WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशजिला मिर्जापुर
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें… 05.02.2023

➡लखनऊ- छात्रावास भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी, अर्जुनगंज में भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन, महामना बालिका प्रकल्प में छात्रावास का शिलान्यास,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया शिलान्यास,मुख्यमंत्री ने छात्र, छत्राओं को सम्मानित भी किया, महान गुरू संत रविदास जी को नमन- सीएम, ‘अंग्रेज शासन में हमारे गौरवों को नष्ट किया गया’,भारत के गोरव बोध को दबाया गया- सीएम, ‘हमारे गौरव बोध को नष्ट करने की कोशिश हुई’,बड़े-बड़े शिक्षण संस्थाओं पर हमले हुए- सीएम, भारत में स्वावलंबन की परंपरा- सीएम योगी, ‘मिलकर काम करने से परिणाम अच्छे आते हैं’,आज समाज आस्था के साथ जुड़ रहा है- सीएम, समाज आगे बढ़ता है तो देश आगे बढ़ता है- CM, ‘MSME से यूपी सबसे बड़ा एक्सपोर्ट बन गया है’, सरकारी योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए-CM.

➡लखनऊ- सपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी सूची में संशोधन,राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 4 और सदस्य बनाए गए,अब सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 67 सदस्य,अनु टंडन को सपा राष्ट्रीय सचिव बनाया गया,कांग्रेस से उन्नाव सांसद रही हैं अन्नू टंडन,रामगोविंद चौधरी को राष्ट्रीय सचिव का पद,सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 25 राष्ट्रीय सचिव,विनय तिवारी को भी राष्ट्रीय सचिव बनाया गया.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ अब ‘मिशन त्रिपुरा’ पर,कल से 2 दिवसीय दौरे पर त्रिपुरा जाएंगे सीएम,त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में करेंगे कई जनसभाएं,त्रिपुरा में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे CM योगी.

➡लखनऊ- ‘रंग दे बसंत G20 के संग’ थीम पर प्रतियोगिता,G20 @लखनऊ पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन,विजयी प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत,मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने किया पुरस्कृत.

➡लखनऊ- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक खत्म,वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों को लेकर बैठक में मंथन,बोर्ड अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी अध्यक्षता में बैठक,असदुद्दीन ओवैसी, अर्शद मदनी बैठक में रहे मौजूद,महमूद मदनी भी AIMPLB की बैठक में रहे मौजूद.

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता ,2 अवैध मादक पदार्थ तस्करों की गिरफ्तारी,242 ग्राम डोडा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार ,पकड़े गए मादक पदार्थ की कीमत 1 करोड़ , कृष्ण पाल,पुष्पेंद्र की बरेली से हुई गिरफ्तारी.

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ ने 4 शातिरों को किया गिरफ्तार,कब्जे से 10 हजार की जाली करेंसी भी बरामद,मनोज गोलदार, चितरंजन राय की हुई गिरफ्तारी,देवव्रत बाछाड, संदीप राय की भी हुई गिरफ्तारी,माला मोड कस्बा, पीलीभीत से हुई गिरफ्तारी.

➡लखनऊ- पुलिस को मिली बड़ी सफलता,4 अभियुक्त को कमिश्नरेट लखनऊ से किया गिरफ्तार,भारतीय सेना में उच्चाधिकारी बनकर करते थे धोखाधड़ी,नौकरी के नाम पर फर्जी तरीके से करते थे धन उगाही.

➡चंदौली- इनवेस्टर्स समिट का हुआ आयोजन,चन्दौली में 11500 करोड़ का निवेश,59 हजार युवाओं, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार,160 से अधिक प्रोजेक्ट लगाए जाने का एमओयू,केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय रहे मुख्य अतिथि,विपक्ष की पूर्व सरकारों पर बोला जमकर हमला,पिछड़े जनपद में प्रबल हुई विकास की संभावनाएं- मंत्री,कटेसर के रमाडा होटल हुआ इन्वेस्टर्स समिट आयोजित.

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में मिले मां-बेटे का शव,स्टाफ नर्स के पद पर तैनात थी महिला,कई वर्षों से रह रही थी किराए के घर पर,प्रेम-प्रसंग में हत्या की लोग जता रहे आशंका,नाबालिग बेटा भी लटका मिला फांसी पर,पुलिस, फोरेंसिक की टीम जांच में जुटी,पुलिस ने 2 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया,बिल्हौर थाना क्षेत्र के बलराम नगर की घटना.

➡बदायूं- संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत, पति समेत ससुरालवालों पर हत्या का आरोप, नवविवाहिता 8 महीने की थी गर्भवती, इलाज के दौरान गर्भवती नवविवाहिता की हुई मौत, पुलिस ने के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लगभग एक वर्ष पहले हुई थी विवाहिता की शादी, बिल्सी थाना क्षेत्र के गुधनी गांव का मामला.

➡आगरा – बिल्डर जितेंद्र मंगला पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 90 से अधिक फ्लैट, 1 अधबनी बिल्डिंग को किया कुर्क, मंगलम आधार और मंगलम शिला को किया गया कुर्क, 17 करोड़ से अधिक है बकाया जितेंद्र मंगला पर, जितेंद्र मंगला के खिलाफ लोगों ने की थी शिकायत, पहले हुई थी आरसी जारी, आज हुई कुर्की.

➡आगरा- 32 बांग्लादेशियों को किया गया गिरफ्तार,32 बांग्लादेशियों पुलिस,IB ने किया गिरफ्तार,अवैध तरीके से आगरा में रह रहे थे सभी बांग्लादेशी, पूछताछ में किसी के पास भी नहीं मिले कागजात, जांच एजेंसियां सभी से कर रही है पूछताछ, सभी ने भारत में बनवा लिए आधार कार्ड, अवैध बांग्लादेशी लंबे समय से आगरा में रह रहे थे, सिकंदरा पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡चंदौली- पीडीडीयू जीआरपी, आरपीएफ टीम की संयुक्त कार्रवाई,38.53 लाख कैश के साथ बिहार के 2 युवक गिरफ्तार,पीडीडीयू जंक्शन पर कर रहे थे ट्रेन का इंतजार,संदिग्ध प्रतीत होने पर टीम ने ली तलाशी,कैश के बाबत नहीं दिखा पाए कोई अधिकार पत्र,आयकर विभाग को कैश सौंपकर टीम कार्रवाई में जुटी.

➡कानपुर- नौबस्ता से नाबालिग रेप पीड़िता हुई अगवा,पिता ने आरोपी के परिजनों पर लगाया आरोप,पुलिस ने केस दर्ज कर की इतिश्री,10 दिन बाद भी पता नहीं लगा पाई पुलिस,समझौता न करने पर अगवा करने का आरोप, पीड़ित दंपति ने अनहोनी की आशंका जताई, पीड़ित दंपति ने रो-रो कर बताई आपबीती, डीसीपी साउथ ज़ोन के नौबस्ता थाना क्षेत्र का मामला.

➡गोरखपुर- गोरखपुर में हत्या के बाद आत्महत्या का मामला, घटनास्थल पर पहुंचे IG रविंद्र गौण,DM और SSP, तथ्यों को जुटाने के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम,पत्नी,2 बच्चों की हत्या कर की थी आत्महत्या, गोला क्षेत्र के देवकली का मामला.

➡बलिया- नामजद सूदखोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार,नामजद आरोपी सुनील मिश्रा को किया गिरफ्तार,अन्य नामजाद आरोपी सूदखोरों की तलाश जारी,सूदखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी -SP,व्यपारी ने सूदखोरों की प्रताड़ना से किया था सुसाइड.

➡मैनपुरी- 20 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार , जिसके कब्जे से तमंचा कारतूस हुआ बरामद, गैंगस्टर एक्ट में चल रहा था वांछित, लूट सहित कई अपराधिक मामले हैं दर्ज,थाना विछवा क्षेत्र के नहर पुल का मामला.

➡मुजफ्फरनगर – मुज़फ़्फ़रनगर में नाचते-नाचते लूट गई बारात, 5 लोगों की जेब से लाखों रुपये किए ग़ायब , कैमरे में क़ैद हुई गैंग के हाथ की सफ़ाई, डांस करते-करते लोगों की जेब काट हुए फ़रार,26 तारीख़ में बिलासपुर गांव में थी बारात , बारात के बीच में जाकर डांस करते हुए की लूट , थाना नई मंडी के बिलासपुर गांव का मामला.

➡हाथरस – मंत्री असीम अरुण ने थाना सादाबाद का किया निरीक्षण, अधिकारियों को जनता की मदद के लिए निर्देशित किया.

➡प्रतापगढ़- महेशगंज पुलिस ने गांजा तस्कर को पकड़ा, गांजे की तस्करी के समय पकड़ा, सवा किलो गांजा और रुपए हुए बरामद, एनडीपीएस एक्ट में दर्ज हुआ केस, महेशगंज के राजापुर बिंधन के पास पकड़ा.

➡बस्ती – बस्ती फैजाबाद मार्ग के पास हुआ हादसा, अनियंत्रित होकर बस पेड़ से टकराई, बस सर्विसिंग के लिए जाते समय हुआ हादसा, घटना की सूचना पर पहंचे चौकी इंचार्ज, नगर थाना के राष्ट्रीय राज्यमार्ग फुटहिया का मामला.

➡एटा – बेटे को गोली मारने वाला पिता गिरफ्तार, तमंचा कारतूस के साथ किया गया गिरफ्तार,काशीराम कॉलोनी में बेटे को मारी थी गोली, पुलिस ने 24 घंटे में गिरफ्तार कर भेजा जेल. कोतवाली नगर के मंडी के पास से हुआ गिरफ्तार.

➡सोनभद्र- नशे में धुत व्यक्ति ने शराब की भरी बोतल से किया वार, धुत व्यक्ति ने सेल्समैन के सर पर किया वार,हमले में सेल्समैन हुआ लहुलुहान , पुलिस ने इलाज के लिए भेजा अस्पताल , नशे में धुत आरोपी व्यक्ति को पुलिस ले गई थाने, शक्तिनगर के बस स्टैंड के पास की घटना.

➡कन्नौज- बाबा हाजी शरीफ की दरगाह पर पहुंचे पूर्व विधायक,पूर्व विधायक अनिल दोहरे ने दरगाह पर चढ़ाई चादर,पूर्व विधायक ने भाईचारे, शांति की मांगी मन्नत,कहा- मिसाल है कन्नौज की गंगा जमुनी तहजीब,विधायक के साथ मौजूद रहे कई सपा नेता.

➡वाराणसी- संत रविदास मंदिर के करीब दुकान में लगी आग , गैस सिलेंडर में आग लगने से मची अफरा-तफरी , फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर पाया काबू , फायर सर्विस के जवानों की तत्परता से टला हादसा, लंका थाना क्षेत्र के सिरगोबर्धन का मामला.

➡पीलीभीत- नकली नोटो के सौदागरों का भंडाफोड़,STF बरेली, गजरौला पुलिस ने 4 आरोपियों को दबोचा,जाली करेंसी के आरोपियों पर हुई कार्रवाई,पश्चिमी बंगाल से लाते थे जाली करेंसी,प्रदेश के तमाम जिलों चलाई जा रही थी जाली करेंसी,गजरौला सहित कई इलाके के रहने वाले हैं तस्कर.

➡हाथरस – बार एसोसिएशन हाथरस के शपथ ग्रहण समारोह, शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का हुआ आयोजन, मौजूद अथितियों ने पदाधिकारियों को दिलाई शपथ, श्री जी फार्म हाउस में आयोजित हुआ समारोह.

➡सीतापुर – SP ने महिला आरक्षी की बेटी से करवाया उद्घाटन , फीता काटकर शिशु सदन का किया उद्घाटन, पुलिस अधीक्षक ने बच्चों के साथ कुछ पल बिताए, महिला पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए की गई व्यवस्था.

➡गोरखपुर- महंत दिग्विजय नाथ पार्क में पहुंचे OP राजभर, गोरखपुर के दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित है महारैली , महिला हक अधिकार महारैली का है आयोजन, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने किया आयोजन, शराब बंदी को लेकर महिलाओं को किया आह्वाहन, काफी संख्या में मौजूद हैं महिलाएं.

➡गाजीपुर- प्रतिमा का अनावरण करेंगे अखिलेश यादव,पूर्व पंचायतीराज मंत्री कैलाश यादव की प्रतिमा ,9 फरवरी को पुण्यतिथि पर अनावरण करेंगे ,सपा विधायक बीरेंद्र यादव ने दी जानकारी,जनसभा को भी संबोधित करेंगे अखिलेश यादव,लुटावन महाविद्यालय में करेंगे अनावरण और जनसभा.

➡मुरादाबाद- मदरसे पर कब्जे की लड़ाई आई सड़क पर,थाने के सामने मदरसे में दिखाई दबंगई,दबंगों ने मदरसे में घुसकर किया हंगामा,पेंटर की गेट पर लाकर जमकर की पिटाई,दबंगों के खिलाफ़ थाने में दर्ज कराई शिकायत,पुलिस मामले की जांच में जुटी,गलशहीद के पक्का बाग की घटना, वीडियो वायरल.

➡कानपुर- साउथ सिटी में हिस्ट्रीशीटर का आतंक, हिस्ट्रीशीटर ने युवक को पीट-पीटकर फोड़ा सिर, लहूलुहान हालात में थाने पहुंचा युवक, हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर पर दर्ज है दर्जनों केस, डीसीपी साउथ जोन के बर्रा थाना क्षेत्र का मामला.

➡औरैया – भारत समाचार की खबर का असर, जेल से छूटने के बाद आरोपी ने निकाला था जुलूस , खबर चलने के बाद जागा पुलिस प्रशासन, जुलूस निकालने का वीडियो हुआ था वायरल,माड़ा गैंग के नाम से प्रसिद्ध है यह ग्रुप , पुलिस ने आरोपी,गैंग के खिलाफ केस किया दर्ज, औरैया कोतवाली क्षेत्र के पातेपुर गांव का वीडियो.

➡चंपावत- टनकपुर में पक्षी उत्सव का दो दिवसीय आयोजन शुरू, कई पक्षियों की लोगों को दी गई जानकारी ,देश के कई हिस्सों से टनकपुर पहुंचे पक्षी प्रेमी,टनकपुर में 300 से अधिक पाये जाते है पक्षी.

➡दिल्ली– ओबीसी संयुक्त संघर्ष समिति ने दिया धरना , दिल्ली सरकार के खिलाफ जंतर मंतर पर दिया धरना, के.लक्ष्मण,सुनील यादव धरने में रहे मौजूद, भाजपा राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष हैं के.लक्ष्मण, ओबीसी समाज के लोग भी हुए एकजुट

➡दिल्ली– डीईआईटीवाई ने लिया बड़ा एक्शन, भारत सरकार ने चीन के 232 ऐप पर लगाया बैन, चीनी सट्टेबाजी ऐप्स को बंद करने की प्रक्रिया की शुरू,138 चाइनीज़ सट्टेबाजी ऐप्स को किया गया चिन्हित, 94 लोन ऐप को किया प्रतिबंधित.

➡दिल्ली- जोशीमठ के लिए राहत सामग्री रवाना की गई,उत्तराखंड सदन से राहत सामग्री रवाना की गई,उत्तराखंड CM पुष्कर धामी ने दिखाई हरी झंडी,दिल्ली दौरे पर हैं उत्तराखंड CM पुष्कर धामी.

शेखर न्यूज़ मुकेश दुबे मिर्जापुर उत्तर प्रदेश

Related Articles

Back to top button