उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर आज शाम 8:00 बजे तक की प्रमुख खबरें…

01.06.2023
➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,राज्य आपदा प्रबंधन योजना की शुरुआत, कई राज्यों के साथ हमारी सीमा मिलती है- सीएम,बाढ़ का खतरा यूपी में बना रहता है –सीएम योगी,जुलाई से अक्टूबर तक बाढ़ का खतरा- सीएम योगी,पश्चिमी यूपी में भूकंप का खतरा रहता है- सीएम,इन सबसे निपटने के लिए हमें तैयार रहना है- CM,बड़ा राज्य होने से हमारी चुनौती भी बड़ी है –सीएम, आपदा की कम-ज्यादा आशंका बनी रहती है- CM,आम जनता को जागरुक रहना होगा –सीएम योगी, जागरुकता रहेगी तो नुकसान कम होगा- सीएम योगी, ज्यादा आबादी वाले राज्य में ज्यादा चुनौती- CM, पश्चिमी यूपी भूकंप को लेकर संवेदनशील है- सीएम, आपदा प्रबंधन के तहत मुआवजा भी देते हैं- सीएम, NDRF-SDRF की भूमिका बेहद अहम है- सीएम योगी, डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही- सीएम.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,माफिया के कब्जे से जमीनें खाली कराई जाएं- केशव,पीएम गरीब कल्याण की योजनाएं चला रहे हैं- केशव,जो भ्रष्टाचार करेगा उसे सजा मिलती है –केशव मौर्य,मुस्लिम वर्ग से तमाम लोग जीतकर आए हैं –केशव,किसी आम मुस्लिम को परेशान नहीं किया जाता-केशव,माफिया को छोड़कर किसी आम मुस्लिम को परेशान नहीं किया,सरकार माफियाओं को भगाने में जुटी है –केशव मौर्य.

➡लखनऊ- केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, MP मनोज तिवारी की प्रेसवार्ता,अगले 2 दिन मोहनलालगंज में रहूंगा- मनोज तिवारी,पीएम ने 9 साल में बहुत काम किया –मनोज तिवारी, नमो एप के जरिए काम को देख सकते हैं- मनोज तिवारी,मोहनलालगंज में अच्छी सड़कों का निर्माण हुआ- मनोज,समाज में आज गुंडों का आतंक नहीं है- मनोज तिवारी,पहले बदमाश गाने गवाते थे पैसा नहीं देते थे –मनोज,राहुल गांधी अमेरिका में भारत की इमेज खराब कर रहे हैं.

➡लखनऊ- केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का बयान,मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बोले कौशल किशोर,मोहनलालगंज में 23 हजार लोगों को आवास- कौशल किशोर,सभी लोगों को पर्याप्त राशन मिल रहा- कौशल किशोर,2 लाख 37 हजार किसानों को सम्मान निधि –कौशल किशोर,51 हजार महिलाओं को विधवा पेंशन मिल रही- कौशल किशोर.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार चल रही- केशव, विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता है- केशव, हम लोगों को आत्मनिर्भर निकाय बनाना है- केशव, सरकारी जमीनों से कब्जे हटाए जाएं- केशव मौर्य,गरीब को बसाए जाने का प्रबंध कीजिए –केशव मौर्य.

➡लखनऊ- आपदा प्रबंधन प्राधिकरण भवन का शिलान्यास,सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया भूमि पूजन, विधायक राजेश्वर सिंह CM के साथ रहे मौजूद, 66 करोड़ की लागत से 1.5 एकड़ में बनेगा भवन, गोमती नगर विस्तार में भूमि पूजन कार्यक्रम, फावड़ा चलाकर CM ने भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू की.

➡लखनऊ-नगर विकास मंत्री एके शर्मा का बयान,अभिमुखीकरण कार्यशाला में बोले मंत्री एके शर्मा,हमारा नगर हमारे शहर की पहचान है- एके शर्मा,नगर को हमें साफ-सुथरा रखना है- मंत्री एके शर्मा,नए भारत का नया उत्तर प्रदेश बनाना है- एके शर्मा.

➡लखनऊ- राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण उपाध्यक्ष का बयान,लेफ्टिनेंट जनरल रविंद्र प्रताप शाही का बयान,सीएम योगी ने प्राधिकरण भवन का शिलान्यास किया, आपदा से निपटने के लिए लोगों को प्रशिक्षित किया, ढाई लाख लोगों को NDRF-SDRF ने प्रशिक्षित किया,आपदा सखी,आपदा प्रबंधकों की तैनाती की जा रही है.

➡लखनऊ- बीजेपी विधायक राजेश्वर सिंह का बयान,आपदा प्रबंधन प्राधिकरण भवन का शिलान्यास- राजेश्वर सिंह,राजेश्वर सिंह ने सीएम योगी से निवेदन किया,आपदा सखी, आपदा युवाओं को मानदेय देने पर करें विचार, राजेश्वर सिंह ने सीएम योगी का आभार व्यक्त किया.

➡नोएडा- पुलिस ने पकड़ा तकरीबन 10 हज़ार करोड़ का स्कैम,हजारों फर्जी फर्म खड़ी कर किया गया GST स्कैम,सरगना पती-पत्नी समेत 8 लोग अरेस्ट किए गए,मौके से 3 हजार फर्जी कंपनियां,13 लाख कैश बरामद, 50 मोबाइल,30 कम्प्यूटर,7 लाख लोगों का डाटा बरामद, देश में फर्जी फर्म के जरिये GST रिटर्न का करते थे काम,भोले भाले लोगों का डाटा खरीद कर स्कैम करते थे,आरोपी 10 लाख रूपये में बेचते थे 1 फर्जी कंपनी, आरोपी दिल्ली,मुंबई से करते थे पुरे गैंग को ऑपरेट, नोएडा के सेक्टर 20 पुलिस ने खोला बड़ा स्कैम.

➡मेरठ- 210 बीघा सरकारी जमीन पर प्रशासन का कब्जा,वर्षों से ग्रामसभा की जमीन दबंगों ने घेरी हुई थी, भारी पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट ने लिया कब्जा, बुलडोजर से तोड़े अवैध कब्जे, फसल गिराई, ADM प्रशासन अमित सिंह के नेतृत्व में अभियान,कोतवाल खाते की 400 बीघा जमीन अवैध कब्जे में,400 बीघा जमीन का मामला हाईकोर्ट में लटका है,अरबों रूपए की जमीन पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा, परतापुर के इटायरा में है ग्रामसभा की 610 बीघा भूमि.

➡बुलन्दशहर- एक ही गांव में 4 मंदिरों की मूर्तियां खंडित की गई,अज्ञात अराजक तत्वों द्वारा मूर्ति खंडित की गई,4 मंदिरों की मूर्तियां खंडित होने से लोगों भारी रोष,माहौल बिगाड़ने के इरादे से घटना को अंजाम दिया,BJP, कार्यकर्ता और हिंदूवादी संगठन मौके पर पहुंचे, पुलिस,प्रशासनिक अधिकारी मौके पर, PAC भी मौजूद,गुलावठी के बराल गांव में मंदिरों की मूर्तियां खंडित की.

➡ललितपुर -पुलिस प्रताड़ना से युवक द्वारा आत्महत्या मामला,रिश्वतखोरी का मामला खुलकर आया था सामने,थानों और चौकियों में खुलकर हो रही पैसों की वसूली, SP अभिषेक अग्रवाल ने दारोगा को लाइन हाजिर किया, सीओ सदर अभय नारायण को सौंपी मामले की जांच, ललितपुर जनपद में जखोरा इलाके का मामला.

➡वाराणसी- वाराणसी में आज से बंद हुआ टेंट सिटी,करीब 4.5 महीनों तक रहा टेंट सिटी,पहली बार बसाया गया था टेंट सिटी,मानसून की वजह से बंद किया गया टेंट सिटी,40% ही टेंट सिटी ने किया रेवेन्यू कलेक्शन, वाराणसी में दोबारा अक्टूबर माह में लगेगा टेंट सिटी.

➡प्रयागराज- माफिया विजय मिश्रा के भतीजे के मकान की होगी कुर्की,गैंगस्टर एक्ट के तहत मनीष मिश्रा के मकान की होगी कुर्की,विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा के मकान की होगी कुर्की,भदोही पुलिस मनीष मिश्रा के मकान की कुर्की करेगी,अल्लापुर स्थित दो मंजिला मकान को किया जाएगा कुर्क.

➡ललितपुर- कलेक्ट्रेट में भ्रष्ट कोटेदार के खिलाफ पहुंचे ग्रामीण,देलवरा राशन दुकान निरस्त कराने की मांग की, जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग,गरीबों को राशन न देने का लगाया गंभीर आरोप, विकास खंड जखोरा के ग्राम देलवरा का मामला.

➡सम्भल- 2 लोगों के खिलाफ की गई गुंडा एक्ट की कार्रवाई, आतंकी गतिविधियों में संलिप्त दोनों पर कार्रवाई,2015 में दिल्ली स्पेशल सेल ने किया था गिरफ्तार,न्यायालय ने दोनों को सुनाई थी 7 साल की सजा, नखासा क्षेत्र के मोहल्ला दीपा सराय के दोनों आरोपी.

➡उन्नाव- काम करने निकले युवक की हत्या से हड़कंप,वन विभाग के जंगल में मिला युवक का शव,चेहरे और सिर पर गंभीर चोट के कई निशान,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम लिए भेजा,कोतवाली हसनगंज के भिटवा गांव की घटना.

➡लखीमपुर- 5 और 6 जून को सपा का कार्यकर्ता सम्मेलन ,अखिलेश यादव कार्यकर्ता सम्मेलन में होंगे शामिल,धर्मनगरी देवकली में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन होगा, अबतक 5 हजार कार्यकर्ताओं का पंजीकरण किया जा चुका.

➡पीलीभीत- गाय का शिकार करते बाघ का वीडियो वायरल,टाइगर रिजर्व में बाघ ने गाय का शिकार किया,बाघ के शिकार का वीडियो सोशल हुआ वायरल, पीलीभीत टाइगर रिजर्व की बताई जा रही वीडियो.

➡सीतापुर- अलग-अलग थाना क्षेत्र में हत्या से दहला सीतापुर,सो रहे एक युवक पर धारदार हथियार से हमला ,एक महिला की सड़क किनारे हत्या कर दी गई, रेउसा थाना और सदरपुर थाना क्षेत्र में हुई घटनाएं.

➡रामपुर- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर,हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर मौत, सिविल लाइन के दिल्ली-लखनऊ हाईवे-9 की घटना.

➡बांदा- छात्र ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की,शहर कोतवाली के बलखंडी नाका की घटना.

➡सीतापुर- लापता महिला का शव पेड़ से लटकता मिला, गांव के बाहर पेड़ से लटकता मिला शव, थाना बिसवां क्षेत्र का मामला.

➡बांदा- बाइक को बचाने के चक्कर में पलटा ऑटो, ऑटो पलटने से 1 की मौके पर दर्दनाक मौत, बिसंडा थाना अंतर्गत बिसंडा- बबेरू की घटना.

➡हरदोई- करंट लगने से व्यक्ति की हुई मौत,व्यक्ति की मौत से परिवार में कोहराम, मझिला थाना क्षेत्र के पैगूसराय का मामला.

➡ललितपुर- 16 उप निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में बदलाव,एसपी अभिषेक अग्रवाल ने किया ट्रांसफर, लगातार मिल रही शिकायतों पर हुई कार्रवाई.

➡अमेठी- रेलवे ट्रैक पर मिला अज्ञात व्यक्ति का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के का मामला.

➡देहरादून- उत्तराखंड में खनन कारोबारियों को बड़ी राहत, प्रदेश में अवैध खनन का जुर्माना घटाया गया, मैदान में पट्टे का आवेदन शुल्क बढ़ाया गया,नए संशोधनों से खनन कारोबारियों को राहत, धामी कैबिनेट की बैठक में लिया गया फैसला.

➡पिथौरागढ़-महाकाली कॉरिडोर के लिए 45 करोड़ मंजूर,नेपाल,चीन, भारत की सीमा को जोड़ेगी सड़क, नेपाल सरकार ने 45 करोड़ की धनराशि जारी की, महाकाली कॉरिडोर के निर्माण में आएगी तेजी.

➡देहरादून- फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहा इंजीनियर बर्खास्त,जांच में बीटेक की डिग्री विधि मान्य नहीं मिली, लोक सेवा आयोग ने सेवा समाप्ति की संस्तुति की, सिंचाई विभाग का इंजीनियर ईसम सिंह बर्खास्त.

➡देहरादून- आयुर्वेद डॉक्टरों के 253 पदों का अंतिम परिणाम जार,उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने जारी किया परिणाम, जल्द ही आयुर्वेद डॉक्टरों को तैनाती दी जाएगी.

➡दिल्ली- राउज एवेन्यू कोर्ट से दिल्ली पुलिस ने मांगी इजाजत,मनीष सिसोदिया को VC से पेश करने की अनुमति मांगी,दिल्ली पुलिस ने सिसोदिया की सुरक्षा का हवाला दिया,सिसोदिया को कोर्ट में VC के जरिए पेश किया गया,मामले की अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी.

➡दिल्ली- राजधानी दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज,दिल्ली-एनसीआर में चल रही हैं तेज हवाएं, तपिश भरी गर्मी से लोगों को मिली बड़ी राहत, मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया, अगले 2 घंटे में बारिश की आशंका जताई गई.

➡दिल्ली- साक्षी मर्डर केस मामला, आरोपी साहिल की पुलिस कस्टडी रिमांड बढ़ी, कोर्ट ने साहिल को 2 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, साक्षी के हत्यारे की पुलिस कस्टडी रिमांड बढ़ी.

➡दिल्ली- शराब घोटाले से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग मामला,मनीष सिसोदिया को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा,सिसोदिया की आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होगी, कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट पर समन जारी किया था.


Related Articles

Back to top button