उत्तरप्रदेशगोंडा

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक करते हुए जिलाधिकारी महोदय एवं मुख्य विकास अधिकारी महोदया

समाहरणालय सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी कर रहे हैं. बैठक का उद्देश्य जिले में सड़क सुरक्षा में सुधार के लिए चर्चा और रणनीति तैयार करना है।

जिला प्रशासन के प्रमुख के रूप में जिला मजिस्ट्रेट, सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने और जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार है। दूसरी ओर, मुख्य विकास अधिकारी, जिले की विकासात्मक पहलों और नीतियों की देख रेख करता है।

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक करते हुए जिलाधिकारी महोदय एवं मुख्य विकास अधिकारी महोदया

साथ में, वे सड़क सुरक्षा चुनौतियों की पहचान करने, दुर्घटना डेटा का विश्लेषण करने और उनसे निपटने के लिए कार्य योजना तैयार करने में समिति का नेतृत्व करते हैं। बैठक में विभिन्न सरकारी विभागों, गैर सरकारी संगठनों और अन्य हितधारकों के प्रतिनिधि शामिल होते हैं जो अपने दृष्टिकोण साझा करते हैं और सड़क सुरक्षा में सुधार के उपाय सुझाते हैं।

जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी समिति को अपने बहुमूल्य इनपुट और मार्गदर्शन प्रदान करते हुए चर्चा में सक्रिय रूप से शामिल हैं। वे सड़क सुरक्षा के बारे में जन जागरूकता पैदा करने के महत्व पर बल देते हैं और समिति के सदस्यों को सड़कों पर दुर्घटनाओं और मौतों को कम करने के अपने साझा लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सहयोग करने और काम करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

कुल मिलाकर, बैठक जिले में सड़क सुरक्षा में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, और जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी का नेतृत्व सुनिश्चित करता है कि समिति के प्रयास केंद्रित और प्रभावी हों।

Related Articles

Back to top button