WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें… 24.08.2022

https://www.shekharnews.com:

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें…..

➡लखनऊ- प्रभात गुप्ता हत्याकांड में हाईकोर्ट में सुनवाई मामला, मंत्री टेनी की याचिका खारिज की गई, इलाहाबाद HC याचिका ट्रांसफर की सिफारिश थी, हाईकोर्ट CJ ने आधारहीन याचिका मानते हुए खारिज की, लखनऊ बेंच में 6 सितंबर को होगी अंतिम सुनवाई.

➡लखनऊ- सपा के नए प्रवक्ताओं की सूची जारी, मनोज पांडेय, अनूप सांडा सपा प्रवक्ता, घनश्याम तिवारी,सुनील सिंह साजन सपा प्रवक्ता, राजीव राय,अनुराग भदौरिया सपा प्रवक्ता बने, मिठाई लाल भारती,महेश आर्य सपा प्रवक्ता, आईपी सिंह,पवन पांडेय,जूही सिंह सपा प्रवक्ता, अभिषेक मिश्रा, उदयवीर सिंह सपा प्रवक्ता, नाहिद लारी खान,निधि यादव सपा प्रवक्ता, मनोज यादव काका, अब्दुल हाफिज गांधी प्रवक्ता, नावेद सिद्दिकी, राजपाल कश्यप सपा प्रवक्ता.

➡लखनऊ- यूपी में मादक पदार्थों की तस्करी पर सरकार सख्त, ADG एलओ प्रशांत कुमार ने जारी किया प्रेस नोट, 1 जनवरी से 31 जुलाई तक 50,615 मुकदमे दर्ज, अबतक 50,094 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार, 3 लाख 32 हजार 881 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त, 11 लाख 48 हजार 928 लीटर देशी शराब बरामद हुई, 23 लाख 51 हजार 154 किलो लहन नष्ट किया गया, 3781 अवैध शराब भट्ठियों को नष्ट किया गया.

➡लखनऊ- प्राधिकरण में हवा में दिए जा रहे आवंटियों को फ्लैट, विकास प्राधिकरण में एक और मामला सामने आया, 12 मंजिला इमारत में 13वें माले पर हुआ आवंटन, आवंटी मीनू गुप्ता को 13वें माले पर फ्लैट आवंटित, 2015 में आई योजना आज भी लटकी है अधर में, छोटे आवंटी आज भी भटक रहे आशियाने के लिए, धनराशि जमा करने के बाद नहीं मिल पा रहा फ्लैट, अधूरी पड़ी योजना से आशियाने को भटक रहे आवंटी.

➡लखनऊ- SDRF में 33/0.433 केवी विद्युत उपकेंद्र का उद्घाटन, सेनानायक डॉ.सतीश कुमार द्वारा किया गया उद्घाटन, मुख्यालय में बार-बार विद्युत कटौती से राहत मिलेगी, SDRF वाहिनी के कार्य सुचारु रुप से सम्पादित होंगे।

➡लखनऊ- शिक्षक की पिटाई से बच्चे की मौत का मामला, सपा का प्रतिनिधिमंडल कल श्रावस्ती जाएगा, अखिलेश यादव के निर्देश में कमेटी का गठन, पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए बनी कमेटी, पूर्व मंत्री आरए विश्वकर्मा की अगुवाई में बनी कमेटी।

➡लखनऊ- चंद्रावती यादव हत्याकांड का हुआ खुलासा, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, अवधेश यादव, अजय श्रीवास्तव की गिरफ्तारी, 4 लाख की ज्वैलरी,बाइक हुई बरामद, पारा क्षेत्र में 20 अगस्त को हुई थी हत्या।

➡लखनऊ- CM योगी से मिलने पहुंचे राज्यपाल कलराज मिश्र, राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्र ने की मुलाकात, 5 KD मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर की शिष्टाचार भेंट।

➡सहारनपुर- अनियंत्रित होकर दुकान में घुसी स्कूल बस, गनीमत रही बच्चे बस में नहीं थे सवार, पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद, मौके पर पहुंचकर पुलिस ने बस को हटाया, ब्रेक फेल होने के चलते हुआ हादसा, कोर्ट रोड पुल के पास रेनबो स्कूल की बस से हादसा.

➡कानपुर देहात- CHC में गर्भवती महिला को नहीं मिला इलाज, डॉक्टरों ने गर्भवती महिला को कानपुर किया रेफर, दर्द से बेहाल महिला को सीएचसी से निकाला बाहर, प्रसव पीड़ा से महिला CHC के बाहर जमीन पर गिरी, कानपुर देहात की सीएचसी रसूलाबाद का मामला.

➡गोरखपुर- युवक की हत्या करने में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, वांछित अभियुक्त सतेंद्र उर्फ़ झींनक गिरफ्तार, 25 हज़ार का इनामी था अभियुक्त झीनक, 2 पिस्टल ,कारतूस, 1 तमंचा कारतूस बरामद, सहजनवा क्षेत्र से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी.

➡उन्नाव- दो बाइकों की आमने-सामने जोरदार टक्कर, बाइक सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी भेजा, प्राथमिक इलाज के बाद एक उन्नाव रेफर, अन्य तीन का सीएचसी में इलाज जारी, पुरवा के कटरा गांव के पास हुआ एक्सीडेंट.

➡अमेठी- केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे सेम्भुई गांव की गौशाला, गाय को हरा चारा खिलाते हुए माल्यार्पण किया, ग्रामीणों से आवारा पशुओं के संबंध में ली जानकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को लगाई फटकार, कहा तत्काल गौशाला में भेजने की कराएं व्यवस्था, जानवरों में फैल रहे लंबी वायरस के संबंध में जानकारी ली.

➡बाराबंकी- बेहोशी की हालत में रोड के किनारे पड़ी मिली महिला, ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया भर्ती, इलाज के दौरान महिला की हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दरियाबाद के मथुरानगर रेलवे स्टेशन चौराहे का मामला.

➡बलिया- खबर का SP ने लिया संज्ञान, SP ने दोषी सिपाही अरुण पांडे को किया निलंबित, थाने के सामने फरियादी को सिपाही ने पीटा था, SHO के सामने पिटाई कर कर डाला था हवालात में, भाई-बहन के बीच जमीन विवाद का था मामला, पूरे मामले को SP ने CO से जांच के दिया निर्देश, साहतवार थाने का है मामला।

➡प्रयागराज- माफिया अतीक अहमद की 80 करोड़ की 3 संपत्तियां कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस ने किया कुर्क, अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को किया गया कुर्क, तीनों संपत्तियों पर प्रशासन ने लगाया नोटिस बोर्ड, पीपलगांव, कौशांबी के रहिमाबाद, अकबरपुर में कार्रवाई।

➡कन्नौज- एसीएस नवनीत सहगल पहुंचे कन्नौज, एक जिला एक उत्पाद को लेकर कर रहे बैठक, इत्र निर्माताओं के साथ की अहम बैठक, इत्र के एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने पर चर्चा, निर्माणाधीन इत्र पार्क का भी करेंगे निरीक्षण, निर्माण जल्द पूरा कराने के देंगे निर्देश।

➡मिर्ज़ापुर- 22 लाख की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किया गिरफ्तार, 205 ग्राम हेरोइन के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार, कई जनपदों में हेरोइन की सप्लाई करती थी महिला, आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे हैं दर्ज, अहरौरा थाना के बूढ़ादेई गांव से हुई गिरफ्तारी.

➡हाथरस- 3 घंटों तक विद्यालय के स्टोर रूम में बंद रही बच्ची, शिक्षक की लापरवाही से 3 घंटों तक बंद रही बच्ची, स्टोर रूम में अंधेरा होने के चलते बेहोश हुई बच्ची, बच्ची को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया, सिकंदराराउ के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय का मामला.

➡उन्नाव- उन्नाव पुलिस, एसओजी टीम को मिली सफलता, अवैध रूप से संचालित असला फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में अवैध तमंचा, कारतूस, उपकरण बरामद, 14 तमंचा, आठ ज़िंदा, छह खोखा कारतूस बरामद, बबूल और नीम के जंगल में चल रही थी फैक्ट्री, पुरवा कोतवाली के मिश्री खेड़ा में बनते थे असलहे.

➡श्रावस्ती- खबर का असर, SP ने संज्ञान लेकर आरक्षी को किया लाइन हाजिर, पीड़ित महिला ने आरक्षी लगाए थे गंभीर आरोप, छेड़छाड़, अश्लील हरकत का महिला ने लगाया था आरोप, आरक्षी धीरेंद्र कुमार मिश्र पर लगाए थे गंभीर आरोप, पति के विरोध करने पर दी थी भद्दी गालियां, घर से पकड़ ले जाने का भी लगाया था आरोप।

➡रायबरेली- प्रेमिका से मिलने उसके घर गए प्रेमी को पड़ा भारी, परिजनों ने युवक को जिंदा फूंकने का किया प्रयास, कमरे में बंद करके पेट्रोल डालकर युवक को जलाया, गंभीर हालत में युवक जिला अस्पताल में भर्ती, 5 लोगों पर जिंदा जलाकर मारने का आरोप, सरेनी थाना क्षेत्र के मूसापुर गांव की घटना।

➡मुरादाबाद- खबर का हुआ असर, नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपी गिरफ्तार, दुष्कर्म,पॉक्सो एक्ट की धारा में भेजा गया जेल, शमीम नाम का युवक ने जंगल में किया था दुष्कर्म, कोतवाली बिलारी इलाके की घटना

➡कुशीनगर- डीएम का व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट बना कर फ्रॉड, अकाउंट बना कर मांगा जा रहा अमेजन गिफ्ट कार्ड, अधिकारियों को लक्ष्य में लेकर किया जा रहा ये काम, डीएम ने पुलिस को कार्रवाई के दिए निर्देश, सभी अधिकारियों को सचेत रहने के दिए निर्देश।

➡जालौन- डॉक्टर की लापरवाही से बच्ची की मौत, डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन देने का आरोप, परिजनों ने मौत की पुलिस को दी सूचना, पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को लिया हिरासत में, उरई कोतवाली के समीक्षा क्लीनिक का मामला।

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ पहुंचे तीन मंत्रीमंत्री जयवीर सिंह, गिरीश चंद्र यादव पहुंचेमनोहर लाल मन्नू कोरी भी प्रतापगढ़ पहुंचे, विकास भवन में अफसरों संग की समीक्षा बैठक, विकास कार्यो की प्रगति की मंत्रियों ने की समीक्षा, भाजपा कार्यालय में मंत्रियों ने की मीटिंग।

➡महोबा- सरकारी स्कूल में सरकारी शिक्षक की शर्मनाक करतूत, शराब की बोतल लेकर छात्राओं से की छेड़छाड़, शिक्षक की बेशर्मी का वीडियो वायरल, मामले की जांच में जुटा बेसिक शिक्षा विभाग, जैतपुर के प्राथमिक स्कूल साहू मोहाल बघोरा का मामला।

➡आगरा- स्कूल टीशर्ट पहनकर न आने पर छात्र की पिटाई, छात्र को बुरी तरह से पीटा,शरीर पर पड़े निशान, छात्र को छुट्टी के बाद भी नहीं जाने दिया घर, मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को बुलाया, मलपुरा के नगला भगतराज पब्लिक स्कूल का मामला।

➡संभल- नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने किया सुसाइड, नाबालिग ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आरोपियों पर धमकाने का लगा आरोप, आरोपियों पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई-परिजन, कुढ़ फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के अटवा का मामला।

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में सरकारी एम्बुलेंस सेवा की खुली पोल, गरीब परिवार बैल गाड़ी से महिला को ले गया अस्पताल, बैलगाड़ी में महिला मरीज ले जाने की वीडियो वायरल, अकराबाद थाना क्षेत्र से गुजर रहे NH-91 का मामला।

➡औरैया- तेज रफ्तार डीसीएम ने ट्रेलर के पीछे मारी टक्कर, डीसीएम चालक, परिचालक गंभीर रूप से हुए जख्मी, राहगीरों ने दोनों घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती, कोतवाली औरैया क्षेत्र के रहट का पुर्वा NH2 की घटना।

➡लखीमपुर- खबर का बड़ा असर, ट्रैक्टर मशीन लगा मकान गिराने का मामला, मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज, भीरा कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया केस.

➡मिर्जापुर- ऑटो रिक्शा के 2 ड्राइवरों में मारपीट, ओवरटेक को लेकर हुई मारपीट मारपीट में एक ड्राइवर गंभीर घायल, घायल ड्राइवर को वाराणसी ट्रामा सेंटर में भर्ती, कटरा कोतवाली के जंगी रोड का मामला।

➡मिर्जापुर- ऑटो रिक्शा के 2 ड्राइवरों में मारपीट, ओवरटेक को लेकर हुई मारपीट, मारपीट में एक ड्राइवर गंभीर घायल, घायल ड्राइवर को वाराणसी ट्रामा सेंटर में भर्ती, कटरा कोतवाली के जंगी रोड का मामला।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी श्रृंगारगौरी मामले में सुनवाई पूरी, जिला कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा, 12 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा अपना फैसला, दोनों पक्षो को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित।

➡कानपुर देहात- पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद, गांव के दबंग ने युवक पर चाकू से किया हमला, गंभीर घायल युवक को अस्पताल में भर्ती, कोतवाली शिवली के बसेही गांव का मामला।

➡कानपुर- सोशल मीडिया पर लाइव झगड़े का वीडियो वायरल, दबंग महिला ने युवक को दौड़ा कर लाठियों से पीटा, मजदूरी का पैसा मांगने गए पड़ोसी युवक को पीटा, घाटमपुर थाना क्षेत्र के बिहूपुर गांव की घटना।

➡मैनपुरी- तालाब पर अवैध कब्जे की शिकायत पर भड़का दबंग, घर में घुसकर की लाठी और ईद-पत्थर से पिटाई, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई युवक की दबंगई, थाना बिछवा क्षेत्र के गांव धनमऊ की घटना।

➡सम्भल- खेत में दौड़ा हाइटेंशन लाइन का करंट, करंट लगने से किसान की मौके पर मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, धनारी के गांव भिरावटी के मझरा का मामला।

➡शामली- शामली में तेंदुए ने किया किसान पर हमला, खेत में ईंख बांध रहे किसान पर हमला किया, सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव सेवापुर की घटना।

➡कानपुर- नगर निगम की पार्क पर गैर कानूनी इमारत बनी, भू-माफिया इमरान ने खड़ी की गैर कानूनी इमारत, बाबूपुरवा में नगर निगम के पार्क का मामला।

➡अमेठी- केशव प्रसाद मौर्य ने कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचे, लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, आवास की चाभी वितरण की, शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के हैं लाभार्थी।

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट में 25 को भी नहीं होगा कार्य, HC बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी बैठक में निर्णय, कार्यकारिणी बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास.

➡रायबरेली- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का आगमन कल, कलेक्ट्रेट में विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा, बैठक के बाद विकास कार्यों का करेंगे निरीक्षण.

➡देहरादून- उत्तराखंड सरकार को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, महिलाओं को 30% क्षैतिज आरक्षण पर लगी रोक, हाईकोर्ट ने सरकार के आदेश पर लगाई रोक, UKPSC की भर्ती में 30% आरक्षण का था आदेश, 2006 के शासनादेश पर हाईकोर्ट ने रोक लगाई।

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की समीक्षा बैठक, प्राकृतिक आपदा को लेकर सीएम ने चर्चा की, आपदा से प्रभावित क्षेत्रों में क्षति की समीक्षा की, प्रभावितों को पहुंचाए गई राहत पर विस्तार से चर्चा, मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ गहन मंत्रणा की.

➡देहरादून- मसूरी के प्रतिनिधिमंडल ने CM धामी से मुलाकात की, मंत्री गणेश जोशी के साथ पहुंचा मसूरी का प्रतिनिधिमंडल, मसूरी की विभिन्न समस्याओं,विकास पर विस्तार से चर्चा, 2 सितम्बर को मसूरी जाएंगे मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे.

➡मसूरी- पहाड़ों की रानी मसूरी में बदला मौसम का मिजाज, शहर में तेज धूप के बाद झमाझम बारिश हुई शुरू, भारी बारिश के चलते जनजीवन हुआ अस्तव्यस्त, लंढौर क्षेत्र में बारिश से विद्युत आपूर्ति हुई ठप, स्थानीय लोगों समेत पर्यटकों की परेशानियां बढ़ी.

➡रूड़की- एमडीए ने 3 व्यावसायिक भवनों को किया सील, 15 दिवस में शमन मानचित्र स्वीकृति के निर्देश, बिना मानचित्र  के हो रहा था अवैध निर्माण, MDA  की कार्रवाई से मचा हडकंप, कृष्णानगर, सुभाषनगर,रामपुर चुंगी में कार्रवाई.

➡रुद्रपुर- ट्रक लूट कांड का पुलिस ने किया खुलासा, अंतर्राज्यीय गिरोह के 4 सदस्यों की गिरफ्तारी, 3 फरार आरोपियों के तलाश में जुटी पुलिस, 3 तमंचे, कैश, घटना में इस्तेमाल कार बरामद, काशीपुर रोड पर हुआ था ट्रक लूट कांड.

➡देहरादून- सरखेत में SDRF टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, SDRF की टीम ने तीसरा शव बरामद किया, एसडीआरएफ टीम ने जिला पुलिस को सौंपा शव, भैंसवाड़ा का रहने वाला था मृतक विशाल।

➡हरिद्वार- धर्मनगरी में नशे के खिलाफ आमरण अनशन, पुलिस और जिला प्रशासन के खिलाफ बैठे युवा, सिंघद्वार पर आमरण अनशन पर बैठे युवा।

➡दिल्ली- यूपी बीजेपी भाजपा अध्यक्ष को लेकर फाइनल चर्चा, यूपी अध्यक्ष के नाम पर आज लगेगी फाइनल मुहर, कभी भी नए अध्यक्ष के नाम का हो सकता है एलान।

➡दिल्ली- कांग्रेस का यू-ट्यूब चैनल हुआ डिलीट, यू-ट्यूब चैनल हैक होने की आशंका।

➡दिल्ली- जयवीर शेरगिल ने कांग्रेस प्रवक्ता पद छोड़ा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा.

➡पटना- नीतीश सरकार ने सदन में बहुमत साबित किया, विधानसभा में प्रस्ताव के पक्ष में 160 मत पड़े, जबकि इसके विपक्ष में एक भी मत नहीं पड़ा, बीजेपी ने सदन में वोटिंग का बहिष्कार किया था।


https://www.shekharnews.com://

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button