WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 बजे की बड़ी खबरें……… 16.10.22

https://www.shekharnews.com.

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 बजे की बड़ी खबरें……… 16.10.22

➡लखनऊ- बंथरा में घर से एक क्विंटल विस्फोटक बरामद, दीपावली में पटाखे बनाने के लिए लाया गया था, बंथरा पुलिस ने छापेमारी कर विस्फोटक बरामद किया, पुलिस ने छापेमारी में 2 लोगों को किया गिरफ्तार, दमकल की मदद से विस्फोटक को नष्ट करा दिया गया.

➡लखनऊ- मकान मालिक की पिटाई से युवक की मौत, प्राइवेट पार्ट पर हमला करने पर युवक की मौत, मकान खाली कराने के दौरान पिटाई की थी, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, पुलिस की लापरवाही से गई जान- परिजन, 3 दिन पहले युवक ने की थी पुलिस से शिकायत, शिकायत पर पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई, अगर होती कार्रवाई तो बच गई होती जान-परिजन, ठाकुरगंज स्थित गऊघाट चौकी क्षेत्र का मामला.

➡लखनऊ- बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायवती का ट्वीट,रुपये का अनवरत अवमूल्यन हो रहा- मायावती,विदेशी मुद्रा भण्डार में भी कमी हो रही-मायावती,चरमराती अर्थव्यवस्था बेहद चिंताजनक-मायावती,’अमेरिकी अखबार में भारत-विरोधी विज्ञापन चिंताजनक’,’इसका खण्डन ही नहीं बल्कि सही समाधान भी जरूरी’,भारत की वैश्विक इमेज प्रभावित हो रही है -माया,’सरकारों को सही नीयत व नीति से काम करने की जरूरत.’

➡लखनऊ- अयोध्या में दीपावली को लेकर तैयारियां पूरी,एक लाख दिए गाय के गोबर से बने जलाए जाएंगे,कान्हा उपवन में तैयार किए गए दिए,50000 गाय के गोबर से दिए तैयार किए गए,कानपुर और अयोध्या नगर निगम भी बनवा रहे दिए,गौशालाओं में बनवा रहा गाय के गोबर से बने दिए,पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने दिए थे निर्देश

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान ,’सेवानिवृत पुलिस कर्मियों को सम्मानित करना सौभाग्य’,आज अपराधी पुलिस के नाम से खौफ खाते हं-डिप्टी सीएम,मेडिकल सुविधा उच्चकोटि की देना ही उद्देश्य-डिप्टी सीएम,आज गुंडे मवाली प्रदेश छोड़कर गए या जेल में है- पाठक

➡लखनऊ- कांग्रेस नेता शशि थरूर का लखनऊ दौरा,लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे शशि थरूर,कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत,कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं शशि थरूर,लखनऊ में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे थरूर.

➡एटा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एटा दौरा,कई परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया,419 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण,जवाहर तापीय परियोजना में कार्यक्रम का आयोजन,सीएम योगी ने लाभार्थियों को प्रशक्ति प्रत्र सौंपे,एटा जनपद वासियों को बधाई,शुभकामनाएं- CM,एटा को आज अलग पहचान दिलाई गई- सीएम,एटा के घंटों की आवाज देशभर में गूंजती है-CM,राम मंदिर में भी एटा का घंटा लगेगा- सीएम,हमें अपनी विरासत पर गर्व है- सीएम योगी,आज हम अमृत महोत्सव वर्ष के साक्षी- CM,यूपी में तेजी से विकास हो रहा है- सीएम,’आज हर गरीब को योजनाओं का लाभ मिल रहा’,कोरोना काल में भी योजना का लाभ दिया-CM,कोरोना से पूरी दुनिया पस्त थी- सीएम योगी,पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ा- CM,फ्री में इलाज,फ्री राशन,फ्री वैक्सीन दी- सीएम,सरकार जनता के प्रति बेहद संवेदनशील- सीएम,सरकार जनता के प्रति बेहद संवेदनशील- सीएम,’थर्मल पॉवर प्लांट की पहली यूनिट जल्द शुरू होगी’,मार्च 2023 तक पहली यूनिट शुरू होगी- सीएम,जून 2023 तक दूसरी यूनिट शुरू हो जाएगी-CM,जनहित की योजनाओं का लोकार्पण किया- सीएम

➡ललितपुर- ग्राम पंचायत बिजरौठा का एक और घोटाला उजागर, महत्वकांक्षी योजना मनरेगा करोड़ों रुपए का गोलमाल, वित्तीय वर्ष 2021-22 औक 2022-23 में घोटाला, अलग-अलग मदों में निकाले गए करोड़ों रुपए, BDO,VDO,प्रधान के बीच सरकारी धन का बंदरबांट, तालबेहट के ग्राम पंचायत बिजरौठा का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- मुज़फ्फरनगर में आस्था के साथ खिलवाड़, बाबा ने टॉयलेट के अंदर बनाया पूजाघर, VIP घाट के टॉयलेट पर बाबाओं का कब्जा, सरकारी टॉयलेट बना बाबा का आराम घर, 5 करोड़ से तैयार हुआ था वीआईपी घाट, भोपा के सिद्ध पीठ शुक्रताल का मामला.

➡मेरठ- छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंग ने युवती को पीटा,छेड़छाड़, पिटाई की पूरी घटना सीसीटीवी में हुई कैद,दबंग ने युवती की पिटाई कर नाली में फेंका,सरेआम सबके सामने पिटाई कर मौके से फरार,मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के चलते तनाव,युवती ने आरोपी के खिलाफ पुलिस से की शिकायत,थाना खरखोदा के ग्राम जाहिदपुर का मामला.

➡कानपुर- दबंग युवक ने बेजुबान जानवर को मारा पत्थर,जमीन में सो रहे कुत्ते के सिर पर किया हमला,घायल जानवर की हुई दर्दनाक मौत,पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,जैकी नाम का युवक आए दिन करता है हमला,जूही थाना क्षेत्र का है मामला.

➡अलीगढ़- इच्छा मृत्यु मांगने वाली बुजुर्ग की बिगड़ी तबीयत,SC/ST एक्ट के मुकदमों से परेशान है बुजुर्ग महिला,महिला के 2 बेटे, पति समेत 3 लोग जेल में हैं बंद,बुजुर्ग महिला भेजा गया जिला अस्पताल,पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी कर रहे मामले की जांच,इगलास थाना इलाके के हस्तपुर गांव का मामला.

➡सहारनपुर- स्कूल का मंत्री असीम अरुण ने किया निरीक्षण,निरीक्षण के दौरान शौचालय गंदा देख नाराज़ हुए,प्रिंसिपल मधु रानी को ध्यान रखने की दी चेतावनी,दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति बालिका में निरीक्षण.

➡कानपुर- प्रयाग गेस्ट हाउस में लगी भीषण आग,गेस्ट हाउस के ऑफ़िस में लगी आग,क्षेत्र के लोग कर रहे आग बुझाने का प्रयास,गेस्ट हाउस में नहीं है आग बुझाने के उपकरण,रावतपुर थाना क्षेत्र की घटना.

➡बरेली- हरे-भरे पेड़ों को काट रहे माफिया,बिना परमिशन के हो रही पेड़ों की कटाई,20 से 25 पेड़ों पर चलाई जेसीबी,SRMS मेडिकल कॉलेज का बताया जा रहा प्लाट,वन विभाग की टीम कर रही छानबीन,भोजीपुरा थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे का मामला.

➡फतेहपुर- कार सवार को बचाने में पलटा ट्रक,ट्रक पलटने से लगी आग,पुलिस और दमकल विभाग की टीमें पहुंची,काफी मशक्कत के आग पर काबू पाया गया,क्रेन से ट्रक को सीधा कराया गया,कल्याणपुर के पास हुआ हादसा.

➡नोएडा- हिलस्टन बिल्डर के खिलाफ रेजीडेंस का जोरदार प्रदर्शन,नोएडा प्राधिकरण, यूपीपीसीएल के खिलाफ भी नारेबाजी ,मूलभूत सुविधाओं से अभी तक वंचित हैं रेजीडेंस,बिल्डर पर बिजली पानी समय से नहीं देने का आरोप ,सेक्टर-79 में स्थित हिलस्टन बिल्डर के विरोध में प्रदर्शन.

➡गाजियाबाद- सीवर की सफाई करने के दौरान 2 सफाईकर्मी बेहोश,अस्पताल में हुई मौत, मैनहोल में उतरे थे दोनों कर्मी,खोड़ा नगर पालिका के इन्दिर गार्डेन की घटना.

➡प्रयागराज – दुष्कर्म के मामले में हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी,’नाबालिग की सहमति से बने संबंध भी रेप की श्रेणी में’,आरोपी की जमानत याचिका खारिज करते हुए की टिप्पणी,इलाहबाद हाईकोर्ट ने जमानत के आदेश को निरस्त किया,’शारीरिक सम्बन्ध बनाने में नाबालिग की सहमति मायने नहीं रखती’,नाबालिग की सहमति क़े कोई मायने नहीं- हाईकोर्ट,अलीगढ जिले के एक मामले में हुई थी सुनवाई.

➡सिद्धार्थनगर- बांधो पर करोड़ों के बंदरबाट का नज़ारा वायरल, अधिकारियों का घेराव करने का वीडियो वायरल, बांसी क्षेत्र में टूटा बांध देखने पहुंचे थे अधिकारी, सिंचाई विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों ने घेरा, वीडियो में ग्रामीणों से नजरे बचाते दिखे अधिकारी, भागने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने रोक लिया, ग्रामीणों ने जिम्मेदारों को खूब सुनाई खरी-खोटी, दो दिन पुराना बताया जा रहा है वायरल वीडियो.

➡अलीगढ़- शराबियों से बात करना युवक को पड़ा भारी, 4 शराबियों ने अभद्रता करते हुए चाकू मारा, चाकू मारकर भाग रहा 1 युवक दबोचा गया, पकड़े गए साथी को छुड़ाने के लिए बवाल, चाकूबाजी, फायरिंग कर साथी को छुड़ा ले गए, चाकूबाजी और फायरिंग में 4 युवक हुए घायल, पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजा, गांधी पार्क थाना के गांधी नगर की घटना.

➡उन्नाव- गंगा का जलस्तर बढ़ने से सैकड़ों मुख्य मार्ग कटे, दर्जनों गांवों को जाने वाला संपर्क मार्ग बाढ़ में कटा, कई हज़ार की आबादी का आवागमन बाधित, तेज बहाव के कारण कटा फरीदपुर कट्टर मार्ग, कटरी क्षेत्र के ग्रामीणों पर बाढ़ का मंडरा रहा संकट, प्रशासन की ओर से अभी तक कोई राहत कार्य नहीं, बांगरमऊ के फरीदपुर कट्टर गांव इलाके का मामला.

➡महोबा- बदमाशों ने युवक के घर पर की फायरिंग, पुरानी रंजिश के चलते दहशत फैलाने का आरोप, बीते दिनों युवक की दुकान में आग लगाने का आरोप, मामला वापस लेने को लेकर बना रहे थे दबाव, देर रात अंधाधुंध फायरिंग से दहशत का माहौल, शहर कोतवाली इलाके के रामकुंड मोहल्ले की घटना.

➡हापुड़- सरकारी जमीन को करोड़ों रुपयों में बेचने का मामला,मास्टरमाइंड बैनामा लेखक सहित सभी आरोपी फरार,तहसील के कर्मियों से साठगांठ कर किया घोटाला,फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेची सरकारी जमीन,थाना धौलाना क्षेत्र का मामला.

➡कुशीनगर- कुश्ती दंगल में पहुंचे गोरखपुर के सांसद रविकिशन शुक्ला,कन्नौज सांसद और कुशीनगर सांसद को कुश्ती के लिए ललकारा,खड्डा के विधायक को भी कुश्ती लड़ने के लिए ललकारा,रविकिशन शुक्ला से लड़ने के लिए नहीं आया कोई मैदान में.

➡इटावा- सैफई पहुंचे कुमार विश्वास,नेताजी मुलायम सिंह यादव को दी श्रद्धांजलि,कुमार विश्वास ने अखिलेश से की मुलाकात.

➡गाजियाबाद- अवैध पटाखे की सूचना पर पुलिस की रेड,छापे मारने गई थाने की पुलिस पर पथराव,कार्रवाई के विरोध में युवकों ने किया पथराव,पत्थबाजी की घटना में कोई घायल नहीं हुआ,पुलिस बल के साथ सीओ ने फर्रुखनगर में की कार्रवाई,पुलिस ने मौके से 13 लोगों को किया अरेस्ट,पटाखे के गोदाम का मालिक अभी भी फरार,पुलिस ने भारी मात्रा में पटाखे बरामद कर सीज किए,टीला मोड़ थाना क्षेत्र के फर्रुखनगर की घटना.

➡रामपुर- बाढ़ पीड़ितों को मदद देने पहुंचे मंत्री धर्मपाल सिंह,अन्य दो राज्यमंत्री भी मदारपुर गांव पहुंचे ,बाढ़ पीड़ित 10 लोगों को मदद राशि के चेक बांटे.

➡बाराबंकी- भाजपा सांसद और सहायक अभियंता का ऑडियो वायरल,सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता से बहस का ऑडियो,कई वर्षों से जर्जर हो चुके पुल के निर्माण को लेकर बहस,फ़ोन पर हुई BJP सांसद-सहायक अभियंता के बीच बहस,ऐसे अधिकारियों की सरकार विरोधी मानसिकता- सांसद ,महीनों से जर्जर पुल का स्टीमेट नहीं बना रहे-उपेंद्र रावत,बेलगाम अधिकारी को पद पर रहने का अधिकार नहीं-सांसद,सहायक अभियंता संजय कुमार ने सांसद पर लगाए आरोप,भाजपा सांसद उपेंद्र रावत पर अभद्रता,गाली-गलौज का आरोप,जिलाधिकारी को पत्र लिखकर खुद की सुरक्षा की लगाई गुहार.

➡सहारनपुर- समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण का बयान,सर्वोदय विद्यालय को सभी सुविधाएं-असीम अरुण,’छात्राओं को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं’,सुरक्षा को लेकर भी सरकार का पूरा ध्यान- मंत्री,मदरसों का सर्वे होना बहुत जरूरी है-असीम अरुण,मदरसों का रिकॉर्ड होना बहुत जरूरी है-असीम अरुण,निकाय चुनाव की सभी तैयारियां पूरी हैं-असीम अरुण,चुनाव बहुत मजबूती के साथ लड़ा जाएगा- मंत्री.

➡फतेहपुर- हाईवे पर मछली से लदा ट्रक पलटा,हादसे में 3 युवक गंभीर रूप से घायल,हाईवे पर बिखर गईं मछलियां,थरियांव के हसवा चौकी के पास का मामला.

➡इटावा- मशहूर कवि डॉ कुमार विश्वास सैफई पहुंचे, मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे कुमार विश्वास, मशहूर कवि कुमार विश्वास ने श्रद्धांजलि अर्पित की, अखिलेश यादव से मिले डॉक्टर कुमार विश्वास.

➡देहरादून- बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में अहम बैठक जारी,कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में बैठक जारी,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट बैठक में मौजूद,भाजपा प्रदेश महामंत्री अजेय कुमार भी मौजूद,सोशल मीडिया के पदाधिकारियों के साथ बैठक,भाजपा के कई प्रदेश प्रवक्ता भी बैठक में मौजूद.

➡देहरादून- ‘जीवंत गांव कार्यक्रम’ की पीएम कर सकते शुरुआत, माणा से पीएम कर सकते हैं कार्यक्रम की शुरुआत, देश के अंतिम गांव में कार्यक्रम की तैयारियां शुरू, भारत-चीन सीमा स्थित गांवों के लिए कार्यक्रम , इन गांवों को बुनियादी सुविधाओं से लैस करना लक्ष्य, इन क्षेत्रों में पलायन रोकने पर भी फोकस रहेगा, चौफुला और पौंणा नृत्य से करेंगे पीएम का स्वागत, भोटिया जनजाति के ग्रामीणों में उत्साह का माहौल.

➡देहरादून- पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का बयान, ‘अब तक 42 लाख से ज्यादा पर्यटक आ चुके हैं’, ‘यात्रा समाप्त होने तक आंकड़ा 45 लाख पहुंचेगा’, उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा दे रहे- सतपाल महाराज, ‘हम, शीतकालीन चार धाम यात्रा को बढ़ावा दे रहे हैं’, रोपवे बनने से यात्रियों को फायदा मिलेगा- सतपाल, स्थानीय लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा- सतपाल, श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा होगा-सतपाल महाराज.

➡देहरादून- भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री सुनेंगे जनता की समस्या, महीने में 1 दिन जनता दर्शन के कार्यक्रम में शामिल होंगे CM, सप्ताह में हर दिन कोई न कोई मंत्री लोगों का समस्याएं सुनेंगे, आम लोगों की समस्या सुनने के लिए पार्टी कार्यालय में बैठेंगे.

➡देहरादून- कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे भाजपा प्रदेश कार्यालय,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी मौजूद,भाजपा प्रदेश महामंत्री अजेय कुमार भी मौजूद,भाजपा के कई प्रदेश प्रवक्ता भी बैठक में शामिल,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान,निकाय और लोकसभा चुनाव पर फोकस-भट्ट,’पार्टी संगठन की मजबूती पर भी होगी चर्चा.’

➡हरिद्वार- 75 डिजिटल बैकिंग इकाईयां राष्ट्र को समर्पित, पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को किया समर्पित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया समर्पित, 75 डिजिटल बैकिंग यूनिट का किया शुभारंभ, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट हुए शामिल, मंत्री सतपाल महाराज,मदन कौशिक रहे मौजूद, देवपुरा चौक पर HDFC डिजिटल बैंकिंग का किया शुभारंभ.

➡टिहरी- सुवाखोली-अलमस-नगुण मोटर मार्ग हादसा, एक स्कार्पियो गाड़ी अनियंत्रित होकर गिरी, खाईं में कार गिरने से 2 लोगों की हुई मौत, स्कार्पियो गाड़ी में सवार 2 व्यक्तियों की मौत.

➡कोटद्वार- अंकिता हत्याकांड मामले से जुड़ी खबर, SIT इसी हफ्ते जांच रिपोर्ट पेश कर सकती, कोर्ट में जांच रिपोर्ट पेश कर सकती है SIT, जल्द ही हत्याकांड का कोर्ट में ट्रायल शुरू होगा.

➡दिल्ली- अमेरिका में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान, रुपया कमजोर नहीं हो रहा-वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, ऐसे देखा जाना चाहिए कि डालर मजबूत हो रहा है-मंत्री.

➡दिल्ली- हिमाचल चुनाव के मद्देनजर जारी हो सकती BJP की लिस्ट,केन्द्रीय चुनाव समिति की मीटिंग 18 अक्टूबर हो सकती,बीजेपी की पहली लिस्ट कुछ दिनों में जारी कर सकती-सूत्र

➡दिल्ली- दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को CBI का समन,CBI ने मनीष सिसोदिया को कल पूछताछ के लिए बुलाया,आबकारी मामले में CBI ने मनीष सिसोदिया को भेजा समन.

➡दिल्ली- कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हादसा,यात्रा में शामिल 4 कार्यकर्ताओं को लगा करंट,चारों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया,राहुल गांधी ने अस्पताल पहुंच कर जाना हाल.

➡दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान कल,भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी करेंगे मतदान,राहुल गांधी बल्लारी के संगनाकल्लू में करेंगे मतदान,अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं मल्लिकार्जुन खड़गे,शशि थरूर.

➡दिल्ली- भारत में कोरोना का संक्रमण लगभग समाप्ति की ओर, भारत में बीते 24 घंटे में मिले 2401 कोरोना के मरीज, 24 घंटे में कोरोना से 2373 लोग हुए स्वस्थ, देश में कुल कोरोना के सक्रिय मामले अभी भी 26625, कोरोना टीकाकरण अभियान जारी.

➡दिल्ली- सिसोदिया को CBI के समन पर केजरीवाल का ट्वीट,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट ,ये आज़ादी की दूसरी लड़ाई है- अरविंद केजरीवाल ,मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह है-केजरीवाल,करोड़ों ग़रीबों की दुआएं आपके साथ है- केजरीवाल

➡दिल्ली- CBI के समन पर मनीष सिसोदिया का ट्वीट,’मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला’,’मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला’,मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला- सिसोदिया,’अब इन्होंने कल 11 बजे CBI मुख्यालय बुलाया है’,मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा- सिसोदिया

➡दिल्ली- देश के 75 जिलों में 75 डिजिटल बैंक यूनिट का उद्घाटन,प्रधानमंत्री मोदी ने डिजिटल बैंक यूनिट का उद्घाटन किया,बैंकिग व्यवस्था को सुधारना, मजबूत करना हमारा उद्देश्य-PM,बैंकिग व्यवस्था में पारदर्शिता लाना हमारा उद्देश्य है- पीएम,’पैसे भेजने से लेकर लोन लेने तक सब कुछ आसान हो जाएगा.’

➡दिल्ली- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट, आज शिक्षा क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक दिन-शाह, मेडिकल की पढ़ाई को हिंदी में शुरू कर रहे-शाह, मध्य प्रदेश के भोपाल में इसकी शुरुआत-शाह, ‘भारतीय भाषाओं के सशक्तिकरण में बड़ा कदम’, बच्चे अपनी भाषा में पढ़ाई कर पाएंगे- शाह.

https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट
…………………………

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button