उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें…. 12.10.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें…. 12.10.2022

➡लखनऊ- जाम को खत्म करने के लिए नया मास्टर प्लान,लखनऊ में जाम को खत्म करने के लिए प्लान,दवा मार्केट समेत तमाम मार्केट जाएगी रिंग रोड,अमीनाबाद की दवा मार्केट भी रिंग रोड पर जाएगी,रिंग रोड के किनारे विकसित होंगे नए बाज़ार,LDA नए आउटर रिंग रोड पर बाज़ार करेगा विकसित,किसान पथ के किनारे थीम बाज़ार करेगा विकसित,,दवा मार्केट,बर्तन बाज़ार,टाइल्स,सेनेटरी की दुकानें होंगी शिफ्ट,ग़ल्ला मंडी भी रिंग रोड पर की जाएगी शिफ़्ट,शहर में चल रहे थोक बाज़ार अब किए जाएंगे शिफ़्ट,LDA ने इसके विकास के लिए 52 एकड़ ज़मीन चिन्हित।

➡लखनऊ- राजनाथ सिंह की सहमति पर तय होगा मेयर प्रत्याशी,मेयर चुनाव में कायस्थ पर दांव लगा सकती बीजेपी,BJP ने कायस्थ समाज के प्रबल दावेदार की तलाश शुरू की,शीर्ष नेतृत्व से संकेत मिलने के बाद दावेदारों की तलाश शुरू,वित्त मंत्री सुरेश खन्ना लखनऊ नगर निगम चुनाव के प्रभारी,अंजनी श्रीवास्तव को सह प्रभारी बनाया गया है।

➡लखनऊ- KGMU के डॉक्टरों के वेतन में हुई बढ़ोतरी,सरकार ने जारी किया बढ़े वेतनमान का निर्देश,पीजीआई के समान वेतनमान देने का फैसला,लंबे समय से समान वेतनमान की मांग हो रही थी,जनवरी 2016 से 4 किश्तों में एरियर का भुगतान।

➡लखनऊ- पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के निजी सचिव पर FIR,स्वामी प्रसाद मौर्य के निजी सचिव सज्जाद पर FIR,महिला ने छेड़छाड़,हत्या के प्रयास की FIR कराई दर्ज,गोमतीनगर थाने में सज्जाद समेत 12 पर FIR दर्ज।

➡लखनऊ- प्रदेश में बारिश और बाढ़ को लेकर बड़ी बैठक,सीएम आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक,सीएम योगी बाढ़ को लेकर बड़ी बैठक करेंगे,मुख्य सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त पहुंचे 5KD,संबंधित विभागों के ACS और प्रमुख सचिव पहुंचे 5KD।

➡वाराणसी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अभूतपूर्व उपलब्धि,काशी का 100 बार का दौरा पूरा किया,काशी भ्रमण का योगी ने शतक लगाया,साढ़े 5 साल के कार्यकाल में 100 बार काशी,89 बार बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी किए ,पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है वाराणसी।

➡प्रयागराज- बियार जाति को OBC में शामिल करने के खिलाफ याचिका,हाईकोर्ट ने राज्य,केंद्र सरकार से जवाब तलब किया,28 नवम्बर को अब याचिका पर होगी अगली सुनवाई,दिनेश कुमार बियार ने दाखिल की है याचिका,बियार जाति को अनुसूचित जनजाति घोषित करने की मांग,यूपी में बियार जाति को पिछड़ा वर्ग में रखा गया है।

➡प्रयागराज- रेप के फर्जी मुकदमों में फंसाने का मामला,हाईकोर्ट ने रैकेट की CBI जांच के आदेश दिए,HC ने गोरखपुर के पीड़ित की याचिका पर दिया आदेश,कोर्ट ने सुनवाई के बाद सीबीआई जांच का दिया आदेश,प्रयागराज में भी इसी तरह के मामले की CBI जांच कर रही,कोर्ट ने दोनों मामलों को एक साथ सुनने का लिया फैसला।

➡प्रयागराज- पुलिस टीम पर हमले का मामला,पुलिस इंस्पेक्टर का दर्ज हुआ बयान,सपा विधायक विजमा यादव समेत अन्य पर आरोप,सितम्बर 2000 में सराय इनायत में हुआ था हमला,हमले में कई पुलिसकर्मियों को आई थी चोट,अब तक 11 गवाहों का दर्ज हो चुका है बयान।

➡प्रयागराज- डेंगू के बढ़ते मरीजों की संख्या पर HC ने जताई चिंता,डेंगू के रोकथाम को लेकर जरूरी कदम उठाने के निर्देश,HC ने सरकार को जरूरी कदम उठाने के दिए निर्देश,कोर्ट ने शहर में सघन छिड़काव कराए जाने के दिए निर्देश,बार एसोसिएशन के अनुरोध पर चीफ जस्टिस ने दिया आदेश।

➡कानपुर- फर्जी दारोगा बनकर पुलिस कांस्टेबल के साथ ठगी,ट्रक एक्सीडेंट में समझौते के नाम पर की गई ठगी,आरोपी ने समझौते के नाम पर 7 हजार की ठगी की,फर्जी दारोगा ने कांस्टेबल से एकाउंट में मंगवाए रुपये,पीड़ित कांस्टेबल ने बाबूपुरवा थाने में दी तहरीर,आरोपी ने विजय शर्मा बनकर कांस्टेबल से ऐंठे रुपये,बाबूपुरवा थानाक्षेत्र के टीपी नगर का मामला।

➡कानपुर- जेसीपी के निर्देश के बाद हुई बड़ी कार्रवाई,स्पेशल टीम ने आरोपी को किया गिरफ्तार,ब्लैकमेल कर 20 लाख रुपए मांग रहा था,वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था,पीड़ित ने ज्वाइंट कमिश्नर से की थी शिकायत,शातिर ने पीड़ित का मोबाइल हैक किया था,.काकादेव थाना क्षेत्र का मामला।

➡पीलीभीत- एसपी दिनेश कुमार पी की सराहनीय पहल,बाढ़ ग्रस्त इलाकों में बांटी गई राहत सामग्री,एसपी के आदेश पर बांटी गई राहत सामग्री,400 पैकेट राहत सामग्री ग्रामीणों को की वितरित,पुलिस ने नाव से जाकर गांव में वितरित की सामग्री,बीसलपुर लाके के जलालपुर गांव का मामला।

➡सहारनपुर- शिव मंदिर तोड़े जाने पर हंगामा हाईवे किया जाम,NHA कंपनी द्वारा मंदिर तोड़ने पर हुआ हंगामा,फोरलेन निर्माणाधीन पुल में आने से तोड़ा मंदिर,हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हाइवे किया जाम,कार्यकर्ताओं ने फिर से निर्माण करने की मांग की,SDM ने कंपनी से बात कराने का दिया आश्वासन,मनिहारान कस्बे में शिव मंदिर गिराने का मामला।

➡मिर्जापुर- RSS प्रमुख मोहन भागवत का मिर्जापुर दौरा,9.15 बजे वाराणसी से मिर्जापुर रवाना होंगे,महुआरी कला विंध्याचल पहुंचेंगे मोहन भागवत,11 बजे देवराहा बाबा के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे,कार्यक्रम के बाद प्रयागराज के लिए रवाना होंगे।

➡जौनपुर- रामलीला के कलाकार की हार्ट अटैक से मौत,मंच पर ही कलाकार की हार्ट अटैक से मौत,शिव का अभिनय करने वाले कलाकार की मौत,मछलीशहर क्षेत्र के रामलीला समिति का मामला,बेलासिन गांव के निवासी थे राम प्रसाद पाण्डेय।

➡अम्बेडकरनगर- दुकानदार को थप्पड़ मारते दीवान का वीडियो,चेकिंग के नाम पर बाइक रोककर मारा थप्पड़,बाइक से घर जा रहे दुकानदार को जड़ा थप्पड़,चेकिंग के नाम पर बाइक रोककर मारा थप्पड़,अकबरपुर कोतवाली में तैनात है आरोपी दीवान,अकबरपुर कोतवाली के पहितीपुर रोड का मामला।

➡मुज़फ्फरनगर- धार्मिक स्थलों पर चला प्रशासन का बुलडोजर,बुलडोजर ने मंदिर और मजार दोनों को तोड़ा,हाईवे निर्माण में 3 धार्मिक स्थल बने थे बाधा,SDM सदर परमानंद झा के नेतृत्व में कार्रवाई,2 मंदिर व 1 मजार पर चलाया गया बुलडोजर,तितावी पानीपत खटीमा राजमार्ग का मामला।

➡देहरादून- आज सीएम धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक,सचिवालय के वीरचंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में बैठक,SC के लिए अटल आवास योजना में किया बदलाव,अब पीएम आवास योजना के तर्ज पर होगी संचालित,बैठक में सीएम धामी सरकार लगा सकती हैं मुहर,वित्त विभाग का दीवाली बोनस पर प्रस्ताव तैयार,शासन से मंजूरी मिलने के बाद होगा भुगतान।

➡देहरादून- पीएम मोदी के केदारनाथ यात्रा पर बोले सीएम धामी,पीएम मोदी का केदारनाथ की यात्रा दौरा प्रस्तावित है,दीपावली के अवसर पर केदारनाथ का लेंगे आशीर्वाद,केदारनाथ,बद्रीनाथ पुननिर्माण के कार्यों का करेंगे निरीक्षण।

➡हरिद्वार- जिले में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर पहुंची 173,मरीजों की संख्या से स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता,नगर निगम भी साफ-सफाई को लेकर किया अपील,अस्पतालों में डेंगू के लिए बनाया गया आइसोलेशन वार्ड ,कनखल क्षेत्र में नियंत्रण कर लिया है-मलेरिया अधिकारी,‘टीम में आशा बहुएं घरों के इंडोर में स्प्रे कर रही है’।

➡दिल्ली- दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष को रेप की धमकी,स्वाति मालीवाल को इंस्टाग्राम पर रेप की धमकी,स्वाति मालीवाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई,बिग बॉस से साजिद खान को बाहर करने के लिए पत्र लिखा था,स्वाति ने सूचना प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखा था,पत्र लिखने के बाद से रेप की धमकी मिल रही- स्वाति।

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों के आंकड़े,24 घंटे में कोरोना के 2,135 नए केस,24 घंटे में कोरोना से 9 मरीजों की मौत,कोरोना से अबतक कुल 5,28,835 मौत।

https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट के साथ
………………………

https://www.shekharnews.com

Related Articles

Back to top button