WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें…..* 05.06.2022

  • शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें…..* 05.06.2022

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर लगा, अल्पसंख्यक मोर्चा ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने शिविर का आयोजन किया, बड़ी संख्या में लोग रक्तदान शिविर में शिरकत करने पहुंचे, अल्पसंख्यक मोर्चे के लोग 72 किलो रक्तदान करेंगे, मुख्यमंत्री के वजन के बराबर किया जाएगा रक्तदान, क्राइस्ट चर्च में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिन, सीएम के जन्मदिन पर अलग-अलग जगह कार्यक्रम, राजधानी लखनऊ में तमाम कार्यक्रमों का आयोजन, लखनऊ के यहियागंज गुरुद्वारे में अरदास का कार्यक्रम, सीएम के जन्मदिन पर अरदास का कार्यक्रम रखा गया, अरदास का पाठ और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम.

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने किया औचक निरीक्षण, एके शर्मा ने सुबह 7 बजे औचक निरीक्षण किया, सड़क पर साफ-सफाई के कार्य का किया निरीक्षण, महिला सफाई कर्मियों से मिलकर उनसे बातचीत की, उनको बेहतर कार्यों के लिए प्रोत्साहित भी किया.

➡संतकबीरनगर- मगहर में कई परियोजनाओं को लोकार्पण हुआ, राष्ट्रपति ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण, कबीर अकादमी एवं शोध संस्थान का लोकार्पण, 49 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण, इंटरप्रेटेशन सेंटर का भी लोकार्पण किया गया, कार्यक्रम में CM योगी आदित्यनाथ का बयान, पर्यटन विकास के लिए कई कार्य हो रहे- CM, पर्यटन से रोजगार की असीम संभावनाएं- CM, ‘काशी धाम बनने से श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी’, श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं बढ़ीं- सीएम योगी, ऐतिहासिक स्थलों के लिए परियोजनाएं- सीएम

➡संतकबीरनगर- मगहर में कई परियोजनाओं को लोकार्पण हुआ, राष्ट्रपति ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण, कबीर अकादमी एवं शोध संस्थान का लोकार्पण, 49 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण, इंटरप्रेटेशन सेंटर का भी लोकार्पण किया गया, कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संबोधन, ‘संत कबीर से जुड़े स्थलों पर जाने का सौभाग्य मिला’, संत कबीर लोगों से सीधा संवाद करते थे-राष्ट्रपति, कबीर गरीब और वंचित परिवार में पैदा हुए-राष्ट्रपति, उन्होंने गरीबी को कभी कमजोरी नहीं माना- राष्ट्रपति.

➡नोएडा- न्यूज़ का बड़ा असर, डूब इलाक़े में अवैध फार्म हाउस पर लगाम, डूब इलाके में GPA और रजिस्ट्री पर रोक, जिला प्रशासन ने GPA,रजिस्ट्री पर रोक लगाई, प्राधिकरण की NOC के बाद ही हो सकेगा GPA, NOC के बाद निबंध विभाग करा सकेगा रजिस्टर्ड GPA, यमुना और हिण्डन के डूब इलाक़े में अवैध फार्म हाउस, कॉलोनियों के निर्माण पर रोक लगाने के लिए फैसला, यमुना के डूब क्षेत्र में अवैध निर्माण रोकने की तैयारी.

➡बस्ती- जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में कैदी की मौत, NDPS में निरुद्ध कैदी विजय सोनकर की मौत, चोट के निशान देखकर परिजनों ने काटा हंगामा, परिजनों ने सिपाही पर पिटाई का लगाया आरोप, जेल में बंदियों और बन्दी रक्षकों में हो चुका है विवाद, हालात बिगड़ने पर बंदी रक्षक लेकर पहुंचे थे अस्पताल, डॉक्टर ने कैदी विजय सोनकर को किया मृत घोषित, हरैया थाना क्षेत्र के वार्ड नं 4 हनुमान गढ़ी का था मृतक.

➡फर्रुखाबाद- दबंगों ने युवक को लाठी-डंडो से जमकर पीटा, पुराने विवाद में दबंगों ने युवक को जमकर पीटा, बीच-बचाव करने आए परिजनों को भी दबंगों ने पीटा, दबंगों की मारपीट से 3 लोग गंभीर घायल, दबंगों के खिलाफ युवक ने थाने में दी तहरीर, घायल युवक को सीएचसी में कराया भर्ती, थाना कमालगंज के राजेपुर मेदा गांव का मामला.

➡वाराणसी- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का एक दिवसीय दौरा आज, 1:00 बजे गोरखपुर से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस पहुंचेंगे राष्ट्रपति, विश्राम के बाद विश्वनाथ धाम के लिए निकलेंगे, दर्शन पूजन के बाद विश्वनाथ मंदिर में समय गुजारेंगे, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट.

➡हापुड़ (अपडेट)- फैक्ट्री में ब्लास्ट मामले से जुड़ी खबर, हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ी, फैक्ट्री में ब्लास्ट से अब तक 13 की मौत, हादसे में अबतक 13 लोगों की हो चुकी मौत, अपनों की तलाश में रातभर भटकते रहे परिजन, अस्पताल से लेकर फैक्ट्री तक भटकते रहे परिजन, मासूम को गोद में उठाए पति को तलाशती रही महिला.

➡प्रतापगढ़- मारपीट की सूचना पर पहुचीं पुलिस पर हमला, दबंगों के हमले से पुलिस जान बचाकर भागी, लाठी-डंडे से पुलिस पर दबंगों ने किया हमला, 5 हमलावरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 5 नामजद, 14 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज, दोनों पक्षों से 35 लोगों पर मुकदमा दर्ज, पट्टी कोतवाली के उसरौली गांव की घटना.

➡प्रयागराज- बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद से जुड़ी खबर, अतीक के गुर्गे मो. मुस्लिम समेत 3 पर केस दर्ज, जमीन हड़पने के मामले में मुकदमा दर्ज किया, महिला के पति की मौत के बाद जमीन हड़पी, पीड़ित दलित महिला ने दर्ज कराई एफआईआर, धूमनगंज के मौजा शाह उर्फ पीपल गांव में है प्रॉपर्टी.

➡फर्रुखाबाद- शासन के आदेशों की खुलेआम उड़ रहीं धज्जियां, अस्पतालों में आग बुझाने के नहीं हैं साधन, अग्निशमन अधिकारी ने फॉर आडिट के तहत किया निरीक्षण, निरीक्षण में आपातकाल में आग बुझाने के नहीं मिले साधन, अग्निशमन अधिकारी ने 42 हॉस्पिटलों को किया नोटिस जारी.

➡ललितपुर- 3 बदमाशों ने युवक को बेरहमी से पीटा, मोबाइल, पैसा, ATM कार्ड छीनकर भागने का आरोप, बदमाश युवक के पिता से कर रहे पैसों की मांग, पुलिस ने मारपीट का केस किया दर्ज, पीड़ित युवक को मेडिकल के लिए भेजा, कोतवाली क्षेत्र स्टेशन रोड बी बाजार का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- घाघरा नदी में नहाते समय 3 युवक डूबे, 2 युवकों की घाघरा नदी में डूबकर मौत, दोनों के शव नदी से बरामद किए गए, एक युवक लापता,गोताखोर तलाश में जुटे, सूचना पर SDM, CO, पुलिस बल पहुंचा, हंसवर के केवटला कुटी के पास की घटना.

➡लखीमपुर- स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, प्लॉट में मिली बड़ी मात्रा में सरकारी दवाएं, कूड़े के ढेर में ट्रक भर दवाएं मिलने से हड़कम्प, बरामद हुई दवाएं एक्सपायर बताई जा रहीं, मामले को लेकर जांच शुरू की गई, शहर से सटे देवकली रोड पर मिली सरकारी दवाएं.

➡वाराणसी- गंगा सतलज ट्रेन में बम की सूचना से हड़कंप, लोको पायलट के वॉकी टॉकी पर मिली सूचना, मौके पर जीआरपी, आरपीएफ, वाराणसी पुलिस पहुंची, ट्रेन में चेकिंग के दौरान नहीं मिला कोई संदिग्ध समान, 2 घंटे के सघन चेकिंग के बाद ट्रेन के किया रवाना.

➡बुलंदशहर- ललित ज्वेलर्स से 328 ग्राम सोने की लूट, 24 घंटे बाद भी पुलिस लुटेरों को नहीं पकड़ पाई, मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे लुटेरे, पुलिस मोटरसाइकिल मालिकों से पूछताछ कर रही, खुर्जा नगर के पदम सिंह गेट ललित ज्वेलर्स का मामला.

➡देवरिया- DM के लगातार निरीक्षण से जिले में हड़कंप, डीएम JP सिंह ने गौशाला का किया था निरीक्षण, कमियां पाए जाने पर अधिकारियों को दिया था निर्देश, अधिकारी और ठेकेदार गौशाला को ठीक करने में लगे, मझौलीराज गौ आश्रय स्थल का मामला.

➡कानपुर- कानपुर बवाल,हिंसा मामले से जुड़ी खबर, बवाल से पहले हयात हाशमी ने दिया था ज्ञापन, 3 जून को विरोध न करने की कही थी बात, VVIP मूवमेंट के चलते विरोध न करने की कही थी बात, 5 जून को जेल भरो आंदोलन की बता कही थी.

➡मथुरा- 8 जुलाई से 15 जुलाई तक उमड़ेगा आस्था का सैलाब, गोवर्धन में विश्व प्रसिद्ध मुड़िया पूर्णिमा मेला होगा, 8 जुलाई से श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी 1500 बसें, संपूर्ण मेला क्षेत्र सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा, मेले की तैयारियों में जुटा प्रशासन.

➡बदायूं- वाहनों का चालान कर रहा फर्जी दरोगा पकड़ा गया, शहर के गांधीग्राउंड  चौराहे पर कर रहा था चालान, कई लोगों से चालान के नाम पर की ठगी, शक होने पर की पूछताछ तो खुद को दरोगा बताया, पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध हालत में महिला ने की आत्महत्या, महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों से विवाद के बाद महिला ने की आत्महत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना मंगलपुर के गांव धरियापुर का मामला.

➡बलरामपुर- बलरामपुर दौरे पर जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, पार्टी कार्यालय अटल भवन पर किया गया भव्य स्वागत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने किया वृक्षारोपण, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी रहे मौजूद.

➡वाराणसी- सीएम योगी आदित्यनाथ के 51 वें जन्मदिन की धूम, काशी के मंदिरों में जन्मदिन पर हो रहा विशेष अनुष्ठान, सीएम योगी के दीर्घायु और स्वास्थ्य लाभ की कामना, श्रीराम जानकी मंदिर में सीएम के प्रशंसकों ने किया यज्ञ.

➡प्रयागराज- ट्रेन से कटकर सेना के जवान की मौत, सेना के अधिकारियों ने शव को कब्जे में लिया, शशि भूषण पांडेय के रूप में मृतक की शिनाख्त, भोजपुर बिहार का निवासी था जवान, नैनी जंक्शन के लिंक स्टेशन के पास हुई घटना.

➡हापुड़- फैक्ट्री में विस्फ़ोट का मामला, एमएलसी राकेश यादव घटनास्थल पहुंचे, अखिलेश यादव के निर्देश पर पहुंचे राकेश यादव, पीड़ित को हर संभव मदद का दिया भरोसा, सदन में उठाया जाएगा फैक्ट्री में ब्लास्ट का मुद्दा.

➡शाहजहांपुर- सपा जिला अध्यक्ष की पुलिस से नोकझोंक, थाने के सामने सपा ने किया धरना प्रदर्शन, पीड़ित का ही चालान करने का आरोप, आरोपी की गिरफ्तार के बाद मामला शांत, शाहजहांपुर के रोजा थाने का मामला.

➡एटा- चेयरमैन मीरा गांधी के स्कूल पर चला बुलडोजर, JCB, पोकलेन से तोड़ा जा रहा चंद्रास्वामी स्कूल, ग्राम समाज की 5 बीघा की जमीन पर बना था स्कूल, कोतवाली देहात के घिलुउआ का मामला.

➡आजमगढ़- 2 किशोरियों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आपसी विवाद के चलते किशोरियों ने की आत्महत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रौनापार थाना के नैनीजोर गांव का मामला.

➡श्रावस्ती- तेज रफ़्तार बाइकों की आमने-सामने टक्कर, हादसे में बाइक सवार युवक गंभीर घायल, घायल बाइक सवार को CHC में कराया भर्ती, नवीन मॉर्डन थाने के अंगुली माल गुफा का मामला.

➡संभल- बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने निकाली बाइक रैली, ‘भारत में रहना होगा-वंदे मातरम कहना होगा’ के नारे लगाए, बहजोई से रैली निकालते हुए बीजेपी कार्यालय पर पहुंचे.

➡उन्नाव- अनियंत्रित होकर डंपर बस से टकराया, घटना के बाद जुटी लोगों की भारी भीड़, पुलिस ने डंपर ड्राइवर को सकुशल निकाला, अजगैन क्षेत्र के कानपुर-लखनऊ हाइवे की घटना.

➡रायबरेली- विश्व पर्यावरण दिवस पर DM ने किया पौधरोपण, 53 लाख पौधरोपित करने का जनपद में है लक्ष्य, शहर के इंदिरा गार्डन में डीएम ने किया पौधरोपण.

➡गाज़ियाबाद- आबकारी विभाग ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार, पुलिस ने कार से 34 बोतल शराब बरामद की, आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई हुई.

➡मथुरा- यमुना में नहाते समय डूबे तीन दोस्त, गोताखोरों ने 2 को बचाया, 1 किशोर की हुई मौत, थाना रिफाइनरी क्षेत्र के कोइला घाट का मामला.

➡संतकबीरनगर- संत कबीर समाधि स्थल पहुंचे राष्ट्रपति, राष्ट्रपति ने समाधि स्थल पर टेका मत्था, राज्यपाल और सीएम योगी भी रहे मौजूद.

➡दिल्ली- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा झारखंड के दौरे पर, बीजेपी अध्यक्ष 11.40 बजे रांची पहुंचेंगे नड्डा, 1 बजे जनजातीय सम्मेलन को करेंगे संबोधित, 4.30 बजे रांची में बीजेपी के नए दफ्तर का करेंगे उद्घाटन.

➡दिल्ली- विश्व पर्यावरण दिवस पर पीएम का संबोधन, पर्यावरण की बर्बादी में भारत की भूमिका नहीं-PM, भारत ने हमेशा पर्यावरण की रक्षा की- पीएम, पर्यावरण बचाने के लिए हम काम कर रहे-PM, हम मिट्टी को माथे से लगाते हैं- पीएम मोदी, मिट्टी को केमिकल फ्री कैसे बनाएं?- पीएम

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिन, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुभकामनाएं दी, नड्डा ने सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी, आपके नेतृत्व में प्रदेश नई ऊंचाइयों को छू रहा-नड्डा, ‘UP प्रगति,विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा’, आप स्वस्थ रहें व दीर्घायु हो ऐसी कामना- नड्डा

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिन, गृह मंत्री अमित शाह ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दी, अमित शाह ने ट्वीट सीएम योगी को बधाई दी, सीएम योगी ने UP को विकासोन्मुख शासन दिया-शाह, प्रदेश प्रगति के नए कीर्तिमान बना रहा है- अमित शाह, आप स्वस्थ रहें व दीर्घायु हों ऐसी कामना –अमित शाह

➡दिल्ली- कश्मीर में टारगेट किलिंग पर दिल्ली AAP का प्रदर्शन, आम आदमी पार्टी की जंतर-मंतर पर जन आक्रोश रैली, मुख्यमंत्री केजरीवाल,मनीष सिसोदिया, संजय सिंह मौजूद, कश्मीरी पंडितों की हत्या से पूरा देश दुखी है- केजरीवाल, कश्मीरी पंडितों को मारा जा रहा है- अरविंद केजरीवाल, पूरा देश कश्मीर को लेकर चिंतित है – अरविंद केजरीवाल, ‘बीजेपी सरकार की कोई योजना कश्मीर को लेकर नहीं है’, ‘अब कश्मीर एक्शन मांग रहा है,पूरा देश एक्शन चाहता है’, सरकार का प्लान क्या है पूरे देश को बताना चाहिए-केजरीवाल, बीजेपी सरकार के पास कोई योजना नहीं है- केजरीवाल, बीजेपी कश्मीर में पूरी तरह से फेल हो चुकी है- केजरीवाल, भाजपा शासन में कश्मीर से पलायन होता है- केजरीवाल, कश्मीरी पंडित पलायन करने को मजबूर हो जाते हैं-केजरीवाल

➡मुंबई- एक्टर अक्षय कुमार ने सीएम योगी को बधाई दी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिन, अक्षय कुमार ने ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी, लंबी आयु और अच्छी सेहत की कामना की.

https://www.shekharnews.com/
…………………………..
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ
………………………….

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button