WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशउत्तराखण्डदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें… 15.02.2023

शेखर न्यूज़ मुख्यालय उत्तर प्रदेश

➡️लखनऊ- 5 अलाया इमारतों पर चलेगा LDA का बुलडोजर, एलडीए ने लिया संज्ञान,चिन्हित की गई बिल्डिंग , निर्माण कराने वाले अफसरों की भी जानकारी जुटा रहा LDA, हसनगंज,पराग नारायण रोड. डालीबाग  में बने अपार्टमेंट, पेपर मिल कॉलोनी में भी बने अवैध अपार्टमेंट चिन्हित, एलडीए 80 फ़ीसदी फाइल कर चुका है कंप्लीट, अलाया होम्स में मानचित्र के विपरीत बनाए गए फ्लैट, खरीदने वाले परिवार संकट में आ सकते हैं, मानचित्र ढाई मंजिल का पास,निर्माण 5 मंजिल करा लिया.

➡️लखऩऊ- MLC  और भाजपा नेता बनवारी लाल दोहरे का निधन, दिल्ली के मैक्स अस्पताल में ली आखिरी सांस,  MLC की मौत से भाजपा नेताओं में शोक की लहर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दु:ख व्यक्त किया, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी गहर दु:ख जताया, डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी दु:ख व्यक्त किया.

➡️लखनऊ- 20 से शिक्षकों की शुरू होगी तबादला प्रक्रिया , जिले के अंदर शुरू होगी तबादला प्रक्रिया, 25 जून तक पूरी होगी कार्रवाई, बेसिक शिक्षा विभाग ने जारी किया कार्यक्रम, 20 फरवरी को एनआईसी ट्रांसफर पोर्टल होगा शुरू.

➡️लखनऊ- राजकीय बाल ग्रह की 4 बच्चियों की मौत, एक बच्ची की हालत बनी है गंभीर, निमोनिया से राजकीय बालग्रह की 4 बच्चियों की मौत, डीपीओ ने मजिस्ट्रेटी जांच के दिये आदेश, ठंड से बच्चियों को हुआ निमोनिया और मौत.

➡️लखनऊ- गाड़ी में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट नहीं तो होगा चालान, आज है आखिरी दिन कल से चालान होगा शुरू, हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट नहीं तो होगा 5 हजार का चालान, ऑनलाइन आवेदन करके पर्ची से बच सकता चालान.

➡️लखनऊ- यूपी के सांसदों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करवा रही भाजपा, गोपनीय तरीके से सभी लोकसभा क्षेत्रों में हो रहा सर्वेक्षण, सांसदों की छवि जनता में उपलब्धता समेत कई बिंदु है शामिल, पीएम ने भाजपा की संसदीय दल की बैठक में दी थी नसीहत , रिपोर्ट कार्ड के आधार पर होगा आगामी लोकसभा चुनाव में फैसला.

➡️लखनऊ- LDA अधिकारियों-इंजियनरों ने लगाया 65 करोड़ की चपत, चहेते, प्रभावशाली व्यक्तियों से नहीं की शुल्क की वसूली, लखनऊ विकास प्राधिकरण को 30.16 करोड़ की चपत, ब्राह विकास प्रभार शुल्क,अंबार निरीक्षण भू उपयोग,परिवर्तन शुल्क , लोगों से श्रम उपकर न लेने से 35.52 करोड़ का नुकसान, खुलासे के बाद विधानसभा की लोक लेखा समिति ने किया तलब, एलडीए अफसरों को दस्तावेज समेत 20 फरवरी को किया तलब.

➡️लखनऊ- यूपी बोर्ड की परीक्षाएं कल से होगी शुरू, 58,85,745 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में होंगे शामिल, प्रदेश भर में कुल 8753 केंद्रों पर होगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, राजधानी में 103725 छात्र देंगे यूपी बोर्ड की परीक्षा, लखनऊ के 126 परीक्षा केंद्रों पर होगी बोर्ड परीक्षा.

➡️लखनऊ- राजधानी लखनऊ में भीषण सड़क हादसा, चौक से हैदरगंज चौराहे वाले पुल पर हादसा, सड़क हादसे में दो लोगों की मौत की सूचना, दो वाहनों के आपस में भिड़ने से हुआ हादसा, चौक थाना क्षेत्र की घटना.

➡️लखनऊ- लखनऊ में जी-20 सम्मेलन का आज अंतिम दिन, जी-20 सम्मेलन में आज कई सत्रों में होगी बैठक , बैठकों के बाद शाम 5 बजे होगा समापन कार्यक्रम, बैठकों में ऑनलाइन फ्राड रोकने पर हुआ मंथन, कई देशों के प्रतिनिधमंडल कर रहे हैं शिरकत.

➡️लखनऊ- कानपुर देहात मामले पर ब्रजेश पाठक का बयान, घटना बहुत दुखद,दोषियों पर कार्रवाई होगी-पाठक, पीड़ित परिवार के साथ पूरी सरकार- ब्रजेश पाठक, पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा- डिप्टी सीएम, निवेश को अब धरातल पर उतारने का जारी-पाठक, अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी हुए-पाठक.

➡️कानपुर देहात- कानपुर देहात कांड पर अबतक कार्रवाई नहीं, सिर्फ संस्पेंड किए गए गिरफ्तारी नहीं, एसडीएम ज्ञान प्रसाद सिंह अब तक गिरफ्तार नहीं, डीएम नेहा जैन पर FIR भी नहीं हुई, डीएम नेहा जैन अब तक सस्पेंड भी नहीं हुईं, डीएम नेहा जैन के खिलाफ कोई जांच भी नहीं बैठी, कार्रवाई के नामपर बुलडोजर चालक और लेखपाल गिरफ्तार, स्थानीय पुलिस अधिकारियों पर भी कोई एक्शन नहीं, सरकार ने कहा था कि ऐसी कार्रवाई होगी कि पुश्तें याद रखेंगी, पीड़ितों को मुआवजा और इंसाफ अभी नहीं मिला, दोषी बड़े अफसरों पर अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई

➡️कासगंज- विधायक अब्बास अंसारी से जुड़ी खबर, अब्बास अंसारी कासगंज जेल ट्रांसफर किए जा रहे, चित्रकूट जेल से कासगंज जेल शिफ्ट किए जा रहे,  मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी कासगंज जेल शिफ्ट, चित्रकूट से कड़ी सुरक्षा के बीच अब्बास अंसारी रवाना, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कासगंज लाया जा रहा, कासगंज जेल परिसर के एंट्री गेट पर सुरक्षा बढ़ाई गई.

➡️प्रयागराज- महिला की हत्या मामले में डॉक्टर हुआ गिरफ्तार, महिला का शव डॉक्टर के फ्लैट में मिला था, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की हत्या का हुआ खुलासा, डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ था हत्या का मुकदमा, डॉक्टर दीपेंद्रु मित्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा.

➡️औरैया- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ , मुठभेड़ में बदमाश गोली लगने से घायल, मुठभेड़ में 4 तस्कर गिरफ्तार किए गए, तस्करों के पास से 35 किलो गांजा बरामद, घायल बदमाश को अस्पताल में कराया भर्ती, बेला थाना क्षेत्र का मामला.

➡️महोबा – बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं,मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़, CHC में रिटायर्ड सफाईकर्मी कर रहे मरीजों का इलाज, सफाईकर्मी श्यामलाल के कंधों पर है CHC की कमान, रिटायर सफाईकर्मी का इंजेक्शन लगाते वीडियो वायरल, कुलपहाड़ सीएचसी के एमरजेंसी वार्ड का मामला.

➡️प्रयागराज- कानपुर देहात मामला पहुंचा इलाहाबाद हाईकोर्ट, कानपुर देहात में मां-बेटी की जलकर मौत का मामला, हाईकोर्ट में निष्पक्ष जांच की मांग में याचिका दाखिल, सीबीआई जांच की मांग को लेकर दाखिल हुई याचिका, जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग, हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की, परिवार के जीवन यापन के लिए मुआवजे की भी मांग.

➡️बुलंदशहर – तेंदुए ने किया तीन बकरियों पर जानलेवा हमला,  घरों की छत पर देखा गया तेंदुआ, पुलिस ने लोगों से की अपील, ‘रात में घर से बाहर न निकलने’ , हमले में एक बकरी की हुई मौत, खानपुर नगर में मोहल्ला हारिजन बस्ती का मामला.

➡️देवरिया – स्वच्छ भारत मिशन को पलीता लगा रहा नगर पालिका परिषद, बिना बिजली कनेक्शन के चल रहा है MRF, शासन-प्रशासन को गुमराह कर नगर पालिका परिषद, जिम्मेदार अधिकारी अपनी कमियां छुपाने में लगे , कैमरे पर कोई भी अधिकारी बोलने को नहीं है तैयार.

➡️मेरठ – मीट माफिया याकूब के बेटे को मिली जमानत, इमरान याकूब को गैंगस्टर केस में जमानत , 6 जनवरी को याकूब के साथ भेजा गया था जेल, याकूब,छोटे बेटे फिरोज की भी जमानत याचिका , 2 महीने भी इमरान को जेल में न रख सकी पुलिस, बलरामपुर जेल में बंद है इमरान याकूब.

➡️संभल- कम वसूली को लेकर ईओ का 3 दिन का वेतन काटेगा, ईओ का वेतन काटने का डीएम ने दिया आदेश, नगर पालिका क्षेत्र में वसूली की समीक्षा कर रहे थे डीएम, समीक्षा बैठक के दौरान पाई गई कम वसूली, चंदोसी नगर पालिका क्षेत्र का मामला.

➡️नोएडा – सेना में भर्ती न होने पर युवक ने किया सुसाइड, अग्निवीर परीक्षा में युवक दीपू हो गया था फेल, 30 जनवरी को आए रिज़ल्ट में हुआ था फेल, दीपू ने 3 पेज का सुसाइड नोट छोड़कर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा ‘सेना में जाना ही था सपना’, दीपू ने लिखा ‘सपना टूट गया अब जी नहीं सकता’, अलीगढ़ से आकर नोएडा में तैयारी कर रहा था, फेल होने की वजह से था तनाव में कर लिया सुसाइड, सेक्टर 49 थाना क्षेत्र के बरोला इलाके की घटना.

➡️मेरठ – 2008 के गुदड़ी बाजार ट्रिपल मर्डर का मामला, हत्याकांड के मुख्यारोपी इजलाल को जमानत, 14 साल से जेल में बंद है आरोपी हाजी इजलाल, हाईकोर्ट ने हाजी इजलाल को दी जमानत, इजलाल समेत कई आरोपी जेल में बंद है, सेना अफसर की बीबी के इश्क में किए 3 मर्डर, 14 साल में नही मिल सकी अदालत से सजा, मेरठ का बड़ा गोश्त कारोबारी है हाजी इजलाल.

➡️कानपुर देहात – मां-बेटी की आग में जलकर मौत का मामला, अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी, गांव में मातम, पुलिस अधिकारी पुलिस बल के साथ मौजूद हैं, शव अंतिम संस्कार के लिए कानपुर होंगे रवाना, कानपुर के बिठूर घाट पर अंतिम संस्कार होगा, कड़ी सुरक्षा के बीच होगा शवों का अंतिम संस्कार, रूरा थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव का मामला.

➡️बुलंदशहर – मंडी सचिव पर जानलेवा हमला, तरुण अग्रवाल ने लगाया गंभीर आरोप, पिटाई,गाड़ी में टक्कर मारने का लगाया आरोप, बिना गेट पास के युवक निकाल रहा था गाड़ी, जांच के दौरान कार सवार युवक ने लहराया तमंचा, मंडी सचिव तरुण अग्रवाल ने थाने में दी तहरीर.

➡️मेरठ- मोदीपुरम में प्रेमविवाह करने वाली नीतू मर्डर केस, पुलिस ने नीतू के हत्यारोपी पति को किया अरेस्ट, मुजफ्फरनगर में छिपे आरोपी की हुई गिरफ्तारी, 2 दिन पहले पत्नी की हत्या कर हुआ था फरार, मोदीपुरम के एकता कालोनी में हुई थी वारदात.

➡️मेरठ- जमुनानगर में युवती का शव फेंकने का मामला, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में 2 माह की गर्भवती मिली युवती, गला दबाकर हत्या के बाद सड़क पर फेंका शव, 3 दिन में नहीं हो सकी हत्यारे की पहचान, शव को बोरे में लेकर घूमता रहा था हत्यारा, खरखौदा क्षेत्र में मिली थी युवती का नग्न शव.

➡️बिजनौर- दुष्कर्म पीड़ित लड़की के नहर में गिरने का मामला, बाइक की टक्कर से उछलकर नहर में गिरी थी लड़की, 6 दिन बाद गोताखोर को नहर से मिला लड़की का शव, प्रधान और भतीजे ने युवती के साथ किया था दुष्कर्म, आरोपी प्रधान और भतीजा नहीं चढ़े पुलिस के हत्थे, थाना शेरकोट के पोषक नदी का मामला.

➡️नोएडा – डॉक्टरों से ठगी करने वाला पश्चिम बंगाल से अरेस्ट, 18 से अधिक डॉक्टरों से 5 करोड़ की कर चुका ठगी, दुबई में सेमिनार के बहाने डॉक्टरों को बनाता था निशाना, आरोपी मल्टीनेशनल कंपनी में रह चुका है FSO, साइबर सेल ने पश्चिम बंगाल वर्धमान जिले से किया अरेस्ट.

➡️बरेली- एसएसपी ने कई थाना प्रभारियों का किया तबादला, अश्वनी कुमार को बिथरी चैनपुर का इंस्पेक्टर बनाया, मनोज कुमार फतेहगंज पश्चिमी इंस्पेक्टर बनाए गए, अशोक कम्बोज को सीबीगंज का इंस्पेक्टर बनाया, रोहित शर्मा को बनाया गया भमोरा का एसओ, राजकुमार सिंह को बनाया शेरगढ़ का एसओ, राजेन्द्र सिंह और दानवीर को भेजा पुलिस लाइन.

➡️हमीरपुर- प्रेमिका मिलने नहीं आई तो खुद को ही मारी गोली, प्रेमिका के घर पर फायरिंग कर खुद को मारी गोली, वैलेंटाइन डे पर प्रेमी से मिलने प्रेमिका नहीं पहुंची थी, प्रेमिका के घर पर फायरिंग कर अपने सीने में मारी गोली, प्रेमी की हालत गंभीर कानपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती, थाना मुस्कुरा इलाके के गहरौली गांव का मामला.

➡️बस्ती- आउटसोर्सिंग सफाई कर्मियों की हड़ताल, जिले में जगह जगह रोड पर कूड़े के ढेर लगे, शहरी क्षेत्र में पानी की सप्लाई पूरी तरह से ठप, पानी न मिलने और कूड़ा न उठाने से परेशान जनता, 9 माह से वेतन न मिलने पर हड़ताल पर कर्मचारी, कर्मचारियों ने सम्पूर्ण कार्य से किया बहिष्कार.

➡️उन्नाव- उधार दिए रुपये मांगना पड़ा युवक को भारी, उधार लेने वाले ने युवक की काटी नाक, दो वर्ष पहले उधार दिए थे 30 हज़ार रुपये, लगातार पैसे देने में कर रहा था आनाकानी, भाई, भतीजे और साथी के साथ मिलकर की मारपीट, मारपीट के बाद युवक की काट दी नाक, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती युवक, सोहरामऊ थानाक्षेत्र के सहरावां गांव का मामला.

➡️गोरखपुर- गोरखपुर जनपद पहुंची सीबीआई की टीम, कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर की हत्या से जुड़ा मामला, जांच के सिलसिले में फिर पहुंची सीबीआई, CBI की तीन सदस्यीय टीम पहुंची गोरखपुर, BRD मेडीकल कॉलेज में 4 घंटे तक जानकारी ली, आकस्मिक चिकित्सा अधिकारी,फार्मासिस्ट के बयान दर्ज, कर्मचारियों के भी बयान किए गए दर्ज, 27 सितम्बर 2021 को मनीष की होटल में हुई थी मौत, मनीष की हत्या का आरोप पुलिसवालो पर लगा था.

➡️हापुड – किसान के लाखों रुपये की ठगी, ATM पर पैसे निकालने पहुंचा था किसान, ठग ने डेबिट कार्ड बदलकर निकाले 2 लाख रुपये, सिंभावली थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हापुड – NGT के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे खनन माफिया, अंधेरे में चल रहा अवैध खनन का धंधा, खनन अधिकारी खनन माफियाओं पर है मेहरबान, हापुड में कई स्थानों पर चल रहा खनन का कारोबार.

➡️जौनपुर – नहर कटान से 500 बीघा फसल हुई जलमग्न, फसल डूबने से किसान हुए परेशान, कड़ी मशक्कत के बाद नहर को बांध कर पानी रोका गया , सराय ख्वाजा के उद्दीन पुर गांव का मामला.

➡️संभल- दोनो पक्षों में पथराव और फायरिंग का मामला, दोनो पक्षों के 20 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, रंजिश को लेकर दोनो पक्ष आए थे आमने सामने, रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव शाहपुर का मामला.

➡️बस्ती – घर से गायब युवक का माझा में मिला शव, माझा में शव मिलने से फैली क्षेत्र में सनसनी, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए, छावनी के फुलडीह गांव का रहने वाला है मृतक.

➡️कन्नौज – भाजपा MLC बनवारी लाल दोहरे का हुआ निधन, दिल्ली के मैक्स अस्पताल में ली आखिरी सांस, MLC की मौत से भाजपा नेताओं में शोक की लहर.

➡️बागपत- संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र हुआ लापता, कक्षा आठ में पढ़ता है छात्र कपिल, तलाश करने के बाद भी नहीं लगा सुराग, पीड़ित ने पुलिस से की बरामदगी की मांग, खेकड़ा क्षेत्र के बसी गांव का मामला.

➡️बागपत- घायल युवक की उपचार के दौरान हुई मौत, दिल्ली के अस्पताल में हुई युवक की मौत, सड़क हादसे में घायल हुआ था युवक, आरोपी कार चालक पर हुआ मुकदमा दर्ज, खेकड़ा क्षेत्र के सुन्हेड गांव का पूरा मामला.

➡️देवरिया – अमेरिका से आए निवेशकों ने डीएम से की मुलाकात, कृषि मंत्री की पहल से देवरिया पहेंचे विदेशी निवेशक, स्वास्थ्य,शिक्षा और कृषि के क्षेत्र में करेंगे निवेश, DM ने विदेशी निवेशकों का किया जोरदार स्वागत.

➡️कोटद्वार- अंकिता हत्याकांड का मामला , ADJ कोर्ट में होंगी आज सुनवाई, सौरभ भास्कर की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई, जमानत याचिका का अभियोजन पक्ष करेगा विरोध, अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपी जेल में है बंद.

➡️देहरादून- सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से होंगी शुरू, बेटों के मुकाबले परीक्षा में बेटियां है कम, 13 जिलों में 1.18 लाख छात्र छात्राएं देंगी बोर्ड परीक्षा, उत्तराखंड में 300 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, 3 साल बाद CBSE बोर्ड परीक्षाएं पुराने पैटर्न से होंगी.

➡️देहरादून – सीएम धामी की आज होगी कैबिनेट बैठक, सीएम आवास पर आयोजित की जाएगी बैठक, बैठक में जोशीमठ को लेकर हो सकता है बड़ा निर्णय , जमीन धसाव की रिपोर्ट एजेंसियों ने आपदा प्रबंधन को सौंप, रिपोर्ट के आधार पर विस्थापन नीति पर मुहर लग सकती है, विधायक निधि बढ़ाए जाने का प्रस्ताव हो सकता है पारीत, बैंकों से लोन ले चुके मृत किसानों का ऋण हो सकता है माफ.

➡️दिल्ली- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पार्ट-2 की घोषणा हो सकती है , राहुल अरुणाचल के परशुराम कुंड से करेंगे यात्रा , पोरबंदर तक यात्रा करेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, रायपुर अधिवेशन में घोषणा कर सकती है कांग्रेस.

Related Articles

Back to top button