WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें……… 07.09.2022

https://www.shekharnews.com://

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें……… 07.09.2022

➡️लखनऊ- सूखे से प्रभावित किसानों की राहत के लिए बड़ा फैसला, किसानों की राहत के लिए CM योगी का बड़ा निर्णय, सूखे के स्थिति के सर्वेक्षण के लिए CM ने दिया आदेश, सभी 75 जिलों में 75 टीमें इसके लिए काम करेंगी, सभी जिलाधिकारियों को एक हफ्ते में देनी होगी रिपोर्ट, लापरवाही बरतने,देरी होने पर जिलाधिकारी जवाबदेह होंगे, उत्तर प्रदेश के 62 जिलों में औसत से कम बारिश हुई है, सूखे से प्रभावित जिलों में लगान भी स्थगित रहेंगे, ट्यूबवेल के बिजली बिलों की वसूली भी स्थगित रहेगी, ट्यूबवेल कनेक्शन भी न काटने के निर्देश दिए गए, दलहन,तिलहन,सब्जी के बीज उपलब्ध कराने के निर्देश, सिंचाई विभाग नहरों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करे, ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बढ़ाने के भी निर्देश।

➡️लखनऊ- स्थाई डीजीपी के लिए शासन ने UPSC को भेजा प्रस्ताव-सूत्र, 30 साल की सेवा पूरी कर चुके अफसरों का भेजा नाम -सूत्र, यूपी कैडर के आईपीएस अफसरों का भेजा गया नाम- सूत्र, अब UPSC डीजीपी के लिए 3 नामों का पैनल तय करेगा, 1987 बैच के मुकुल गोयल,आरपी सिंह,जीएल मीणा का नाम, 1988 बैच के आरके विश्वकर्मा,डीएस चौहान, अनिल अग्रवाल, आईपीएस अफसर आनंद कुमार का भी नाम भेजा गया, जनवरी में जीएल मीणा,फरवरी में आरपी सिंह रिटायर हो रहे, 6 महीने से कम नौकरी वाले अफसरों के नाम पर विचार नहीं होता, 11 मई को मुकुल गोयल को डीजीपी के पद से हटाया गया था, 13 मई को डॉक्टर डीएस चौहान बने थे कार्यवाहक डीजीपी।

➡️लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का ट्वीट, अखिलेश यादव पर भूपेंद्र चौधरी का निशाना, केशव संगठन के समर्पित कार्यकर्ता हैं-भूपेंद्र, केशव सदैव हमारे साथ रहेंगे- भूपेंद्र चौधरी, किसी स्वार्थ में पड़ने वाले नेता नहीं है-भूपेंद्र, ‘अखिलेश यादव केशव को क्या चला पाएंगे’, वह अखिलेश यादव को चलाएंगे-भूपेंद्र चौधरी, ‘अखिलेश यादव अपने गठबंधन की चिंता करें’, अखिलेश अपनी पार्टी की भी चिंता कर लें-चौधरी, अपने विधायकों की भी चिंता कर लें अखिलेश-चौधरी, क्योंकि उनके विधायक हमारे संपर्क में हैं- चौधरी.

➡️लखनऊ- करोना काल में जान गंवाने वाले पुलिस कर्मियों का मामला, अभी तक पुलिसकर्मियों के परिजनों को नहीं मिला मुआवजा, 125 पुलिस कर्मियों के परिजनों को नहीं मिला मुआवजा, मुआवजे के 50 से अधिक आवेदन हो चुके हैं निरस्त, मुताबिक शासन स्तर से 50 से अधिक आवेदन हुए निरस्त-सूत्र, कई मामले शासन स्तर पर अब भी लंबित, जिलाधिकारी स्तर पर भी डेढ़ दर्जन से अधिक मामले लंबित, कोरोना काल में करीब 180 पुलिसकर्मियों ने गंवाई थी जान, शासन ने 50 लाख का मुआवजा देने का किया था ऐलान।

➡️लखनऊ- लखनऊ में आयकर विभाग की छापेमारी जारी, राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी अध्यक्ष पर छापा, पार्टी अध्यक्ष गोपाल राय के घर आईटी का छापा, लखनऊ के लाल कुआं स्थित आवास छापेमारी, इनपुट के आधार पर तमाम जगहों पर रेड जारी, छोटे-छोटे राजनीतिक दल के चंदे को लेकर छापा, गोपाल राय के आवास पर 3 घंटे से रेड जारी, कई एनजीओ भी चलाते हैं गोपाल राय.

➡️लखनऊ- जुमे की नमाज के बाद उग्र प्रदर्शन का मामला, पुलिस ने पुख्ता इलेक्ट्रानिक साक्ष्य किए कलेक्ट, आरोपियों के विरुद्ध इलेक्ट्रानिक साक्ष्य किए कलेक्ट, कोर्ट में आरोप पत्र पुलिस करेगी दाखिल,400 से ज्यादा आरोपी, कानपुर,अलीगढ़,प्रयागराज समेत अन्य जिलों में हुआ था प्रदर्शन, प्रदर्शन के दौरान की गई थी तोड़फोड़ आगजनी, 10 जिलों में 20 FIR दर्ज कर 430 को किया था गिरफ्तार।

➡️लखनऊ- केजीएमयू में कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित, शासन से वार्ता के बाद कर्मचारियों ने लिया फैसला, पहले शासन से जारी पत्र पर नहीं मान रहे थे कर्मचारी, लिखित में समय सीमा देने की मांग कर रहे थे कर्मचारी, आज 11 बजे प्रमुख सचिव के साथ संगठन की बैठक, तब तक के लिए कर्मचारियों ने हड़ताल को स्थगित किया।

➡️लखनऊ- विधायक अरविंद गिरी का आज अंतिम संस्कार, अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होंगे ब्रजेश पाठक, सीएम योगी ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को भेजा, सीएम योगी ने कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को भेजा, अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए भेजा गया, कल सीएम योगी ने निधन पर शोक व्यक्त किया था।

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का कल मऊ/वाराणसी दौरा, मुख्यमंत्री योगी कल मऊ और वाराणसी दौरे पर रहेंगे, सीएम योगी आदित्यनाथ कल गोरखपुर से मऊ जाएंगे, मऊ में योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे सीएम, जनसभा को भी म्बोधित करेंगे मुख्यमंत्री योगी, वाराणसी में निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे, काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजन कर रात्रि विश्राम करेंगे.

➡️लखनऊ- निगम के अभिलेखों में लेवाना के संचालन का जिक्र नहीं, पत्रावलियों में संचालन करने वालों का भी नाम नहीं, मदन मोहन मालवीय मार्ग पर संपत्ति नंबर-22 पर है लेवाना, संपत्ति पर अभिलेखों में 12 अन्य लोगों का नाम दर्ज हैं, जबकि होटल के मालिक राहुल और रोहित अग्रवाल हैं, नगर निगम में फैले भ्रष्टाचार के कारण मूल पत्रावली गायब, हाउस टैक्स की मूल पत्रावलियों को ही गायब कर दिया गया, अग्निकांड की घटना के बाद से फाइल की तलाश जारी.

➡️लखनऊ- होटल लेवाना पहुंची एलडीए की टीम, होटल को सील करने पहुंची एलडीए टीम, होटल लेवाना को सील करने की कार्रवाई, LDA अफसरों के साथ भारी पुलिस फोर्स.

➡️लखनऊ- गोपाल राय के घर आईटी की छापेमारी, राष्ट्रीय समाजवादी क्रांतिकारी पार्टी अध्यक्ष हैं गोपाल राय, हुसैनगंज के छितवापुर लालकुआ इलाके में है आवास, आईटी अफसर कर रहे छानबीन और जांच।

➡️लखनऊ- गेनिंग स्ट्रैंथ टू कॉम्बैट एयर पॉल्यूशन पर कार्यशाला, मंत्री अरुण कुमार और केपी मलिक करेंगे शिरकत, अपर मुख्य सचिव पर्यावरण मनोज सिंह मौजूद।

➡️आगरा- खबर का बड़ा असर , तेल माफिया मनोज गोयल की बिल्डिंग सील, बिना नक्शा पास कराए बिल्डिंग बना रहा था, न्यूज़ चलाई तो हरकत में आया ADA, ADA वीसी के आदेश के बाद बिल्डिंग सील की गई, भारत समाचार पर खबर चली तो बिल्डिंग सील हुई, सालों से मनोज गोयल को ADA अफसरों का संरक्षण, ADA अफसरों से सेटिंग कर बना डाली थी बिल्डिंग, अर्बन सीलिंग की जमीन पर कब्जे का गंभीर आरोप, शाहगंज बोडला रोड पर एडीए ने बिल्डिंग सील कर दी, रिफायनरी तेल चोरी मामले में जेल गया था मनोज गोयल.

➡️हमीरपुर- खबर का बड़ा असर, एंबुलेंस से बीच रास्ते में प्रसूता को उतारने का मामला, स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले का लिया संज्ञान, ट्वीट कर एफआईआर दर्ज कराने के दिए निर्देश, एक हजार रुपए ना देने पर एंबुलेंस कर्मियों ने उतारा था, जिला अधिकारी के आदेश पर एफआईआर दर्ज हुई, सीएमओ ने एंबुलेंस चालक और एमटी पर केस किया, थाना सुमेरपुर में दो लोगों पर एफआईआर दर्ज।

➡️नोएडा- नोएडा प्राधिकरण पर लगा 100 करोड़ का जुर्माना, नाले की सफाई न होने पर NGT ने लगाया जुर्माना, पुनर्विचार याचिका को खारिज कर जुर्माना रखा बरकरार, कोंडली नाले की सफाई न होने पर लगाया था जुर्माना, NGT ने 5 अगस्त को प्राधिकरण पर लगाया था जुर्माना, अब प्राधिकरण को जमा करना होगा 100 करोड़ का जुर्माना, नालों की सफाई में प्राधिकरण की बहुत बड़ी लापरवाही।

➡️कानपुर- सीएम योगी के आदेश के बाद केडीए सख्त, अवैध निर्माण को लेकर सख्त हुआ केडीए, जोन 3 के बर्रा बाईपास दिव्यांशी गार्डन पर चला बुलडोजर, वीसी के निर्देश पर अवैध निर्माण ध्वस्त कराया जा रहा, PSP जिलाध्यक्ष विनोद प्रजापति ने कर रखा था अवैध निर्माण।

➡️कानपुर- आयकर विभाग ने कानपुर में 3 जगह की छापेमारी, जन राज्य पार्टी के 3 ठिकानों पर रेड की कार्रवाई, चुनाव आयोग से मिली जानकारी के बाद छापेमारी, जून में अवैध ट्रांजेशन को लेकर की गई कार्रवाई, देशभर की 173 जगहों पर एकसाथ की जा रही कार्रवाई।

➡️कानपुर- संदिग्ध अवस्था में झाड़ियों में मिला बुजुर्ग का शव, सड़क के किनारे झाड़ियों में मिला बुजुर्ग का शव, हत्याकर शव फेकें जाने की आशंका, जाजमऊ थाना क्षेत्र के पेवंदी गांव की घटना।

➡️अमरोहा- अल्ट्रासाउंड केंद्र पर हरियाणा टीम की छापेमारी मामला, अमरोहा स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही सामने आई, अमरोहा में होती रही कन्या भ्रूण लिंग की जांच, स्वास्थ्य विभाग को कानों कान खबर तक नहीं, मौके से कन्या भ्रूण लिंग जांच करने का सामान बरामद, भ्रूण लिंग जांच कर रहे चिकित्सक मौके से फरार, टीम ने अल्ट्रासाउंड संचालक समेत कई FIR कराई, अमरोहा के मंडी धनौरा में चल रहा था अल्ट्रासाउंड।

➡️शाहजहांपुर- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का दूसरे दिन का दौरा, डिप्टी सीएम विकास भवन का कर रहे निरीक्षण, पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद, 2 दिन के दौरे पर आए हैं डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, विकास भवन में अधिकारियों के साथ कर रहे समीक्षा बैठक, जनकल्याण कारी योजनाओं के स्टालों का भी निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान कमी पाई गई तो होगी कार्रवाई-डिप्टी सीएम।

➡️अलीगढ़- मुस्लिम कट्टरपंथियों को रूबी आसिफ खान का जवाब, सिर पर पति-पत्नी गणेश प्रतिमा लेकर पहुंचे राजघाट, रूबी आसिफ़ खान ने मुस्लिम क्षेत्र में लगाई फेरी-यात्रा, गणेश प्रतिमा सिर पर रखकर पैदल लगाई फेरी-यात्रा, राजघाट पहुंच कर गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया, रूबी आसिफ़ खान को मिल चुकी हैं धमकियां, शाहजमाल से बुलंदशहर के राजघाट पर पहुंची।

➡️बाराबंकी- डिप्टी सीएम केशव मौर्या का बाराबंकी दौरा आज, देवा सीएचसी और प्रेरणा कैंटीन का करेंगे निरीक्षण, कस्तूरबा गांधी विद्यालय का भी करेंगे निरीक्षण, उद्यमियों और आलाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, जल जीवन मिशन,अमृत सरोवर का भी करेंगे निरीक्षण, समूह की महिलाओं की जन चौपाल में करेंगे शिरकत, पारिजात वृक्ष, कुंतेश्वर धाम का डिप्टी सीएम करेंगे दर्शन, डिप्टी सीएम के दौरे को लेकर सभी तैयारियां हुई पूरी।

➡️आगरा- बीएएमएस परीक्षा में कॉपी बदलने के मामला, आगरा विश्वविद्यालय में STF का डेरा रहेगा, कॉपी बदलने के मामले में STF ने शुरू की जांच, मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद STF कर रही जांच, गलत कार्य करने वाले नहीं बचेंगे,बड़े पैमाने पर होगी जांच, पब्लिक डोमेन में एक टोल फ्री नंबर,ईमेल आईडी होगी जारी, एसटीएफ विवि परिसर में ही बनाने जा रहा अपना ऑफिस, आगरा आंबेडकर विश्व विद्यालय में मचा हड़कंप।

➡️आगरा- तेल माफिया मनोज गोयल की बिल्डिंग सील, चार मंजिला बिल्डिंग को ADA ने किया सील, बिना मानचित्र स्वीकृति के हो रहा था अवैध निर्माण, निर्माण हो गया चार मंजिल,सोते रहे अधिकारी, शाहगंज बोडला रोड पर हो रहा था अवैध निर्माण।

➡️कानपुर- बिना फायर एनओसी के मिले 50 होटल, हॉस्पिटल जिला प्रसाशन ने सभी को नोटिस जारी किया, लखनऊ में अग्निकांड के बाद प्रशासन की टूटी नींद, आग बुझाने के संसाधन ना के बराबर मिले, तंग गलियों से संचालित हो रहे थे होटल।

➡️आगरा- खबर के बाद कार्रवाई जारी, अवैध खनन,अवैध भंडारण पर पुलिस की सख्ती, अवैध खनन में 17 मुकदमे किए दर्ज, सदर थाने में 16,मलपुरा में एक केस दर्ज, पुलिस ने छापेमारी कर कई वाहन किए सीज, अवैध भंडारण में मिला माल भी ने कब्जे में लिया।

➡️कौशांबी- करारी में बच्चा चोरी का मामला, 35 नामजद 100 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, 4 अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी के आरोप में विछिप्त महिला को पीटा था, ग्रामीणों ने पुलिस पर भी किया था पथराव, पथराव में तीन सिपाही हुए थे घायलकरारी थाना के म्योहर गांव की घटना।

➡️मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर VIP होटलों में दबंगई का वीडियो, होटल संचालक और कर्मचारियों को धमकी, दबंगों ने सुरक्षा गार्ड के साथ की मारपीट, पैसे मांगने पर मारपीट और दी गई धमकी, विवाद का CCTV वीडियो हो रहा वायरल, मंसूरपुर थाने के एक निजी होटल का मामला।

➡️मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर ने फर्जी अस्पतालों का बोलबाला, डिलीवरी के दौरान गर्भवती महिला की मौत, महिला के परिजनों का अस्पताल में हंगामा, बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा अवैध अस्पताल, जिले में दर्जनों फर्जी अस्पतालों का जमावड़ा, भोपा थाने के आदर्श हॉस्पिटल का मामला।

➡️लखीमपुर- बुखार पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही, बुखार पीड़ित ससुर और बहू की मौत हुई, मोहल्ले में दर्जन से ज्यादा बुखार पीड़ित बताए जा रहे, स्वास्थ्य विभाग बुखार मरीजों की अनदेखी कर रहा, मोहम्मदी के भानपुर बनवारी में लोग परेशान।

➡️लखीमपुर- जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का कार्यक्रम, दिवंगत विधायक अरविंद गिरी की अंत्येष्टि में शामिल होंगे, स्वतंत्र देव सिंह अंत्येष्टि में 11बजे शामिल होंगे, गोला में अरविंद गिरी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी।

➡️रायबरेली- रायबरेली में भी बच्चा चोर का आतंक, बच्चा चोरी करते युवक को लोगों ने पकड़ा,जमकर की धुनाई, लोगों का लगा मजमा, पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया, शहर क्षेत्र के जेल रोड के पास की घटना।

➡️आगरा- तीन गैंगस्टरों को तेल माफिया घोषित किया गया, नकली मोबिल आयल बेचने वालों पर की गई कार्रवाई, मेनाजुद्दीन, सारिका अहमद,सनी अहमद तेल माफिया घोषित, गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति पहले ही हो चुकी है कुर्क।

➡️लखीमपुर- शराब के विवाद में दोस्त की हत्या, नुकेला हथियार घोपकर दोस्त की हत्या, शराब पीने के दौरान दोनों दोस्तों में झगड़ा, हत्या कर आरोपी दोस्त अवधेश मौके से फरार, शहर के भंसडिया इलाके में हुई वारदात।

➡️गोरखपुर- रिस्तेदारी में आए मौसा की बाइक हुई चोरी , दरवाजे के बाहर खड़ी बाइक चोरों ने किया हाथ साफ, थाना क्षेत्र में हुई चोरी से लोग हैरान और परेशान, चौरी-चौरा थाना क्षेत्र में लगातार हो रही वाहनों की चोरी.

➡️ग्रेटर नोएडा- कुछ ही देर में एक्सपो मार्ट पहुंचेंगे DGP,चीफ सेक्रेटरी, पीएम के ग्रेटर नोएडा दौरे को लेकर करेंगे समीक्षा, 12 सितंबर को पीएम मोदी का ग्रेटर नोएडा दौरा, 11 सितंबर को सीएम का भी संभावित दौरा, सम्मिट में 48 देशों के प्रतिनिधि रहेंगे मौजूद, 48 साल बाद भारत में कार्यक्रम का आयोजन, कई देशों के 1100 डेलीगेट्स कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

➡️कानपुर- आयकर विभाग ने कानपुर में 3 जगह की छापेमारी, जन राज्य पार्टी के 3 ठिकानों पर रेड की कार्रवाई, चुनाव आयोग से मिली जानकारी के बाद कार्रवाई, जून महीने में अवैध ट्रांजेक्शन को लेकर की गई कार्रवाई, देशभर की 173 जगहों पर एकसाथ की जा रही कार्रवाई.

➡️गोंडा- गोंडा में डीएम बंगला बना तेंदुए का आशियाना, महीनों से तेंदुए ने ली डीएम बंगले की शरण, सीसीटीवी में दिखाई दी तेंदुए की स्पष्ट तस्वीर, तेंदुए को पकड़ने में वन विभाग की टीम नाकाम, पिंजड़े में बकरी बांधने के बाद भी नहीं आया हाथ, डीएम बंगले के सुरक्षाकर्मियों में भय का माहौल, बंगले पर आने जाने वाले लोगों को बना रहता भय.

➡️सहारनपुर – घर से लापता बुजुर्ग और 2 युवतियां बरामद, 24 घंटे के भीतर पुलिस ने किया बरामद, तीनों को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा, अलग-अलग जगह से बरामद कर परिजनों को सौंपा, गांव ढाकादेई निवासी एक बुजुर्ग बरामद किया गया, जैदपुरा निवासी दो युवतियों को किया गया बरामद.

➡️झांसी- नाली के विवाद को लेकर भिड़ी महिलाएं, एक महिला ने जमकर बरसाए लाठी डंडे, पुलिस ने पीड़ित महिला की नहीं सुनी फरियाद, प्रेम नगर के सारी हरिजन कॉलोनी में का मामला, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल.

➡️नोएडा- अब नोएडा में कुत्ते के काटने की घटना, सेक्टर 75 एपेक्स एथेना सोसायटी का मामला, पालतू कुत्ते ने लिफ्ट में युवकों को बनाया निशाना, नोएडा में भी पालतू कुत्ते ने लिफ्ट में युवक को काटा, सेक्टर 113 थाना क्षेत्र का मामला.

➡️वाराणसी- भारत माता मंदिर में गूंजी वंदे मातरम की धुन, वंदे मातरम गीत को मिला था राष्ट्रीय गीत का दर्जा, काशी विश्वनाथ मंदिर के शहनाई वादक ने बजाई शहनाई, शहनाई की धुन बजाकर किया सेलिब्रेट, देश और विदेश के पर्यटक भी हुए शामिल.

➡️मेरठ- ढाई लाख के इनामी बदन सिंह के करीबियों पर शिकंजा, बद्दो के करीबी डीपीन सूरी का सवा करोड़ का फ्लैट जब्त, गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की हो रही कार्रवाई, सूरी ने काली कमाई से अर्जित की है करोड़ों की संपत्ति, एएसपी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल कार्रवाई करने पहुंचा, सुपर टेट के पामग्रीन सोसाइटी में है डीपीन सूरी का फ्लैट.

➡️आगरा – STF आगरा यूनिट के लिए बनेगा चार मंजिला भवन, एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने किया भूमि पूजन, 10 सितंबर को भवन की टेंडर प्रक्रिया होगी पूरी, 1998 में हुआ था STF स्पेशल टास्क फोर्स का गठन , 2.84 करोड़ की लागत से चार मंजिला भवन बनेगा, निर्माणदाई संस्था को एक वर्ष में भवन निर्माण करने का लक्ष्य.

➡️कानपुर- बाइक सवार युवक की पुलिसकर्मी को खुली चुनौती, दबंग युवक ने कहा ‘बाइक थाने ले जाकर दिखाओ’, युवक ने कहा ‘जिसमें कुत्ता खाए उसमें खिला देना’, कल्याणपुर मेट्रो स्टेशन के पास का बताया जा रहा वीडियो, ई रिक्शा चालक को बाइक सवार ने पीट दिया था, सूचना पर पहुंची पुलिस को भी दिखाया भौकाल.

➡️जालौन- ओवरलोडिंग के खिलाफ जिला प्रशासन का कानूनी हंटर, उप संभागीय परिवहन अधिकारी ने की कड़ी कार्रवाई, सीमेंट से लदे ओवरलोड ट्रक को पकड़कर कोतवाली भेजा, 50 हजार के जुर्माना के साथ ओवरलोडिंग रोकने की दी चेतावनी, जालौन कोतवाली के देवनगर चौराहे का मामला.

➡️कानपुर – अंतर्राष्ट्रीय ग्रीन पार्क मैदान में रोड सेफ्टी मैच , 10 को होने वाले रोड सेफ्टी मैच को लेकर तैयारियां पूरी, होटल रॉयल क्लिफ पहुंची श्रीलंका की टीम, टीम का टीका लगाकर किया गया जोरदार स्वागत, श्रीलंका की आधी टीम कल आ चुकी थी होटल.

➡️हापुड़- शिक्षा के नाम पर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, पढ़ाई की जगह बच्चों से उठाई जा रही चावल की बोरी, चावल की बोरियां स्कूल में ढोते छात्रों का वीडियो वायरल, टीचर के कहने पर छात्रों से ही उठवाई जाती है बोरियां, सिविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय लुखराडा का मामला.

➡️सिद्धार्थनगर – संदिग्ध परिस्थिति में महिला का शव मिला, महिला का पेड़ से लटकता मिला शव, हत्या कर शव लटकाए जाने की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मिश्रौलिया के गौरडीह ग्राम सभा का मामला.

➡️पीलीभीत – गुंडों की मारपीट की दहशत से की आत्महताया, साइकिल मिस्त्री ने जहर की गोली खाकर दी जान, मौत मरने से पहले सुसाइड में किया पूरा जिक्र, CCTV फुटेज होने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, पुलिस से मदद न मिलने पर पिटाई के डर की आत्महत्या, मौत के बाद भी पुलिस ने 5 दिन तक नहीं लिखी रिपोर्ट, बीसलपुर के नगरिया फतेहपुर गांव का निवासी था.

➡️सुल्तानपुर- अपना देश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर भी छापेमारी, पार्टी अध्यक्ष पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, सुबह 4 बजे से चल रही आयकर विभाग की छापेमारी, अब्दुल माबूद इदरीसी हैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, आवास, दुकान और कार्यालय पर चल रही छापेमारी, नगर के नेशनल टाकीज रोड पर पड़ी आईटी की रेड.

➡️कुशीनगर- मंत्री सुरेश खन्ना ने स्कूल का निरीक्षण किया, धर्मपुर बुजुर्ग के परिषदीय स्कूल का निरीक्षण किया, मंत्री ने एक-एक बच्चों से जाना पढ़ाई का हाल, शिक्षा व्यवस्था में कमी होने पर सुधार के निर्देश दिए, मंत्री ने डीएम से 15 दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी, राज्य मंत्री दिनेश खटीक मौजूद रहे, मंत्री दानिश आजाद अंसारी भी रहे मौजूद.

➡️कानपुर- जन राज्य पार्टी के 3 ठिकानों पर आईटी के छापे, गलत डिडक्शन क्लेम करने का पार्टी पर आरोप, 8 बजे से इनकम टैक्स विभाग का छापा जारी, अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इनकार किया.

➡️कौशाम्बी- गश्त के दौरान DCM ने पुलिस जीप में मारी टक्कर, जीप के उड़े परखच्चे, सिपाही बाल-बाल बचे, डीसीएम को कब्जे में लेकर शुरू की जांच, कोखराज के ननमई मोड़ के पास का मामला.

➡️नोएडा- आज BJP की अहम बैठक, पश्चिमी यूपी के नेताओं के साथ होगी बैठक, संगठन मंत्री धर्मपाल सैनी होंगे मीटिंग में शामिल, लोकसभा और निकाय चुनाव को लेकर बैठक, सेक्टर 51 में होगी BJP की मीटिंग.

➡️सीतापुर- मामूली बात में दो पक्षों में जमकर मारपीट, फायरिंग में एक पक्ष के 2 लोग गंभीर घायल, दोनों घायलों को जिला अस्पताल किया गया रेफर, महोली कोतवाली इलाके के चंदपुरवा गांव का मामला।

➡️बलिया- करंट की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत, इलाज के दौरान डॉक्टर ने किया मृत घोषित, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिकंदरपुर क्षेत्र के चककलंदर चकिया का मामला।

➡️सहारनपुर- भारतीय किसान यूनियन टिकैत की महापंचायत आज, आज महापंचायत में हजारों किसान शामिल होंगे, अन्य राज्यों से 10 हजार किसानों के आने का दावा, चोरा खुर्द गांव में आज भाकियू की महापंचायत।

➡️बिजनौर- बाईक सवार युवक कुत्ते की चपेट में आया, बाईक सवार युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम हाउस, नहटौर थाना क्षेत्र के नूरपुर रोड की घटना।

➡️गोंडा- बाइक सवार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराया, पेड़ से टकराकर बाइक सवार की मौके पर मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, इटियाथोक के बेंदुली गांव के पास की घटना।

➡️चित्रकूट- दो दिन से लापता किशोरी का मिला शव, 14 वर्षीय किशोरी का कुएं में मिला शव, परिजनों ने अपहरण का लगाया था आरोप, राजापुर के पिपरिया माफी गांव का मामला।

➡️अमेठी- संदिग्ध हालत में चलती ट्रेन से नीचे गिरे 3 युवक, दो युवक की मौके पर मौत,तीसरा गंभीर घायल, फुरसतगंज तेंदुआ के बैसानी गांव के पास का मामला।

➡️मैनपुरी- संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटका मिला युवक, आत्महत्या की आशंका, शराब पीने का था आदी, शहर के अंतर्गत मोहल्ला अग्रवाल की घटना।

➡️टिहरी गढ़वाल- टिहरी बांध से प्रभावितों की समस्याओं का समाधान नहीं, अभी तक टीएचडीसी और पुनर्वास निदेशालय समाधान नहीं, आज भी विस्थापन की समस्याएं जस की तस बनी हुई है, निदेशालय से भूमि के बदले भूमि देने की मांग को लेकर अनशन, तिवाड़ गांव के पास टिहरी झील के किनारे क्रमिक अनशन, दूसरे दिन भी प्रभावित ग्रामीण क्रमिक अनशन पर बैठे है।

➡️देहरादून- राज्य में सैनिक स्कूल खोले जाने की कवायद तेज, गढ़वाल में देहरादून,कुमाऊ में रुद्रपुर में खुलेंगे सैनिक स्कूल, देहरादून में नवोदय विद्यालय सैनिक स्कूल के रूप में होगा संचालित, कुमाऊ में एएन झा इंटर कॉलेज सैनिक स्कूल के रूप में होंगे संचालित, केंद्र से हरी झंडी मिलने के बाद दोनो स्कूलों में किया जाएगा परिवर्तन।

➡️देहरादून- भू कानून पर कांग्रेस के सवालों पर बीजेपी का पलटवार, जो घोषणा की थी उसको पूरा करने का काम कर रहे-BJP, उत्तराखंड सरकार घोषणाओं पर काम कर रही- बीजेपी, कांग्रेस को हर मुद्दे पर केवल सवाल ही खड़ा करना होता।

➡️देहरादून- हरिद्वार में सीएम धामी और निशंक की जुगलबंदी, दो दिन पहले कांग्रेस नेता हरपाल साथी ने BJP ज्वाइन की थी, बसपा नेता रविन्द्र पनियाला भी भाजपा में शामिल होंगे, कई जिला स्तरीय बसपा पदाधिकारी भी BJP में शामिल होंगे।

➡️देहरादून- भू क़ानून को लेकर कमेटी ने रिपोर्ट सरकार को सौंपी, रिपोर्ट की कई संस्तुति सार्वजानिक होने से राजनीति, भू क़ानून को लेकर राजनीति भी जमकर हो रही, कांग्रेस ने कमेटी की संस्तुतियों पर ही सवाल खड़े किए।

➡️कोटद्वार- कालागढ़ टाईगर रिजर्व में अवैध निर्माण,कटान मामला, पेड़ों के काटने के मामले में विजिलेंस ने जांच तेज की, 3 IFS अधिकारियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज है, कुछ दूसरे वनकर्मियों के खिलाफ अज्ञात में दर्ज है मुकदमे, मुकदमें की जांच करते हुए विजिलेंस ने पूछताछ की, पिछले 2 दिनों में अधिकारियों,वनकर्मियों से पूछताछ की।

➡️हल्द्वानी- जेल से भागने की फिराक में थे तीन कैदी, एक कैदी दीवार कूदकर हो रहा था फरार, तैनात सुरक्षा कर्मी ने कैदी को पकड़ लिया, कैदियों के भागने की कोशिश से जेल प्रशासन में हड़कम्प, पुलिस को अब तक मामले की जानकारी नहीं।

➡️उधमसिंहनगर- किच्छा में इनकम टैक्स विभाग की रेड, विजय यादव के आवास और फूड फैक्ट्री में छापेमारी, राजस्थान में मंत्री राजेंद्र यादव के भाई हैं विजय यादव, विजय यादव के आवास और फैक्ट्री में चल रही छापेमारी, सुबह 8 बजे से आईटी की दो टीमें खंगाल रही दस्तावेज।

➡️पौड़ी- गुलदार की चहलकदमी और आतंक से परेशान ग्रामीण, बुरांसी देवार कांडा समेत अन्य गांव के ग्रामीणों में दहशत, गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की लगाई गुहार, गढ़वाल वन प्रभाग के डीएफओ से ग्रामीणों ने की मुलाकात।

➡️हरिद्वार- बीजेपी ने बसपा को बड़ा झटका दिया, रविन्द्र पनियाला ने BJP का थामा दामन, सीएम पुष्कर धामी ने सदस्यता ग्रहण कराई, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी रहे मौजूद, खानपुर से BSP के विधानसभा प्रत्याशी रह चुके हैं रविन्द्र.

➡️ऋषिकेश- 10 अक्टूबर को बंद होंगे श्री हेमकुंड साहिब के कपाट, श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट ने लिया फैसला, 22 मई को खुले थे श्री हेमकुंड साहिब के कपाट, लाखों श्रद्धालु कर चुके हैं पवित्र धर्मस्थल के दर्शन।

➡️अल्मोड़ा- अल्मोडा का ऐतिहासिक नंदा देवी मेला जारी, मां नंदा-सुनंदा की चंद वंशजों ने की पूजा अर्चना, जगरियों ने नंदा जागर की कथा का बखान किया, कथा में मां नंदा के विभिन्न स्वरूपों का वर्णन किया जाता।

➡️दिल्ली- पॉलिटिकल पार्टी के फंड को लेकर छापेमारी, आयकर विभाग की अलग-अलग जगहों पर छापेमारी, आईटी की 100 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी, दिल्ली, लखनऊ और गुरुग्राम में आईटी के छापे, जयपुर के बड़े उद्योगपतियों के घर भी IT के छापे, सुप्रीम कोर्ट के एक बड़े वकील के घर भी छापेमारी, राजस्थान के 53 जगहों पर इनकम टैक्स के छापे, यूपी,दिल्ली,मध्य प्रदेश,हरियाणा,छत्तीसगढ़,गुजरात में छापे, यूपी के 24 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, चुनाव आयोग की रिपोर्ट के बाद IT का बड़ा एक्शन, टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग की बड़ी रेड।

➡️दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, सरकारी स्कूलों को लेकर पीएम मोदी को लिखा पत्र, केंद्र ने सरकारी स्कूलों को अपग्रेड करने की योजना बनाई, केंद्र ने 14500 स्कूलों को अपग्रेड करने की योजना बनाई है, केंद्र सरकार का ये कदम बहुत अच्छा है- सीएम केजरीवाल, सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब है- सीएम केजरीवाल, उनको अपग्रेड, आधुनिक बनाने की जरूरत है- केजरीवाल, 80% सरकारी स्कूलों की हालत बेहद खराब- केजरीवाल।

➡️दिल्ली- इनकम टैक्स की बिल्डिंग कूदकर व्यक्ति ने दी जान, बिल्डिंग की 28वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की, करीब 40 वर्षीय व्यक्ति ने कूदकर की आत्महत्या, दिल्ली पुलिस की टीम मौजूद,शव मौके पर मौजूद, रामलीला मैदान के सामने सिविक सेंटर की घटना, पुलिस टीम व्यक्ति की शिनाख्त करने में जुटी, यह हमारे यहां का कर्मचारी नहीं है- नगर निगम, इनकम टैक्स का कर्मचारी हो सकता है-नगर निगम।

➡️दिल्ली- असम मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा का राहुल गांधी पर तंज, भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हेमंत बिस्वा शर्मा ने कसा तंज, राहुल को सबसे पहले पाकिस्तान से यात्रा शुरू करनी चाहिए , कांग्रेस ने 1947 में भारत का पहले ही दो भाग कर दिया थे, इसलिए वो पाकिस्तान से इसकी शुरुआत करे-हेमंत बिस्वा शर्मा।

➡️दिल्ली- केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी का बयान, IT छापेमारी पर बोले केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी , संवैधानिक संस्थाएं अपना काम कर रहीं-चौधरी, पहले संवैधानिक संस्थाओं पर अंकुश रहता था-चौधरी, मोदी सरकार में संवैधानिक संस्थाएं स्वतंत्र हैं-चौधरी, संस्थाएं स्वतंत्र रूप से काम कर रहीं हैं- चौधरी, विपक्ष 2024 के लिए सपना देख रहा-पंकज चौधरी, यूपी में बीजेपी को जनता का पूरा

➡️दिल्ली- जनराज पार्टी के दफ्तर में इनकम टैक्स की छापेमारी, दिल्ली में स्थित जनराज पार्टी के दफ्तर में छापेमारी, अभिषेक कृष्णा नाम के वकील के दफ्तर में छापेमारी, पार्टी के नाम पर ब्लैक मनी को वाइट करने का आरोप , सुप्रीम कोर्ट के वकील के तौर पर काम करते हैं अभिषेक, यूपी के सुल्तानपुर के रहने वाले अभिषेक कृष्णा पर छापा, अभिषेक एक पार्टी चलाते हैं, उसको 380 करोड़ का चंदा मिला है.

➡️दिल्ली- राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ किया गया, NDMC काउंसिल की बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी दी, राष्ट्रपति से लेकर इंडिया गेट तक नाम कर्तव्यपथ होगा.

➡️दिल्ली- काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की आज बैठक आज, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बैठक, PM मोदी के नेतृत्व में 3 बजे होगी बैठक।

➡️कोलकाता- कोयला घोटाले के मामले में CBI की छापेमारी, मंत्री मलय घटक के आवास पर CBI का छापा, ममता सरकार में मंत्री मलय घटक पर छापा, कोयला घोटाले के मामले में छापेमारी हो रही।

https://www.shekharnews.com./

*बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट *

Related Articles

Back to top button