WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…..

28.06.2023

➡️लखनऊ- हरियाली बढ़ाने को अभियान चलाएगी सरकार, ‘एक नल एक पेड़’ अभियान चलाएगी सरकार, पहली बार यूपी के गांव-गांव में चलेगा बड़ा अभियान, जल और वृक्ष को साथ लेकर चलेगा बड़ा अभियान, जुलाई के पहले सप्ताह में रोपे जाएंगे पौधे, ग्रामीण क्षेत्रों में रोपे जाएंगे 5 लाख से अधिक पौधे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बड़ी पहल, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की पहल, एक नल कनेक्शन के साथ एक पेड़ लगाने का कार्यक्रम, जल और वृक्ष की महत्ता पर चलेंगे जागरूकता कार्यक्रम.

➡️लखनऊ- जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरि की प्रेस कॉन्फ्रेंस, टप्पेबाजी करने वाले गिरफ्तार किए गए- जेसीपी, गैंग के जुड़े 2 लोगों को गिरफ्तार किया-जेसीपी, महारष्ट्र के रहने वाले टप्पेबाज अरेस्ट- जेसीपी, अली मिर्ज़ा दरवेश और जान हुसैन सैय्यद अरेस्ट, पुलिस बनकर टप्पेबाजी करते थे शातिर- जेसीपी, लखनऊ में 31 टप्पेबाज़ी की घटनाओं का खुलासा, इसी गैंग ने टप्पेबाज़ी की घटनाओं को अंजाम दिया, सोने के कंगन जेवर आरोपियों के पास से बरामद, लाखों कीमत का गहना पुलिस ने बरामद किया, पुलिस बनकर रेकी करते थे शातिर- जेसीपी क्राइम, महिलाओं को अधिक टार्गेट करते थे- जेसीपी क्राइम, पुलिस बनकर महिलाओं से उनके जेवर लेते थे-JCP, चेकिंग के नाम पर महिलाओं को डराते थे- JCP.

➡️लखनऊ- ED के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर सचिन सावंत की अरेस्टिंग, सचिन सावंत ने आय से 204% अधिक संपत्ति बनाई, 2008 बैच के IRS अधिकारी हैं सचिन सावंत, साल 2011-20 के दौरान आय से 204% ज्यादा संपत्ति, 1 करोड़ 2 लाख रुपए कैश देकर सचिन ने फ्लैट खरीदा, खुद की बनाई कंपनी के नाम पर कैश में फ्लैट खरीदा, पिता को कंपनी का निदेशक बनाया, BMW कार खरीदी, सचिन सावंत का भाई पुलिस में जूनियर पद पर तैनात, सचिन सावंत के पिता पुलिस विभाग से रिटायर हो चुके, ED ने सचिन के लखनऊ, मुंबई आवास पर छापेमारी की, डायमंड कंपनी की 500 करोड़ की हेराफेरी में शामिल थे, मुंबई में तैनाती के समय सचिन सावंत ने कांड किया था, सावंत इस समय एडिशनल कमिश्नर कस्टम लखनऊ हैं.

➡️लखनऊ- LDA जोन 5 में इंजीनियरों और बिल्डर की मिलीभगत, राजधानी में खुलेआम किया जा रहा है अवैध निर्माण, खुर्रम नगर के मतीन पुरवा में BPF ट्रेडर्स को खुली छूट, BPF मीट शॉप का मालिक बिना नक्शा पास कराए करा रहा निर्माण, 10 हजार स्क्वायर फीट में अवैध निर्माण किया जा रहा, LDA के JE संजय मिश्रा, सुपरवाइजर सुशील की मिलीभगत, बिना नक्शे के बेसमेंट बना,फर्स्ट फ्लोर की सिलेप पड़ी, 2 लाख रुपए प्रति स्लैब, एक लाख महीने का रेट सेट है.

➡️प्रतापगढ़- प्रेम प्रसंग में युवक की गोली मारकर हत्या का मामला, पुलिस ने आरोपी प्रेमिका, प्रेमी और उसके साथी को पकड़ा, युवक की हत्या के लिए प्रेमी, प्रेमिका ने रची थी साजिश, प्रेमी और प्रेमिका को मृतक युवक करता था ब्लैकमेल, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया घटना का खुलासा, प्रतापगढ़ के उदयपुर थाने के राहाटीकर का मामला.

➡️मथुरा- नीम गांव में दो पक्षों में हुआ जमकर खूनी संघर्ष, पीड़ित पक्ष का आरोप दूसरे पक्ष ने की फायरिंग, पुलिस कर रही फायरिंग की घटना से इनकार, जमीनी रंजिश को लेकर 2 पक्षों में चले लाठी-डंडे, सूचना मिलते ही एसएसपी पहुंचे घटनास्थल पर, खूनी संघर्ष में एक महिला और पुरुष हुए घायल , पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार.

➡️अलीगढ़- अलीगढ़ में भारत समाचार की खबर का असर, अवैध असलहा से फायरिंग करने वाला गिरफ्तार, अभियुक्त से पास से अवैध असलहा हुआ बरामद, पुलिस ने आसना बम्बे के पास से किया गिरफ्तार, मडराक थाना इलाके के गांव सिंघारपुर का मामला.

➡️आगरा- सेवानिवृत्त राजकीय कर्मचारी के घर हुई चोरी, ताले की चाबी बनाने के बहाने घर में घुसे चोर, पीड़ित ने 2 युवकों पर चोरी करने का लगाया आरोप, अलमारी में रखी सोने की चेन, नगदी हुई पार, पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस, थाना छत्ता गुदढी मंसूर खां का मामला.

➡️पीलीभीत- खनन प्वाइंट छोड़ दूसरी जगह बड़े पैमाने पर अवैध खनन, देवहा नदी से रेत, बालू का खनन कर अवैध तरह से डंपिंग, बाढ़ग्रस्त इलाके में माफियाओं ने बना दिए गड्ढे गांव में संकट, अवैध खनन कर भंडारण की आड़ में रॉयल्टी की चोरी, खनन अधिकारी अनुराग के संरक्षण में अवैध खनन का खेल, बरखेड़ा थाना इलाके के सिमरिया ताराचंद गांव का मामला.

➡️मेरठ- बीजेपी नेत्री का कथित वीडियो वायरल का मामला, केस का मुख्यारोपी BJP नेता रविन्द्र नगर गिरफ्तार, भावनपुर थाना पुलिस ने की BJP नेता की गिरफ्तारी, मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार था रविन्द्र नागर, वीडियो में दिख रहे पुरुष की अभी तक शिनाख्त नहीं, भावनपुर थाने में BJP नेत्री ने दर्ज कराया था केस.

➡️उन्नाव- नर्सिंग होम में भर्ती मरीजों को पिलाई गई जहरीली चाय, जहरीली चाय पीने के बाद 6 मरीजों की हालत बिगड़ी, नर्सिंग होम गेट पर स्थित एक होटल से आई थी चाय, सूचना के बाद भी जांच करने नहीं पहुंचा कोई अधिकारी, अजगैन कोतवाली के एमपी नर्सिंग होम का मामला.

➡️लखीमपुर- किशोरी के आपत्तिजनक पोस्टर लगाने का मामला, पीड़ित किशोरी के परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, परिजनों ने SHO सिंगाही पर लगाए गंभीर आरोप, SHO ने अपने बचाव के लिए मनमाफ़िक बनवाया वीडियो, पीड़ित पक्ष ने अपने मनमाफिक बनवाया वीडियो, पुलिस ने आरोपी को 151 में भेजा जेल.

➡️कानपुर – बकरीद और सावन से पहले महापौर ने बुलाई बैठक , बैठक में नगर आयुक्त समेत कई अधिकारी मौजूद, बकरा ईद से पहले महापौर ने दिए सख्त निर्देश, खुले स्थानों में नहीं होनी चाहिय कुर्बानी- महापौर, मुस्लिम क्षेत्रों पर सीसीटीवी से रखी जाएगी नजर, सावन को लेकर मंदिरों में भी हो साफ सफाई- महापौर, 2 सफाईकर्मी, 2 महीने तक मंदिर की करेंगे साफ-सफाई.

➡️मेरठ – मेरठ में VDO परीक्षा में नकल माफिया की एंट्री, STF मेरठ यूनिट ने 3 नकल माफिया पकड़े, व्हाट्सएप पर आउट हुआ परीक्षा का प्रश्नपत्र, सॉल्व पेपर से अभ्यर्थियों ने पूरी की परीक्षा , कोई फोन, प्रवेश पत्र, प्रश्न पत्र, पैन कार्ड बरामद, माफिया गैंग के 10 सदस्य अभी भी फरार है, ब्लूटूथ के जरिए अभ्यर्थियों को भेजी आंसर की, STF मेरठ एएसपी ब्रजेश सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई.

➡️हमीरपुर- साल 1996 में अपहरण कर हत्या करने का मामला, मामले में आरोपी युवक को हुई उम्र कैद की सजा, आरोपी धर्मेंद्र और अखिलेश सिंह को सुनाई गई सजा, केश ट्रायल के दौरान अखिलेश सिंह की हो चुकी मौत, धारा 364 में 10 वर्ष समेत 7 हजार का लगाया जुर्माना, धारा 302 में आजीवन कारावास, 10 हजार लगाया जुर्माना, धारा 201 में 3 वर्ष का कारावास, 3 हजार लगाया जुर्माना, मामले में एससीएसटी कोर्ट ने आरोपियों को सुनाई सजा.

➡️जालौन- सपा महासचिव शिवपाल यादव का बड़ा बयान, बीजेपी तुष्टीकरण की राजनीति करती है-शिवपाल, बीजेपी का 9 साल बेमिसाल का नारा झूठा-शिवपाल, पिछ्ले 9 सालों में नहीं किया कोई भी काम-शिवपाल, बीजेपी सरकार में लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त- शिवपाल, बीजेपी सरकार में अपराध का ग्राफ बढ़ा है-शिवपाल, 2024 में महागठबंधन बीजेपी को हराएगा- शिवपाल.

➡️मेरठ- सड़क पर नमाज रोकने को लेकर मीटिंगों का दौर, सड़क पर नमाज पढ़ी तो होगी कड़ी कार्रवाई, सड़क पर नमाज रोकने के लिए संवाद जारी, शहर काजी, मौलवियों से संवाद किया जा रहा, हिंदूवादी नेता की गिरफ्तारी को दबिशें हो रही, सड़क पर नमाज पर सुंदरकांड की धमकी दी थी, हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही के खिलाफ केस.

➡️चंदौली- भूमि विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, दो पक्षों में चले जमकर लाठी-डंडे, आधा दर्जन से अधिक के लोग घायल, खेत की जुताई-बुवाई को लेकर विवाद, पहले से कोर्ट में चल रहा यह मामला, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, अलीनगर थाना के डेरवा गांव में मामला.

➡️इटावा- अज्ञात कारणों के चलते गोली लगने से हुई मौत , आनन-फानन में परिजन उपचार के लिए पहुंचे अस्पताल, उपचार के दौरान डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, मौके पर पहुंची थाना पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, इटावा जनपद के फ्रेंड्स कॉलोनी थाना का मामला.

➡️कानपुर देहात- ट्रेन की चपेट में आकर वृद्ध किसान की दर्दनाक मौत , कानपुर-झांसी रेलवे लाइन पार करते समय हुआ हादसा, किसान की मौत की सूचना मिलते हो परिजनों में कोहराम, कोतवाली भोगनीपुर के गांव हांसेमऊ का रहने वाला किसान.

➡️कन्नौज- बिजली विभाग के संविदा कर्मी ने की आत्महत्या, बिजली विभाग के अफसरों पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, सुसाइड नोट में भ्रष्टाचार को बताया सुसाइड का कारण, छिबरामऊ बिजली घर में मीटर सेक्शन में कार्यरत था सचिन.

➡️गोंडा – मोकलपुर में युवक की हुई संदिग्ध मौत, ट्रैक्टर के नीचे दबकर हुई युवक की मौत, ट्रैक्टर के नीचे दबे युवक का वीडियो वायरल, कोतवाली नगर क्षेत्र के मोकलपुर की पूरी घटना.

➡️दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान, पीएम को सभी मंत्रियों ने बधाई दी- अनुराग, अमेरिका और मिस्र के दौरे को लेकर बधाई दी, गन्ना किसानों को उचित मूल्य मिला- अनुराग, किसानों को प्राथमिकता दी गई है- अनुराग ठाकुर, प्रधानमंत्री मोदी अन्नदाताओं के पक्षधर रहे हैं-मंत्री, गन्ने के मूल्य में इजाफा किया गया है- अनुराग, गन्ने का खरीद मूल्य 315 प्रति क्विंटल किया गया, गन्ना किसानों का पूरा भुगतान किया गया-अनुराग, आज गन्ना किसानों का पूरा भुगतान हो रहा है-मंत्री, गन्ना किसानों के लिए अहम फैसला लिया गया-मंत्री, नेशनल रिसर्च फाउंडेशन की स्थापना करने का फैसला.

➡️दिल्ली- केंद्र बिजली क्षेत्र के सुधारों में तेजी लाने के लिए धनराशि, 12 राज्यों को 66,413 करोड़ रुपये का प्रोत्साहन राशि, 12 राज्यों को बिजली क्षेत्र में सुधार के लिए 66,413 करोड़, पावर सेक्टर सुधारों के लिए प्रोत्साहन राशि उपलब्ध, 2023-24 में 1,43,332 करोड़ रुपये का प्रोत्साहन उपलब्ध.

➡️दिल्ली- संसद का मानसून सत्र जुलाई में शुरू हो सकता है , जुलाई के तीसरे सप्ताह में शुरू हो सकता है सत्र , अगले कुछ दिनों में CCPA की बैठक होने वाली है , बैठक में लिया जाएगा संसद सत्र को लेकर फैसला, राजनाथ सिंह सीसीपीए की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, इस बैठक में सत्र की तारीखों को लेकर चर्चा होगी

➡️दिल्ली- BJP आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय पर केस दर्ज, राहुल गांधी को लेकर किए ट्वीट के बाद केस दर्ज, अमित मालवीय पर बेंगलुरु पुलिस ने लिया एक्शन.


Related Articles

Back to top button