WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशगोंडा

कलेक्ट्रेट में जनसमस्याओं की सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी महोदय.

कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क निर्माण से सम्बन्धित समीक्षा बैठक करते हुए जिलाधिकारी महोदय एवं मुख्य विकास अधिकारी महोदया

  • सड़कों के किनारे गड्ढा होने पर होगी एफआईआर – डीएम
  • बजट मांगकर अधूरी पड़ी सड़कों को किया जाए पूरा – डीएम
  • सड़क व भवन निर्माण में गुणवत्ता से न हो कोई समझौता – डीएम
  • डीएम ने सड़क व भवन निर्माण कार्यों की समीक्षा की

गोण्डा: मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में सड़कों के निर्माण कार्यों एवं प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में निर्माण कार्य से संबंधित सभी अधिकारी और कार्यदायी संस्था के अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने सभी अधिकारियों से विभाग वार बनाई जा रही सड़कों के बारे में बारी-बारी से समीक्षा की व आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि वह भ्रमण कर सड़कों का निरीक्षण करें.

▪️ सड़कों के किनारे गढ्ढा होने पर होगी एफआईआर

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सड़कों के किनारे कोई भी गड्ढा नहीं होना चाहिए। सड़कों के किनारे यदि गड्ढे हो तो अभियान चलाकर उन्हें तत्काल भर दिया जाए। यदि कोई गड्ढा पाया गया और उससे कोई जनहानि हुई तो संबंधित अधिकारी और ठेकेदार के खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज कराई जायेगी। दोषी व्यक्ति को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद में जो भी सड़के बनाई जा रही है उसमें सुरक्षा संबंधी सभी मानको का विशेष ध्यान रखा जाए जिससे दुर्घटना होने की संभावना को कम किया जा सके।

▪️ भवन निर्माण में ना किया जाए गुणवत्ता से कोई समझौता

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार द्वारा लेखपाल ट्रेनिंग सेंटर, कृषि महाविद्यालय, विधि विज्ञान प्रयोगशाला, अटल आवासीय विद्यालय सिसवा मनकापुर, राजकीय महाविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, आईटीआई परसपुर, महिला छात्रावास, मिनी स्टेडियम नरेचा, स्वच्छ पेयजल, यूपीपीसीएल तथा निर्माण खंड डिवीजन बलरामपुर द्वारा किए जा रहे निर्माण 30वीं पीएसी, मेडिकल कॉलेज, पर्यटन विभाग सहित कई अन्य विभागों के निर्माण कार्यों के प्रगति की गहन समीक्षा की। उन्होंने सभी करदे संस्थाओं को सख्त निर्देश दिए कि भवन निर्माण में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि समिति के द्वारा सत्यापन कराकर ही भवनों को हैंडओवर किया जाए। भवन निर्माण में सुरक्षा संबंधी सभी मानको का शत प्रतिशत ध्यान रखा जाए।

▪️ अधूरी पड़ी सड़कों के लिए की जाये बजट की मांग

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद में बन रहे सभी सड़कों के निर्माण कार्य में तेजी लाकर सभी को समय से पूरा किया जाए। उन्होंने सख्त निर्देश दिये कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता से किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होना चाहिए। गुणवत्ता से समझौता हुआ तो संबंधित कार्यदायी संस्था सहित संबंधित अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो निर्माणाधीन सड़कें बजट के अभाव में अधूरी पड़ी हुई है उनके संबंध में शासन को पत्र भेजकर बजट की डिमांड की जाए, बजट आते ही सड़क को तत्काल पूरा कराया जाए।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, गोण्डा

Related Articles

Back to top button