राजनेतिक

केजरीवाल के घर के नवीनीकरण पर करोड़ों रुपये खर्च करने का भाजपा ने किया विरोध, आम आदमी पार्टी ने कहा…

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास और विमान पर खर्च की गई राशि को गिनाया और कहा कि इस पर हर नजरिए से बहस होनी चाहिए. यह दिल्ली के मंत्री आतिशी द्वारा उपराज्यपाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के नवीनीकरण को लेकर एक पत्र भेजे जाने के बाद आया है।

चड्ढा ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के रहने के लिए 500 करोड़ रुपये का आवास बनाया जा रहा है, 8,400 करोड़ रुपये का शानदार विमान खरीदा गया है और कर्नाटक में आई.आई.टी के एक कार्यक्रम पर एक घंटे के लिए 10 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

भाजपा ने दिल्ली सरकार पर कोविड महामारी के दौरान अरविंद केजरीवाल के आवास के नवीनीकरण पर 45 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया और आज से अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया।

“मैं बीजेपी और एलजी से कहना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के बेटे हैं। वह दिल्ली की सेवा में लगे हुए हैं। दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल पर कीचड़ उछालने के लिए बीजेपी से बदला लेगी। जनता जवाब मांगेगी।” राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा से पूछा कि पीएम ने 8,400 करोड़ रुपये का विमान क्यों खरीदा। भाजपा को इन खर्चों पर जवाब देना चाहिए।

केजरीवाल के बंगले की मरम्मत के खिलाफ बीजेपी सांसदों के धरने पर राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी को धरना जारी रखना चाहिए. उन्होंने कहा, “मैं बीजेपी से कहना चाहता हूं कि इस देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर पर खर्च किए गए पैसे और 8,400 करोड़ रुपये के विमान की खरीद का हिसाब मांग रही है। बीजेपी को पहले इन खर्चों का जवाब देना चाहिए।” .

आप ने यह भी आरोप लगाया कि एलजी हाउस के रखरखाव पर 15 करोड़ रुपये खर्च किए गए। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए चड्ढा ने कहा, “देखते हैं कि एलजी मीडिया के लिए अपना दरवाजा खोलते हैं या नहीं। अगर मीडिया को एंट्री मिलती है तो मैं भी फॉलो करूंगा।”

Related Articles

Back to top button