WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें….* 27.11.2023

➡लखनऊ- लखनऊ गोल्फ क्लब के 5 पदों के लिए हुआ चुनाव,पांच पदों के लिए 1068 सदस्यों ने मतदान किया,चुनाव के बाद आज 10 बजे से शुरू होगी मतगणना,भारी गहमागहमी के बीच कल सदस्यों ने किया मतदान,गोल्फ क्लब की नई कार्यकारिणी के लिए मतदान किया,गोल्फ क्लब के अध्यक्ष, कैप्टन के लिए हुआ मतदान,गोल्फ क्लब के सचिव, संयुक्त सचिव के लिए हुआ मतदान,कोषाध्यक्ष,6 प्रबंध समिति के सदस्य पदों के लिए मतदान हुआ.

➡लखनऊ- विधानसभा सत्र के बाद मंत्रिमंडल विस्तार सम्भव,ओम प्रकाश राजभर की गृह मंत्री से होगी मुलाकात,गृह मंत्री अमित शाह से 30 नवंबर को होनी है मुलाकात,मुलाकात के बाद तिथि पर मोहर लग सकती है,मंत्रिमंडल विस्तार में राजभर को मिल सकती है गह-सूत्र,दारा सिंह चौहान,दो और चेहरों को मिल सकती है जगह- सूत्र.

➡लखनऊ- कल सीएम योगी ने बुलाई अपने मंत्रियों की बैठक,कल मंत्री देंगे अपने कामकाज का हिसाब किताब,सीएम योगी सभी मंत्रियों को देंगे अहम संदेश,मंत्रियों के कामकाज का भी लेंगे हिसाब किताब,लोकसभा चुनाव को देखते हुए तय होगी जिम्मेदारी,सरकार की योजनाओं को प्रभावी अमल में लाएंगे,कैबिनेट बैठक के बाद होगी मंत्रियों के साथ बैठक.

➡लखनऊ- विधान परिषद में बसपा,कांग्रेस का संख्या बल शून्य,सरकार ने बसपा,कांग्रेस के कक्ष वापस लिया दिया केबिन,कांग्रेस के विंधानमण्डल दफ्तर को सपा में मिलाया,विंधानमण्डल दफ्तर को तोड़कर सपा दफ्तर में मिलाया,सपा को सदस्य संख्या के हिसाब से बड़ा कार्यालय आवंटित.

➡लखनऊ- लोकबंधु अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत,डॉक्टरों व स्टाफ पर लगा लापरवाही का आरोप,डिलीवरी समय से न कराने का लगा गंभीर आरोप,मामले की जांच के लिए हुई हाई पावर कमेटी गठित,लापरवाही सामने आने पर होगी सख़्त कार्रवाई,राजधानी के लोकबंधु अस्पताल का मामला.

➡वाराणसी- एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे सीएम योगी,देव दीपावली के महापर्व पर पहला दीप जलायेगें ,सबसे पहले नमो घाट जाएंगे सीएम योगी,नमो घाट पर 70 देश के प्रतिनिधियों का स्वागत करेंगे ,विदेशी प्रतिनिधियों के साथ गंगा की महाआरती देखेंगे ,पहली बार होने वाले प्रोजेक्शन शो भी देखेंगे सीएम ,चेत सिंह किला पर लेजर शो भी देखेंगे सीएम योगी,काशी के 84 घाटों पर 11 लाख दीपों का प्रज्वलन होगा,मंत्री हरदीप पुरी, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह भी रहेंगे मौजूद.

➡वाराणसी- काशी में देव दीपावली को लेकर तैयारियां जोरों पर,देव दीपावली के पर्व पर गंगा की होगी महाआरती,42 देवकन्या और 21 अर्चकों द्वारा की जाएगी आरती,गंगा आरती में भगवान राम मंदिर की भी दिखेगी झलक,70 देशों के राजदूत और 150 से ज्यादा डेलिगेट्स रहेंगे,मंदिर और चेत सिंह किला पर होगा लेजर शो का आयोजन,11 लाख दियों से जगमग होंगे काशी के घाट,सुरक्षा व्यवस्था के किया जा रहे हैं पुख्ता इंतजाम,भीड़ को देखते घाटों पर की गई बैरिकेडिंग की व्यवस्था,प्रमुख घाटों पर वॉच टावर से रखी जायेगी नजर,ड्रोन कैमरों से भी घाटों पर रखी जाएगी नजर.

➡नोएडा- तेज रफ्तार गाड़ियों से नोट उड़ने का वीडियो वायरल,नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने वायरल वीडियो का लिया संज्ञान,5 गाड़ियों की पहचान कर 33-33 हज़ार का चालान किया,काफिले में शामिल अन्य गाड़ियों की भी की जा रही पहचान,सेक्टर-37 से सिटी सेंटर तक जाने वाली गाड़ियों पर कार्रवाई,हुड़दंग करने वाले वाहन चालकों पर लगातार हो रही कार्रवाई.

➡सहारनपुर- युवक की घर से खींचकर फावड़ा मारकर हत्या,मामले में एसपी देहात ने किया टीमों का गठन,रेत छानने वाला झरना न देने पर पड़ोसियों ने की हत्या,पहले लाठी-डंडे से पीटा और फिर फावड़े से हमला किया,गंभीर घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत,पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन,नागल थाना क्षेत्र के गांव डंघेडा का मामला.

➡मैनपुरी- किसान की गोली मारकर निर्मम हत्या,शराब के नशे में हुआ था झगड़ा,हत्यारे ने कॉल करके बुलाया था मंदिर पर,मृतक, आरोपी एक ही परिवार के बताए जा रहे,परिजनों का आरोप घटना की नहीं दी गई कोई सूचना,बिना सूचना के पुलिस शव को ले गई मोर्चरी पर,गांव के प्रधान द्वारा परिजनों को मिली जानकारी,थाना बेवर क्षेत्र के गांव बहरामऊ की घटना.

➡मेरठ- छात्र को किडनैप कर पिटाई, पेशाब करने का मामला,वारदात के मुख्यारोपी आशीष मलिक को मिली जमानत,बेहद हल्की धाराओं में पुलिस ने दर्ज किया था मुकदमा,12वीं के छात्र की 7 गुंडों ने किया किडनैप, फिर की पिटाई,छात्र के गले में बेल्ट डालकर घुमाया, मुंह में डाली थी पिस्टल,मेडिकल के जागृति बिहार के सेक्टर-11 में हुई थी वारदात.

➡देवरिया- हाइवे किनारे नगरपालिका गिरा रहा रही कूड़ा,कूड़ा जलने से पेट्रोल पंप को भी है खतरा,आसपास के इलाकों में फैला वायु प्रदूषण,वन विभाग द्वारा लगाये कई पेड़ भी जलकर राख,धुंआ के चलते कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा,नगर पालिका की लापरवाली से फैला रहा प्रदूषण,देवरिया सलेमपुर हाईवे का मामला.

➡हमीरपुर- बीएसएफ के जवान को सड़क पर दौड़ाकर मारपीट,आधा दर्जन दबंगों ने जवान को किया अधमरा,जवान गंभीर हालत में सीएचसी मौदहा में भर्ती,हमलवारो के खिलाफ मौदहा कोतवाली में दी तहरीर,पटाखे फोड़ने से मना करने पर दबंगों ने पीटा,जवान ने घर के बाहर पटाखे फोड़े मना किया था,मौदहा कोतवाली इलाके का मामला.

➡मेरठ- घर से निकली किशोरी के लापता होने का मामला,पीछा करने वाले युवकों पर केस दर्ज,युवकों से लगातार हो रही पूछताछ,सीसीटीवी कैमरे में 1 बाइक पर जाती दिखी किशोरी,बाइक सवार की तलाश में पुलिस ने लगाये पोस्टर,कई दिनों बाद भी आरोपी का पता नहीं चल सका,लोहियानगर के एक गांव से गायब हुई किशोरी.

➡जालौन- कालपी में बसरेही खंड संख्या 2 में अवैध मौरंग खनन,एक्सेंड प्राइवेट लिमिटेड,रविन्द्र सिंह को नियमों में छूट,बेतवा नदी में रविंद्र सिंह ने हैवीवेट पोकलैंड मशीनें उतारी,बसरेही खंड संख्या 2 में NGT के नियमों की उड़ी धज्जियां,तमाम शिकायतों के बाद अफसरों ने कोई कार्रवाई नहीं की,अवैध मौरंग खनन से बेतवा नदी का अस्तित्व खतरे में है.

➡सिद्धार्थनगर- भवानीगंज पुलिस का एक और कारनामा,पीड़िता ने लगाया थाने से भगाने, गाली देने का आरोप,नगरपंचायत अध्यक्ष बढ़नी चाफा धर्मराज वर्मा के ऊपर,रेप की शिकायत करने गई पीड़िता को थाने से भगाया,नाबालिग लड़की ने धर्मराज वर्मा पर लगाया था आरोप,नगरपंचायत अध्यक्ष धर्मराज वर्मा पर है रेप का आरोप,एसएचओ ने भगाया, प्रार्थना पत्र लेने से किया इंकार,भवानीगंज थाना क्षेत्र के सेखुई ताज का मामला.

➡बरेली- खेत में महिला की गला दबाकर हत्या,गन्ने के खेत में महिला का मिला शव,घटना के बाद एसएसपी पहुंचे मौके पर,डॉग स्क्वायड फॉरेंसिक टीम ने घंटों की छानबीन,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शीशगढ़ थाना के जगदीशपुरा गांव की घटना.

➡बाराबंकी- पति ने फावड़ा मारकर की पत्नी की हत्या,अवैध संबधों के शक के चलते की हत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पुलिस ने फावड़ा सहित पति को किया गिरफ्तार,थाना घूंघटेर के बुद्धपुरवा गांव की घटना.

➡देहरादून- पर्वतीय जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट,उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज से अलर्ट किया जारी,अगले 3 दिन बारिश,बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी,मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने,कोहरा छाने का अनुमान,उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग,बागेश्वर, पिथौरागढ़ में येलो अलर्ट,चमोली जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट जारी,3500 मीटर की ऊंचाई पर बर्फबारी की जताई संभावना,हरिद्वार,उधम सिंह नगर में घना कोहरा छाने की संभावना.

➡उत्तरकाशी- सिलक्यारा टनल हादसे का आज 16वां दिन,प्लाज्मा कटर से निकाली गयी फंसी हुई ऑगर,रात भर चले अभियान के बाद मिली सफलता,पाइप से बनी माइक्रो टनल में अब चलेगा रेस्क्यू,माइक्रो टनल में मैनुअल खोदाई के लिए पहुंची सेना,मद्रास से आया इंजीनियरिंग कोर का ग्रुप करेगा खोदाई,टनल के ऊपर वर्टिकल ड्रिलिंग का काम भी तेजी से जारी,रविवार शाम तक वर्टिकल ड्रिलिंग से 20 मीटर खोदाई हुई,सिल्क्यारा टनल में भूस्खलन के बाद से फंसे हैं 41 मजदूर.

➡उत्तरकाशी- उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल हादसे का मामला,रात भर चली प्लाज्मा कटर से निकला ऑगर,सुबह तड़के निकाला गया फंसा ऑगर मशीन,अब सुरंग के अंदर शेष जगह की खुदाई होगी,सुरंग के शेष जगह की मैन्युअल खुदाई की तैयारी,मद्रास आर्मी टीम की निगरानी में बढ़ेगा खुदाई का काम.

Related Articles

Back to top button