उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…. 11.05.2023

दोपहर 2:00 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ- सुभसपा के राष्ट्रीय ओमप्रकाश राजभर का बयान, बाबा साहब के संविधान पर भी फ़िल्म बननी चाहिए, धारावाहिकों की तरह घर घर में दिखाया जाना चाहिए, BJP आज महंगाई-रोज़गार पर बात नहीं करती-राजभर, BJP की सरकार में दूसरे पक्ष के लोगों की सुनवाई नहीं, सुभसपा के साथ हज़ारों लोग जुड़ रहे हैं- राजभर, हम कई सीटों पर चुनाव जीत रहे हैं- ओपी राजभर.

➡️लखनऊ- सुन्नी मजलिसे अमल ने ईद मिलन समारोह का किया आयोजन, ईद मिलन समारोह में सभी धर्मो के धर्म गुरुओं ने लिया हिस्सा, ईद समारोह में एसीपी चौक,थाना प्रभारी, चौक पुलिस मौजूद रही, चौक क्षेत्र के गोल्डन पैलेस मे किया गया समारोह का आयोजन.

➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर का बयान, सभी सीटों पर कमल खिलाने जा रहा- राजभर, सपा पूरी तरीक़े से बौखलाई हुई है-अनिल राजभर, समाजवादी पार्टी की कोई तैयारी नहीं- राजभर, सपा की सोच आतंकवादियों को समर्थन देने वाली-मंत्री.

➡️लखनऊ- 5 वाहन चोरों को किया गया गिरफ्तार, लग्जरी गाड़ी चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा,10 चार पहिया वाहन, दो बाइकें बरामद की,चोरों के पास से ‘मास्टर की’ भी बरामद , आशियाना थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी.

➡️लखनऊ- स्कूल वाहन चालकों का बनेगा डिजिटल पहचान पत्र, स्मार्ट सिटी के मिशन भरोसा के तहत होगा काम, आरटीओ विभाग से लिया जाएगा वाहनों का ब्योरा, स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठाया गया कदम, स्कूल वाहन चालकों की जांच कर पहचान पत्र दिया जाएगा, मंडलायुक्त रोशन जैकब की मौजूदगी में लिया फैसला.

➡️लखनऊ- युवक पर पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश, कैंट इलाके में युवक को जलाने की कोशिश, चोरी करने आए युवक को जलाने की कोशिश, होटल में टब चोरी करके भाग रहा था चोर, ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी ने पेट्रोल डालकर लगा दी आग, चोरी करने वाले युवक का पैर झुलसा, दोनों को पुलिस ने लिया हिरासत में, कैंट थाना क्षेत्र का पूरा मामला.

➡️लखनऊ- तेज़ रफ़्तार ट्रक ने दूसरे ट्रक मे मारी टक्कर, रोड पर खड़ा ट्रक अनियंत्रित होकर नाले में गिरा, विकास नगर के जगरानी हॉस्पिटल के पास की घटना.

➡️उन्नाव – दबंगों ने आपसी विवाद के बाद महिला को जमकर पीटा, महिला की झोपड़ी में भी दबंग पड़ोसियों ने लगा दी आग, जमीन पर तार बांधने को लेकर शुरू हुआ था विवाद, 5 दिन बाद मारपीट और आग लगाने का वीडियो वायरल, पीड़ित महिला ने तहरीर देकर दर्ज करवाया मुकदमा, पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार का भेजा जेल, फतेहपुर 84 थाना क्षेत्र के विजई खेड़ा गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद- नंदकिशोर गुर्जर और बसपा नेता असद अली की झड़प, पोलिंग बूथ पर नंदकिशोर गुर्जर-असद अली में बहसबाजी, असद अली ने नंदकिशोर गुर्जर पर लगाए गंभीर आरोप, मुस्लिमों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा- असद अली.

➡️बलिया- अतिसंवेदनशील बूथ पर मतदाताओं की भीड़, मतदाताओं ने धीरे मतदान को लेकर लगाए आरोप, पीठासीन अधिकारी पर लगाया गंभीर आरोप, मुस्लिम मतदाताओं की पोलिंग बूथ पर भीड़, सिकंदरपुर अनुपम शिक्षण संस्थान लोहापट्टी का मामला.

➡️मिर्जापुर- अहरौरा में मतदान के दौरान कुछ महिलाएं पकड़ी गईं, पोलिंग बूथ के बाहर 3 महिलाएं आधार कार्ड के साथ मिलीं,. निर्दलीय प्रत्याशियों ने प्रशासन से आपत्ति दर्ज कराई, मौके पर पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया.

➡️ग्रेटर नोएडा – बूथ के अंदर घुस रहीं BJP प्रत्याशी गीता पंडित, बीजेपी प्रत्याशी को नहीं रोक रहे हैं अधिकारी, बूथ के अंदर तक नहीं जा सकता है कोई प्रत्याशी, मौजूदा नगर पालिका अध्यक्ष हैं गीता पंडित, दादरी मिहिरभोज इंटर कॉलेज का मामला.

➡️मेरठ- लोगों ने AIMIM के एजेंट को RLD का प्रचार करते पकड़ा, AIMIM समर्थकों ने जमकर किया हंगामा, लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल किया, एजेंट ने मारपीट का भी लगाया आरोप, मेरठ के मवाना नगर पालिका का मामला.

➡️कन्नौज – वोट डालने को लेकर हुआ विवाद , आपस में भिड़े सपा और भाजपा समर्थक, सपा प्रत्याशी ने लगाया फर्जी वोटिंग का आरोप, आधार कार्ड के जरिए फर्जी वोटिंग का आरोप, गुरसहायगंज में सरोजिनी देवी आर्य कॉलेज में हंगामा, मौके पर मौजूद पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को भगाया.

➡️इटावा- BJP विधायक सरिता भदौरिया पर गंभीर आरोप, सपा ने मतदान प्रभावित करने का लगाया आरोप, सपा जिलाध्यक्ष ने विधायक पर लगाया आरोप , बूथ पर जाकर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप, चुनाव प्रभावित करने का काम कर रहीं सरिता भदौरिया.

➡️फर्रुखाबाद – वोट डालते समय बुजुर्ग महिला को पड़ा अटैक ,. बुजुर्ग महिला की हार्ट अटैक से हुई मौत, अटैक पड़ते ही परिजन सीएचसी लेकर पहुंचे, सीएचसी डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित किया, कायमगंज के बूथ नंबर 33 वोट डालने गई थी महिला , कायमगंज कोतवाली के कायमगंज का मामला.

➡️कानपुर- वार्ड नंबर 9 रविदासपुरम मतदान केंद्र पर हंगामा, सपा और बीजेपी पार्षद प्रत्याशी के पतियों में विवाद, बीएलओ पर सपा वोटर्स को भगाने का लगा आरोप, BJP प्रत्याशी के पति ने सपा समर्थकों पर लगाया आरोप, सपा समर्थकों पर गुंडई करने का लगाया आरोप.

➡️बुलंदशहर- भाजपा कार्यकर्ताओं पर अभद्रता करने का आरोप, सपा प्रत्याशी अर्चना पांडा ने लगाया आरोप, यमुनापुरम स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल बूथ का मामला, नगर पालिका अध्यक्ष पद की है प्रत्याशी अर्चना पांडा, फूट-फूटकर रोती नजर आईं सपा प्रत्याशी अर्चना पांडा.

➡️ग्रेटर नोएडा – BJP की नगर पालिका प्रत्याशी उतरवा रही नकाब, गीता पंडित ने पोलिंग बूथों पर महिलाओं की पहचान की, लाइन में लगी मुस्लिम महिलाओं का आधार कार्ड देखा, दादरी मिहिरभोज इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ का मामला.

➡️मिर्जापुर- केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मतदान किया, पंडित गुप्ता राम इंटर कॉलेज में मतदान किया, कर्नाटक एग्जिट पोल पर बोलीं अनुप्रिया पटेल, एग्जिट पोल पूर्ण रूप से सही नहीं होते – पटेल, केरल स्टोरी फिल्म पर बोलीं अनुप्रिया पटेल, फिल्म मनोरंजन के हिसाब से देखनी चाहिए- पटेल.

➡️बदायूं- बुर्का पहनकर 3 महिलाएं कर रही थी फर्जी मतदान, तीनों महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया, दातागंज कस्बे के बूथ संख्या 6,7 और 8 का मामला.

➡️बांदा- कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मतदान किया, पूर्व एमएलसी पत्नी हुस्ना सिद्दीकी के साथ मतदान, परिवार के 5 लोगों के नाम वोटर लिस्ट से काटे – सिद्दीकी, सबसे बेहतर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस – नसीमुद्दीन सिद्दीकी.

➡️फर्रुखाबाद – फर्जी वोट डालते समय युवक पकड़ा गया, नगर पंचायत शमशाबाद में फर्जी वोट डालते पकड़ा गया, एक अन्य युवक मौके से फरार हुआ, आधार कार्ड की हो रही जांच, होगी कार्रवाई, प्राथमिक विद्यालय बाजार गाड़ी का मामला.

➡️कानपुर- BJP विधायक राहुल सोनकर का नाम मतदाता सूची से कटा, राहुल सोनकर की पत्नी का नाम भी सूची से कटा, वोटिंग लिस्ट में नाम न होने की मतदान से रहे वंचित, बिल्हौर विधानसभा से BJP विधायक हैं राहुल सोनकर बच्चा.

➡️फर्रुखाबाद – आतिशबाजी की चिंगारी से एक घर में लगी आग , आग लगने से नगदी समेत सामान जलकर राख, जेवरात, 40 हजार की नगदी जलकर हुई राख, महिला के पति की कई वर्ष पूर्व हो चुकी थी मौत, कायमगंज क्षेत्र के शिवरई वरियार का मामला.

➡️प्रयागराज- युवती की गला रेतकर हत्या का मामला, भाई ही निकला बहन का हत्यारा, प्रेमी के साथ देखकर बौखला गया था भाई, धारदार हथियार से हत्या की बात कुबूली, आरोपी भाई को पुलिस ने भेजा जेल, मेजा इसौटा गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद- सनातन धर्म इंटर कॉलेज में बड़ी लापरवाही, मतदान केंद्र के बाहर लोगों ने किया हंगामा, 500 से ज्यादा लोगों के नाम मतदाता सूची से कटे, BLO पर्ची जारी कर रहीं, पीठासीन अधिकारी वोट नहीं डालने दे रहे.

➡️मेरठ- फतेहउल्लापुर के 3 बूथों पर फर्जी मतदान, इलाके का चौकी प्रभारी करा रहा फर्जी मतदान, वार्ड 55 के बूथ 661,662,672 पर फर्जी मतदान, चौकी इंचार्ज नीरज बघेल पर चुनाव प्रभावित करने का आरोप, सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान का आरोप, अतुल प्रधान की पत्नी सीमा प्रधान हैं सपा की मेयर प्रत्याशी.

➡️कन्नौज- पोलिंग बूथ पर सपा नेता को गिरा-गिराकर पीटा, पुलिस के सामने सपा नेता को पीट रहे BJP समर्थक, सपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के सचिव अजीम को पीटा, सपा नेता की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, गुरसहायगंज के सरोजिनी देवी आर्य कॉलेज का मामला.

➡️मेरठ- वार्ड 58 के भाजपा प्रत्याशी पुलिस हिरासत में, अंशुल गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया, निर्दलीय प्रत्याशी सुमित को भी हिरासत में लिया, एक दूसरे पर फर्जी वोटिंग का लगा रहे थे आरोप, थाना सिविल लाइन पुलिस ने हिरासत में लिया.

➡️अयोध्या- मतदान करने पहुंचे मतदाता की स्कूटी गायब, राम नगरी के मुख्य मार्ग से स्कूटी हुई चोरी, स्कूटी संख्या यूपी 42 एपी 4033 हुई गायब, बूथ के बाहर बड़ी तादाद में तैनात रही पुलिस, हनुमानगढ़ी संस्कृत पाठशाला बूथ का मामला.

➡️शामली – शामली में छात्र की गर्दन काटकर हत्या का मामला, हत्याकांड में शामिल तीन आरोपी गिरफ़्तार किए, हत्याकांड में दो बाल अपचारी भी शामिल है-एसएसपी, प्रेम-प्रसंग के चलते छात्र की हत्या करना कबूल किया, घटना के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया, कांधला पुलिस ने सभी आरोपियो का चालान किया.

➡️बांदा- मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची नई नवेली दुल्हन, विदाई के पहले दुल्हन ने किया मताधिकार का प्रयोग, पति और मां के साथ वोट देने पहुंची नई नवेली दुल्हन, इंदिरा नगर के संत तुलसी पब्लिक स्कूल का मामला, मतदान के प्रति जिम्मेदारी की अनूठी मिसाल पेश की.

➡️अमेठी- गौरीगंज कांड पर एडीजी जोन अयोध्या का बयान, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगा- एडीजी जोन, लापरवाह पुलिस कर्मियों पर भी गिर सकती है गाज, चुनाव खत्म होते ही है दोषियों पर कार्रवाई हो सकती, कानून को हाथ में लेने पर नहीं बख्शा जाएगा-एडीजी, दोषी पाए जाने कठोर कार्रवाई होगी-एडीजी जोन.

➡️झांसी – झांसी की रेलवे स्टेशन पर गुंडई, प्रियम पार्क वालों की गुंडई आई सामने, ऑटो चालक को जमकर पीटा गया, पिटाई से ऑटो चालक का सिर फूटा.

➡️लखीमपुर- मृतका शव को थाने में रखकर प्रदर्शन, मृतका की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई थी, हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की थी, मझगईं के कोठिया इलाके का मामला.

➡️हरदोई- भीषषण सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत, ई-रिक्शा,कार और बाइक की हुई भिड़ंत, बाइक सवार दो लोगों की हुई है मौत, लोनार के देवपुर-दुलारपुर गांव के पास का मामला.

➡️आगरा – नगला खुशहाली क्षेत्र में हुआ पथराव, दो पक्षों में विवाद पर जमकर हुआ झगड़ा, ईंट-डंडे लेकर दोनों पक्ष आये आमने-सामने, पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, शाहगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡️मेरठ – सपा प्रत्याशी के जेठ को उठा ले गई पुलिस, मकबरा डिग्गी के वार्ड 68 से प्रत्याशी हैं तबस्सुम, पूर्व पार्षद सईद उर्फ सज्जो को पुलिस ने उठाया, कई घंटे से थाना रेलवे रोड में बंद है सईद उर्फ सज्जो.

➡️मेरठ- बुजुर्ग महिला को चारपाई पर लेकर बूथ पहुंचे परिजन, चारपाई से लेकर महिला को वोट डलवाने पहुंचे परिजन, मतदाताओं में मतदान को लेकर दिख रहा उत्साह.

➡️बरेली- जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने, वोटर लिस्ट से हजारों लोगों के नाम गायब, मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंच रहे लोग परेशान, मढ़ीनाथ, सिविल लाइंस समेत कई इलाकों में लोग परेशान.

➡️महोबा – कपड़े को गोदाम में लगी भीषण आग, आग से लाखों का सामान जलकर राख, दमकल की दो मशीनें आग बुझाने में जुटी, शहर के शुक्लानापुरा स्थित दीपू गारमेंट्स का मामला.

➡️सोनभद्र- सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष रमेश सिंह यादव हिरासत में, घर में रहने की हिदायत देकर रमेश को छोड़ा गया, ओबरा नगर पंचायत क्षेत्र का है मामला.

➡️हरदोई- युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, गांव से बाहर खेत में मिला युवक का शव, सीने पर गोली मारकर की गई है हत्या, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, लोनार थाना क्षेत्र के बरबन गांव की घटना.

➡️कानपुर- किदवई नगर बूथ संख्या 1607 में हंगामा, ईवीएम से बीप की आवाज नहीं आने की शिकायत, शिकायत पर चुनाव अधिकारी ईवीएम सही करा रहे.

➡️औरैया- नियम विरुद्ध तरीक से विधायक ने किया निरीक्षण, विधायक ने कई मतदान केंद्रों पर किया निरीक्षण,सदर विधायक का गुड़िया कठेरिया ने किया निरीक्षण,मतदान केंद्रों पर जाकर लिया जा रहा है जायजा,मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण वीडियो-फोटो वायरल.

➡️मैनपुरी – संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत ,सड़क किनारे नाली में पड़ा मिला युवक ,शाम को बाजार के लिए साइकिल से निकला था , भोगाव क्षेत्र के अलीपुर खेड़ा कस्बा की घटना.

➡️अलीगढ़- जमालपुर में फर्जी वोटिंग करते दो युवकों पकड़ा,दोनों युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया, वार्ड नं 65 जमालपुर में फर्ज़ी वोट डालते पकड़ा गया.

➡️दिल्ली- शाहीन बाग इलाके में NIA का सर्च ऑपरेशन, शाहरुख सैफी के घर पर NIA का सर्च ऑपरेशन, केरल ट्रेन धमाके का आरोपी है शाहरुख सैफी.

➡️दिल्ली- दिल्ली सरकार बनाम LG केस में ‘सुप्रीम’ फैसला , दिल्ली सरकार को ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार, दिल्ली सरकार को मिला ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार, दिल्ली मामले पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, CJI की अगुवाई वाली संविधान पीठ का फैसला, दिल्ली में अधिकारों की जंग पर ‘सुप्रीम’ फैसला, 5 जजों की संविधान पीठ ने सुनाया फैसला, सभी जजों की सहमति से फैसला- सुप्रीम कोर्ट, ये बहुमत का फैसला है- सीजेआई, दिल्ली सरकार जनता के प्रति जबावदेह-CJI, चुनी सरकार का प्रशासन पर नियंत्रण जरूरी- CJI, दिल्ली और केंद्र दोनों सरकार के पास शक्ति-CJI, विधानसभा को कानून बनाने का अधिकारी-CJI, सर्विसेस दिल्ली सरकार के नियंत्रण में हों- SC, उपराज्यपाल को सरकार की सलाह माननी चाहिए-SC , LG सरकार की सलाह,मदद से प्रशासन चलाएं-SC.

➡️दिल्ली- दिल्ली सरकार बनाम LG केस में ‘सुप्रीम’ फैसला , दिल्ली मामले पर सुनाया जा रहा है फैसला, सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच सुना रही फैसला, सभी जजों की सहमति से फैसला- सुप्रीम कोर्ट, ये बहुमत का फैसला है- सीजेआई, हम 2019 के फैसले से सहमत नहीं- CJI, केंद्र की दलीलों से निपटना जरूरी- सीजेआई, राज्य की शक्ति पर केंद्र की दलील से सहमत नहीं-CJI, दिल्ली सरकार जनता के प्रति जबावदेह-CJI, दिल्ली के अधिकार दूसरे राज्यों की तुलना में कम-CJI, NCT पूर्ण राज्य नहीं है- चीफ जस्टिस, दिल्ली में चुनी हुई सरकार,लेकिन अधिकार कम-CJI, दिल्ली के कुछ मामलों में LG का एकस्व अधिकारी-CJI, दिल्ली के लिए संविधान में संघीय मॉडल-CJI, चुनी सरकार का प्रशासन पर नियंत्रण जरूरी- CJI

➡️दिल्ली- महाराष्ट्र मामला बड़ी बेंच को सौंपा गया, बड़ी बेंच करेगी महाराष्ट्र मामले की सुनवाई, 16 विधायकों की अयोग्यता से जुड़ा मामला, सुप्रीम कोर्ट की बड़ी बेंच करेगी सुनवाई, महाराष्ट्र का मुद्दा बड़ी बेंच को जाएगा-SC.

➡️दिल्ली- महाराष्ट्र की शिंदे सरकार को SC से राहत,महाराष्ट्र मामला बड़ी बेंच को सौंपा गया, बड़ी बेंच करेगी महाराष्ट्र मामले की सुनवाई, 16 विधायकों की अयोग्यता से जुड़ा मामला,सुप्रीम कोर्ट की बड़ी बेंच करेगी सुनवाई,महाराष्ट्र का मुद्दा बड़ी बेंच को जाएगा-SC,प्रावधानों का दुरुपयोग कर रहे हैं विधायक-SC,उद्धव ठाकरे इस्तीफा न देते को मिलती राहत-SC,’बहुमत परीक्षण नियमों के आधार पर होना चाहिए’.

Related Articles

Back to top button