WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…. 01.03.2023

शेखर न्यूज़ पर शाम 4:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें……………….

➡️लखनऊ- सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव का ट्वीट, भाजपा सरकार पर शिवपाल यादव का हमला, भाजपा सरकार मतलब आम आदमी की जिंदगी दुश्वार, यूपी में घरेलू बिजली की दरों में बढ़ोतरी हो रही, घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर में भी बढ़ोत्तरी-शिवपाल, बीजेपी सरकार में आम आदमी की जिंदगी दुश्वार-शिवपाल.

➡️लखनऊ- फाइलेरिया अभियान अब 7 मार्च तक चलेगा, तय समय में अभियान पूरा नहीं,समय बढ़ाया, अभी भी हजारों लोग दवा लेने से छूटे हुए हैं, स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर दवा का सेवन कराएंगे, स्वास्थ्य विभाग ने अभियान चलाया था.

➡️लखनऊ- नगर निगम में ट्रांसफर के नाम पर फर्जीवाड़ा, फर्जी नाम पर ट्रांसफर लेटर बनवा कर नौकरी का खेल, लाखों रुपए फर्जी नौकरी के नाम पर वसूले जा रहे हैं, नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने ऐसे तीन मामले पकड़े, दलाल और कर्मचारी नेताओं की मिलीभगत सामने आई, नगर निगम ने 500 तबादलों की फाइल जांच शुरू की, आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, अपराधियों के साथ अखिलेश जी की तस्वीर- केशव, अखिलेश यादव को जवाब देना चाहिए- केशव मौर्य, हम लोगों पर जो केस हैं वो संघर्ष के थे – केशव, संघर्ष और अपराध के केस में अंतर होता है- केशव.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, BJP घरेलू व कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ा रही- अखिलेश , खाने पर अप्रत्यक्ष कर लगा रही है बीजेपी – अखिलेश, ‘कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ने से उत्पादन महंगा होगा’, लागत बढ़ेगी तो उत्पादों के दाम भी बढ़ेंगे – अखिलेश.

➡️लखनऊ- सपा विधायक फहीम इरफान ने सदन में उठाया मुद्दा , प्रधानमंत्री आवास योजना में भेदभाव का उठाया मुद्दा , शहरी क्षेत्र में लगातार भेदभाव होने का लगाया आरोप, फहीम इरफान ने सदन में कार्रवाई करने की मांग की, शहरी क्षेत्र में अनियमितता करने वालों पर कार्रवाई की मांग.

➡️लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान ,m प्रयागराज घटना बहुत दुखद है – भूपेंद्र चौधरी, बीजेपी पीड़ित परिवार के साथ है- भूपेंद्र चौधरी, ऐसी कार्रवाई होगी जो नजीर बने- भूपेंद्र चौधरी, हमें बेहतर कानून व्यवस्था कायम करना है- भूपेंद्र, संगठन बदलाव की प्रक्रिया अंतिम चरण में है- भूपेंद्र

➡️लखनऊ- बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट किया, कांग्रेस में जातीय जनगणना की बात छलावा – मायावती, प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की बात स्वार्थ की राजनीति, सत्ता में होने पर कांग्रेस ठीक इसका उलटा करती है- माया, कांग्रेस व अन्य जातिवादी पार्टियां अन्याय करती हैं- माया, सत्ता में संगठन के पदों पर दरकिनार किए जाते हैं दलित, EWS का नया लागू कोटा सरकार मुस्तैदी से भरती है-माया.

➡️लखनऊ- NTPC ऊंचाहार का मामला विधानसभा में उठा, सपा विधायक मनोज पांडेय ने उठाया मामला, NTPC के राख, प्रदूषण से लोग बीमार हो रहे- मनोज, दमा और कैंसर जैसी बीमारियां फैल रहीं – मनोज, मामले की जांच के लिए कमेटी गठन के निर्देश, विधानसभा अध्यक्ष ने कमेटी गठन के निर्देश दिए, भूगर्भ जल,पर्यटन और वन विभाग की संयुक्त टीम, 15 दिन के अंदर विधानसभा अध्यक्ष ने रिपोर्ट मांगी.

➡️लखनऊ- आज विधानसभा में बोलेंगे मुख्यमंत्री योगी, 3 बजे विधानसभा में सीएम योगी का संबोधन, बजट पर चर्चा के दौरान सीएम का संबोधन, विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे सीएम योगी.

➡️लखनऊ- होली पर ठेकेदारों को भुगतान करेगा नगर निगम , नगर निगम 400 ठेकेदारों का बकाया भुगतान करेगा, नगर आयुक्त ने लेखा विभाग से सूची तैयार कराई, 5 हजार कर्मचारियों के वेतन बिलों को पास किया.

➡️लखनऊ- बीएसपी विधायक उमाशंकर सिंह का बयान, बीजेपी सरकारों को गरीबों की चिंता नहीं- उमाशंकर, BJP को महंगाई, गरीबों की चिंता नहीं- उमाशंकर सिंह, रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए – उमाशंकर.

➡️लखनऊ- नाका इलाके में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, होटल माया में नाका पुलिस ने मारा छापा, 7 युवतियां, होटल मैनेजर और कई युवक अरेस्ट, नाका इलाके में होटल माया में छापेमारी हुई.

➡️बस्ती – बस्ती में तैनात DPRO नामित शरण निलंबित हुए, कानपुर तैनाती के दौरान वित्तीय गड़बड़ी का आरोप, नामित शरण के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश, अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह ने निर्देश जारी किए, वर्ष 2021-2022 में अनिमितताओं को लेकर कार्रवाई, डीपीआरओ को निर्देशक पंचायती राज में किया सम्बद्ध, बगैर काम कराए 3.72 करोड़ का भुगतान करने का आरोप, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने दी निलबंन की जानकारी.

➡️गाजियाबाद – लोनी में खनन कर अवैध बालू का स्टॉक, खनन करने वाले कर रहे अवैध बालू का स्टॉक, निर्धारित पट्टे से बाहर जाकर कर रहे खनन, दूसरे किसानों के खेत मे कर रहे बालू का स्टॉक, किसानों की फसल भी हो रही है बर्बाद, स्थानीय किसानों ने प्रशासन से की शिकायत.

➡️गोरखपुर- ब्लॉक में टेंडर फॉर्म न मिलने से ठेकेदार परेशान, बांसगांव ब्लॉक में विज्ञापन हुआ था जारी , 40 निर्माण कार्यो के लिए विज्ञापन हुआ था जारी, 21 फरवरी से 7 मार्च तक फॉर्म का विक्रय होना था, पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने लगाए गंभीर आरोप, ठेकदारों को टेंडर फॉर्म न देने के साजिश का आरोप, SDM बांसगांव को दिया शिकायती पत्र, BDO और ब्लॉक प्रमुख पर लगाया आरोप.

➡️कन्नौज – 12वीं में नंबर कम होने पर शादी से इंकार, 4 दिसंबर को हुई थी युवती की गोद भराई, लड़के पक्ष ने अतिरिक्त दहेज की भी मांग की, मना करने पर बारात लाने से किया इंकार, पीड़ित पिता ने पुलिस को दी तहरीर, इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के उदैयापुर का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा – संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत, दोस्तों के साथ घूमने गया था युवक, परिवार ने हत्या की जताई आशंका, गाड़ी के बाहर पड़ा मिला था शव, शरीर में गहरे घाव के मिले निशान, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नॉलेज पार्क के सेक्टर 151 की घटना.

➡️पीलीभीत – धड़ल्ले से बड़े स्तर पर चल रहा सट्टा का कारोबार, मोबाइल पर खिलाया जा जाता सैकड़ों लोगों को सट्टा, न्यूरिया इलाके में फैला सट्टा कारोबारियों का मकड़जाल, थाना न्यूरिया कस्बे सहित कई जगह सट्टे का कारोबार.

➡️हापुड़- महिला पर मधुमक्खियों के झुंड ने किया हमला , मधुमक्खियों ने राहगीरों पर भी किया हमला, मधुमक्खियों के हमले के दौरान लोगों में भगदड़ , मधुमक्खियों के हमले के दौरान महिला हुई बेहोश , घायल महिला को अस्पताल में कराया गया भर्ती, हापुड़ रेलवे स्टेशन माल गोदाम के पास का मामला.

➡️अलीगढ़- पुलिस के मुखबिर की निर्मम हत्या, युवक की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या, स्थानीय युवकों ने पहले पिलाई शराब, शराब पार्टी के दौरान चाकू से गोदकर हत्या, घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार, हत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रोरावर इलाके के महफूज नगर की घटना

➡️पीलीभीत- न्यूरिया पुलिस चोरी की दर्ज नहीं करती रिपोर्ट, आधा दर्जन घरों में चोरियां, नहीं हुई कार्रवाई, पीड़ित फरियादी थानों के काट रहे हैं चक्कर, कई दिनों बाद भी दर्ज नहीं हुई चोरी की रिपोर्ट, न्यूरिया के मोहल्ला ठाकुरद्रारा समेत कई जगह चोरी.

➡️अमरोहा- कैंटीन संचालक की गोली मारकर हत्या, हत्यारों ने गोली मारकर शव बाग में फेंका, आम के बाग में पड़ा मिला युवक का शव, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, हसनपुर क्षेत्र के कालाखेड़ा का मामला.

➡️औरैया- जिला संयुक्त चिकित्सालय औरैया का हाल-बेहाल, समय से नही पहुंचते स्वास्थ्य कर्मी और डॉक्टर, CMS के औचक निरीक्षण में कई डॉक्टर,कर्मी नदारद, इमरजेंसी में भी समय से नहीं पहुंचते हैं डॉक्टर, औरैया जिला संयुक्त चिकित्सालय का मामला.

➡️बरेली- कुत्तों के झुंड ने मासूम बच्ची की जान ली, 2 साल की बच्ची पर कुत्तों का हमला, कुत्तों के झुंड ने बच्चों पर हमला किया, बुरी तरह से बच्ची को नोंच-नोंचकर मार डाला, बच्ची की मौत के बाद परिवार में कोहराम, पहले कई बच्चों पर हमला कर चुके आवार कुत्ते, सीबीगंज के वंडिया नहर के पास की घटना.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ा मामला, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन घर छोड़कर फरार, उमेश पाल मर्डर केस में नामजद है शाइस्ता परवीन, 24 फरवरी को हुआ था उमेश पाल हत्याकांड, धूमनगंज के सुलेमसराय का मामला.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड के बाद PDA एक्शन में, हत्याकांड के बाद पीडीए भी आया हरकत में, अतीक के गुर्गों की संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर, पीडीए ने शुरू की चिन्हीकरण की कार्रवाई, कई गुर्गो के मकान को किया गया चिन्हित, बिना नक्शे के बनाए गए मकान पर हो सकती कार्रवाई, अवैध मकानों पर आज हो सकती बड़ी कार्रवाई, 40 लोगों के मकान को किया गया है चिन्हित.

➡️बुलन्दशहर- संदिग्ध परिस्थिति में लापता मासूम बच्चा लापता, सीओ स्याना समेत 5 थानों की पुलिस कर रही तलाश, बच्चे को तलाशने के लिए ड्रोन कैमरों की भी मदद, मासूम के परिजन जता रहे हैं अपरहण की आशंका, खानपुर के परवाना के पास के जंगलों का मामला.

➡️प्रतापगढ़- शव रखकर परिजनों ने किया प्रदर्शन, मजदूर के परिजनों ने मुआवजे की मांग उठाई, आर्थिक सहायता,बेटी की शादी के लिए मांगा मुआवजा, पांडेय ब्रिक्स भट्ठा पर मजदूर था युवक, जबरन काम कराने का लगाया आरोप, जेठवारा पुलिस ने परिजनों से की हाथापाई, ईट भट्ठे पर दम घुटने से मजदूर की हुई थी मौत, जेठवारा थाना के रेड़ी गांव का मामला.

➡️हमीरपुर- मधुमक्खियों के हमले से 20 लोग घायल, मंदिर में पूजा पाठ करते समय बोला हमला, हवन के दौरान उठ रहे धुएं के चलते हमला, शादी में विदाई के बाद सभी मंदिर पहुंचे थे, थाना मुस्करा इलाके के मसगांव का मामला.

➡️वाराणसी- वाराणसी एयरपोर्ट से पकड़ा गया सोना, करोड़ों का सोना पकड़े जाने से हड़कंप , यात्री से 1.22 करोड़ का सोना बरामद, यात्री के पास से जब्त किया गया सोना, अंडर गारमेंट में छिपाकर लाया था सोना, शारजाह से वाराणसी पहुंचा था वाराणसी.

➡️एटा – ग्राम समाज की जमीन को लेकर मारपीट, मवेशी बांधना एक परिवार को पड़ा भारी, नामजद लोगों ने परिवार के साथ की मारपीट , दो महिलाओं समेत 3 लोग हुए घायल, सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, मारहरा के अब्दुल्लापुर देहा माफी का मामला.

➡️मेरठ- दबंगों ने महिला के घर पर बोला हमला , विरोध करने पर महिला की सरेआम की पिटाई, दरवाजा तोड़ घर में घुसने का किया प्रयास, महिला की पिटाई,हमले का वीडियो वायरल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया,गिरफ्तारी नहीं, थाना मवाना क्षेत्र के खेड़की गांव का मामला.

➡️वाराणसी- काशी हिंदू विश्वविद्यालय में मनुस्मृति पर रिसर्च , विवि के बहुजन समाज के छात्रों ने जताई अपत्ति, BHU के संस्कृत धर्म विज्ञान संकाय ने जारी की थी विज्ञप्ति, फेलोशिप के लिए विज्ञप्ति जारी की गई थी, मीमांसा विभाग द्वारा फेलोशिप की भर्ती प्रक्रिया शुरू, चयनित अभ्यर्थी को मिलेगा 25 हजार प्रतिमाह मानदेय, छात्रों ने प्रोजेक्ट पर आपत्ति जताते हुए विरोध की दी चेतावनी, मनुस्मृति में लिखी गई बातों को लेकर जताई आपत्ति.

➡️प्रयागराज- अतीक के करीबी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई, उमेश पाल हत्याकांड के बाद बुलडोजर की कार्रवाई, जफर अहमद के अवैध निर्माण पर चल रहा बुलडोजर, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन इसी जगह पर रहती थी, जफर अहमद पर अतीक के परिवार को शरण देने का आरोप, 200 वर्ग गज में बने मकान को किया जा रहा ध्वस्त, 3 जेसीबी का दस्ता ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में जुटा, मकान की अनुमानित कीमत 3 करोड़ के करीब.

➡️कन्नौज- लाइट न आने से परेशान हुए ग्रामीण, कई महीनों से नहीं आ रही है बिजली, ग्रामीणों ने एसडीओ को दिया ज्ञापन, बिजली आपूर्ति चालू करवाने की उठाई मांग, तिर्वा कस्बे के बिजली विभाग में दिया ज्ञापन.

➡️सुल्तानपुर- सदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने लगाई फांसी, घर में फंदे में लटकता मिला महिला का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , गोसाईंगंज क्षेत्र के तियरी गांव का मामला.

➡️वाराणसी- गंगा में डूबने से नाबालिग की हुई मौत , स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस, एनडीआरएफ की टीम ने बच्चे को निकाला, गंगा स्नान के दौरान डूबने से हुई मौत , आदमपुर के त्रिलोचन घाट का मामला.

➡️कन्नौज – उमेश पाल हत्याकांड पर सांसद सुब्रत पाठक का ट्वीट, सुरक्षाकर्मियों की हत्या सीधे सरकार पर हमला- सुब्रत, ‘जब विकास दुबे नहीं बचा तो दुर्दान्तो का क्या होगा?’, अतीक की भी पलट जाए तो आश्चर्य नहीं होगा-सुब्रत.

➡️रायबरेली- मोबाइल की दुकान पर चोरों ने किया हाथ साफ, लगभग 3 लाख का माल लेकर शातिर चोर फरार, मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, शहर कोतवाली के पुलिस लाइन चौराहे की घटना.

➡️शाहजहांपुर- सफाई कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार , नगर पंचायत के बाबू पर लगाया आरोप, बाबू पर जातिसूचक अपशब्द कहने का आरोप, बाबू दानिश के खिलाफ थाने में दी तहरीर, निगोही नगर पंचायत का पूरा मामला.

➡️पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, फांसी पर लटका मिला युवक का शव, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची, पूरनपुर के गांव खमरिया पट्टी का मामला.

➡️कानपुर – गांधी नगर में मकान में आग लगने से हड़कंप, दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, आग से दुकान का सामान जलकर राख, सीसामऊ थाना क्षेत्र का मामला.

➡️सम्भल – बुजुर्ग महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, महिला के बेटे ने अपनी पत्नी पर लगाया आरोप, पत्नी और उसके परिजनों पर हत्या का आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बहजोई थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- चकेरी चुंगी के पास सड़क हादसा, बेकाबू ट्रक ने रोडवेज बस में मारी टक्कर, टक्कर के बाद रोडवेज बस मकान में घुसी, घटना सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना.

➡️कौशांबी- तलाकशुदा महिला ने की आत्महत्या, 10 वर्ष पहले पति को दिया था तलाक, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सैनी के अझुआ काशीराम कॉलोनी का मामला.

➡️रामनगर- फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, आत्महत्या के कारणों का नहीं चल सका पता, थाना कालाढूंगी क्षेत्र का पूरा मामला.

➡️दिल्ली- तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने LG को पत्र लिखा, दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर शिकायत की, CCTV फुटेज लीक होने के मामले में उपराज्यपाल से शिकायत, सुकेश ने CCTV फुटेज लीक मामले में जांच की मांग की, जेल का CCTV फुटेज लीक होना सुरक्षा में सेंध है- सुकेश, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट दीपक,डिप्टी सुपरिटेंडेंट जय सिंह पर आरोप, धमकाने और मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया, EOW के सामने दिए बयान को वापस लेने को कहा गया- सुकेश.

➡️दिल्ली- दिल्ली छावला गैंगरेप हत्या मामला, सुप्रीम कोर्ट कल मामले की सुनवाई करेगा, 3 दोषियों को बरी किए जाने के फैसले को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट ने तीन दोषियों को बरी कर दिया था, CJI की अध्यक्षता वाली पीठ कल मामला सुनेगी, पुनर्विचार की पहली अर्जी दिल्ली सरकार ने दाखिल की.

➡️दिल्ली- केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा का बयान, यूपी में दो प्रकार के बुलडोजर चलते हैं- मंत्री, एक विकास के काम का बुलडोजर होता है-मंत्री, दूसरा बुलडोजर अपराधियों,माफियाओं के लिए, कानून व्यवस्था योगी सरकार में सबसे दुरुस्त, अपराधी कोई भी हो वह बख्शे नहीं जायेंगे-मंत्री, यूपी की कानून व्यवस्था पूरे देश में नजीर-मंत्री.

➡️दिल्ली- मुकेश अंबानी के परिवार को विदेश में भी मिलेगी सुरक्षा, अंबानी और उनके परिवार को विदेश यात्रा पर Z+ सिक्योरिटी.

Related Articles

Back to top button