उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे की बड़ी खबरें…. 11.03.2023

➡️लखनऊ- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मेरठ दौरा आज, 3 दिवसीय आयुर्वेद पर्व ODOP प्रदर्शनी का उद्घाटन, धनसिंह गुरजर की प्रतिमा का अनावरण करेंगे, पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में प्रतिमा का अनावरण, यूपी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी होंगी शामिल, सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अध्यक्ष अखिलेश यादव का गुजरात दौरा, आज गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे अखिलेश यादव, निजी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के घर पहुंचेंगे अखिलेश.

➡️लखनऊ- विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह का ‘आभार दिवस’ कार्यक्रम आज, राजनीति में 1 वर्ष पूर्ण होने पर मनाया जाएगा ‘आभार दिवस’, 106 सिलाई मशीन, 50 साइकिल, 10 टैबलेट्स वितरित करेंगे, 10 स्पोर्ट्स किट, 5 मोटराइज्ड,5 मैनुअल ट्राइसाइकिल बाटेंगे, आज सुबह 9 बजे आशियाना में कार्यक्रम का आयोजन.

➡️लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी की आज प्रेस वार्ता, प्रदेश कार्यालय पर आज 1 बजे प्रेस वार्ता करेंगे खाबरी.

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश में 650 रुपए क्विंटल में आलू खरीद , 7 जिलों से होगी शुरूआत,किसानों को राहत देगी सरकार , 242 लाख मीट्रिक टन आलू पैदावार का आनुमान.

➡️लखनऊ- हर ब्लॉक में बनेगा ग्रामीण स्टेडियम,ओपन जिम , ग्रामीण स्टेडियम एवं ओपन जिम निर्माण योजना नीति मंजूर, विभिन्न प्रतियोगितायों के लिए युवाओं को किया जाएगा तैयार.

➡️लखनऊ- बारिश का असर,37 जिलों में बढ़ा भू जलस्तर , पिछले मानसून में जमकर हुई थी बारिश , कई जिलों में बन गये थे बाढ़ के हालात.

➡️लखनऊ- आयोग की रिपोर्ट के बाद बदल जाएगा आरक्षण, महापौर से लेकर पार्षद तक पर पड़ेगा असर , किसी की किस्मत चमकेगी,किसी को लगेगा झटका.

➡️लखनऊ- पुलिस विभाग में 7 हजार चालकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, DIG लॉजिस्टिक ने निर्धारित प्रपत्र पर आरक्षियों को ब्योरा मांगा.

➡️लखनऊ- कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लल्लू के खिलाफ वारंट जारी , एमपी एमएलए कोर्ट की कार्यवाही,सुनवाई 20 मार्च को होगी.

➡️लखनऊ- अगर मौसम बदला तो फसलों को हो सकता है भारी नुकसान, गेहूं,सरसों में ज्यादा नुकसान की आशंका,आलू खोदाई होगी प्रभावित.

➡️लखनऊ- लखनऊ में एक माह और बंद रहेगा इंदिरा ब्रिज , रेलवे ने नहीं दी सहमति,26 से बंद है ट्रैफिक , इंदिरा ब्रिज बंद होने से रोजना लोग होते हैं परेशान.

➡️लखनऊ- प्रशासन ने फिर बरा दम,हर बाजार से हटेगा अतिक्रमण, व्यापारी बंधु की बैठक में उठा मुद्दा,डीएम ने दिये आदेश.

➡️लखनऊ- ग्राहकों के उत्साह से कारोबारियों की होली रही फायदेमंद, 600 से 700 करोड़ रुपये का कोराबार होने का अनुमान, मौसम और माहौल सब अनुकूल,सभी कारोबारी रहे खुश.

➡️लखनऊ- 30 तक बदले रूट से चलेंगी वाराणसी की ट्रेनें, इंटरलाकिंग के काम के चलते लिया गया फैसला, मरम्मत कार्य के चलते बदले रूट से चलाया जायेगा.

➡️लखनऊ- ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ा रूई का बंडल, पीड़ित को चुकाना होगा 80 लाख रुपये का हरजाना, सहारा हॉस्पिटल,सर्जरी करने वाली डॉक्टरों की लापरवाही.

➡️लखनऊ- बिना लेआउट वाली प्लाटिंग की अब रजिस्ट्री नहीं, जमीन का पूरा लेआउट बनाकर तैयार हुआ, तहसील,सब रजिस्ट्रार ऑफिस में करना होगा जमा.

➡️अमेठी – स्मृति इरानी का आज से अमेठी दो दिवसीय दौरा, आज दोपहर 12 बजे स्मृति ईरानी पहुंचेंगी जामो, अचलपुर और गौरीगंज में शोक संवेदना व्यक्त करेंगी, 1 बजे इंदिरा गांधी महिला डिग्री कॉलेज पहुंचेगी, जिलास्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का करेंगी शुभारंभ, 1 बजकर 45 मिनट पर विकास कार्यों का करेंगी शिलान्यास, रात्रि 8 बजे विश्राम के लिए पहुंचेंगी एचएएलगेस्ट हाउस.

➡️रायबरेली- ऊंचाहार एनटीपीसी प्लांट में मजदूर 15 फीट से गिरा, गंभीर हालत में NTPC अस्पताल से लखनऊ रेफर , कूलिंग टावर के पास पाइप रखते समय गिरा मजदूर , ऊंचाहार कोतवाली के NTPC प्लांट परिसर का मामला.

➡️कानपुर- निमधा गांव में फसल काटने को लेकर मारपीट, भाई ने भाई पर लाइसेंसी रिवाल्वर से की फायरिंग, लाइसेंसी रिवॉल्वर से की फायरिंग बाल बाल बचे, फॉरेसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची कर रही जांच, सजेती थाना क्षेत्र के निमधा गांव की घटना.

➡️आगरा- खून में लतपथ किशोरी के मिलने का मामला, अपनी मर्जी से गणेश के साथ गई थी किशोरी, लंबे समय से दोनों में हो रही थी बातचीत, अपने दोस्त को साथ लेकर पहुंचा था गणेश, जंगल में ले जाकर गैंगरेप की भी आशंका
मेडिकल रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा, विरोध करने पर किशोरी पर पत्थरों से किया हमला, मृत समझकर किशोरी को छोड़कर हुए थे फरार, आरोपी पुलिस हिरासत में, एक आरोपी फरार, आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡️मेरठ- पुलिस हाथों भाजपा नेता की पिटाई का मामला, SSP ने आरोपी सिपाही को लाइन हाजिर किया, पिटाई के बाद भाजपा नेता से छुआये थे पांव, पूरे दिन हंगामा, शिकायत के बाद हुआ एक्शन, सेन्ट्रल मार्केट में श्याम लोमस की हुई पिटाई.

➡️मेरठ- खजूरी का दीपक त्यागी हत्याकांड का मामला, 6 महीने बीते 2 आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं, 5 महीने बाद 20-20 हजार का हुआ है इनाम, फेसबुक पर सक्रिय इनामी, पुलिस चुप बैठी है, केस के खुलासे को लेकर कई दिन हुआ धरना, सिर धड़ से अलग कर ले गये थे दीपक के हत्यारे, परीक्षितगढ़ पुलिस, एसआईटी कर रही है जांच, फेसबुक के जरिये परिवार को मिल रही धमकियां.

➡️ललितपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला आग से झुलसी, जिला अस्पताल से झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर, नाराहट थाना क्षेत्र मकरीपुर गांव का मामला.

➡️मिर्जापुर- परिवारिक विवाद में पिता-पुत्र ने खाया जहर, पिता की मौत,पुत्र की हालत गंभीर , मंडलीय अस्पताल में कराया गया भर्ती , देहात कोतवाली के चितावनपुर की घटना.

➡️जालौन- किसान के घर खुदाई करते वक्त निकला खजाना, नींव की खुदाई करते समय मिले चांदी के सिक्के, खुदाई करते दिखे एक दर्जन से अधिक चांदी के सिक्के, ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को खजाने दी सूचना, जालौन कोतवाली के व्यासपुरा का मामला.

➡️मिर्जापुर- सोनभद्र जनपद से गायब किशोर का शव मिला, चुनार के बगहा गांव के तालाब में मिला शव, अपराधियों की निशानदेही पर निकाला गया शव, पत्थर से बांधकर तालाब में फेंका गया था शव, 5 मार्च से गायब था 9 वर्षीय बालक अनुराग पाल, चुनार थाना क्षेत्र के बगहा गांव का मामला.

➡️मिर्जापुर- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का मिर्जापुर दौरा आज, डिप्टी सीएम केशव मौर्य भी साथ में रहेंगे मौजूद, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र दिव सिंह के आवास जाएंगे , स्वतंत्र दिव सिंह की दिवंगत माता श्रद्धांजलि देंगे , 11.20 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे दोनों डिप्टी सीएम, मिर्जापुर के जमालपुर के औड़ी गांव जाएंगे डिप्टी सीएम.

➡️मऊ- बदमाशों ने छीनैती की घटना को दिया अंजाम, बाइक सवार 2 बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम, ऑटो रिक्शा से जा रही महिला का बैग छीनकर फरार, डेढ़ लाख रुपए के गहने,मोबाइल,कैश लेकर फरार, सराय लखंसी क्षेत्र के भुजौटी के पास हुई घटना, सिविल लाइन पुलिस चौकी के पास छिनैती की घटना.

➡️मथुरा- एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचे गोवर्धन, गोवर्धन परिक्रमा कर गिर्राज महाराज की करेंगे पूजा, सीएम की पत्नी साधना सिंह पहले से मथुरा में हैं मौजूद, शिवराज सिंह,उनकी पत्नी की है गिर्राज महाराज में आस्था, गोवर्धन विधायक ने किया शिवराज सिंह का स्वागत.

➡️फर्रुखाबाद- दबंगई को लेकर दबंगों ने दुकानदार पर बोला हमला, आधा सैकड़ा दबंगों ने दुकानदार को जमकर पीटा, कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर मारपीट की घटना , हंगामे के बाद कोतवाली के बाहर लोगों ने घेरी कोतवाली, कोतवाली के भीतर दबंगों ने किया जमकर गाली गलौज, फर्रुखाबाद के शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️सहारनपुर- बेहट के असलमपुर बरथा में छापेमारी, हरियाणा के बेलगढ़ क्षेत्र में भी छापेमारी, सहारनपुर और हरियाणा खनन जोन में छापा, एनजीटी की टीम की छापेमारी से हड़कंप, हरियाणा के खनन माफिया यूपी में करते अवैध खनन , निजी पट्टों की आड़ में अवैध खनन को देते अंजाम, NGT ने जिला प्रशासन के साथ की छापेमारी, बेहट के असलमपुर बरथा,हरियाणा के बेलगढ में छापा.

➡️मैनपुरी- दबंगों का वाल्मीकि परिवार पर कहर, बरसाए ईंट पत्थर दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त, दबंगों ने की महिलाओं से गाली गलौज,अभद्रता, वाल्मीकि परिवार पर ही पुलिस बना रही दबाव, कुरावली क्षेत्र के तरौली गांव का मामला.

➡️कौशाम्बी- संदिग्ध परिस्थिति में युवक का शव मिला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कड़ाधाम के फसईया मैदान के पास की घटना.

➡️हरदोई- CHC में सामने आया अजब गजब मामला, हादसे में युवक की एम्बुलेंस में मौत का मामला, मृतक के रुपए लेकर फरार हुआ मृतक का अज्ञात साथी, डॉक्टर ने मृतक की जेब से निकाले थे रुपए , शाहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡️गाजियाबाद- लालू के समधी के घर जारी ईडी की रेड खत्म, ईडी टीम के सभी सदस्य वापस लौटे, करीब 16 घण्टे तक चली ED की रेड, कई अहम दस्तावेज ईडी साथ ले गयी.

➡️उत्तराखंड- केदारनाथ यात्रा में आने वाले यात्रियों को मिलेंगी सुविधा, फोर-जी हाई क्वालिटी इंटरनेट सेवा का यात्री उठा सकेंगे लाभ, BSNL,अन्य निजी संचार कंपनियां कर रहीं हैं इस पर काम, पैदल मार्ग से धाम तक कम ऊंचाई वाले टॉवर कर रहीं है स्थापित.

➡️उत्तराखंड- राज्य गठन के 22 साल बाद भी प्रदेश में सड़क नहीं, प्रदेश में 6 हजार से अधिक गांवों में नहीं पहुंची सड़क, 84 गांवों के लोग आज भी पैदल चलने को हैं मजबूर, ग्राम्य विकास,पलायन आयोग की रिपोर्ट में खुलासा.

➡️दिल्ली- आर्थिक गतिविधियों में तेजी के संकेत, आईआईपी जनवरी में 5.2 फीसदी बढ़ा, कंज्यूमर ड्यूरेबल के उत्पादन में आई कमी.

➡️दिल्ली- सीयूईटी यूजी के लिए अब 30 तक आवेदन, केन्द्रीय विवि में दाखिले के लिए सीयूईटी परीक्षा, परीक्षा के लिए 30 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं.

➡️दिल्ली- एन 3 एन 2 इन्फ्लूएंजा से हरियाणा,कर्नाटक में 2 की मौत, केन्द्र सरकार ने राज्य सरकारों को किया सतर्क, कोविड सतर्कता नियमों का पालन जरूरी, 10 लाख से ज्यादा लोग मौसमी फ्लू की चपेट में.

➡️दिल्ली- पूर्व अग्निवीरों को बीएसएफ में 10 प्रतिशत सीटें, पूर्व अग्निवीरों को आयु सीमा में भी छूट, मामले में केन्द्र सरकार ने जारी की अधिसूचना.

➡️दिल्ली- स्मार्टफोन,एसी और फ्रिज की कीमतें 4000 रुपये तक घटीं, तीन साल में पहली बार सस्ते हुए इलेक्ट्रॉनिक सामान, जनवरी तक 25 फीसदी तक महंगे थे इलेक्ट्रॉनिक सामान.

➡️दिल्ली- वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 9.25 फीसदी तक ब्याज, अप्रैल में रिजर्व बैंक एक बार और बढ़ा सकता है दर, आगामी तिमाहियों में मिलेगा ज्यादा फायदा.

Related Articles

Back to top button