाड़ी,जालौन के कोच कोतवाली के भदेवरा का मामला.

➡️जालौन- शादी समारोह में डीजे पर डांस करने में हुआ विवाद, आपस में चले लात-घूंसे, हुई मारपीट, 2 लोग हुए घायल, भेजा गया जिला अस्पताल, वर पक्ष और कन्या पक्ष के बुजुर्गो ने की मध्यस्थता, नहीं दर्ज कराया किसी भी पक्ष ने मुकदमा, कोतवाली क्षेत्र के कृष्णा मैरिज हॉल का मामला.

➡️वाराणसी- वाराणसी में किसानों पर लाठीचार्ज का मामला , विपक्ष के नेताओं ने किया प्रतिरोध सभा. पल्लवी पटेल की अगुवाई में हुई प्रतिरोध सभा , किसानों को न्याय दिलाने की कही बात , सैकड़ों की संख्या में प्रतिरोध सभा में पहुंचे किसान , बैरवन गांव में पुलिस ने किया था लाठीचार्ज.

➡️बलिया- माल्देपुर घाट पर नाव पलटने का मामला, पुलिस ने आरोपी नाविक को किया गिरफ्तार, बिना अनुमति के गंगा नदी में चला रहा था नाव, छमता से अधिक लोगों को नाव में बैठाया था, मनुजी,रामदयाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फेफना के माल्देपुर के पास से गिरफ्तार.

➡️अयोध्या- राम जन्मभूमि तीर्थ के महासचिव ने वीडियो जारी की,भगवान रामलला के मंदिर निर्माण की प्रगति का वीडियो,ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने वीडियो किया जारी,गर्भगृह और कार्य करते कारीगर का वीडियो जारी किया,चंपत राय ने अधिकृत ट्विटर हैंडल से वीडियो जारी की.

➡️हरदोई- बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग,आग से जलकर 6 घरों की गृहस्थी राख,दमकल ने मदद से आग पर पाया काबू,पुलिसकर्मियों, ग्रामीणों की मदद से पाया काबू,एसडीएम ने घटनास्थल पहुंचकर लिया जायजा,अरवल थाना क्षेत्र के कालिका पुरवा की घटना.

➡️महराजगंज – विधायक सिसवा ने लगाया जनता दरबार, 200 लोगों के समस्या का निस्तारण किया, जनता दरबार में पहुंची दिव्यांग महिला, महिला को जलपान कराकर सुनी फरियाद, अधिकारी को तत्काल कार्रवाई का दिया निर्देश, सिसवा के विधायक हैं प्रेम सागर पटेल.

➡️महराजगंज- पैरा कमांडो का पार्थिव शव पहुंचा पनियरा,पंजाब के भटिंडा से पार्थिव शव पहुंचा पनियरा,आर्मी कैम्प में करेंट लगने से पैरा कमांडो की मौत,कृष्णा नगर का रहने वाला है पैरा कमांडो दिनेश सिंह,भौराबारी घाट पर होगा पैरा कमांडो का अंतिम संस्कार.

➡️गाजीपुर- लड़कों की टीम बनाकर हो रही थी लूट की वारदात, सोनू बिंद गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार किए गए, लूट के सामान और आला कत्ल के साथ गिरफ्तार, ट्रक लूट कांड का पुलिस टीम ने खुलासा किया, एसपी ने की पुष्टि, आलाकत्ल के साथ भेजा जेल.

➡️अलीगढ़- दो पक्षों के बीच जमकर हुआ पथराव,दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे अवैध धंधे का विरोध करने पर विवाद,मारपीट में दोनों पक्षों से कई लोग घायल,वीडियो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल,गांधी पार्क थाना इलाके के गढ़ियावली की घटना.

➡️बुलंदशहर- एसडीएम अभिनव द्विवेदी ने पास की UPSC की परीक्षा,एसडीएम अभिनव द्विवेदी को UPSC में मिली 137वीं रैंक,मूल रूप से मथुरा के रहने वाले हैं SDM अभिनव द्विवेदी,बुलंदशहर की शिकारपुर तहसील में हैं SDM अभिनव द्विवेदी

➡️गोंडा – गोंडा की एक बेटी बनीं आईएएस,ऑल इंडिया रैंकिंग में 62 वां स्थानआदित्य पाल की बेटी बनीं आईएएस,व्यापार मंडल में नगर अध्यक्ष है आदित्य,आदित्य पाल के घर में जश्न का माहौल,आदित्य के घर बधाई देने वालों का तांता.

➡️मेरठ- अलग-अलग मामलों में तीन आरोपी गिरफ्तार,25 हजारी इनामी गैंगस्टर को पुलिस ने दबोचापुलिस ने शातिर गोकश को किया गिरफ्तार,,दहेज अधिनियम में फरार आरोपी दबोचा गया,किठौर पुलिस ने की गिरफ्तारी की कार्रवाई.

➡️एटा – बेखौफ चोरों ने 3 घरों को बनाया निशाना, 3 घरों में चोरी की वारदात को दिया अंजाम, लाखों की नगदी,ज्वैलरी पर किया हाथ साफ, घटना स्थल पहुंच उच्चधिकारी ने जांच की, थाना देहात कोतवाली के हसनपुर की घटना.

➡️अमेठी- न्याय के लिए दर दर भटक रहा परिवार, पीड़ित बेटियों के साथ थाने के लगा रही चक्कर, न्याय के लिए लगा रहे हैं थाने का चक्कर, जमीन पर हो रहे कब्जे को लेकर परेशान, पूरे बादल मजरे नरौली गांव का मामला.

➡️अमरोहा- शॉर्ट सर्किट से कॉटन वेस्ट कारखाने में लगी आग,कारखाने में आग लगने से लाखों का हुआ नुकसान,फायर बिग्रेड की दो गाड़ियां आग बुझाने में जुटी,अमरोहा नगर कोतवाली के बिजनौर रोड का मामला.

➡️मैनपुरी- कार और बाइक में हुई भीषण टक्कर, टक्कर में दोनों वाहनों के उड़े परखच्चे, बाइक और कार सवार 7 लोग घायल, गंभीर हालत में 3 को रेफर किया गया, कुरावली थाना क्षेत्र में हुआ सड़क हादसा.

➡️अमेठी – गोमती नदी में नहाने गया युवक नदी में डूबा,गोताखोरों के सहयोग से युवक की तलाश जारी,गोमती नदी में युवक को ढूंढने का सिलसिला जारी,मुसाफिरखाना क्षेत्र के डंडेश्वर शिव धाम का मामला.

➡️बरेली- मंदिर में अराजक तत्वों ने मचाया जमकर उपद्रव, मूर्ति को खंडित किया तथा सामान की तोड़फोड़, मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी, हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रिठौरा का मामला.

➡️कुशीनगर- तेज आंधी और बारिश ने ली व्यक्ति की जान, आंधी से झोपड़ी गिरने से व्यक्ति की दबकर मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के खुदरा अहिरौली की घटना.

➡️मथुरा- आश्रम में साधु की हत्या से इलाके में हड़कंप, हाथ पैर बांधकर साधु की हत्या को दिया अंजाम, घटना की जांच में लगी पुलिस और फॉरेंसिक टीम, मथुरा के थाना कोसीकलां क्षेत्र की घटना.

➡️हापुड़ – सरकारी जमीन और सड़क किनारे लगाई दुकान, अवैध कब्जा कर लगाई गई दुकान, धौलाना पिलखुआ मार्ग पर दे रहे हादसे को न्योता, पुलिस प्रशासन समेत पीडब्ल्यूडी विभाग बेखबर.

➡️कानपुर- बर्रा में डिलीवरी बॉय से लूट का मामला, वारदात के 2 माह बाद भी आरोपी पकड़ से दूर, पुलिस नहीं कर रही आरोपियों की गिरफ्तारी, डीसीपी साउथ ज़ोन के बर्रा क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- बाइक चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद, घर के बाहर खड़ी बाइक ले गया चोर, अज्ञात चोर के खिलाफ थाने में शिकायत की, गोविंदनगर के दबौली इलाके का मामला.

➡️झांसी- हत्या के मामले में बंद कैदी ने खाया जहर , पेशी पर आते समय रास्ते में खाया जहर, उपचार के दौरान झांसी मेडिकल कॉलेज में मौत.

➡️देहरादून- G-20 सम्मिट को लेकर फुलप्रूफ तैयारी,उत्तराखंड पुलिस की फुलप्रूफ तैयारी- डीजीपी ,कल नरेंद्र नगर में g20 सम्मिट की बैठक होगी,जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं,पुलिस कर्मियों को रिहर्सल भी कराई गई है.

➡️चमोली- जंगलों में शरारती तत्वों ने आग लगाई,थराली मुख्य बाजार कोटडीप के जंगल जलकर राख,आग से जलकर जंगली जानवरों की भी हुई मौत ,वन विभाग आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहा,चीड़ के जंगल होने से आग ज्यादा फैल रही है.

➡️देहरादून- कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने दिया धरना,गांधी पार्क मे सरकार के खिलाफ दिया धरना ,बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी ने साधा निशाना,कहा- इन विपक्षी दलों का जनाधार ख़त्म हो गया,इसलिए इकट्ठे होकर विरोध कर रहे हैं- मनवीर चौहान

➡️अल्मोड़ा- एसएसजे के दृष्यकला संकाय के विद्यार्थियों का प्रदर्शन , बीएड की पात्रता अनिवार्य करने के खिलाफ आक्रोश, एलटी परीक्षा बहाल करने की मांग की, कहा- दृष्यकला की एलटी परीक्षा नहीं हो रही, दृष्यकला संकाय के विद्यार्थियों ने की मांग, चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क पर किया धरना प्रदर्शन.

➡️दिल्ली- 2 हजार के नोट बदलने के मामले में सुनवाई हुई, दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका पर हुई सुनवाई, बिना पहचान नोट बदलने के RBI के फैसले को चुनौती, BJP नेता अश्वनी उपाध्याय ने याचिका दाखिल की थी, दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा, बिना पहचान 2 हजार के नोट नहीं बदले जाने चाहिए- याचिका, बिना पहचान नोट बदलने से भ्रष्टाचारियों को फायदा- याचिका.

➡️दिल्ली- UPSC सिविल सेवा का रिजल्ट जारी, इशिता किशोर ने किया टॉप, टॉप 4 लड़कियों ने बाजी मारी, गरिमा लोहिया दूसरे नम्बर पर रहीं, उमा हराथी एन तीसरे स्थान पर रहीं, स्मृति मिश्रा ने चौथा स्थान प्राप्त किया, मयूर हजारिका ने पांचवा स्थान पाया.

➡️दिल्ली- अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को विदेश यात्रा की अनुमति, पटियाला हॉउस कोर्ट ने विदेश जाने की इजाजत दी, 25 मई से 12 जून तक विदेश जाने की इजाजत मिली, 25 मई से 27 मई तक IIFA के लिए अबुधाबी जाएंगी, 12 जून तक शूटिंग के लिए मिलान जाने की इजाजत.

➡️दिल्ली- UPSC सिविल सेवा का रिजल्ट जारी,इशिता किशोर ने किया टॉप,टॉप 4 लड़कियों ने बाजी मारी,गरिमा लोहिया दूसरे नम्बर पर रहीं,उमा हराथी एन तीसरे स्थान पर रहीं,स्मृति मिश्रा ने चौथा स्थान प्राप्त किया,मयूर हजारिका ने पांचवा स्थान पाया,गहना नव्या जेम्स ने छठवां स्थान प्राप्त किया,वसीम अहमद भट ने 7वां स्थान प्राप्त किया,अनिरुद्ध यादव ने 8वां स्थान प्राप्त किया,कनिका गोयल ने 9वां स्थान प्राप्त किया,राहुल श्रीवास्तव ने 10वां स्थान प्राप्त

Related Articles

Back to top button