उत्तरप्रदेशगोंडा

गीता इंटरनेशनल स्कूल बड़गांव गोंडा में खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा आयोजित ईट राइट मिल्लेट्स मेला में विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकन कर शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी महोदय.

गोण्डा: जिला मजिस्ट्रेट (DM) एक जिले के प्रशासन में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति होता है और विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों और पहलों के सुचारू संचालन की देखरेख के लिए जिम्मेदार होता है। ऐसा ही एक कार्यक्रम खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा आयोजित ईट राइट बाजरा मेला (श्री अन्ना: मोटा अनाज) है, जिसका उद्देश्य बाजरा की खपत को बढ़ावा देना और उनके स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

गीता इंटरनेशनल स्कूल, बड़गांव गोंडा में ईट राइट मिलेट मेला के उद्घाटन के दौरान, जिलाधिकारी इस आयोजन के महत्व को दर्शाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। डीएम सभा को संबोधित करेंगे और हमारे दैनिक आहार में बाजरे के सेवन के महत्व पर प्रकाश डालेंगे।

शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी महोदय

जिलाधिकारी विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी निरीक्षण करेंगे और आयोजन की सफलता में उनके योगदान का आकलन करेंगे। वे खाद्य सुरक्षा विभाग और अन्य भाग लेने वाले विभागों द्वारा की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह आयोजन सुचारू और व्यवस्थित तरीके से हो रहा है।

डीएम ईट राइट मिलेट्स मेला के प्रतिभागियों और लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे और उनके अनुभव पर प्रतिक्रिया लेंगे। वे घटना के दौरान उत्पन्न होने वाली किसी भी चिंताओं या मुद्दों को दूर करने की दिशा में काम करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी स्थितियों से बचने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं।

दीप जलाते हुए जिलााधिकारी महोदय

कुल मिलाकर ईट राइट मिलेट्स मेला के उद्घाटन में जिला मजिस्ट्रेट की भूमिका मोटे अनाज की खपत को बढ़ावा देने और उनके स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने में महत्वपूर्ण है। आयोजन में डीएम की सक्रिय भागीदारी इसे सफल बनाने में मदद करेगी और अधिक से अधिक लोगों को अपने दैनिक आहार के हिस्से के रूप में बाजरा अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

Related Articles

Back to top button