उत्तरप्रदेश

गोंडा : स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने को लेकर जिलाधिकारी गोंडा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की आयोजित की गई बैठक



आंगनवाड़ी कार्यकत्री और आशा मिलकर करे काम - डीएम


कार्यकत्रियां पोषाहार का समय से कराएं वितरण - डीएम


जिलाधिकारी ने जिला पोषण समिति की ली बैठक


अधिकारी आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण कर सुधारे हालात


   गोण्डा :  बच्चों, गर्भवती महिलाओं , धात्री महिलाओं , किशोरियों को पोषण स्तर में सुधार लाने एवं उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति एवं कंवर्जेंस विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने कहा कि सरकार बच्चों, गर्भवती, धात्री, किशोरियों, महिलाओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। गर्भवती महिलाओं की निरंतर निगरानी की जाए एवं बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सजगता रखने के लिए जागरूक करें। आंगनबाड़ी केंद्रों पर बजन मशीन आदि जो भी उपकरण दिए गए हैं, उन्हें क्रियाशील रखे। आशा और आंगनबाडी कार्यकत्री आपस में समन्वय बनाकर महिलाओं को जागरुक करके उन्हें स्वस्थ्य लाभ और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दे। जिलाधिकारी ने सभी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के निर्देश दिए कि पोषण ट्रैकर पर सभी लाभार्थियों का डाटा फीड किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा बच्चों का टीकाकरण कराया जाए, गर्भवती महिलाओं को समय से प्रसव सेंटर भेजा जाए, समय से पोषाहार का वितरण किया जाये। साथ ही उन्होंने डीपीओ को निर्देश दिए कि कन्या सुमंगला योजना का लाभ पात्रों तक पहुंचाया जाए। उन्होंने सरकारी योजना का लाभ पात्र तक पहुंचाने के लिये आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० रश्मि वर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी धर्मेंद्र गौतम सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button