उत्तरप्रदेशकरनैलगंज परसपुरगोंडा

गोंडा : किसान सम्माननिधि निस्तारण को लेकर विकासखंड मुख्यालय पर शिविर लगाकर किया गया समस्या का समाधान

परसपुर गोण्डा : जनपद गोण्डा अन्तर्गत ब्लॉक परसपुर स्थित राजकीय कृषि बीज भंडार पर पीएम किसान सम्मान निधि निराकरण हेतु कैंप का आयोजन किया गया जिसमें पीएम किसान सम्मान निधि में एनपीसीआई, आधार अपडेट, ईकेवाईसी तथा अन्य प्रकार की त्रुटियों का सुधार किया गया।

एडीओएजी अनूप सिंह चौहान ने बताया कि इस शिविर के दौरान सैकड़ों किसानों के नए पंजीकरण के फार्म जमा किए गए। किसानों की मौके पर ही ईकेवाईसी करवाई गई जिन किसानों का बैंक खाता गलत था या बैंक खाते में गड़बड़ी के कारण 2000 रुपए की किसान सम्मान निधि की क़िस्त रुकी हुई थी उसके लिए तत्काल मौके पर इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक द्वारा एनपीसीआई कर नए खाते भी खोले गए इसके अतिरिक्त जिन किसानों का लैंड रिकॉर्ड छूटा हुआ था उनकी भी लैंड सीडिंग करवाई गई। इस कैंप में सहायक विकास अधिकारी कृषि डॉ अनूप सिंह चौहान रोहित सिंह श्रीकांत त्रिपाठी निर्भय तिवारी मौजूद रहे, साथ ही साथ इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के कर्मचारी भी उपस्थित थे।

उक्त कैंप में लगभग 800 किसानों ने भाग लिया अपनी समस्याएं बताइए जिनका मौके पर निराकरण किया गया और जिन किसानों का निस्तारण नहीं हो पाया अग्रिम कार्रवाई हेतु किसानों के कागजात विभाग में सुरक्षित कर लिए गए है।

किसान किसान सम्मान निधि की ईकेवाईसी लोकवाड़ी केंद्र पर कराएं ।

साथ ही साथ किसान भाइयों को यह भी जानकारी दी जा रही है कि यदि उनकी किसान सम्मान निधि की किस्त रुकी हुई है तो वह अपने नजदीकी लोकवाणी केंद्र पर जाकर ईकेवाईसी शीघ्र अति शीघ्र कराले यदि किसानों की लैंड सेटिंग नहीं हुई है तो राजकीय कृषि बीज भंडार परसपुर पर संपर्क करके लैंड सेटिंग करा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button