उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे की बड़ी खबरें…. 18.07.2023

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, UPSSSC से चयनित ANM को देंगे नियुक्ति पत्र, 1,573 ANM स्वास्थ्य वर्कर्स को मिलेगा नियुक्ति पत्र, सुबह 11 बजे लोक भवन सभागार में कार्यक्रम.

➡️लखनऊ- ओम प्रकाश राजभर NDA की बैठक में शामिल होंगे, 18 जुलाई को NDA की बैठक का हिस्सा होंगे राजभर, राजभर को NDA की मीटिंग में आने का न्योता मिला, ओम प्रकाश राजभर आज सुबह दिल्ली पहुंचेंगे, गठबंधन के एलान के बीच ओपी राजभर को न्योता.

➡️लखनऊ- भाजपा के खिलाफ जुट गए 26 विपक्षी दल , बेंगलुरु में सभी दल बनाएंगे रणनीति , सीट बंटवारे व साझा प्रत्याशी पर हो रहा मंथन, संयुक्त आंदोलन की घोषणा होना आज संभव, लोकसभा चुनाव में संयुक्त घोषणा पत्र जारी करने की चर्चा, साझा उम्मीदवार उतारने पर भी आज होगी अहम चर्चा, बैठक में सभी प्रमुख नेता हो रहे शामिल.

➡️वाराणसी- बाइक और स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने की फायरिंग, बेखौफ बदमाशों ने 10 राउंड की हवाई फायरिंग, इलाके में बना दहशत का माहौल, चोलापुर थाना क्षेत्र के मोहाव चौराहे का मामला.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, पूर्व मंत्री अनंत कुमार मिश्रा की याचिका पर हुई सुनवाई, सीबीआई कोर्ट गाजियाबाद में चल रही थी सुनवाई, भ्रष्टाचार के दो मामलों की एक साथ सुनवाई की थी मांग , सीबीआई के वकील ने कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा, याची अधिवक्ता ने जवाब दाखिल करने का समय मांगा, कोर्ट ने सुनवाई के लिए दो अगस्त की तारीख तय की, जस्टिस राजवीर सिंह की सिंगल बेंच में चल रही है सुनवाई.

➡️प्रयागराज- सपा विधायक इरफान सोलंकी से जुड़ी खबर, सोलंकी की द्वितीय जमानत याचिका पर टली सुनवाई, इरफान सोलंकी के वकील के अनुरोध पर टली सुनवाई, अब 3 अगस्त को जमानत याचिका पर होगी सुनवाई, पहली जमानत याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट से हुई है खारिज, द्वितीय जमानत याचिका हाईकोर्ट में दाखिल की गई , जस्टिस राजबीर सिंह की एकलपीठ कर रही मामले की सुनवाई.

➡️अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा आज, 1 दिवसीय दौरे पर अमेठी आएंगी स्मृति ईरानी, सुबह 9.35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगी मंत्री, लखनऊ से जगदीशपुर विधानसभा के हलियापुर जाएंगी, 11 बजे हलियापुर के भवानीगढ़ गांव पहुंचेगी स्मृति ईरानी, मंत्री स्मृति ईरानी अमृत सरोवर का भूमिपूजन करेंगी, 11.30 बजे सुंदरा देवी प्रशिक्षण संस्थान पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, लोन मेला कार्यक्रम में लाभार्थियों को चेक भी वितरित करेंगी, मुसाफिरखाना ब्लाक में मछुवारा किट वितरण करेंगी स्मृति ईरानी, 2.15 बजे गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचेंगी स्मृति, स्मृति ईरानी युवाओं को खेल प्रोत्साहन सामग्री वितरित करेंगी, जगदीशपुर ब्लाक में लोन मेला कार्यक्रम में हिस्सा भी लेगी, जगदीशपुर में बीजेपी यूथ अध्यक्ष सम्मेलन में लेगी हिस्सा.

➡️आगरा-असर, दिल्ली के पर्यटक से मारपीट का मामला, मारपीट करने वाले गुंडे पहुंचे सलाखों के पीछे, पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, खबर चलने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन, सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई थी मारपीट की तस्वीरें, गाड़ी छूने पर पर्यटक को जमकर पीटा था, हाथ जोड़ता रहा था पर्यटक, पीटते रहे थे गुंडे, जनपद की ताजगंज पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️चित्रकूट- सोमवती अमावस्या पर बढ़ी श्रद्धालुओं की भीड़, रेलवे प्रशासन व पुलिस अधीक्षक स्टेशन परिसर में पहुंचे, श्रद्धालुओं से धैर्य बनाए रखने के लिए की अपील, रेल प्रशासन ने 5 अतिरिक्त ट्रेनों की कराई व्यवस्था.

➡️कन्नौज- मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरो पर लगा मारपीट का आरोप, तीमारदारों ने लगाया पिटाई करने का आरोप, एक बेड पर दो मरीजों को लिटाने को लेकर हुआ विवाद, पीड़ित के विरोध करने पर डॉक्टरों ने की जमकर पिटाई, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के विक्रमपुर गांव के निवासी है तीमारदार, तिर्वा राजकीय मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡️कन्नौज- मासूम द्वारा कच्ची शराब बिक्री कराने का मामला, खबर चलने के बाद गुरसहयगंज पुलिस ने की छापेमारी, शराब माफिया बच्चो से बिकवा रहा था शराब, छापेमारी के दौरान 1 आरोपी हुआ गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में अवैध शराब,लहन बरामद कर किया नष्ट, गुरसहायगंज क्षेत्र के गुटैया खेड़ा गांव का मामला.

➡️मुरादाबाद- गैगस्टर की 13 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त, सिटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में हुई कार्रवाई, ग्रामीण बैंक में संचालित खाते को भी सीज किया गया, धारा 3(1) गैंगस्टर एक्ट का आरोपी है महेन्द्र सिंह
जिले के अलग अलग थानो में दर्ज़ है कई मुकदमे, थाना नागफनी पुलिस ने की ज़ब्त की कार्रवाई.

➡️मुरादाबाद- बांग्लादेशी महिला को हुआ युवक से प्यार, मोबाइल चैट के जरिये प्यार चढ़ा परवान, प्रेमी युगल ने हिंदू रीति रिवाज से की शादी, शादी के बाद बांग्लादेश बॉर्डर तक छोड़ने गया था युवक, जूली को छोड़कर वापस नहीं आया युवक अजय, युवक की मां ने एसएसपी से की मामले की शिकायत, बांग्लादेश के नंबर से आया था युवक का फोन , खुद को मुसीबत में बता मांग रहा मदद और पैसे, पुलिस और ख़ुफ़िया विभाग मामले की जांच में जुटी.

➡️मुरादाबाद- अपराध निरीक्षक पर लगा रिश्वत मांगने का आरोप, शिक्षक से 1 लाख रूपये की रिश्वत मांगने का आरोप, मझोला थाने में तैनात है अपराध निरीक्षक हरी शंकर, पीड़ित शिक्षक ने नगर विधायक रितेश गुप्ता से की शिकायत, विधायक ने डीजीपी और एसएसपी को बताई निरीक्षक की करतूत, एसएसपी ने इंस्पेक्टर को तत्काल किया लाइन हाजिर, सीओ सिविल लाइन को सौंपी गई मामले की जांच.

➡️रायबरेली- SDM डलमऊ आशाराम वर्मा बने डिप्टी कलेक्टर , डीएम माला श्रीवास्तव के निर्देश पर हुई नियुक्ति, नायब तहसीलदार शफीउदद्दीन सलोन तहसील बने, तहसीलदार अभिजीत गौरव लालगंज तहसील भेजे गए.

➡️बदायूं- तेज रफ्तार ट्रक ने दो बाइकों को रौंदा, हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत, एक बाइक पर सवार दो लोगों की मौत, वहीं दूसरी बाइक पर सवार दो लोग घायल, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम को भेजा, घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, मूसाझाग थाना क्षेत्र के कस्बे की घटना.

➡️रायबरेली- पालतू कुत्ते के कहर से मोहल्लेवासी परेशान, पालतू कुत्ते का शिकार हुई मासूम, परिजनों ने मासूम को पहुंचाया गया जिला अस्पताल, परिजनों ने डायल 112 पुलिस को दी सूचना, शहर कोतवाली क्षेत्र के राना नगर की घटना.

➡️उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस, मामले की जांच पड़ताल में जुटी, सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के पावर हाउस की घटना.

➡️कुशीनगर- दवाओं को जमीन में गाड़ने का मामला, ड्रग वेयर हाउस में रखी थी दवाएं, जेसीबी द्वारा जमीन से निकाली जा रही थी दवा , शिकायत पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी, जेसीबी और ट्रेक्टर ट्राली को किया गया सीज , फार्मासिस्ट को सीएमओ ने किया निलंबित, आगे जांच के लिए कमेटी गठित की गई, जनपद के NH 28 पर स्थित है ड्रग वेयर हाउस.

➡️इटावा- दोस्त के सामने युवक को मारी गई गोली, होटल में खाना खाकर लौट रहा था युवक, गम्भीर अवस्था में लाया गया जिला अस्पताल, डॉक्टर ने युवक को किया मृत घोषित , मौके पर सीओ सिटी सहित पुलिस बल मौजूद, थाना फ्रेंड्स कालोनी क्षेत्र के श्यामनगर की घटना.

➡️बागपत- पुलिस के हत्थे चढ़े तीन पशु तस्कर, पुलिस ने पशु तस्करों को किया अरेस्ट, एक पिकअप गाड़ी और पशु हुए बरामद, हरियाणा से तस्करी कर यूपी ला रहे थे पशु, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सभी को भेजा जेल, बागपत कोतवाली पुलिस ने की तस्करों की गिरफ्तारी.

➡️अमरोहा- आवारा गोवंश के हमले से छात्र की दर्दनाक मौत, खेत से घर लौट रहा था कक्षा 6 का छात्र, छात्र लोकेश की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, पिछले एक माह में सांड के हमले से तीसरी मौत, कई मौत होने के बाद भी प्रशासन का नहीं कोई ध्यान, हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव नगला खादर का मामला

➡️देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया ट्वीट, ट्वीट कर प्रदेशवासियों को दी बधाई, निर्यात तैयारी सूचकांक 2022में उत्तराखंड को 9वां स्थान- सीएम, हिमालयी राज्यों में प्रथम स्थान प्राप्त किया- सीएम, आप समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई- सीएम धामी, ‘सरकार निवेशकों, स्थानीय उत्पादकों को सशक्त करने में सफल’.

➡️देहरादून- सरकारी व निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में आज से दाखिले, पहले चरण की काउंसिलिंग में सीटों का किया गया आवंटन, आवंटित सीटों पर मंगलवार से होंगे दाखिले शुरू, संस्थानों में डिप्लोमा की करीब 15 हजार सीटें , दाखिले के लिए काउंसिलिंग का पहला चरण 11 जुलाई से.

➡️देहरादून- हिमालय की गर्मी से जल्द ही होगा बिजली उत्पादन, पहली बार जियोथर्मल एनर्जी से होगा बिजली उत्पादन, राज्य सरकार व ओएनजीसी के बीच होगा जल्द ही एमओयू साइन.

➡️देहरादून- राज्य में नाबालिगों के यौन शोषण के बढ़ रहे मामलें, एक साल के भीतर 19.52 फीसदी मामलों की बढ़ोतरी, पॉक्सो और अन्य यौन अपराधों से जुड़े मामले, मुकदमों के निस्तारण में उत्तराखंड पुलिस गंभीर, निस्तारण में देशभर में उत्तराखंड पुलिस का चौथा नंबर, 78.4 फीसदी मुकदमों में समय से आरोपियों की गिरफ्तारी.

➡️कोटद्वार- मालन नदी पर टूटे पुल की मरम्मत करना मुश्किल, टूटे मालन पुल के अन्य पिलर भी झुकने लगे , पिलरों कें झुकने से पूरी तरह गिरने का बढ़ गया खतरा, आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञों की टीम करेगी तकनीकी जांच, टूटे पुल के समीप ही ह्यूम पाइप से वैकल्पिक मार्ग बन रहा, आम लोगों की सुविधा के लिए बन रहा मार्ग.

➡️देहरादून- पदक विजेता खिलाड़ियों को सीधे नौकरी देगा उत्तराखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को मिल रही नौकरी, पंजाब और तमिलनाडु सहित राज्य पदक विजेता खिलाड़ी भी शामिल, खिलाड़ियों को नौकरी के लिए संबंधित विभागों की ली जा रही सहमति.

➡️बेंगलुरु- बेंगलुरू में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक आज, 24 विपक्षी दलों के नेता एक साथ दिखेंगे, सुबह 11 बजे विपक्षी दलों की होगी बैठक.

➡️दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट, “सहारा रिफंड पोर्टल” का शुभारंभ होगा- गृह मंत्री, निवेशकों की जमा राशि को जल्द लौटाया जाएगा- शाह, सहारा कॉर्पोरेटिव सोसाइटी में फंसा है निवेशकों का पैसा, राशि को लौटाने के संकल्प को जल्द पूरा होगा – शाह, पीएम मोदी के नेतृत्व में सहकारिता मंत्रालय कर रही काम- शाह.

➡️दिल्ली- आज शाम 5 बजे एनडीए की बैठक, अशोका होटल में होगी NDA की बैठक.

➡️दिल्ली- बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोर्ट से समन जारी, बृजभूषण शरण सिंह को आज कोर्ट में होना होगा पेश, महिला पहलवानों के केस में कोर्ट ने समन जारी किया, कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में चार्जशीट का संज्ञान लिया, बृजभूषण को आरोपी के तौर पर आज पेश होना होगा.

➡️दिल्ली- यमुना के जलस्तर में फिर से हो रही बढ़ोत्तरी, यमुना का जलस्तर फिर 206 मीटर पहुंचा, रात 10 बजे यमुना का जलस्तर 206 मीटर दर्ज हुआ.

Related Articles

Back to top button