उत्तरप्रदेश

गोंडा : सपा कार्यकर्ता ओमप्रकाश सिंह की हत्या के आरोपियों का सामाजिक बहिष्कार

परसपुर, गोंडा : गोंडा जिले के परसपुर विकासखंड स्थित राजा टोला में सपा कार्यकर्ता ओमप्रकाश सिंह की हत्या के मामले में बुधवार को एक बड़ी पंचायत आयोजित की गई। इस पंचायत में सैकड़ों लोग शामिल हुए और सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आरोपियों का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। पंचायत में यह निर्णय लिया गया कि आरोपियों को गांव में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। साथ ही उनके परिवार से रोटी-बेटी का संबंध भी पूरी तरह से तोड़ दिया जाएगा। पंचायत ने जिला प्रशासन से मांग की है कि आरोपियों के पूरे परिवार को जिले से बाहर किया जाए।

चुनावी रंजिश में हत्या

यह हत्या 19 जुलाई को चुनावी रंजिश के कारण हुई थी। सपा कार्यकर्ता ओमप्रकाश सिंह की हत्या का आरोप भाजपा सभासद उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह और उनके परिवार पर है, जिससे पूरे जिले में आक्रोश व्याप्त है।

शोकसभा और श्रद्धांजलि

पंचायत से पहले नगर पंचायत राजा टोला गांव में एक शोकसभा आयोजित की गई, जिसमें ओमप्रकाश सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद पंचायत की बैठक हुई, जिसमें गांव के लोगों ने सर्वसम्मति से उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह और उनके पूरे परिवार का सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया।

प्रशासन से मांगी कठोर कार्रवाई

पंचायत ने जिला प्रशासन से यह मांग भी की कि आरोपी के मकान को बुलडोजर से ढहाया जाए, सभी आरोपियों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त की जाए, बाराबंकी जिले में दर्ज मुकदमों की फाइल फिर से खोली जाए और आरोपी के पूरे परिवार को जिले से बाहर स्थानांतरित कर पीड़ित परिवार की सुरक्षा की जाए।

महापंचायत की योजना

इस फैसले पर आम सहमति बनाने के लिए परसपुर ब्लॉक के सभी गांवों के लोगों के साथ एक महापंचायत भी आयोजित की जाएगी। पंचायत ने स्पष्ट किया कि गांव का कोई भी व्यक्ति उदयभान के परिवार से किसी प्रकार का संबंध नहीं रखेगा और यदि कोई इस निर्णय का विरोध करता है तो उसका भी सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा ।

इस बैठक में अरुण कुमार सिंह, विश्वनाथ सिंह, प्रशांत सिंह सोमू , विपिन कुमार सिंह पिंकू सिंह प्रधान मिझौरा, राघवेंद्र प्रताप सिंह, अभय सिंह, विजय प्रताप सिंह , मोनू सिंह , दलबहादुर सिंह , विजय सिंह, आशीष सिंह, तुषार सिंह कमल सिंह, शंकर दयाल सिंह, मनोज सिंह, भोले सिंह , टिंकू सिंह, बृजभान सिंह, कृष्णपाल सिंह , राहुल सिंह, पिंटू सिंह , श्याम सिंह, माता प्रसाद सिंह, शैलेंद्र सिंह, सुनील सिंह, और प्रदीप सिंह समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

इस पंचायत का निर्णय स्पष्ट रूप से दिखाता है कि क्षेत्र के लोग ओमप्रकाश सिंह की हत्या के आरोपियों के खिलाफ कठोर कदम उठाने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button