उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें।.. 03.02.2023

सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡लखनऊ- यूपी एमएलसी चुनाव में BJP की दिखी धाक,कानपुर स्नातक सीट पर बीजेपी के अरुण पाठक जीते,कानपुर शिक्षक MLC सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी की जीत,निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल ने जीत दर्ज की,बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक MLC सीट पर बीजेपी जीती,बीजेपी के डॉक्टर जय पाल सिंह व्यस्त ने जीत दर्ज की,झांसी- इलाहाबाद शिक्षक चुनाव में BJP ने जीत दर्ज की,झांसी-इलाहाबाद से बीजीपी के बाबूलाल तिवारी की जीत,गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक से बीजेपी की जीत,गोरखपुर-फैजाबाद से प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह जीते,बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह करीब 17,562 वोट से जीते,देवेंद्र प्रताप सिंह ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की,जीत दर्ज करने का आधिकारिक ऐलान होना बाकी.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का ट्वीट,MLC चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों को जीत की बधाई-केशव,बुद्धिजीवी वर्ग ने 2024 का संदेश दिया- केशव,मतदाताओं के प्रति आभार,कार्यकर्ताओं को बधाई-केशव,हिंदूओं और रामचरितमानस विरोधी सपा का सफाया-केशव,अहंकारी और गुंडागर्दी करने वाली सपा का सफ़ाया-केशव,समाप्त वादी पार्टी बनेगी सपा- केशव प्रसाद मौर्य.

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में हुआ दर्दनाक हादसा,तेज ऱफ्तार कार काम कर रहे मजदूर पर चढ़ी,हादसे में काम कर रहे मजदूर का पैर कटा,हादसे में ठेकेदार भी गंभीर रुप से घायल,शहीद पथ पर मजदूर काम कर रहा था,इन्वेस्टर समिट के लिए काम कर रहा था,गोमती नगर विस्तार थाने की पुलिस पहुंची,घायलों को KGMU ट्रॉमा,सिविल में भर्ती कराया.

➡लखनऊ- 8 मंजिला इमारत भव्या कॉर्पोरेट टावर सील,एलडीए ने 8 मंजिला इमारत को किया सील,मानचित्र के विपरीत बनी इस इमारत को किया सील,18 करोड़ का बकाया है शमन शुल्क,एलडीए ने 3 अन्य व्यावसायिक निर्माण पर भी की कार्रवाई,सुल्तानपुर रोड और विजयंतखण्ड में कार्रवाई की.

➡लखनऊ- स्नातक एमएलसी चुनाव में बरेली, झांसी में खिला कमल,कानपुर-उन्नाव में निर्दलीय राज बहादुर सिंह चंदेल आगे,गोरखपुर-फैजाबाद सीट से बीजेपी के उम्मीदवार आगे,कानपुर से भाजपा उम्मीदवार अरुण पाठक चल रहे आगे,स्नातक एमएलसी के परिणाम आज शाम तक होंगे पूरे.

➡लखनऊ- 32 साल पहले 100 रुपए घूस लेने का मामला,घूस लेने के मामले में कोर्ट ने सुनाई सज़ा,कोर्ट ने दोषी को 1 साल कैद की सजा सुनाई,दोषी पर 15 हजार का जुर्माना भी लगाया गया,सीबीआई एंटी करप्शन कोर्ट ने सुनाई सजा,क्लर्क आरएन वर्मा घूस लेते गिऱफ्तार हुए थे,7 अगस्त 1991 को दर्ज हुआ था मामला.

➡लखनऊ- सजा काट चुके 810 बंदियों को नहीं मिल रहे जमानती,कोर्ट से जमानत मिलने के 6 माह बाद भी नहीं मिले जमानती,जेल मुख्यालय ने ऐसे बंदियों की मांगी सूची,पैसे के अभाव के चलते नहीं हो पा रही जमानत,171 कैदियों को सजा काटने के बावजूद नहीं मिली रिहाई.

➡लखनऊ- लोहिया संस्थान में 9 फरवरी को बंद रहेगी सभी ओटी,लोहिया संस्थान ग्रेड 2 परीक्षा 9 फरवरी को कराएगा ,जिसके चलते इस दिन सभी ओटी रहेगी बंद,लोहिया संस्थान की सिटी स्कैन मशीन खराब,3 दिन नहीं हो पाएगा मरीजों का सिटी स्कैन.

➡लखनऊ- केजीएमयू में नौकरी के नाम पर ठगी,चिकित्सक समेत दो लोगों पर केस दर्ज,STF ने KGMU के बाहर से आरोपी को पकड़ा,संविदा पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी,बेरोजगार अनस से डेढ़ लाख की ठगी की गई.

➡लखनऊ- रेप के दोषी को उम्र कैद की हुई सज़ा,मासूम बच्ची से रेप के मामले में सजा,दोषी अवधेश कुमार पर 1 लाख का जुर्माना,जुर्माने की पूरी धनराशि पीड़िता को दी जाएगी,2018 में लखनऊ के माल थाने में केस दर्ज हुआ था.

गोरखपुर- गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक से बीजेपी की जीत,बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह ने जीत दर्ज की,17,562 वोट से देवेंद्र सिंह ने चुनाव में जीत दर्ज की,MLC देवेंद्र प्रताप सिंह ने जीत की हैट्रिक लगाई,कमिश्नर और ऑर्ब्जर ने दिया जीत का प्रमाण पत्र,ये जीत ऐतिहासिक है – देवेंद्र प्रताप सिंह,लोकसभा की सभी 80 सीट BJP जीतेगी- देवेंद्र प्रताप सिंह,मोदी और योगी के संकल्पों को पूरा करूंगा- देवेंद्र प्रताप.

➡मेरठ- मेरठ विकास प्राधिकरण का बदला जाएगा नाम,अब ‘एमडीए’ के बजाय प्राधिकरण होगा ‘मेडा,’MDA’ में ‘A’ लगाकर नाम बदला जाएगा,बदला नाम और बदला ‘लॉगो’ कमिश्नर को भेजा,स्वीकृति के बाद एमडीए अब ‘मेडा’ कहलाएगा,गोरखपुर निवासी वीसी अभिषेक पांडे की पहल.

➡आगरा- CP के आदेश पर खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई,अछनेरा,मलपुरा,सैया,किरावली और इरादतनगर में कार्रवाई,गिट्टी और बालू के अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई,40 ट्रक किए सीज किए गए और कई लोग गिरफ्तार,सिफारिशों का लगा थानों पर जमावड़ा,पुलिस,एसओजी पश्चिमी,एसडीएम की संयुक्त कार्रवाई,कार्रवाई से खनन माफियाओं में मचा हड़कंप.

➡बांदा- बड़े साहब का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,बार बालाओं के साथ ठुमके लगाते दिखे बड़े साहब,उपनिदेशक भूमि संरक्षण नरेंद्र कुमार सिंह का डांस,12 जनवरी को बर्थडे पार्टी का बताया जा रहा वीडियो,नरेंद्र कुमार सिंह बार बालाओं पर पैसे लुटाते नजर आए,मंडलायुक्त आरपी सिंह ने मामले में जांच के आदेश दिए,मटौध थाना क्षेत्र का बताया जा रहा वायरल वीडियो.

➡मुरादाबाद- सीमेंट के कट्टो से भरे ट्रक ने मारी कार को टक्कर,कार सवार लोगों ने ट्रक ड्राइवर की जमकर की पिटाई,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,कटघर थाना क्षेत्र के प्रभात मार्किट के पास की घटना,हाइवे मारपीट की घटना से सड़क पर लगी लोगों की भीड़.

➡मुरादाबाद- भारतीय सेना के जवान ने किया मुख्यमंत्री को ट्वीट,पिछले 3 महीने में कई बार हो चुकी ज💕वान के घर चोरी,गुजरात में तैनात है सेना का जवान बालेंन्द्र सिंह,मुरादाबाद के पाकबाड़ा में रहते है बुजुर्ग माता पिता,जवान ने ट्वीट कर मां-बाप की सुरक्षा की गुहार लगाई.

➡बागपत- कोंचिंग करने आए एक छात्र को पीटा,युवकों ने छात्र को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा,पीट पीटकर छात्र को किया घायल,पुलिस से शिकायत करने पर दी धमकी,पीड़ित ने पुलिस से की कार्रवाई की मांग,दो नामजद व अन्य के खिलाफ केस दर्ज,बड़ौत कोतवाली क्षेत्र का पूरा मामला.

➡हापुड़- कब्रिस्तान की जमीन पर दबंगों ने किया कब्जा,ग़ढ़ तहसीलदार ने मौके पर पहुंचे की जांच पड़ताल,मामले में तहसीलदार के आदेश पर हुई कार्रवाई,लेखपाल ने 9 लोगों के खिलाफ कराया मुकदमा दर्ज,थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव पलवाड़ा का मामला.

➡पीलीभीत- आवास लाभार्थियों से अवैध वसूली का प्रधान ने निकाला नया तरीका,रजिस्ट्रेशन के नामपर प्रधान ने लाभार्थियों की पास बुक-आधार लिया,पैसा निकालने के लिए प्रधान साथ में बैंक चलने का बना रहा दबाव,पीड़ित लाभार्थियों ने प्रधान की डीएम से की शिकायत,बिलसंडा ब्लाक के पसगवा गांव का मामला.

➡मुरादाबाद- दिल्ली की युवती से मुरादाबाद में हुआ दुष्कर्म,आरोपी ने युवती के अश्लील वीडियो भी बनाई,वीडियो दिखाकर युवती को ब्लैकमेल करने का आरोप,सिविल लाइन स्थित अपने ननिहाल आती थी युवती, युवती की शिकायत पर आरोपी और 2 अन्य पर केस, मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में हुई घटना.

➡मेरठ- 26 जनवरी को गैंगस्टर की फरारी का मामला,गैंगस्टर अभिषेक पर अब 25 हजार का ईनाम,जिला अस्पताल से मेडीकल के दौरान फरारी,पुलिसवालों की हिरासत से भाग गया गैंगस्टर,सिपाही,होमगार्ड पर केस दर्ज कर बैठी पुलिस,विवेचनाधिकारी,थानेदार पर कोई कार्रवाई नहीं,लूट, हत्या का आरोपी अभिषेक ठाकुर फरार है.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में बेखौफ चोरों का आतंक,टेंट हाउस के दुकान को बनाया निशाना,चोरों ने लाखों रुपए का सामान किया चोरी,15 दिन में 5 स्थानों पर हुई चोरी, ग्रामीण,बीकेयू नेता पीड़ित के साथ धरने पर बैठे,पुलिस घटनास्थल पर मामले की जांच में लगी,नगर कोतवाली के रोहाना गांव का मामला.

➡फिरोजाबाद- एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण पहुंचे फिरोजाबाद,राजीव कृष्ण ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा की,सीओ जसराना कमलेश कुमार को मिला प्रथम स्थान,समय से निस्तारण,अच्छी पुलिसिंग के चलते सम्मान,बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर दिशा निर्देश दिये.

➡बस्ती- कुसमौर गांव में लाखों का गमन का मामला आया सामने,बिना काम कराए करा लिया लाखों का भुगतान,प्रधान-सेक्रेटरी की मिलीभगत से सरकारी धन का बंदरबांट,पूर्व बीडीसी की शिकायत पर डीएम ने दिया जांच का आदेश,पुराने ईंट से बनाया गया खड़ंजा नए ईंट का हुआ भुगतान,नाली पर नहीं लगाया गया ढक्कन हो गया भुगतान,कच्ची सड़क को खड़ंजा दिखा कर निकाल लिया पैसा,हैंडपंप रिबोर कराए बिना हो गया भुगतान,बस्ती सदर ब्लॉक के कुसमौर गांव का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- तिकुनिया कांड के मुख्य आरोपी की रिहाई बाद अनुपालन,सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में पासपोर्ट जमा कराया,मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा ने एडीजे कोर्ट में पासपोर्ट जमा किया,आशीष को रिहाई के एक हफ्ते बाद यूपी दिल्ली में नहीं रहना होगा,आशीष मिश्रा ने बन्द लिफाफे में अपने नए ठिकाने की जानकारी दी.

➡रायबरेली- औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टोर पर जांच की,जांच के दौरान मेडिकल स्टोर में मिली खामियां,मेडिकल एजेंसी व 2 मेडिकल स्टोर पर की जांच,निरीक्षण में शुभम मेडिकल स्टोर में मिली खामियां,डीआई शिवेंद्र प्रताप सिंह ने दी नोटिस,मंगा जवाब.

➡हापुड़- प्रशासन की कार्रवाई से भू-माफियाओं की उड़ी नींद,सरकारी भूमि पर अवैध तरीके से किए गए 18 पट्टे निरस्त,सांठगांठ कर करोड़ों रुपयों की जमीन की किया था खेल,भू-माफियाओं ने तहसील कर्मियों से सांठगांठ से हुआ था खेल,डीएम के आदेश पर पट्टों को निरस्त किया गया.

➡ललितपुर- स्वच्छता मिशन को पूरी तरह ध्वस्त,पंचायत में जगह जगह कचड़े का लगा अंबार,सालों से नालियों में बज बजा रही गंदगी,सफाई व्यवस्था में लाखों रुपए का धन बंदरबांट,ग्रामीणों की शिकायत पर बीडीओ बने मौन,तालबेहट की ग्राम पंचायत खांदी का मामला.

➡कौशाम्बी- पुलिस अधीक्षक ने सिपाही को किया निलंबित,अवैध वसूली करने के मामले में कार्रवाई,ओवरलोड वाहन से वसूली करता था सिपाही,महेवाघाट थाना में तैनात था सिपाही धर्मेंद्र.

➡बागपत- पुलिस के हत्थे चढ़े बाइक चोर,दो बाइक चोरों को किया गिरफ्तार,पुलिस ने चोरी की बाइक की बरामद,न्यायालय में पेश कर दोनों को भेजा जेल,बागपत कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡रायबरेली- रायबरेली में दो पक्षों में जमकर मारपीट,जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,लालगंज कोतवाली क्षेत्र के आनापुर का मामला.

➡देहरादून- हाईकोर्ट के फैसले पर पक्ष विपक्ष आमने सामने,चमोली की जिला पंचायत अध्यक्ष की बर्खास्तगी का मामला,रजनी भंडारी को बर्खास्त करने के आदेश को निरस्त,हाईकोर्ट ने बर्खास्त करने के आदेश को निरस्त कर दिया ,पंचायतीराज नियमावली का ठीक से पालन करने के निर्देश ,द्वेषपूर्ण कार्रवाई करते हुए सत्ता का दुरुपयोग हुआ-कांग्रेस,इस फैसले से सत्य की जीत हुई है- गरिमा दसौनी,न्यायालय के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है- गरिमा दसौनी.

➡देहरादून- दून वासियों को लगेगा बड़ा झटका,देहरादून के 40 हजार भवनों पर लगेगा टैक्स,129 बस्तियों के 40 हजार भवनों पर हाउस टैक्स,बोर्ड बैठक में हाउस टैक्स प्रस्ताव हुआ पास,सालाना करीब 4 करोड़ रुपए का राजस्व बढ़ेगा.

➡दिल्ली- लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा शिअद-बसपा गठबंधन,मायावती, सुखबीर और हरसिमरत की दिल्ली में हुई बैठक,मायावती, सुखबीर-हरसिमरत बादल की दिल्ली में बैठक हुई,बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा भी साथ मौजूद रहे,दोनों दलों के नेताओं ने गठबंधन की मजबूती पर चर्चा की,पंजाब से संबंधित मुद्दों के बारे में विस्तृत चर्चा की- मिश्रा.

➡दिल्ली- आज से महंगा हुआ अमूल का दूध,अमूल का दूध 3 रुपये महंगा हुआ,एक लीटर फुल क्रीम का दाम 66 रुपये का हुआ,एक लीटर अमूल ताज़ा का दाम 54 रुपये हुआ.

➡दिल्ली- बाहरी दिल्ली के रोहिणी में पुलिस से मुठभेड़,पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़,दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,लारेंस विश्नोई गैंग से जुड़े हैं दोनों बदमाश.

➡दिल्ली- सुबह 10 बजे विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई,कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई बैठक,खड़गे ने अपने संसद कार्यालय में बैठक बुलाई.

Shekhar News

Related Articles

Back to top button