उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें….

15.06.2023

➡️लखनऊ- माफिया अतीक के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी,2 दर्जन से अधिक ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की,लखनऊ, प्रयागराज, नोएडा और दिल्ली में की छापेमारी,प्रॉपर्टी कारोबार से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ED का छापा,पहले भी ईडी ने करीबियों के ठिकाने पर छापा मारा था,विदेशी मुद्रा, नोट गिनने की मशीन, 74 लाख कैश मिला था,जेवर और 200 से अधिक बैंक खातों की डिटेल मिली थी,सूत्रों के मुताबिक अतीक की 100 करोड़ की संपत्तियां पता लगी,जल्द ही इन संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी में है ED.

➡️लखनऊ- वेलनेस टूरिज्म कॉन्क्लेव योग सप्ताह का शुभारंभ,पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया,अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 के अवसर पर कार्यक्रम,इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम का हुआ आयोजन,मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा,मंत्री अरुण सक्सेना मौजूद,दयाशंकर मिश्रा दयालु और तमाम अधिकारी भी मौजूद,आज से 21 जून तक मनाया जाएगा योग सप्ताह.

➡️लखनऊ- सपा कार्यालय में बैठक का आज तीसरा दिन, सपा कार्यालय में अखिलेश यादव करेंगे बैठक, गोरखपुर के नेताओं, कार्यकर्ताओं की लेंगे बैठक, लोकसभा चुनाव की तैयारी की रणनीति पर चर्चा, तमाम वरिष्ठ नेता आज की बैठक में शामिल होंगे, थोड़ी देर में सपा कार्यालय में शुरू होगी बैठक.

➡️लखनऊ- पूर्वांचल और बुंदेलखंड बनेगा फार्मा हब,प्राइवेट फार्मा पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क होंगे स्थापित,कंपनियों को 2 फीसदी अतरिक्त कैपिटल सब्सिडी दी जाएगी,प्रदेश के अन्य हिस्सों में 5 फीसदी मिलेगी सब्सिडी,राज्य सरकार द्वारा लाई जा रही है नई नीति ,जल्द कैबिनेट के सामने मंजूरी के लिए रखा जाएगा प्रस्ताव.

➡️लखनऊ- डेढ़ करोड़ तक के फ्लैट में घटिया टाइल्स,टोटियां,राइट्स की रिपोर्ट LDA को सौंपी, कार्रवाई की मंजूरी ,मुख्य इमारत,सड़क बनाने में मानकों की अनदेखी,कम्युनिटी सेंटर,सड़क बनाने में मानकों की अनदेखी,रेलवे की संस्था राइट्स ने भारी गड़बड़ी पकड़ी,बॉम्बे इंफ्राटेक के कार्यों की थर्ड पार्टी जांच में खुलासा,ठेकेदार पर जांच में सहयोग न करने का लगाया आरोप.

➡️लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान,सपा समान नागरिक संहिता का विरोध कर रही-मंत्री,मुसलमान भी कंधा से कंधा मिलाकर चलेंगे-मंत्री,बीजेपी चाहती है मुसलमान भी मिलकर चलें-मंत्री,विपक्ष नहीं चाहता मुसलमानों का विकास हो-मंत्री,ये लोग नहीं चाहते की समान अधिकार मिले-मंत्री.

➡️लखनऊ- यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर का बयान,जो बीजेपी को असुर कह रहे हैं वो सबसे बड़े असुर-राजभर,ऐसे असुरों को जनता ने जवाब दिया है- अनिल राजभर,ऐसे असुरों को जनता 24 में भी जवाब देगी-अनिल राजभर,‘योग दिवस पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जाएगा’.

➡️अयोध्या- सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन,बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ मिल रहा-सीएम,अयोध्या त्रेता युग की याद दिला रहा है-सीएम,पहले लोग अयोध्या का नाम लेने से संकोच करते थे-सीएम,अयोध्या दुनिया की सबसे वैभवशाली नगरी-सीएम,अयोध्या को सबसे सुंदर नगरी बनाएंगे-सीएम,हमारी सरकार सबके लिए काम कर रही-सीएम,केन्द्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर रैली,अयोध्या में तेजी से विकास हो रहा है-सीएम,दुनिया अब अयोध्या की तरफ देख रही है-सीएम,निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत हुई-सीएम,भरोसे के लिए जनता का शुक्रिया-सीएम योगी.

➡️गाजियाबाद- MLA प्रदीप चौधरी का असलहा बाबू पर आरोप मामला,असलहा बाबू पर 48 हजार रुपए रिश्वत लेने का था आरोप,सीडीओ ने जांच में असलहा बाबू को क्लीनचिट दी,2 महीने से पेंडिंग जांच CDO ने 2 दिन में पूरी की,गन हाउस मालिक के पास MLA द्वारा दी रकम- रिपोर्ट,सीडीओ ने जांच कर मामले की रिपोर्ट डीएम को भेजी.

➡️आगरा- साइबर अपराधियों ने पूर्व फौजी को बनाया निशाना,फ्री में फास्टैग का लालच देकर ठग लिये रुपये,पूर्व फौजी के खाते से निकाले 6.87 लाख रुपए,ठगी के रुपए से जामताड़ा में की गई शॉपिंग,3 लाख रुपए कोलकाता में एटीएम से निकाले गए,2 लाख रुपए दूसरे खातों में ट्रांसफर किए गए,फ्री में फास्टैग के नाम पर लिया था झांसे में,बातों में फसाकर मोबाइल में एप कराया डाउनलोड,मोबाइल का डाटा हैक कर की धोखाधड़ी,समय पर शिकायत करने के बाद नहीं हुई कार्रवाई,बैंक,साइबर सेल ने नहीं की कार्रवाई-पीड़ित,आगरा के ताजगंज का रहने वाला है पूर्व फौजी.

➡️कन्नौज- सांसद से भिड़ने वाले पुलिसकर्मियों का तबादला,मंडी समिति व सरायमीरा चौकी प्रभारी हटाये गये,एसपी ने दोनों दारोगाओं के कार्यक्षेत्र बदले,18 और दारोगाओं की तैनाती में किया गया फेरबदल,16 सिपाही भी किये गए इधर से उधर,कानून व्यवस्था मजबूत करने का एसपी ने दिया हवाला,उमर्दा चौकी इंचार्ज पीके. गौतम को मिली मंडी की कमान,हाकिम सिंह व तरुण सिंह का तबादला करने की चर्चा.

➡️अयोध्या- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, अयोध्या एक धार्मिक नगरी है- सीएम योगी, यहां मांस, शराब का सेवन प्रतिबंधित होना चाहिए- CM, अयोध्या में संतों ने सीएम योगी से मुलाकात की, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी CM से मिले, चंपत राय और अन्य पदाधिकारियों ने की मुलाकात.

➡️झांसी- जनरल स्टोर के संचालक की पिटाई,वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद,ट्रैफिक जाम को लेकर हुआ था विवाद,दबंगो ने धारदार हथियार से किया था हमला,प्रेमनगर थाना क्षेत्र पुलिया नंबर 9 की घटना,घायल को मेडिकल कालेज में चल रहा इलाज.

➡️बदायूं- एंटी करप्शन टीम ने 2 लेखपालों को किया गिरफ्तार,दोनों लेखपालों से मोटी रकम बरामद होने की चर्चा,लेखपालों की गिरफ्तारी से अनभिज्ञता जता रही पुलिस,वजीरगंज में किराए के मकान में रह रहे थे दोनों लेखपाल,दोनों गिरफ्तार लेखपालों को बदायूं लाया गया है,कस्बा वजीरगंज से एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार.

➡️औरैया- पारिवारिक विवाद में महिला ने दुकान में लगाई आग,पति की आदतों से परेशान होकर दुकान में लगाई आग,पति ने पत्नी की जमकर की धुनाई, वीडियो वायरल,अजीतमल कोतवाल ने पहुंचते ही दिखाई दरियादिली,कोतवाल ने रुक कर पीड़िता की शिकायत सुनी,पति को हिरासत में लेकर पहुंचाया सदर कोतवाली,सदर के कखावतू कांसीराम कॉलोनी का मामला.

➡️सहारनपुर- देवबंद में दारुल उलूम के शिक्षा विभाग का तुगलकी फरमान,मुफ्ती असद फारुकी ने दारुल उलूम के फरमान का बताया सही,एक समय में दो इल्म हासिल नहीं कर सकते- मुफ्ती असद,अंग्रेजी की पढ़ाई करने वाले मदरसा छात्र होंगे निष्कासित,शिक्षा विभाग के प्रभारी मौलाना हुसैन हरिद्वारी का आदेश,अंग्रेजी या किसी अन्य भाषा की पढ़ाई पर निष्कासित होंगे.

➡️कानपुर देहात- डम्फर ने कार सवार अधिवक्ता को मारी टक्कर, हादसे में कार क्षतिग्रस्त,अधिवक्ता बाल-बाल बचे, नो एंट्री जोन में निकाले जा रहे मिट्टी भरे डम्फर, पीड़ित अधिवक्ता ने किया विरोध प्रदर्शन, शिकायत पर पहुंची पुलिस ने डम्फर को जब्त किया, अकबरपुर क्षेत्र के कस्बा अकबरपुर का मामला.

➡️कानपुर देहात- पत्रकार के घर के बाहर खड़ी कार हुई चोरी,चोरी की घटना से इलाके के लोगों मे दहशत,पत्रकारों ने मिलकर एसपी से लगाई न्याय की गुहार,पुलिस गस्त बढ़ाने के लिए के लिए किया आग्रह,एसपी ने कार जल्द बरामद करने का दिया आश्वासन,अकबरपुर क्षेत्र के कस्बा अकबरपुर का मामला.

➡️बागपत- गोकशी के दो बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़,पुलिस और बदमाशों के बीच हुई कई राउंड फायरिंग, बदमाशों की गोली से एक कांस्टेबल हुआ घायल, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाशों को गोली लगी, पुलिस ने घायल बदमाशों को अस्पताल में कराया भर्ती, दोनों बदमाशों के पास से दो तमंचे,बाइक बरामद, खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के बड़ा गांव के पास मुठभेड़.

➡️बरेली- विवेचना के पर्यवेक्षण में लापरवाही पर कार्रवाई, लापरवाही पर एसओ भमोरा सस्पेंड किये गए, सट्टेबाजों से दोस्ती पर बड़ी कार्रवाई की गई , नवादा चौकी इंचार्ज,काकाटोला इंचार्ज लाइन हाजिर, मामले में 2 सिपाही भी लाइन हाजिर किये गए , शिकायतों का निस्तारण न करने पर हुई कार्रवाई, इंस्पेक्टर फतेहगंज पूर्वी भी लाइन हाजिर ,बरेली एसएसपी की कार्रवाई से मचा हड़कंप.

➡️हरदोई- हादसे में कार सवार प्रभारी निरीक्षक की मौत,सीतापुर रोड पर डीसीएम ने कार में मारी थी टक्कर ,उन्नाव की गंगाघाट के प्रभारी निरीक्षक थे राघवेंद्र सिंह ,बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के सीतापुर रोड पर हुआ हादसा,लखनऊ के ट्रामा सेंटर में हुई मौत,कार चालक भी गंभीर रूप से है घायल.

➡️संभल- अनूपशहर मार्ग पर महिला की निर्मम हत्या, हत्या के बाद बोरे में बांधकर महिला का शव फेंका, अनूपशहर मार्ग पर मिला बोरे में महिला का शव, बोरे से दुर्गंध आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी, महिला की हत्या कर शव बोरे में बांधकर फेंका गया, रजपुरा क्षेत्र में गंवा-अनूपशहर मार्ग की घटना.

➡️मेरठ- पेयजल लाइन में नगर निगम ठेकेदार ने लगाई सेंध, सिंचाई के लिए बेचा जा रहा था पीने वाला पानी, हर रोज लाखों लीटर पेयजल सिंचाई के लिए बर्बाद, टंकी परिसर में खोला कारपेट घुलाई का धंधा, 100 से ज्यादा कारपेट परिसर में सूखते मिले हैं, गोपनीय शिकायत पर नगर निगम ANA का छापा, ठेकेदार हिमांशु पर लगाया गया 10 लाख का जुर्माना, बड़े बीजेपी नेता का रिश्तेदार है ठेकेदार हिमांशु , लखवाया-फाजलपुर में पेयजल लाइन में हुआ खेल.

➡️बरेली- मंडल में वारंटी अपराधियों के खिलाफ चला अभियान, अभियान में 202 अपराधी किये गए गिरफ्तार, बरेली से 78 और बदायूं से  47 अपराधी गिरफ्तार , पीलीभीत से 38,शाहजहांपुर से 39 अपराधी अरेस्ट, आईजी के निर्देश पर थाना प्रभारियों ने की कार्रवाई.

➡️बरेली- सपा के पूर्व पार्षद प्रत्याशी दानिश हसन पर आरोप, महिला ने दानिश हसन पर मारपीट का आरोप लगाया , घर में घुसकर मारपीट, लूटपाट,घर से निकालने का आरोप, 15-20 साथियों के साथ मारपीट करने का आरोप, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, महिला की तहरीर पर नहीं दर्ज हुई एफआईआर, बारादरी क्षेत्र के रोहली टोला का मामला.

➡️कन्नौज- कन्नौज में ट्रिपल मर्डर का मामला, आरोपी युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया, आरोपी की बेटी का बयान आया सामने, हम मेला देखने गए थे- आरोपी की बेटी, जब वापस आए तब मामले की जानकारी हुई-बेटी, अन्य परिजनों ने कुछ भी बोलने से किया इनकार, मामले पर ग्रामीणों ने बोलने से किया इंकार, इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के टुड़पुरा गांव का मामला.

➡️सम्भल- खेत की मेड़ को लेकर दो पक्षों में हुई थी मारपीट,मारपीट में दोनों पक्षों के कुछ लोग हुए थे घायल,घायलों का चल रहा था अस्पताल में इलाज,इलाज के दौरान एक की हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,रजपुरा के गांव मेहउआ हसनगंज का मामला.

➡️देहरादून- लाभार्थियों के खाते में सीधे पहुंची धनराशि, मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का पैसा पहुंचा, 3 करोड़ 72 लाख 42 हजार का डिजिटल हस्तांतरण, 6219 लाभार्थियों के खाते में भेजा गया पैसा, मंत्री रेखा आर्य ने लाभार्थियों के खाते में भेजा पैसा.

➡️देहरादून- प्रदेश में बिना लाइसेंस चल रहे वन विभाग के वायरलेस सेट, राज्य गठन के बाद वायरलेस सेट का नहीं हुआ रिन्यूवल, वन विभाग ने फ्रीक्वेंसी रॉयल्टी भी नहीं भरी, केंद्रीय संचार मंत्रालय से नहीं कराया गया लाइसेंस रिन्यूवल, प्रति वायरलेस सेट हर साल 500 रुपए शुल्क देना होता है.

➡️देहरादून- मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया, देहरादून समेत 6 जनपदों में बारिश का अलर्ट जारी, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, ऊधमसिंहनगर में ऑरेंज अलर्ट, नैनीताल व चंपावत के कई इलाकों में बारिश की आशंका, 60 से 70 किमी/घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

➡️दिल्ली- महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का मामला,दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो केस में रिपोर्ट दाखिल की,पटियाला हाउस कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की,दिल्ली पुलिस ने मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की,बृजभूषण सिंह पर पॉक्सो एक्ट का केस नहीं चलेगा,पॉक्सो मामले में बृजभूषण के खिलाफ सबूत नहीं मिले,पुलिस ने 550 पेज की कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की,बृजभूषण से पॉक्सो केस वापस लेने की अर्जी डाली,पटियाला हाउस कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट पर 4 जुलाई को सुनवाई,रिपोर्ट में अबतक हुई जांच की जानकारी कोर्ट को दी गई.

➡️दिल्ली- बृजभूषण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई,6 पहलवानों के उत्पीड़न के आरोप को लेकर चार्जशीट,दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ कई धाराएं जोड़ी,चार्जशीट में धारा 354, 354-A और 354-D की धारा जोड़ी,विनोद तोमर के खिलाफ भी चार्जशीट में धाराएं जोड़ी गईं,धारा 109, 354, 354-A, 506 तहत चार्जशीट दाखिल की,कुश्ती संघ के सहायक सचिव रहे हैं विनोद तोमर,राउज एवेन्यू कोर्ट में मामले की हुई सुनवाई,IO पूजा सैनी, ACP अनिल समोता कोर्ट में रहे मौजूद.

➡️दिल्ली- बृजभूषण सिंह के खिलाफ पॉक्सो के तहत दर्ज मामला,CRPC 173 के तहत दर्ज मामले को रद्द करने की मांग,पुलिस ने पॉक्सो के तहत दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की,दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जानकारी दी,‘पीड़ित नाबालिग, उनके पिता के बयान के बाद दाखिल की रिपोर्ट’,राउज एवेन्यू कोर्ट में मामले की सुनवाई 22 जून को होगी,22 जून को दोपहर 2 बजे मामले की अगली सुनवाई होगी.

➡️दिल्ली- समान नागरिक संहिता पर बनी समिति की बैठक,उत्तराखंड सरकार की UCC समिति की लगातार बैठकें,30 जून की डेडलाइन के चलते समिति कर रही बैठक,आज से अगले 3 दिनों तक दिल्ली में UCC को लेकर बैठक,सुबह 11.30 बजे उत्तराखंड सदन में होगी बैठक.

Related Articles

Back to top button