WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर रात 8 बजे की बड़ी खबरें………02.08.22

शेखर न्यूज़ पर रात 8 बजे की बड़ी खबरें………02.08.22

➡लखनऊ- ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने सड़क पर उतरे अधिकारी, एडीजी ट्रैफिक अनुपमा कुलश्रेष्ठ खुद सड़क पर उतरी, हजरतगंज,कॉलेजों के बाहर लिया ट्रैफिक का जायजा, पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश, स्कूलों के बाहर जाम से निजात दिलाने के दिए निर्देश, कई स्कूलों के बाहर जाम की शिकायत मिली है-कुलश्रेष्ठ, ऐसे स्कूल प्रबंधन को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए, जाम से राहत के लिए एक्शन प्लान तैयार करें-कुलश्रेष्ठ.

➡लखनऊ- खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 9 संस्थानों पर लगाया 6.05 लाख रूपए का अर्थदंड, अपर जिला अधिकारी अमित कुमार ने लगाया जुर्माना, राधे ट्रेडर्स अलीगंज पर 110000 का अर्थदंड लगाया, एबीसी फैमिली बाजार बालागंज 1 लाख का अर्थदंड, डेली जोन शारदा नगर रायबरेली रोड 60,000 का अर्थदंड, ऋषभ जनरल स्टोर जानकीपुरम 60,000 का अर्थदंड, नमकीन वाला चारबाग पर 45,000 का अर्थदंड, तिवारी ट्रेडर्स डालीगंज 40,000 का अर्थदंड, स्टार जनरल स्टोर इंदिरा नगर 35,000 का अर्थदंड, मुकेश थीरवानी लाजपत नगर चौक 25000 का अर्थदंड, जेएसडी सेल्स आलमबाग पर 20000 का अर्थदंड.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रदेशवासियों से अपील, राज्य में हर घर पर तिरंगा ध्वज फहराने की अपील की, 9 अगस्त से 15 अगस्त तिरंगा फहराने की अपील की, राष्ट्रध्वज पूरे सम्मान के साथ फहराए- अखिलेश यादव, ‘राष्ट्रध्वज की पवित्रता एवं गरिमा कायम रहनी चाहिए’, स्वेच्छा से प्रत्येक नागरिक को राष्ट्रध्वज फहराए-अखिलेश, राष्ट्रध्वज हमारे राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक-अखिलेश यादव.

➡लखनऊ- अपना दल (एस) की प्रदेश संगठन की मासिक बैठक, लखनऊ के गांधी भवन सभागार में आयोजित बैठक, राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल बैठ में हुईं शामिल, सभी नेता और कार्यकर्ता,महिला कार्यकर्ता भी पहुंचीं.

➡लखनऊ- 2 शातिर अभियुक्त तरुण, अशोक की गिरफ्तारी, अवैध असलहा का वीडियो बनाकर किया था वायरल, कब्जे से अवैध तमंचा, जिंदा कारतूस बरामद, चिनहट पुलिस ने अभियुक्तों को अरेस्ट किया.

➡लखनऊ- राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने किया निरीक्षण, चारबाग स्थिति मुस्लिम मुसाफिरखाना में निरीक्षण, मुस्लिम मुसाफिरखाने में देखी व्यवस्थाएं.

➡लखनऊ- 5 अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार, STF ने मादक पदार्थ तस्करों को किया अरेस्ट, तस्करों के पास से 109.2 किलो गांजा बरामद, चंद्रमोहन,मलखान,सत्यदेव,वीरेंद्र,विजेंद्र गिरफ्तार.

➡लखनऊ- आप पार्टी निकालेगी तिरंगा सकंल्प यात्रा, 14 अगस्त को निकलेगी तिरंगा संकल्प यात्रा, प्रदेश कार्यालय से समता मूलक चौराहे तक तिरंगा यात्रा.

➡लखनऊ- आप पार्टी निकालेगी तिरंगा सकंल्प यात्रा, 14 अगस्त को निकलेगी तिरंगा संकल्प यात्रा, प्रदेश कार्यालय से समता मूलक चौराहे तक तिरंगा यात्रा.

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, परंपरागत कुश्ती प्रतियोगिता में CM योगी, गोरखपुर को एक नई पहचान मिली है-CM, खेल में देश आगे बढ़ रहा है- सीएम योगी, ‘यूपी में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा’, हमारी सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है-CM, प्रदेश में कई स्टेडियमों का निर्माण हो रहा-CM, यूपी में जगह-जगह खेलों का आयोजन- CM, खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि दी जा रही-CM.

➡गोरखपुर – SSP ने 5 अपराधियों की खोली हिस्ट्रीशीट, रामगड़ताल थाने में कपिल मुनी यादव की खोली हिस्ट्रीशीट, कपिल मुनी यादव पर गंभीर धाराओं के 8 केस दर्ज हैं, रामगड़ताल थाने में प्रिंस दुबे पर गंभीर धाराओं के 14 केस दर्ज हैं , शाहपुर थाने में अजय कुमार गुप्ता पर लगभग आधा दर्जन केस, खोराबार थाने में वीर बहादुर निषाद पर 11 केस दर्ज हैं, खोराबार थाने में मोनू निषाद पर 11 केस दर्ज हैं.

➡सम्भल- ट्रेन में महिला से पर्स लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार, ट्रेन में ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों ने आरोपी को पकड़ा, लूटा हुआ पर्स और उसमें रखे रुपए किए बरामद, चंदोसी जीआरपी थाना प्रभारी ने किया खुलासा

➡अम्बेडकरनगर- 3 माह से वेतन न पाने से शिक्षकों ने शुरू किया धरना, DIOS कार्यालय पर शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना, तदर्थ शिक्षकों के साथ स्थाई शिक्षकों का रोका गया वेतन, DIOS पर मनमानी के कारण वेतन न मिलने का आरोप.

➡हरदोई- प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान महिला की मौत, महिला की मौत होने पर परिजनों ने किया हंगामा, परिजनों ने उचित इलाज न करने का लगाया आरोप, मरीज को दूसरे हॉस्पिटल रेफर न करने का भी आरोप, साण्डी थाना के तेरिया की रहने वाली थी मृतक महिला, कोतवाली शहर के मन्नत हॉस्पिटल का मामला.

➡लखीमपुर- भाजपा विधायक अरविंद गिरी कोर्ट में किए गए तलब , हत्या के प्रयास मामले में 6 अगस्त को तलब किए गए, कोर्ट ने अभियोजन की प्रस्तुत रूलिंग के बाद तलब किया, अरविंद गिरी की मामले को लेकर बढ़ सकती हैं मुश्किलें.

➡हाथरस- पत्नी के शव को ले जाने के लिए नहीं मिली एम्बुलेंस, कंधे पर रखकर घंटों अस्पताल में भटकता रहा मजबूर पति, एम्बुलेंस की मांग करने पर डॉक्टरों ने दिया बेतुका जवाब, डॉक्टरों ने पति से कहा आपकी पत्नी हमारे यहां नहीं मरी है, हाथरस जिला अस्पताल की इमरजेंसी का मामला.

➡आगरा- वीवीआईपी रोड पर महिलाओं का हंगामा, रेलवे पुल पर महिलाओं, बच्चों ने लगाया जाम, बेटी की मौत होने पर परिवारजनों ने लगाया जाम, देर रात महिला की हुई थी संदिग्ध परिस्थिति में मौत, ससुरालीजनों पर हत्या के लगाए आरोप, गिरफ्तारी की मांग, थाना शाहगंज के चौकी सराय ख्वाजा का मामला.

➡उन्नाव- शारदा नहर नहर में नहाने गए 3 दोस्त डूबे, किसानों ने नहर में छलांग लगाकर 2 को बचाया, गहरे पानी मे जाने से एक किशोर की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, माखी के मर्दनखेड़ा गांव के रहने वाला था मृतक.

➡गोंडा- आधी रात धानी गांव में बवाल का मामला, पुलिस ने मामले में 40 लोगों को किया पाबंद, सभी पर शांति भंग की धारा में हुई कार्रवाई, रास्ते पर झंडा लगाने को लेकर हुआ था विवाद, प्रधान की लाइसेंसी बंदूक पुलिस को पड़ी मिली, गांव वालों का बंदूक लेकर धमकाने का था आरोप, कोतवाली देहात क्षेत्र के धानी गांव का मामला.

➡बस्ती- जिले में फर्जी शिक्षकों की भरमार, दूसरे के नाम पर नौकरी कर रहे व्यक्ति के खिलाफ केस, फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बना था शिक्षक, प्राथमिक विद्यालय माझा अखनपुर में तैनात था, खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर केस दर्ज, दुबौलिया थाना इलाके के माझा अखनपुर का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- जेल में बंद कैदी की कल हुई मौत का मामला, परिजनों ने बंदी की हत्या का आरोप लगाया, जेल में कैदी राम सागर की कल हुई थी मौत, जेल प्रशासन ने बीमारी से मौत की कही थी बात, पोस्टमार्टम हाउस पर ग्रामीणों ने किया हंगामा.

➡पीलीभीत- नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म की वारदात, नाबालिग किशोरी को बंधक बनाकर किया रेप, गांव के ही आरोपी ने नाबालिग से किया रेप, पीड़िता की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा, थाना बरखेडा इलाके के गांव का मामला.

➡जालौन- बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा के लिए अस्थाई थाना, 174 किलोमीटर पर खोला गया अस्थाई थाना, अस्थाई थानों में 60 पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी, पुलिस की 2 गाड़ियां यात्रियों की सुरक्षा में रहेंगी, पुलिसकर्मियों की 12- 12 घंटे की लगाई गई ड्यूटी.

➡हाथरस- मोहर्रम को लेकर DM,SP ने की पीस कमेटी की बैठक, धर्मगुरुओं के साथ पुलिस और प्रशासन की हुई बैठक, बैठक में मोहर्रम को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील, जुलूस निकालने से पहले परमिशन लेने की अपील.

➡बदायूं- भाकियू स्वराज ने जलभराव की समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन, बिजली घर मार्ग पर लंबे समय से है जलभराव की समस्या, नारेबाजी कर बिल्सी एसडीएम प्रवर्धन शर्मा को ज्ञापन सौंपा, बिल्सी नगर के बिजली घर मार्ग पर जलभराव की समस्या.

➡सम्भल- मेड़ के झगड़े में बीच-बचाव करते हत्या का मामला, ग्रामीण की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने किया था तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज, बहजोई कोतवाली क्षेत्र के गांव पुरा का था मामला.

➡प्रयागराज- इंदिरा भवन का नक्शा पेश न करने पर हाईकोर्ट नाराज, अगली सुनवाई पर हर हाल में नक्शा पेश करने का निर्देश, दस दिनों के भीतर अवैध कब्जे को हटाने का दिया निर्देश, कोर्ट के निर्देश पर कमिश्नर अदालत में हुए पेश, छः सितंबर को होगी मामले में अगली सुनवाई, इंदिरा भवन से अवैध कब्जा हटाने के लिए दाखिल है याचिका.

➡पीलीभीत- पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट का मामला, घर में रखे पटाखों में हुआ विस्फोट-एसपी, 3 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया-SP, पटाखा फैक्ट्री के मालिक की बेटियां झुलसी, तीनों बेटियों को अस्पताल में कराया भर्ती.

➡जालौन- ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से भिड़ा ई-रिक्शा चालक, पुलिसकर्मियोंको धमकी देकर की हाथापाई, स्थानीय लोगों ने किया बीच बचाव, जालौन कोतवाली के झंडा चौराहे की घटना.

➡वाराणसी- मंकीपॉक्स के दहशत के बीच बढ़े कोविड-19 के मरीज, बीते 24 घंटों में कोरोना के 34 मरीज पाए गए, कुल सक्रिय मामलों की संख्या हुई 111.

➡मिर्जापुर- घर में घुसकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म, परिजनों ने आरोपी को पकड़कर किया पुलिस के हवाले, पुलिस ने आरोपी पर दर्ज किया मुकदमा, मड़िहान थाना क्षेत्र का है मामला.

➡प्रयागराज- चैन स्नेचिंग करने वाले गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, गिरफ्तार अभियुक्तों से 1 लाख 15 हजार रुपए बरामद, चोरी की 2 सोने की चेन, 4 मोबाइल,4 बाइक भी बरामद.

➡अमेठी- शातिर अभियुक्त मोबीन के खिलाफ हुई कार्रवाई, 16.44 लाख संपत्ति को पुलिस ने जब्त कर सील की, नायब तहसीलदार के उपस्थिति में पुलिस की कार्रवाई.

➡पीलीभीत- पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से हादसा, 2 मंजिला मकान ढहा,3 किशोरियों मलबे में दबी, गंभीर हालत में जिला अस्पताल से हायर सेंटर भेजा, थाना जहानाबाद के मोहल्ला जोशी टोला का मामला.

➡मेरठ- सड़क पर मनचले की पिटाई का वीडियो वायरल, 11वीं की छात्रा से मनचला करता था छेड़छाड़, लोगों ने बाजार में पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा, मवाना थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है वीडियो.

➡प्रयागराज- बारिश के चलते शहर में हुआ जगह-जगह जलभराव, लोगों को आने जाने में हो रही भारी परेशानी, 1 घंटे की बारिश में ही नगर निगम के दावों की खुली पोल.

➡बलिया- कार से 30 पेटी देशी अवैध शराब बरामद, फर्जी नंबर प्लेट लगा कर करते थे तस्करी, 2 तमंचे के साथ 2 शराब तस्कर गिरफ्तार, रसड़ा थाने और SOG की संयुक्त कार्रवाई.

➡अयोध्या- हाईवे किनारे खड़े ट्रकों के चलते आए दिन हादसे, ट्रक से वैन टकराई, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर, रौनाही के सत्ती चौरा चौकी क्षेत्र में सड़क हादसा.

➡देहरादून- 3 पुलिस कर्मियों को निलंबित करने का मामला, निलंबित पुलिस कर्मी कुलदीप की पत्नी का बयान, 4600 ग्रेड पे की मांग पर किया निलंबित-पत्नी, केवल आंदोलन की बात कहने पर निलंबन-पत्नी, CM धामी ने चुनावों से पहले घोषणा की थी-पत्नी, 4600 ग्रेड पे पर फैसला नहीं लिया गया-पत्नी, DGP ने 4600 ग्रेड पे पर फेसबुक पर लिखा-पत्नी, पूरे प्रदेश के पुलिस कर्मियों के परिजन धरना देंगे, 7 अगस्त को देहरादून की गांधी पार्क में देंगे धरना.

➡हल्द्वानी- शहर में अतिक्रमण के खिलाफ चलाया गया अभियान, रोड पर अतिक्रमण करने वालों के दुकान हटाए गए, ई-रिक्शा चालकों को भी चेतावनी देकर छोड़ा गया.

➡श्रीनगर- श्रीनगर में 350 सुअरों को मारने की तैयारी, अफ्रीकन स्वाइन फ्लू के चलते लिया गया फैसला, अफ्रीकन स्वाइन फ्लू से अबतक 200 सुअर मर चुके, बचे हुए सुअरों को नगर पालिका कर्मचारी मारेंगे, सुअर पालकों को नगर पालिका देगी मुआवजा.

➡टिहरी- राज्य आंदोलनकारी देवी सिंह ने DM को सौंपा ज्ञापन, प्रतापनगर के सिलोड़ा गांव को सड़क से जोड़ने की मांग, 15 अगस्त से मुख्यालय में आमरण अनशन की चेतावनी, साल 2005-06 में 6 किलोमीटर मार्ग स्वीकृत हुआ था, लोनिवि को वन भूमि हस्तांतरित न होने से लटका निर्माण.

➡हरिद्वार- व्यापारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में की नारेबाजी, राज्य कर विभाग के सर्वे और छापेमारी से भारी आक्रोश, मुख्यमंत्री के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भी सौंपा, GST की छापेमारी को व्यापारियों का उत्पीड़न बताया.

➡रुड़की- SDM की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन, लक्सर तहसीलदार समेत अधिकारीगण मौजूद रहे, तहसील दिवस में मुख्य रूप से सिंचाई की शिकायतें, तहसील दिवस के दौरान कुल 13 शिकायतें प्राप्त हुई, 4 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया.

➡देहरादून- मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया, देहरादून समेत 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट , राज्य के कई जनपदों में सुबह से हो रही तेज बारिश, लोगों को भी हो रही रोजमर्रा के काम के लिए दिक्कत, हरिद्वार, चंपावत, नैनीताल,चमोली के लिए अलर्ट जारी, रुद्रप्रयाग,टिहरी,पौड़ी जिले के लिए भी जारी किया अलर्ट.

➡रुड़की- विधायक उमेश कुमार को रुड़की में आवास आवंटित, उमेश कुमार ने देहरादून में MLA आवास किया सरेंडर, देहरादून स्थित MLA होस्टल का आवास सरेंडर कर दिया, 2-2 आवास रखना नैतिकता के आधार पर गलत-उमेश, चुनाव से पहले भी इसका विरोध किया था-उमेश कुमार.

➡हल्द्वानी- गौला में जिला योजना समिति की बैठक की गई, जिले की प्रभारी मंत्री रेखा आर्य बैठक में मौजूद रहीं, विकास कार्यों को लेकर 51.11 करोड़ का बजट आवंटित.

➡रुड़की- महिला ने लगाई गंग नहर में छलांग, जल पुलिस ने महिला को पहुंचाया अस्पताल, रुड़की के गणेशपुर गंग नहर पुल की घटना.

➡रुद्रपुर- शातिर ठग को ट्रांजिट कैंप पुलिस ने किया अरेस्ट, नैनीताल में आरोपी पर धोखाधड़ी का दर्ज था केस, फर्जी करारनामा दिखा कर 38 लाख की थी ठगी, रुद्रपुर की फर्म से 38 लाख की धोखाधड़ी मामला.

➡दिल्ली- उत्तराखंड स्पीकर ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से ऋतु खंडूडी ने की भेंट, विभिन्न समसामयिक विषयों को लेकर चर्चा हुई, ऋतु खंडूड़ी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी, महिला सशक्तिकरण की दिशा में गति मिलेगी-खंडूडी, भारत विश्व पटल पर नई पहचान बनाएगा-खंडूड़ी.

➡दिल्ली- उत्तराखंड कांग्रेस की कार्य समिति का गठन, देवेंद्र यादव, करन माहरा, हरीश रावत का नाम, यशपाल आर्य,भूवन कापड़ी,प्रीतम सिंह का नाम, गणेश गोदियाल,नवप्रभात,राजेंद्र भंडारी का नाम, काजी निजामुद्दीन,सुमित हृदयेश,प्रकाश जोशी.

➡दिल्ली- मंकीपॉक्स को लेकर दिल्ली सरकार का निर्देश, 3 निजी अस्पतालों में रुम्स तैयार करने के निर्देश, कैलाश दीपक हॉस्पिटल में 5 रूम आइसोलेशन के, MD सिटी, बत्रा हॉस्पिटल में भी 5 आइसोलेशन रुम.


दिनभर की ताजा बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहे शेखर न्यूज़ के साथ, जो रखे आपको हर पल अपडेट…………..https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button