GONDAउत्तरप्रदेशकरनैलगंज परसपुर
Trending

गोंडा : गैस सिलेंडर से भरे वाहन में लगी आग धू धू कर जलने लगा गैस सिलेंडर , मार्ग के दोनों तरफ घंटों लगा रहा जाम

कर्नलगंज गोंडा : कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के अंतर्गत भूलियापुर मोड़ के पास शुक्रवार की सुबह लखनऊ की तरफ से गैस सिलेंडर से भरा वाहन गोंडा की तरफ आते समय गैस सिलेंडर से भरे वाहन में अचानक आग लग गई। वाहन चालक की सूझ बूझ से बड़ी घटना घटित होने से बच गई ।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वाहन छतौनी चौराहे से आगे चलकर करनैलगंज क्षेत्र में भुलियापुर मोड़ के पास पहुंचा ही था कि वाहन के टायर में आग लग गई। जिसकी जानकारी होते ही चालक नीचे उतरकर देखने लगा । आसपास के लोग अपने खेतों में काम कर रहे थे। चालक ने लोगों को वहां से भागने के लिए आगाह करते हुए स्वयं भागने लगा।

देखते ही देखते आग ने गैस सिलेंडरों को अपने आगोश मे ले लिया और एक के बाद एक सिलेंडर ऊपर उड़कर गोले की तरह दगने लगा। मार्ग के दोनों तरफ जो व्यक्ति जहां था वहीं रुक गया। सिलेंडर से लदा वाहन धू-धू कर जलने लगा। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मार्ग के दोनों तरफ निगरानी करते हुए फायर ब्रिगेड को सूचित किया।

जब तक फायर ब्रिगेड के वाहन पहुंचे तब तक आधे सिलेंडर दग चुके थे, शेष उनके साथ उड़कर एक किलोमीटर दूर गिरे और ब्लॉस्ट होने से बच गये। वहीं सिलेंडर से लदा वाहन जल कर ठाट के रूप में तब्दील हो गया। वाहन चालक की सूझबूझ से कोई जन हानि नहीं हुई। इस बीच काफी देर तक मार्ग पर आवागमन बाधित था ।

कोतवाल हेमंत कुमार गौड़ ने बताया की वाहन पर तकरीबन 350 गैस सिलेंडर लोड था। जिसमे से करीब आधे गैस सिलेंडर ब्लॉस्ट होने से बच गए हैं। मगर वाहन जलकर ठाट के रूप मे तब्दील हो गया है। उन्होंने बताया की कोई जन हानि नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button