उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरें……. 09.08.2023

➡️लखनऊ- UPPCL चेयरमैन आशीष गोयल ने की बैठक,विद्युत आपूर्ति, राजस्व को दें शीर्ष प्राथमिकता-गोयल,ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घण्टे में बदले क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर-गोयल,लोड बढ़ाने, लाइन लॉस कम करने को अभियान चलाए-गोयल,वितरण निगम,पावर कार्पोरेशन अधिकारियों को निर्देशित किया,संविदा कर्मियों की सुरक्षा,उनका भुगतान समय पर हो-गोयल,संविदाकर्मी हमारे निगमों के अत्यन्त महत्वपूर्ण अंग है-गोयल,महीने की पहली तारीख को वेतन दिलाना सुनिश्चित करें-गोयल.

➡️लखनऊ- एलडीए द्वारा सील भवनों में चल रहा कार्य ,सील होने के बाद भी बिल्डिंग में कार्य जारी,सील की चस्पा नोटिस को उखाड़ कर कार्य,LDA अधिकारियों की मिलीभगत से चल रहा कार्य,बीती 19 जुलाई को सीज हुआ था भवन,जोन अधिकारियों द्वारा सीज किया गया था भवन,सुल्तानपुर रोड के बिरुहा चौराहे पर है भवन,गोसाईगंज थाना क्षेत्र में आता है विरूहा चौराहा.

➡️लखनऊ- विधानसभा में बोल रहे शिवपाल सिंह यादव,किसानों को नहरों में पानी नहीं मिल रहा-शिवपाल,यूपी में सबसे ज्यादा FIR दर्ज हो रही है-शिवपाल,किसानों की फसल पैदा नहीं हो पा रही है-शिवपाल,किसानों को फसल की कीमत नहीं मिल रही-शिवपाल,किसानों पर कर्जा बढ़ रहा है-शिवपाल यादव,किसानों को समय से बिजली नहीं मिल रही-शिवपाल.

➡️लखनऊ- नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह भी कर्मचारी चौपाल में पहुंचे,कर्मचारियों के बच्चों को सम्मानित करने का फैसला लिया,15 अगस्त को बच्चों को सम्मानित किया जाएगा-इंद्रजीत,प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बच्चों को निशुल्क किताबें,नगर निगम में निःशुक्ल स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा.

➡️लखनऊ- नगर निगम साफ सफाई के लिए खरीदेगा गाड़ी,हर वार्ड में CNG गाड़ियां बढ़ाई जाएगी,सदन में प्रस्ताव के बाद खरीदी जाएंगी गाड़ियां,अभी नगर निगम के पास 400 के करीब गाड़ियां,800 गाड़ियों की जरूरत,जल्द वार्डों में बढ़ेंगी गाड़ियां.

➡️लखनऊ- टेलीग्राम के जरिए ठगी का शिकार हुई महिला,साइबर क्राइम टीम ने पीड़ित की रकम वापस कराई,पीड़िता रेखा दीक्षित की 48000 की रकम वापस,वर्क फॉर्म होम में अधिक कमाई का झांसा दिया,जालसाजों ने किया था ऑनलाइन फ्रॉड.

➡️नोएडा – पुलिस ने ठगी करने वालों को किया गिरफ्तार,क्रेडिट कार्ड, गोल्ड कॉइन के नाम पर करते थे ठगी ,पूरे देश में हजारों लोगों से कर चुके करोड़ की ठगी,क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर कर रहे थे ठगी,कार्ड होल्डर के पैसे से ज्वेलरी, आई फोन खरीदते थे आरोपी ,2 लाख 12 हजार नगद, 6 मोबाइल पुलिस ने किया बरामद,गैंग का सरगना भूपेंद्र समेत 4 को किया गया गिरफ्तार,सेक्टर 20 थाना पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार.

➡️कन्नौज- मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाओं को लेकर सपाइयों में आक्रोश,सपा नेता नवाब सिंह यादव मेडिकल कॉलेज पहुंचे,नवाब सिंह यादव ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से की मुलाकात,नवाब सिंह यादव ने अव्यवस्थाओं को दूर करने की रखी मांग,मरीजों के साथ सुविधा के नाम पर हो रहा खिलवाड़-नवाब सिंह,थर्मामीटर, बीपी मशीन, ऑक्सीमीटर जैसी नहीं कोई सुविधा-नवाब,तिर्वा राजकीय मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡️सुल्तानपुर- हिस्ट्रीशीटर सिराज अहमद ने केस दर्ज करने वाले को धमकाया,हिस्ट्रीशीटर सिराज अहमद ने जान से मारने की दी धमकी,जानकारी लगते ही हरकत में आया पुलिस प्रशासन,पीड़ित जावेद अहमद के घर पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था,बेटे को कुत्ता काटने पर जावेद ने सिराज पर दर्ज कराया था केस,आजाद अहमद की हत्या के बाद चर्चा में आया सिराज अहमद,नगर कोतवाली के लोलेपुर गांव का मामला.

➡️बाराबंकी – बाराबंकी में सरयू नदी ने धारण किया विकराल रूप,नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंची,जलस्तर तेजी से बढ़ने से गांवो में मचा हड़कंप,तलहटी में बसे गांव के लोग गांव से कर रहे पलायन,बाढ़ से हजारों बीघा फसल हुई जलमग्न,एसडीएम विश्वमित्र ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा,हर साल बाढ़ की विभीषिका झेलते हैं बाढ़ पीड़ित,सिरौलीगौसपुर तहसील के कई गांव टापू में हुए तब्दील.

➡️प्रयागराज- आलोक मौर्य जांच कमेटी के सामने हुए पेश,जांच कमेटी से आलोक ने साक्ष्य देने के लिए मांगा समय,जांच कमेटी ने आलोक को 28 अगस्त तक का दिया समय,28 अगस्त तक जांच कमेटी के सामने देने होंगे साक्ष्य,पीसीएस ज्योति मौर्य के खिलाफ आलोक ने की थी शिकायत,शासन के निर्देश के बाद गठित की गई है 3 सदस्यीय कमेटी,जांच कमेटी के सामने आलोक मौर्य पेश हुए और समय मांगा.

➡️झांसी – झांसी में 9 लोगों पर किशोरी ने लगाया गैंगरेप का आरोप ,नशीला पदार्थ खिलाकर गैंगरेप करने का लगाया आरोप,जीवनशाह मजार पर पूजा करने के लिए गई थी युवती ,परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी,परिजनों ने बताया किला के मैदान में किशोरी हुई बरामद ,पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में दे रहे रही दबिश ,झांसी के प्रेम नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली है किशोरी.

➡️सोनभद्र- छात्रा ने डॉक्टर पर लगाया बदसलूकी का आरोप,फिटनेस प्रमाण पत्र बनवाने अस्पताल में आई थी छात्रा , डॉक्टर द्वारा छात्रा को किया गया था अनफिट घोषित,अनफिट घोषित होने से नाराज थे छात्र और परिजन,अस्पताल में डॉक्टर, छात्रा के परिजनों में हो गई मारपीट, छात्रा ने डॉक्टर पर लगाया पर्चा फाड़ने का आरोप,राबर्ट्सगंज कोतवाली पहुंचकर डॉक्टर के खिलाफ दी तहरीर.

➡️बाराबंकी- किसानों ने आवारा पशुओं को ब्लॉक परिसर में किया बंद,आवारा पशुओं से परेशान होकर ब्लॉक परिसर में किया बंद,किसानों की फसलों को छुट्टा पशु आए दिन करते थे बर्बाद,परिसर के अंदर आवारा पशुओं के पहुंचने से मची अफरा-तफरी,कर्मचारियों, अधिकारियों की तरफ से नहीं है कोई व्यवस्था- किसानों,तहसील फतेहपुर के अंतर्गत निंदूरा ब्लाक परिसर का मामला.

➡️बदायूं – इंद्रधनुष कार्यक्रम के अंतर्गत निकाली गई जागरूकता रैली,उप जिलाधिकारी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम रही मौजूद,11 परिवार के बच्चों को टीकाकरण से आच्छादित किया गया,स्वास्थ्य विभाग ने 7 माह के बच्चों का कराया अन्नप्राशन,मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम की सफलता के लिए किया जागरूक,सहसवान तहसील के गांव घूरनपुर का मामला.

➡️पीलीभीत- बैंक मैनेजर के खिलाफ ग्राहकों ने खोला मोर्चा,ग्राहकों ने मैनेजर के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे,मैनेजर को बैंक से हटाने की ग्राहक कर रहे मांग,किसानों से लोन के बदले कमीशन मांग रहा बैंक मैनेजर,शिकायत के बाद पहुंचे एलडीएम के सामने हुई नारेबाजी,पीलीभीत शारदा पार कबीरगंज के बैंक आफ बड़ौदा का मामला.

➡️बाराबंकी- जिले के सीओ जटा शंकर मिश्र ने जीता मेडल ,वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स 2023 में जीता मेडल,कनाडा में आयोजित हुआ था वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स,CO जटा शंकर को 400 मीटर रिले रेस में मिला तीसरा स्थान,100 मीटर दौड़ में दूसरा स्थान किया था हासिल,सीओ का केडी सिंह बाबू स्टेडियम में किया गया स्वागत.

➡️एटा – दबंगों द्वारा सरकारी जमीन कराई गई कब्जा मुक्त,अवैध तरीके से जमीन पर दबंगों ने किया था कब्जा,जमीन पर हुए अवैध कब्जे को जेसीबी से किया ध्वस्त,जलेसर में सागर ताल की जमीन पर था अवैध कब्जा,नगर पालिका प्रशासन, पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई ,जलेसर कोतवाली क्षेत्र के जलेसर बाईपास का मामला.

➡️प्रयागराज- शंकरगढ़ इलाके में छात्रा का तालाब में मिला शव,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,दो दिन पहले घर से अचानक गायब हुई थी छात्रा,परिजनों ने छात्रा के गायब होने की सूचना थाने में दी थी,आज छात्रा का तालाब में मिला है शव,छात्रा की हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई जा रही.

➡️वाराणसी- राहुल गांधी के संसद में फ्लाइंग किस पर हुआ विरोध ,वाराणसी के व्यापारियों ने किया जमकर विरोध ,महिला, पुरुष व्यापारियों ने जमकर की नारेबाजी,संसद में अमर्यादित हरकत करने का लगाया आरोप,राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की,राहुल गांधी पर लगाया महिलाओं के अपमान का आरोप.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद पुलिस ने 4 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार,पुलिस ने मुखलाल,उसके 3 साथियों को गिरफ्तार किया ,मुखलाल के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जा चुकी है,कब्जे से सोने के जेवरात और अन्य माल भी बरामद हुआ,मुरादनगर के रहने वाले ज्वैलर को भी किया गया गिरफ्तार.

➡️बहराइच- पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश उफनाई सरयू नदी,नानपारा, महसी के गांवों में पहुंचा बाढ़ का पानी,कई गांवों के संपर्क मार्ग बाढ़ के पानी कटे,जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों की बढ़ी परेशानियां,लगातार बढ़ रहे पानी से दहशत में ग्रामीण,शिवपुर ब्लॉक के कई गावों में पहुंचा बाढ़ का पानी.

➡️हाथरस- हाथरस में दर्दनाक हादसे में 3 लोगों की मौत,बाइक सवार दंपति और 2 बच्चों को बस ने कुचला,पति-पत्नी और एक मासूम बच्चे की हुई मौत,हादसे में एक घायल बच्चे की हालत गंभीर,गंभीर हालत को देखते हुए किया अलीगढ़ रेफर,कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के रुहेरी गांव की घटना.

➡️अमेठी- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता युवती की मौत,मृतका के भाई ने पति पर लगाया हत्या का आरोप,दहेज के लिए हत्या करने का लगाया गंभीर आरोप,पुलिस को चारपाई पर मिली युवती की लाश,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मुंशीगंज थाना क्षेत्र के दुआरा गांव का मामला.

➡️हापुड़- केमिकल फैक्ट्री में फिर लगी आग,आग की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी,दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू ,देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में लगी थी आग,अवैध रूप से मानकों को ताक पर रखकर चल रही थी फैक्ट्री,थाना हापुड़ देहात के दर्पण सिरेमिक फैक्ट्री का मामला.

➡️बस्ती- बारिश को लेकर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने लिखा पत्र,वकील की गैर मौजूदगी में विपरीत आदेश न करने का निवेदन,सभी अधिवक्ताओं ने किया समर्थन,जिला जज,डीएम,क्रिमिनल को पत्र भेजकर किया आग्रह,बारिश के चलते दूर से आने वाले लोगों को देखते हुए लिखा पत्र.

➡️बुलंदशहर- आत्महत्या के लिए युवक को उकसाने का मामला,मामले में दंपति समेत 3 आरोपी किए गए गिरफ्तार,डिबाई क्षेत्र के घुसराना गांव का निवासी आरोपी संजय,उसकी पत्नी पिंकी और ओमवीर को किया गिरफ्तार,शिकारपुर तहसील की अहमदगढ़ थाना पुलिस ने पकड़ा.

➡️अम्बेडकरनगर- छात्रा को भगा ले जाने वाला शिक्षक गिरफ्तार,पुलिस ने छात्रा को भी किया बरामद,डेढ़ माह पहले छात्रा को लेकर भागा था आरोपी शिक्षक,भानमती स्मारक महाविद्यालय अकबरपुर के है छात्रा, शिक्षक,अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने शिक्षक को किया गिरफ्तार.

➡️अलीगढ़- टप्पल थाना क्षेत्र में विवाहिता ने दी जान ,विवाहिता ने पंखे पर लटक कर दी जान,पति-पत्नी में कहासुनी के बाद पत्नी ने किया आत्महत्या,परिवार वाले जता रहे हत्या की आशंका,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,अलीगढ़ टप्पल क्षेत्र के वैरमगंज का पूरा मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- लुटेरे बदमाश के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़,मुठभेड़ में मोंटी नाम के बदमाश को लगी गोली,कल रात को आरोपी ने लूटी थी कार,मुठभेड़ के बाद लूटी गई कार की गई बरामद,घायल बदमाश को अस्पताल में कराया भर्ती,दादरी पुलिस की बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़.

➡️कौशांबी- कौशांबी में मानव तस्करी का गैंग हुआ सक्रिय ,किशोरी को राजस्थान में ले जाकर 3 लाख में बेचा,गांव की ही एक महिला मजदूरी कराने के बहाने ले गई,अपने रिश्तेदार के पास राजस्थान में ले जाकर बेचा,कोखराज थाना क्षेत्र का मामला.

➡️चित्रकूट- स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से बच्ची की मौत,ऑटो से गिरकर मासूम बच्ची की हुई दर्दनाक,30 बच्चों से भरे ऑटो से गिरकर बच्चे की मौत,परिजनों ने लापरवाही करने का लगाया आरोप,पहाड़ी थाना क्षेत्र के न्यू आदर्श विद्या मंदिर का मामला.

➡️जालौन- जालौन पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,महिला की हत्या करने वाला हत्यारा हुआ गिरफ्तार,हत्या ने प्रयुक्त आलाकत्ल को पुलिस ने किए बरामद,मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हत्यारे को दबोचा,नदीगांव थाना के ग्राम बावली की घटना.

➡️बदायूं – पशु वाहन के चालक से 19 हजार रुपये लूटे,खुद को हिंदू नेता बताकर रुकवाई थी गाड़ी,बिसौली सर्किल के थानों में जारी हैं पशु वाहनों से वसूली,दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया,बिसौली क्षेत्र के एमएफ हाईवे पर हुई घटना.

➡️आगरा- रिवाल्वर से फायर कर दहशत फैलाने का मामला,पुलिस ने दोनों पक्षों के 6 आरोपियों को पकड़ा,मामूली विवाद के चलते की गई थी हवाई फायर,पुलिस ने रिवाल्वर को किया जप्त,खेडा राठौर क्षेत्र के अभय पुरा गांव का मामला.

➡️वाराणसी – ज्ञानवापी में ASI सर्वे का मामला,परिसर में छठवें दिन का ASI सर्वे समाप्त,कल फिर होगा ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे ,दो शिफ्ट में होगा परिसर में ASI सर्वे ,सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक ASI सर्वे.

➡️आगरा- सरकारी जमीन से प्रशासन ने हटवाया अवैध अतिक्रमण ,की टीम ने बुलडोजर से हटवाया अवैध आक्रमण,एसडीएम के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने की कार्रवाई,थाना पिढौरा क्षेत्र के अंतर्गत बरपुरा छूट का मामला.

➡️बदायूं – महिला को धोखे में रखकर कराया जमीन का बैनामा,आरोपी ने सांठगांठ कर बैनामा के 37 लाख रुपये ठगे,महिला ने सिविल लाइंस थाने में दी तहरीर,पुलिस मामले की जांच में जुटी, उझानी की रहने वाली महिला.

➡️ललितपुर – बिना हेलमेट पहने गाड़ी चालकों सीओ किये चालान,हेलमेट पहने लोगो का फूल देकर किया सम्मान,बढ़ते सड़क हादसों को लेकर लोगों किया जागरूक,सदर कोतवाली क्षेत्र घंटाघर पर की जा रही चेकिंग.

➡️चित्रकूट- दो लोगों की हुई सांप के काटने से मौत,दो अलग अलग थाना क्षेत्र में हुई मौत,दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कर्वी क्षेत्र के लोढवारा गांव में वृद्ध की मौत,रैपुरा क्षेत्र के चर गांव में युवक की हुई मौत.

➡️आगरा- स्कूल गए छात्र को अध्यापक ने बेरहमी से पीटा,ड्रेस ना पहनने पर छात्र की पिटाई की गई,थाने पहुंचने पर छात्र का पुलिस ने कराया मेडिकल,जैतपुर के एस के मेमोरियल स्कूल में पढ़ता है छात्र.

➡️महोबा – तालाब में डूबकर एक व्यक्ति की मौत,गोताखोरों की मदद से शव को तालाब से निकाला,पुपिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा,कुलपहाड़ कोतवाली के जैतपुर कस्बे का मामला.

➡️बिजनौर- संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग का मिला घर में शव,मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना हल्दौर के इस्लामाबाद बुज़ुर्ग का मामला.

➡️कानपुर- कंटेनर ने ऑटो में मारी जोरदार टक्कर,ऑटो में सवार 3 से 4 लोग गंभीर घायल,घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती,महाराजपुर क्षेत्र के महिंद्रा शोरूम के सामने का मामला.

➡️आगरा- युवक ने असलहे से फायर कर फैलाई दहशत,मामूली विवाद के चलते किया फायर ,पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट,खेडा राठौर के अभयपुरा गांव का मामला.

➡️बदायूं – जमीनी विवाद को लेकर चले लाठी डंडे ,मारपीट में एक व्यक्ति गंभीर घायल,पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को दी तहरीर ,उघैती क्षेत्र के गांव ईखखेड़ा का पूरा मामला.

➡️सोनभद्र- अनियंत्रित ऑटो और बस में हुई टक्कर,ऑटो सवार सात लोग हुए घायल,घायलों को अस्पताल में किया भर्ती,जुगेल क्षेत्र के बरगवां के पास की घटना.

➡️बाजपुर- पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में बारिश ने बरपाया कहर,नगर में चारों तरफ पानी ने हाहाकार मचा दिया,लोगों के घरों में 3-4 फिट तक पानी भरा,घरों में बेड से लेकर सभी सामान तैरता नजर आया.

➡️काशीपुर- काशीपुर की ढेला नदी का बना पुल क्षतिग्रस्त हुआ,प्रशासन ने बैरिकेड लगाकर ट्रैफिक डाइवर्ट किया,यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने मोर्चा संभाला,एनएच 74 पर ढेला नदी में तेज बहाव से पुल धंसा.

➡️देहरादून- सीएम पुष्कर धामी ने योजनाओं को वित्तीय स्वीकृति दी,सितारगंज के लिए 1 करोड़ रूपये की वित्तीय स्वीकृति,उत्तरकाशी के पुरोला क्षेत्र के लिए 39.20 लाख स्वीकृत,सोमेश्वर में पौराणिक मंदिर के लिए 11.76 लाख स्वीकृत.

➡️देहरादून – सचिवालय में तैनात समीक्षा अधिकारी ने किया सुसाइड,सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शुरू की जांच पड़ताल,2019 बैच में समीक्षा अधिकारी बने थे वीरेंद्र शाही,समीक्षा अधिकारी का पत्नी के साथ चल रहा था विवाद,सचिवालय संघ परिवार ने भी निधन पर दुख जताया.

➡️देहरादून- मंत्री गणेश जोशी ने टपकेश्वर मंदिर का निरीक्षण किया,बारिश से टपकेश्वर क्षेत्र में नुकसान का निरीक्षण किया,मौका मुआयना कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए,टपकेश्वर हमारा आस्था का केंद्र है- गणेश जोशी,दीर्घकालिक योजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए.

➡️कोटद्वार – स्पीकर ऋतु खंडूरी ने किया स्थलीय निरीक्षण,भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया,गाड़ीघाट,काशीरामपुर तल्ला,देवी रोड का निरीक्षण,कौड़िया में भी हुए नुकसान का लिया जायजा,अधिकारियों को ऋतु भूषण खंडूडी ने दिए निर्देश,प्रभावितों की हरसंभव मदद करने के दिए निर्देश.

➡️दिल्ली- छत्तीसगढ़ 2023 चुनाव में 3 माह का समय बचा,बसपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की,छत्तीसगढ़ चुनाव किए बीएसपी ने उतारे उम्मीदवार.

➡️दिल्ली- भाकियू प्रदेश अध्यक्ष अनुज सिंह का बयान,यूपी में भाकियू निकालेगी किसान ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा,11 अगस्त को निकलेगी किसान ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा-BKU,यूपी के सभी जिलों में किसान ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा-BKU,हमारे प्रोग्राम को कमजोर करने की कोशिश न करें-BKU,अन्यथा ट्रैक्टर का मुंह लखनऊ की ओर होगा-BKU.

➡️दिल्ली- लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का बयान,2019 से बड़ा से जनादेश 2024 में मिलेगा-अनुप्रिया,2024 में बड़ा जनादेश मोदी जी को मिलेगा- अनुप्रिया,विपक्ष संसदीय परम्पराओं का ख्याल नहीं रखता- अनुप्रिया,जनता का विश्वास बीजेपी के साथ है- अनुप्रिया,हमने जनता के मन में जगह बनाई है-अनुप्रिया,विपक्ष का ऐसा आचरण सदन में ठीक नहीं- अनुप्रिया,जनता ने हमारे विकास का मॉडल देखा है-अनुप्रिया,हमारा विकास का मॉडल गरीब का कल्याण-अनुप्रिया,हमारा संविधान हमें बराबरी का हक देता है- अनुप्रिया,3 करोड़ के ज्यादा प्रधानमंत्री आवास बने- अनुप्रिया,कोरोना काल में लोगों को मुफ्त अनाज मिला-अनुप्रिया,3 करोड़ से ज्यादा बिजली कनेक्शन मिला-अनुप्रिया,गरीबों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है – अनुप्रिया,गरीबों को आवास, शौचालय, पानी मिला – अनुप्रिया,‘सरकार ने राशन दिया, स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया’,विपक्ष हमारी उपलब्धियां नहीं देख पा रहा है – अनुप्रिया,पीएम मोदी ने भारत का मान बढ़ाया – अनुप्रिया पटेल,2011 में जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई- अनुप्रिया,हमारी सरकार हर संकल्प को पूरा कर रही है – अनुप्रिया

➡️दिल्ली- लोकसभा में बोल रहे गृह मंत्री अमित शाह,लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा,आजादी से अबतक 27 अविश्वास प्रस्ताव रखे गए- शाह,इस प्रस्ताव का उद्देश्य सिर्फ भ्रम फैलाना- अमित शाह,जनता और सरकार को पीएम से विश्वास है- अमित शाह,सरकार के अल्पमत में होने का सवाल ही नहीं- अमित शाह,‘आजादी के बाद से मोदी सरकार में सबसे ज्यादा भरोसा’,30 साल बाद पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी- शाह,नरेंद्र मोदी जी दुनिया में लोकप्रिय नेता हैं – अमित शाह,24 घंटे में 17 घंटे काम करने वाले पीएम मोदी जी- शाह,मोदी जी ने गरीबों के लिए काम किया- अमित शाह,पीएम ने नारा दिया, भ्रष्टाचार क्विट इंडिया – शाह,मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म किया- अमित शाह,परिवारवाद, तुष्टिकरण को पीएम ने हटाया- अमित शाह,मोदी जी ने विकासयुग की शुरुआत की- अमित शाह,1999 में अटल जी ने संसद का फैसला माना- अमित शाह,कांग्रेस का मूल सिद्धांत सत्ता में बने रहना- अमित शाह,अब हम सीधे रुपया गरीब के खाते में डालते हैं-शाह,गरीबों के अकाउंट में 2 लाख करोड़ से ज्यादा डाले-शाह,राहुल-अखिलेश ने कहा मोदी वैक्सीन नहीं लेना-शाह,मोदी सरकार ने 130 लोगों को वैक्सीन दी- शाह,भारत ने कोरोना के खिलाफ सफल लड़ाई लड़ी-शाह,भारत में कोरोना के खिलाफ सब मिलकर लड़े-शाह,लॉकडाउन में गरीबों को मुफ्त राशन दिया गया-शाह,कोरोना से शुरु हुई मदद आज भी जारी है- शाह,अविश्वास आपको है, जनता को नहीं है- शाह,80 करोड़ लोगों को हर माह 5 किलो अनाज-शाह, भारत का रक्षा उत्पादन कई देशों के लिए आकर्षण-शाह,भारत आज रक्षा उत्पादन का प्रमुख केंद्र बना- शाह,यूपी और तमिलनाडु में 2 डिफेंस कॉरीडोर बने- शाह,’पीएम मोदी ने वन रैंक,वन पेंशन का वादा पूरा किया’,किसानों के कल्याण के लिए ढेर सारे काम किए-शाह,23 हजार भारतीयों को यूक्रेन से वापस लाया गया-शाह,किसानों के लिए बजट में बढ़ोतरी की गई- शाह,किसानों के लिए बजट में 6 गुना वृद्धि की गई-शाह,एमएसपी पर पहले से ज्यादा गेहूं खरीदा गया- शाह,धान की खरीद में 88 फीसदी की बढोतरी- शाह,पीएफआई पर बैन लगाया गया- अमित शाह,PFI देश को तोड़ने का काम कर रही थी-शाह,हमने एक ही दिन में PFI को बैन किया- शाह,PFI ने देश को तोड़ने का काम किया- शाह,भारतीय दूतावासों पर हमले की जांच NIA कर रही है-शाह,नारकोटिक्स पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई- शाह,मुंबई हमले के आरोपी राणा को भारत लाया जाएगा-शाह,UAPA के तहत आतंकियों पर कार्रवाई की गई- शाह,अबतक 3.73 लाख किलो ड्रग्स जब्त की- शाह,1.65 लाख किलो ड्रग्स को नष्ट किया गया- शाह,2014 से 2020 पर 18 हजार करोड़ की ड्रग्स जब्त-शाह,’कश्मीर की समस्या वोटबैंक की राजनीति के चलते थी’,कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त करने का अभियान-शाह,कश्मीर से 370 हटाना युगांतकारी फैसला था- शाह,धारा 370 नेहरु सरकार की भूल थी- अमित शाह,आने वाले वक्त में पूर्वोत्तर को बाढ़मुक्त बनाएंगे-शाह,पूर्वोत्तर में हिंसा की घटनाएं कम हुई है-अमित शाह,मणिपुर चर्चा पर विपक्ष ने भ्रांति फैलाई- शाह,विपक्ष ने सदन में चर्चा नहीं होने दी- शाह,मणिपुर में हिंसा से कोई सहमत नहीं है-शाह,हम पहले दिन से चर्चा के लिए तैयार थे-शाह,मणिपुर की घटना पर राजनीति करना शर्मनाक-शाह,शोर शराबे से हमे चुप नहीं करा सकता विपक्ष-शाह,साढ़े 6 साल से मणिपुर में बीजेपी की सरकार-शाह,इस काल में मणिपुर 1 दिन भी बंद नहीं रहा-शाह,मणिपुर में हिंसा हुई है,इससे इंकार नहीं है- शाह,मणिपुर की हिंसा को जानना पड़ेगा-अमित शाह,फेंसिंग न होने से म्यांमार के लोग घुसे- अमित शाह,हमने घुसपैठ को देखते हुए बॉर्डर पर फेंसिंग की-शाह,साल 2021 में हमने फेंसिंग का काम शुरु किया-शाह,कुकी समुदाय के लोग म्यांमार से मणिपुर आए-शाह,जनवरी से शरणार्थियों को परिचय पत्र दिए जा रहे-शाह,मणिपुर हाईकोर्ट के फैसले ने आग पर घी डाला-शाह,कुकी की जनसंख्या बढ़ने से मैतेई में असुरक्षा-शाह,कुकी गांव की अफवाह से असंतोष बढ़ा- शाह,सेना की तैनाती के बाद हालात काबू में है- शाह,शर्मनाक वीडियो पर बोले गृह मंत्री अमित शाह,वीडियो था तो पुलिस को क्यों नहीं दिया गया-शाह,मैंने मणिपुर में 3 दिन 3 रात बिताई- अमित शाह,मणिपुर में महिलाओं से बदसलूकी समाज पर धब्बा-शाह,मणिपुर में शांति के लिए कई प्रयास किए गए-शाह,नित्यानंद राय मणिपुर में 23 दिन तक रहे- शाह,वीडियो था तो पुलिस को देना चाहिए था-शाह,वीडियो से आरोपियों की पहचान हुई- अमित शाह,9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया- अमित शाह,मणिपुर में 36 हजार से ज्यादा सुरक्षा बल तैनात-शाह,अबतक 14958 लोग गिरफ्तार किए गए-अमित शाह,जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी बनाई गई- शाह,मणिपुर में सुरक्षा के लिए बफर जोन बनाया- शाह,मणिपुर में 8 मेडिकल टीमें तैनात की गई- शाह,मणिपुर की घटना की जांच सीबीआई को दी गई-शाह,मणिपुर के दोनों समुदायों से विनती- अमित शाह,मैतेई और कुकी समुदाय से वार्ता जारी-अमित

शाह,मैतेई और कुकी समुदाय से शांति की अपील- शाह, कांग्रेस शासन में सबसे ज्यादा दंगे हुए-अमित शाह, नेहरु, इंदिरा शासन में सबसे ज्यादा दंगे हुए -शाह.

Related Articles

Back to top button