उत्तरप्रदेशराजनेतिक

CM योगी की ओवैसी को खुली चेतावनी- अब्बाजान, चचाजान से सख्ती से निपटना जानती है सरकार

ओवैसी समेत एक वर्ग CAA को भी वापस करवाने के लिए सड़कों पर उतरने की बात कर रहा है. ऐसे लोगों को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी है.

तीनों नए कृषि कानून वापसी के ऐलान से उत्साहित होकर अब एक वर्ग CAA को भी वापस करवाने के लिए सड़कों पर उतरने की बात कर रहा है. ऐसे लोगों को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी है. योगी ने कहा कि लोगों को भड़काने वाले ऐसे अब्बाजान और चचाजान से निपटना उनकी सरकार अच्छी तरह जानती है.

‘चचाजान और अब्बाजान से निपटेगी सरकार’

सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने कहा, ‘जो लो सिटीजनशिप एक्ट के खिलाफ भावनाओं को उकसाकर खिलवाड़ करने का काम कर रहे हैं, उन्हें मैं चेतावनी देता हूं. ऐसे अब्बाजान और चचाजान से निपटना सरकार अच्छी तरह से जानती है.’  उन्होंने कहा कि पहले हर तीसरे दिन दंगे होते थे, पर उनकी सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ. ओवैसी (Asaduddin Owaisi) सिर्फ समाजवादी पार्टी के साथी हैं. उनका बीजेपी से कोई लेना-देना नहीं है.

‘पीएम मोदी ने जनता के लिए किए काम’

सीएम योगी (Yogi Adityanath) मंगलवार को कानपुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि 2014 में जो प्रधानमंत्री ने कहा, 2019 तक वो सारे काम हो गए. 2019 में जो कहा 2021 तक वो सब पूरे हो रहे हैं. हम हमेशा यही कहते थे रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे. प्रधानमंत्री ने उस सपने को भी साकार कर दिया. उन्होंने कहा कि कोरोना में टेस्ट फ्री, वैक्सीन फ्री और फ्री राशन दिया गया. यह सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी के ही कारण हो पाया. प्रधानमंत्री मोदी के अभियान को अब घर-घर पहुंचाने का काम करना है.

’15 करोड़ लोगों को दिया राशन’

मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) ने कहा कि दीपावली से होली तक प्रदेश सरकार 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन देने का काम करेगी. इस राशन में एक किलो दाल, तेल, नमक और चीनी भी दिया जाएगा. उन्होंने लोगों से पूछा, संकट के समय का साथी कौन. संकट की साथी जब भाजपा है तो वोट पाने की अधिकारी भी भाजपा है.’ उन्होंने कहा कि 2019 में जो बूथ अध्यक्षों ने करके दिखाया था, वही संकल्प फिर से लेने के लिए आए हैं. प्रधानमंत्री ने यही मंत्र दिया था, बूथ जीता तो चुनाव जीता.

‘कानपुर के लिए सरकार करेगी काम’

सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि कानपुर, बुंदेलखंड का क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण है. 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में झांसी की रानी ने अंग्रेजी सल्तनत की चूलें हिलाईं तो बिठूर भी किसी से पीछे नहीं रहा. उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र अकूत प्राकृतिक सम्पदाओं से परिपूर्ण होने के कारण एक विशेष क्षेत्र हो सकता था, लेकिन आजादी के बाद की सरकारों ने इसे लूटकर खोखला कर दिया. अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ये क्षेत्र विकास की ओर अग्रसर है.

Related Articles

Back to top button