उत्तरप्रदेशगोंडा

गोण्डा में 28 को आयोजित होगा राष्ट्रीय विज्ञान दिवस, राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर तैयार किए जाएंगे विज्ञान मॉडल, 28 को होगी जनपद स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता

गोण्डा: आगामी 28 फरवरी को गोण्डा में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर विभिन्न जनपद स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर शनिवार को जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने डीआईओएस से कहा कि इस संबंध में सभी माध्यमिक विद्यालयों एवं तकनीकी विद्यालयों को निर्देशित किया जाए कि वह राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करें जिससे कि बच्चों में विज्ञान के प्रति रुचि उत्पन्न हो उनमें तार्किक क्षमता, कल्पनाशीलता एवं वैज्ञानिक व्यक्तित्व विकसित हो।

डीआईओएस ने बताया कि इस बार आयोजित होने वाले राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की थीम “वैश्विक कल्याण के लिए वैश्विक विज्ञान“ है, जिसमें जनपद के समस्त माध्यमिक विद्यालयों के कक्षा 9 से 11 के विद्यार्थियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। इसमें 22 तरह के उप विषय को सम्मिलित किया गया है। उन्होंने सभी मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को निर्देशित किया है कि वह कक्षा 9 व 11 के छात्र छात्राओं के द्वारा विज्ञान मॉडल तैयार कराकर 28 फरवरी को होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराएं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विद्यालय से कम से कम 5 मॉडल तैयार किए जायेंगे। इसके लिए नोडल अधिकारी समन्वयक जिला विज्ञान क्लब डॉ रेखा शर्मा को बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button