उत्तरप्रदेश
Trending

सुबह 6:30 बजे तक की बड़ी खबरें……….* 15.05.2024

➡लखनऊ- चुनाव आयोग ने आधिकारिक आंकड़ा जारी किया, चौथे चरण में यूपी में 58.22 प्रतिशत मतदान हुआ, खीरी लोकसभा में सबसे ज्यादा 64.68% मतदान, कानपुर में सबसे कम 53.05 फीसदी मतदान हुआ, धौरहरा लोकसभा में 64.54 फीसदी मतदान हुआ, सीतापुर लोकसभा में 62.54 फीसदी मतदान हुआ, हरदोई लोकसभा में 57.52 फीसदी मतदान हुआ, मिश्रिख लोकसभा में 55.89 फीसदी मतदान हुआ, शाहजहांपुर लोकसभा में 53.36 फीसदी मतदान हुआ, उन्नाव लोकसभा में 55.46 फीसदी मतदान हुआ, फर्रुखाबाद लोकसभा में 59.08 फीसदी मतदान हुआ, इटावा लोकसभा में 56.36 फीसदी मतदान हुआ, कन्नौज लोकसभा में 61.08 फीसदी मतदान हुआ, अकबरपुर लोकसभा में 57.78 फीसदी मतदान हुआ, बहराइच लोकसभा में 57.42 फीसदी मतदान हुआ.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत है-सीएम, लोकसभा चुनाव के 4 चरण सम्पन्न हुए-सीएम, वाराणसी में PM ने अपना नामांकन किया-सीएम, सुनामी बन के जनता सरकार बनाने के लिए उतावली, प्रदेश का पहला मेडिकल कॉलेज अटल जी के नाम है, किसान पथ की सौग़ात राजनाथ सिंह ने दी-सीएम, यह नया भारत है,भारत की जनता का मान बढ़ेगा, इंफ्रास्ट्रक्चर में भारत में नए आयाम हासिल किए

➡लखनऊ- सपा कार्यालय में चल रही बैठक हुई खत्म, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ली बैठक, पार्टी कार्यालय से अखिलेश यादव रवाना, 5वें चरण की सीटों को लेकर बैठक में चर्चा, पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा,अनुराग भदौरिया मौजूद रहे, लखनऊ प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा भी मौजूद रहे, अखिलेश यादव ने पदाधिकारियों के साथ चर्चा की, 20 मई को मतदान को लेकर दिया जीत का मंत्र, वोटर्स को पोलिंग बूथ पहुंचाने की सौंपी जिम्मेदारी, 17 के रोड शो को सफल बनाने की सौंपी जिम्मेदारी.

➡जौनपुर – पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने बीजेपी का किया समर्थन, अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद किया ऐलान , प्रदेश में चल रही है एक अच्छी सरकार- धनंजय सिंह, इसलिए बीजेपी का हम लोग करेंगे समर्थन- धनंजय सिंह.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, महोबा में सीएम योगी करेंगे जनसभा, जालौन लोकसभा में जनसभा करेंगे सीएम योगी, झांसी लोकसभा में रोड शो करेंगे सीएम योगी, लखनऊ मध्य के अमीनाबाद में जनसभा करेंगे.

➡प्रतापगढ़- राजा भैया ने भाजपा-सपा को दिया बड़ा झटका, किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं करेंगे राजा भैया, आज बीजेपी प्रत्याशी ने राजा भैया से मांगा था समर्थन, राजा भैया से मिलने पहुंचे थे बीजेपी से विनोद सोनकर, कौशांबी से बीजेपी प्रत्याशी हैं विनोद सोनकर, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी राजा भैया से मिले थे, जनता स्वतंत्र,जिसको चाहे वोट कर सकती है-राजा

➡कन्नौज – कोतवाल से विवाद पर सांसद सुब्रत पाठक आक्रामक, विपक्षियों से रिश्वत लेकर भाजपा को नुकसान पहुंचाया गया, शहर में भाजपा के कई बूथों को डिस्टर्ब करने का आरोप, भाजपा कार्यकर्ता को बिना कारण गिरफ्तार करने का आरोप, मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की सुब्रत पाठक ने कही बात, सदर कोतवाल दिग्विजय सिंह पर सुब्रत पाठक ने लगाये आरोप, सांसद सुब्रत पाठक की हुई थी कोतवाल से नोकझोंक हुई,. कार्यकर्ता को मारपीट कर हिरासत में लेने के बाद नोकझोंक हुई.

➡कुशीनगर – कुशीनगर से स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे ने भी किया नामांकन, स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र उत्कृष्ट मौर्य ने किया नामांकन, उत्कृष्ट मौर्य ने निर्दल प्रत्याशी के रूप में किया नामांकन, पिता पहले ही कर चुके हैं नामांकन, एक ही सीट पर पिता-पुत्र ने किया है आवेदन.

➡सिद्धार्थनगर- चंद्रशेखर आजाद पहुंचे सिद्धार्थनगर, प्रत्याशी चौधरी अमर सिंह के लिए नुक्कड़ सभाएं की, हम यहां मजबूती चुनाव लड़ेंगे- चंद्रशेखर आजाद, यहां के हालत देखिये यहां नदियां नाले तो दिख रहे हैं, लेकिन अच्छे घर नहीं दिख रहे हैं रोजगार नहीं दिख रहा है, आजादी के 75 वर्ष बाद गरीब गरीब है, अमीर अमीर है- चंद्रशेखर.

➡जालौन- 2 किसानों के पशुबाड़े में लगी भीषण आग, 9 बकरियों की हुई जलकर मौत, 3 मवेशी झुलसे, अज्ञात कारणों के चलते लगी भीषण आग, दमकलकर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से बुझाई आग, सूचना पर गांव पहुंचे राजस्व विभाग के अधिकारी, कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम बिचौली का मामला.

➡बस्ती- विक्रमजोत पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम ने दी दबिश, दबिश के दौरान 40 लीटर अवैध शराब टीम ने की बरामद, जमीन के अंदर छिपाए 950 किलो अवैध लहन को किया नष्ट, मौके पर तीन भट्टियों को किया नष्ट, अवैध शराब बनने के उपकरण बरामद, छावनी के छितौना गांव के दक्षिण नदी के किनारे का मामला.

➡मिर्जापुर – 7 वर्षीय बच्ची का शव घर के पास मिलने से हड़कंप, 4 दिन से लापता थी 7 वर्षीय बच्ची, हत्या कर शव घर के पास फेंका गया, कार्रवाई करने के बजाय पिता को थाने में बैठाए रही पुलिस, परिजनों समेत हजारों की संख्या में ग्रामीण बैठे धरने पर, मौके पर एसपी समेत पुलिस के अधिकारी पहुंचे, जिगना थाना क्षेत्र के मुराजपुर की घटना.

➡कानपुर-GSVM मेडिकल कॉलेज के वायरल वीडियो का मामला, वीडियो का प्रिंसिपल डॉ संजय काला ने खंडन किया, मरीज को जांच के लिए गोद में ले जाने का था वीडियो, प्रिंसिपल डॉक्टर संजय काला ने जारी किया बयान , मेडिकल कॉलेज की छवि घूमिल करने की कोशिश-प्रिंसिपल.

➡वाराणसी- पीएम मोदी ने अपनी संपत्ति का दिया विवरण, पीएम के पास कुल 3.02 करोड़ रुपए की है संपत्ति, हलफनामे में दर्ज करवाया अपनी संपत्ति का विवरण, 52920 कैश रखे हैं पीएम मोदी , 4 सोने की अंगूठी भी है पीएम के पास, पीएम के पास अपना न तो घर और न ही कोई वाहन है, हलफनामे के अनुसार 5 साल में पीएम ने नहीं खरीदी कोई ज्वेलरी , विगत 10 साल में संपत्ति में 1.37 करोड़ रुपए का हुआ है इज़ाफा.

➡बाराबंकी- 3 दिन पहले किशोरी के नहर में छलांग लगाने का मामला, नहर के पुल पर बच्ची की साइकिल, चप्पल पुलिस को मिले थे, 2 किलोमीटर दूर नहर के पानी में उतराता दिखा शव, पुलिस ने शव को परिजनों की मदद से नहर से बाहर निकाला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया, कोतवाली बड्डूपुर क्षेत्र के टड़वा पुल का मामला.

➡गोंडा- गोंडा में सांसद डिम्पल यादव करेंगी रोड शो, मतदान के 2 दिन पहले डिंपल यादव का रोड शो , 18 मई को गोंडा में डिंपल यादव का रोड शो , साढ़े 3 घंटे में डिंपल का 25 किमी का रोड शो , पुलिस लाइन से धानेपुर के बीच 12 जगह स्वागत, हेलीकॉप्टर से 11 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगी डिंपल.

➡कुशीनगर- हत्या के मामले वांछित 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अभियुक्त अभिषेक, नितेश और अंकित गिरफ्तार, आलाकत्ल 2 लाठियां और रॉड बरामद, ताश खेलने को लेकर हुआ था विवाद और मारपीट, नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र से हुई अभियुक्तों की गिरफ्तारी, नेबुआ SHO हर्षवर्धन सिंह ने की कार्रवाई.

➡कानपुर-बरनाव गांव में भाजपा बूथ अध्यक्ष की पिटाई, सपा कार्यकर्ताओं पर पिटाई का लगाया आरोप, वोटिंग के दिन भी दोनों पक्षों में हुई थी कहासुनी, घाटमपुर थाने के पतारा बरनाव गांव की मामला.

➡अयोध्या-धर्मगुरु रामभद्राचार्य पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला, तारुन पुलिस ने 2 युवकों के खिलाफ केस दर्ज भेजा जेल, सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड कर की गई थी टिप्पणी.

➡अमेठी – प्रियंका गांधी ने परिवारजनों से किया संवाद , प्रधानमंत्री भी जनता के बीच आते थे और आपसे डांट खाते थे, आज इस परम्परा को झूठ वाली राजनीति के तले रौंदा जा रहा, आ रही है INDIA गठबंधन की सरकार- प्रियंका, चौथे चरण के मतदान का रुझान कह रहा है- प्रियंका, जामो के चिटहौला में प्रियंका गांधी ने किया संवाद.

➡पौड़ी- बाजार चौकी इंचार्ज ने सरेआम छात्र को मारा थप्पड़, थप्पड़ मारने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, छात्रसंघ अध्यक्ष समेत भारी संख्या में छात्र पहुंचे थाने, गुस्साए छात्रों ने कार्रवाई की मांग को लेकर काटा हंगामा, चौकी इंचार्ज संजीव ममगाई लाइन हाजिर, जांच शुरू.

➡बस्ती- शहर के बीचों बीच लगी आग,लोगों का जमावड़ा, गांधीनगर चौकी से कुछ दूरी पर दुकान में लगी आग, क्षेत्र के श्री गणपति किचन गैलरी शॉप में लगी आग, शॉर्ट सर्किट आग लगने का बताया जा रहा है कारण, फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में है जुटी, धू-धूकर जला गैलरी के सेकेंड फ्लोर पर रखा सामान.

➡रायबरेली- प्रियंका गांधी रायबरेली में करेंगी प्रचार, भाई राहुल गांधी के लिए मांगेगी वोट, आधा दर्जन से अधिक नुक्कड़ सभाओं को करेंगी संबोधित, ऊंचाहार में कई नुक्कड़ सभाओं को करेंगी सबोधित.

➡अलीगढ़ – मेडिकल ऑफिसर आस्था हत्याकांड के मामले में सुनाई सजा, पति सहित तीन लोगों को आजीवन कारावास की मिली सजा, डेढ़ लाख रुपए के जुर्माने की भी सुनाई गई सजा, अलीगढ़ एडीजे प्रथम संजीव कुमार सिंह ने सुनाई सजा.

➡हरिद्वार -चारधाम यात्रा को लेकर बड़ी खबर, 15-16 मई को बंद रहेंगे पंजीकरण, हरिद्वार-ऋषिकेश में बंद रहेंग पंजीकरण, भारी भीड़ के चलते शासनादेश जारी, हजारों यात्री पहले से हरिद्वार-ऋषिकेश में फंसे.

Related Articles

Back to top button