बॉलीवुडमनोरंजन

The Kashmir Files Collection Day 20: ‘आरआरआर’ को पछाड़ ‘कश्मीर फाइल्स’ बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म, किया इतना कलेक्शन

कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की दर्दनाक कहानी पर आधारित ‘द कश्मीर फाइल्स’ हर गुजरते दिन के साथ बॉक्स ऑफिस पर नए मानक स्थापित कर रही है। यूं तो बॉलीवुड की अधिकांश फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दो सप्ताह के बाद ही लुढ़क जाती हैं, लेकिन विवेक अग्निहोत्री की फिल्म तीसरे सप्ताह में भी मजबूती से खड़ी है। यही कारण है कि अनुपम खेर-मिथुन चक्रवर्ती अभिनीत फिल्म को ‘ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर’ कहा जा रहा है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ डे 20 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
रिपोर्ट के मुताबिक, ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बुधवार को 2.55 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 235.52 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। ‘ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर’ बनने के साथ ही विवेक अग्निहोत्री की फिल्म जल्द ही 250 करोड़ रुपये के आंकड़ो को भी पार कर जाएगी।

द कश्मीर फाइल्स

‘आरआरआर’ का नहीं हुआ ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर असर
ध्यान देने वाली बात यह है कि इस हफ्ते (25 मार्च से 30 मार्च तक) फिल्म देखने वालों की पहली पसंद एस एस राजामौली की ‘आरआरआर’ बनी हुई है। इसके बावजूद ‘द कश्मीर फाइल्स’ के कुल कलेक्शन में लगातार वृद्धि हो रही है। दोनों फिल्मों के अलावा अक्षय कुमार अभिनीत ‘बच्चन पांडे’ भी इस दौरान बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी। लेकिन ‘आरआरआर’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ के अलावा अभी शायद ही किसी सिनेमाघरों में ‘बच्चन पांडे’ का शो चल रहा है। यही कारण है कि कृति सेनन की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। 

द कश्मीर फाइल्स

महामारी के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’
‘द कश्मीर फाइल्स’, काेराेना महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। वहीं दूसरा स्थान पर ‘सूर्यवंशी’ है, जिसने भारत में तकरीबन 196 करोड़ रुपये की कमाई की है। उम्मीद जताई जा रही है कि आरआरआर का हिंदी संस्करण जल्द ही सूर्यवंशी का रिकॉर्ड तोड़ देगा। क्योंकि फिल्म ने अब तक हिंदी बेल्ट में 107 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

Related Articles

Back to top button