उत्तरप्रदेश
Trending

आज सुबह की बड़ी खबरें….* 30.11.2023

➡लखनऊ – विधानसभा शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन आज, सदन मे आज अनुपूरक बजट पर होगी चर्चा, प्रश्नकाल के बाद अनुपूरक बजट पर होगी चर्चा, विधानसभा सत्र के दौरान भारी हंगामे के आसार, सुबह 11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही होगी शुरू.

➡लखनऊ- FDI 2023 के तहत योगी सरकार का बड़ा फैसला, FDI पॉलिसी के तहत पहली लैंड सब्सिडी को दी मंजूरी, पहली कंपनी को फ्रंट-एंड भूमि सब्सिडी देने का फैसला लिया, फूजी सिल्वरटेक कंक्रीट प्रा. लि. द्वारा प्रस्तावित प्रोजेक्ट, फ्रंट-एंड भूमि सब्सिडी से संबंधित लेटर ऑफ अप्रूवल जारी, परियोजना के चरण-1 में 150 करोड़ रुपए का होगा निवेश, करीब 700 लोगों को प्रत्यक्ष,अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा, योगी कैबिनेट ने UP फॉरेन डेवलपमेंट पॉलिसी को मंजूरी दी थी.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को लगाई फटकार, एयरपोर्ट जाते समय रास्ते में बत्ती गुल देख नाराज हुए CM, अहिमामऊ में सड़क पर अंधेरा देख सीएम योगी हुए नाराज, कमिश्नर, डीएम, LDA वीसी, नगर आयुक्त पहुंचे अहिमामऊ, कमिश्नर रोशन जैकब, DM सूर्यपाल गंगवार पहुंचे अहिमामऊ, LDA वीसी इन्द्रमणि त्रिपाठी,नगर आयुक्त भी पहुंचे अहिमामऊ, मार्ग प्रकाश विभाग के साथ-साथ अफसर भी काम पर लगे, सीएम ने लगाई क्लास,आधी रात भागते नजर आए अफसर.

➡लखनऊ- योगी सरकार का सुरक्षित सफर पर विशेष जोर, परिवहन निगम की अनुबंधित बसों को लेकर निर्देश, आग लगने की घटनाओं का संज्ञान लेकर दिए निर्देश, सभी बसों की पर्याप्त चेकिंग की जाए- सीएम योगी, ‘बसों की चेकिंग के बाद ही रूटों पर भेजा जाए बसें’, ‘यंत्र चलाने के लिए चालकों,परिचालकों को प्रशिक्षण मिले’.

➡लखनऊ- पूर्व मंत्री और किसान नेता राधेश्याम सिंह का बयान, सदन में गन्ना मंत्री का फर्जी बयान- राधेश्याम सिंह, कप्तानगंज चीनी मिल को लेकर गन्ना मंत्री ने कहा, ‘सपा से चुनाव लड़ने वाले की मिल है जो कि बंद है’, मंत्री बताए कप्तानगंज चीनी मिल का मालिक कौन-राधेश्याम, चीनी मिल के मालिक का नाम सार्वजनिक करें- राधेश्याम, मालिक का नाम सार्वजनिक करें या इस्तीफा दे- राधेश्याम.

➡लखनऊ- विकसित भारत यात्रा के लाभार्थियों से बात करेंगे PM, आज संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बात करेंगे पीएम, प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र का शुभारंभ करेंगे, महिला स्वयं सहायता समूहों को 15,000 ड्रोन दिए जाएंगे, जन औषधि केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 25,000 की जाएगी.

➡लखनऊ- , बाइक पर स्टंट करने वाला युवक गिरफ्तार, पुलिस ने स्टंट करने वाले युवक को अरेस्ट किया, असलहा लहराकर स्टंट करने का वीडियो हुआ था वायरल, पुलिस ने युवक की बुलेट बाइक भी सीज की, आगे की कार्रवाई में जुटी सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी की बड़ी बैठक, बसपा अध्यक्ष मायावती ने आज बुलाई बड़ी बैठक, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर करेंगी बैठक, यूपी-उत्तराखंड के सभी पदाधिकारियों को बुलाया गया, चुनाव की तैयारी, उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा, बाबा साहेब की पुण्यतिथि को लेकर भी देंगी निर्देश, आज 11 बजे BSP कार्यालय पर होगी अहम बैठक.

➡लखनऊ- आज BSP सुप्रीमो मायावती ने बड़ी बैठक बुलाई, आज 11 बजे बीएसपी कार्यालय में बड़ी बैठक होगी, यूपी और उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे, नेताओं, पदाधिकारियों को संबोधित करेंगी माया, बैठक में सभी जिलों के जिलाध्यक्ष भी बुलाए गए.

➡गोरखपुर- औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) का स्थापना दिवस , दोपहर 3 बजे सीएम योगी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे, CM औद्योगिक विकास के नए अध्याय का शुभारंभ करेंगे, 800 करोड़ के निजी निवेश परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगेm 500 करोड़ के निवेश के लिए नए भूखंडों का आवंटन करेंगे, 150 करोड़ के अवस्थापना विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे , महत्वाकांक्षी कालेसर व्यावसायिक परियोजनाएं लांच करेंगे सीएम, बड़े उद्यमियों संग बैठक कर सीएम योगी देंगे निवेश का मंत्र, प्रगति मैदान की तर्ज पर होगा 4 दिनी गोरखपुर ट्रेड शो.

➡हापुड़- पटाखा बुलेट बाइक साइलेंसरों पर चला रोलर, यातायात पुलिस ने साइलेंसरों पर चलवाया रोलर, 400 साइलेंसरों को अंबेडकर चौराहे पर नष्ट किया, तेज आवाज करने वाले साइलेंसरों को नष्ट किया.

➡हमीरपुर- मासूम लड़की के अपहरण में आया नया मोड़, अपहरण करने वाले युवक का CCTV वायरल, युवक बच्ची को चिप्स खिलाने के बहाने ले गया, युवक की साइकिल फॉरेस्ट इलाके से हुई बरामद, CCTV के जरिये अपर्णकर्ता की तलाश में पुलिस, हमीरपुर के सिटी फॉरेस्ट सदर कोतवाली का मामला.

➡फतेहपुर- विद्यार्थी परिषद के पूर्व विभाग संगठन मंत्री से मारपीट, पूर्व मंत्री, पिता को कार सवार दबंगों ने जमकर पीटा, दबंगों ने लोहे की राड से पीट-पीटकर किया घायल, पीड़ित लवकुश मौर्य ने दबंगों के खिलाफ दी तहरीर , फतेहपुर के राधानगर थाने के सामने की घटना.

➡शामली- जिला विकास अधिकारी को शासन ने निलंबित किया, भ्रष्टाचार के आरोप सिद्ध होने पर शासन ने कार्रवाई की, अपने पद का दुरुपयोग कर धन अर्जित करने का मामला, विभाग में लगी प्राइवेट गाड़ी का भुगतान करने पर रिश्वत , रिश्वत वसूली करते समय बाबू को एंटी करप्शन ने पकड़ा था, विभाग के संयुक्त सचिव पहलाद बरनवाल ने कार्रवाई की.

➡शामली- शामली में तैनात CDO रंजीत सिंह निलंबित किए गए, विभाग में फैले भ्रष्टाचार के चलते बड़ी कार्रवाई की गई, विभागीय कार्य योजनाओं में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई, विभाग के योजनाओं का अनुश्रवण न करने पर कार्रवाई की, विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार में भी संलिप्त होना पाया गया, DM के आदेश के बाद भी भ्रष्टाचार की जांच रिपोर्ट नहीं दी, लगातार लापरवाही के चलते शासन ने CDO को किया निलंबित.

➡कन्नौज- माफिया पूर्व प्रधान शत्रुघ्न सिंह पर हुई कार्रवाई, लगभग 69 लाख से अधिक की संपत्ति हुई कुर्क, पुलिस ने माफिया शत्रुघ्न सिंह पर की कार्रवाई, डालूपुर गांव का रहने वाला है माफिया शत्रुघ्न सिंह, नोटिस चस्पा होने के बाद हाजिर न होने पर कुर्की, छिबरामऊ के डालूपुर गांव में स्थित संपत्ति कुर्क.

➡कन्नौज- 10 अपराधियों के खिलाफ की गुंडा एक्ट की कार्रवाई, गौकशी,दुष्कर्म को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई, सौरिख क्षेत्र से 8, तिर्वा क्षेत्र के 2 लोगों पर कार्रवाई.

➡रायबरेली- खेत गई किशोरी पर आवारा कुत्ते ने किया हमला, कुत्ते के हमले से किशोरी गंभीर रूप से हुई घायल, परिजनों की मदद से किशोरी को पहुंचाया सीएचसी, किशोरी के शरीर पर कई जगह कुत्ते ने किया हमला, हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल किया रेफर, सरेनी थाना क्षेत्र के रालपुर के राउतापुर का मामला.

➡इटावा- जसवंतनगर में लूट का वांछित मुठभेड़ में घायल, पुलिस की गोली लगने से लुटेरा शिवम घायल, घायल शिवम पर करीब 19 मुकदमे दर्ज है, घायल के पास से बंदूक,कारतूस,बाइक बरामद, थाना बकेवर क्षेत्र की पुलिस को मिली सफलता.

➡हल्द्वानी- ईजा बैंणी महोत्सव का भव्य आयोजन आज, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देंगे बड़ी सौगात , जिले को 713 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे , साथ ही महिलाओं को सम्मानित भी किया जाएगा.

➡देहरादून- उत्तराखंड मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया , आज पहाड़ी क्षेत्रों में हो सकती है भारी बारिश, अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना.

➡देहरादून- राजकीय मेडिकल कॉलेजों में निकली बर्ती, नर्सिंग अधिकारी पदों पर निकली बंपर भर्ती, UKMSSB ने 1455 पदों पर भर्ती प्रक्रिया की शुरू, 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे.

➡कोटद्वार- अग्निवीर भर्ती रैली में 2544 युवा सफल रहे, सफल उम्मीदवारों के दस्तावेजों की होगी जांच, 1 दिसंबर तक उम्मीदवारों के दस्तावेजों की होगी जांच, सफल उम्मीदवारों को कराना होगा ऑनलाइन पुलिस सत्यापन, 28 फरवरी तक कराना होगा ऑनलाइन पुलिस सत्यापन.

➡देहरादून- , सिलक्यारा सुरंग के निर्माण के दौरान भू-धंसाव का मामला,कंपनी ने मजदूरों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की, टनल से निकाले गए मजदूरों को 2-2 लाख देने की घोषणा, कर्मचारियों को 2-2 माह का वेतन बोनस देने का किया ऐलान, बचाव में लगे कर्मचारियों को दो माह का बोनस, सेफ्टी मैनेजर,सीनियर इंजीनियर प्रदीप नेगी ने दी जानकारीm RVNL की परियोजना में 2 अन्य जगहों पर चल रहा काम.

➡दिल्ली- दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी का कार्यकाल बढ़ा, नरेश कुमार का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाया गया, चीफ सेक्रेटरी के पद पर बने रहेंगे नरेश कुमार, 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं नरेश कुमार , गृह मंत्रालय द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया , नरेश कुमार 30 नवंबर को रिटायर होने वाले थे.

Related Articles

Back to top button