अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडालखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें……………….* 24.02.2024

➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने चुनाव को लेकर समीक्षा की , आज उत्तराखंड में चुनावी तैयारियों की समीक्षा बैठक की ,आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक की गई ,’BSP मूवमेन्ट से जुड़े लोगों को प्राथमिकता दिये जाने पर जोर’ ,यूपी की तरह उत्तराखंड के लोगों को BSP से आशाएं-मायावती, उम्मीदवारों का चयन भी सोच-समझ कर करना चाहिये-माया,उम्मीदवारों को प्रार्टी के प्रति वफादार बनाना है-मायावती ,उम्मीदवारों को अनुशासित एवं कर्मठ बने रहना भी जरूरी-माया ,उत्तराखंड सरकार विकास कम, साम्प्रदायिकता को बढ़ावा दे रही-माया, हल्द्वानी की घटना ताजा उदाहरण है-मायावती.

➡लखनऊ- पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त, युवाओं के हित में सीएम योगी का बड़ा फैसला,सीएम योगी ने पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त की, 6 माह के अंदर दोबारा परीक्षा होगी- सीएम योगी, पेपर लीक के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी- CM, 17 और 18 फरवरी को हुई थी सिपाही भर्ती परीक्षा, सिपाही परीक्षा लीक मामले की जांच STF को दी गई.

➡लखनऊ- प्रोफेसर रामगोपाल यादव सपा कार्यालय पहुंचे,सपा दफ्तर में विधायकों का पहुंचना शुरू हुआ ,भारी संख्या में सपा विधायक पहुंचे सपा कार्यालय ,आज शाम सपा कार्यालय पर होगी बड़ी बैठक ,अखिलेश यादव थोड़ी देर में लेंगे बड़ी बैठक ,विधायकों के साथ अखिलेश यादव करेंगे बैठक,राज्यसभा चुनाव से पहले अखिलेश की मीटिंग .

➡लखनऊ- यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद खुशी,भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद अभ्यर्थियों में खुशी ,पेपर लीक करने वालों को कड़ी सजा मिले-अभ्यर्थी , 2 दिन से ईको गार्डन में धरना दे रहे थे-अभ्यर्थी.

➡लखनऊ- बाजारखाला क्षेत्र में स्कूटी सवार बदमाशों ने की लूट, साइकिल से घर जा रहे युवक का मोबाइल लूटा,युवक से बदमाशों ने की बीती रात मोबाइल की लूट , बाजारखाला थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया .

➡कासगंज- कासगंज सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ी, सड़क हादसे में अबतक 22 लोगों की मौत की पुष्टि, ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलटी थी, ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 22 लोगों की अबतक मौत हुई, सड़क हादसे में लगभग 15 लोग गंभीर रूप से घायल , सोरों CHC,कासगंज CHC और जिला अस्पताल में भर्ती, पम्पिंग सेट लगाकर तालाब से पानी निकाला जा रहा, पटियाली थाना क्षेत्र के दरियाबगंज की घटना.

➡कानपुर- बीजेपी युवा मोर्चा करेगी चौपालों का आयोजन, चौपालों के माध्यम से युवाओं को जोड़ने की तैयारी, युवाओं को बीजेपी की नीतियों से जोड़ने का लक्ष्य, 25 फरवरी से 3 मार्च तक हर वार्ड में होगी चौपाल.

➡बागपत- पुलिस ने अवैध तमंचा फैक्ट्री का किया खुलासा, पुलिस ने अवैध फैक्ट्री से अवैध तमंचे किए बरामद, अधबने तमंचे,कारतूस,तमंचे बनाने के उपकरण बरामद, पुलिस ने आरोपी फैयाज को तमंचा फैक्ट्री से किया अरेस्ट, बिनौली क्षेत्र बाणगंगा गांव में चल रही थी तमंचा फैक्ट्री.

➡रामनगर- कॉर्बेट पार्क में जिप्सियों पर जीपीएस लगना शुरू, 1 वर्ष में 100 से ज्यादा जिप्सियों पर हुई कार्रवाई,नियमों का पालन न करने पर होगी सख्त कार्रवाई , कॉर्बेट पार्क में लगभग 300 से अधिक जिप्सियां पंजीकृत.

➡सोनभद्र – भाजपा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन,लोकसभा चुनाव के चलते कार्यालय का उद्घाटन ,मंत्री दयाशंकर मिश्रा दयालु ने किया उद्घाटन , राबर्ट्सगंज में खुला भाजपा का चुनावी कार्यालय.

➡मैनपुरी – धोखाधड़ी करने वाले गैंग के 3 लोग गिरफ्तार, थाना साइबर क्राइम ने की गिरफ्तारी , जीवन बीमा पॉलिसी के नाम पर धोखाधड़ी करते थे.

➡बुलंदशहर- आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंच रही बुलंदशहर , अनूपशहर में राहुल, प्रियंका शाम 5 बजे रोड शो करेंगे , छतारी इलाके के पंडावल चौराहे पर रात्रि प्रवास करेंगे, सुबह 8 बजे छतारी दोराहे पर राहुल गांधी संबोधित करेंगे, प्रियंका गांधी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगी.

➡कौशाम्बी – गोवंश लदे वाहन ने आटो में मारी टक्कर, महिला सहित कई घायल, इलाज जारी,पिकअप ड्राइवर से पूछताछ जारी , सैनी के सिराथू तहसील के नहर के समीप घटना.

➡बुलंदशहर – शराब पीकर गाली–गलौज करने का मामला, खेलिया गांव निवासी एक व्यक्ति गिरफ्तार, अहमदगढ़ थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡नोएडा- तस्करी करने वाले गिरोह का हुआ खुलासा, चाइना से निर्मित ई सिगरेट की कर रहे थे तस्करी , पुलिस ने तस्करी करने वाले 2 तस्करों को पकड़ा, चीन से नेपाल होते हुए भारत लाई जाती ई सिगरेट, नोएडा में महंगे दामों पर बेचते है दोनों आरोपी , कब्जे से स्विफ्ट कार और अवैध गांजा हुआ बरामद, ब्रांडेड चाइनीस सिगरेट की 50 लाख रुपये है कीमत, सेक्टर 39 थाना पुलिस ने गिरोह का किया खुलासा.

➡चित्रकूट – चांदी घाट में मारपीट का मामला, खनन माफियाओं के खिलाफ FIR दर्ज, सरधुवा थाना प्रभारी अशुतोष ने की करवाई, सरधुवा थाना क्षेत्र चांदी खदान का मामला.

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में भीषण सड़क हादसे में 2 की मौत , अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराकर पलटी, कार सवार पिता और बच्चे की दर्दनाक मौत, कार सवार चार लोग गंभीर रूप से हुए घायल, थाना गभाना इलाके के पेराई मोड़ की घटना.

➡रायबरेली-पूजा अर्चना के दौरान मधुमक्खियों ने किया हमला, आधा दर्जन से अधिक लोग हुए घायल, जिला अस्पताल में घायलों का चल रहा इलाज, शहर कोतवाली क्षेत्र के मडियांन देवी मंदिर की घटना.

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन ने कराई ज्वाइनिंग, कांग्रेस MLA एस विजयाधारिणी BJP में शामिल, बीजेपी मुख्यालय में हुआ ज्वाइनिंग कार्यक्रम.

➡हापुड़ – हापुड़ यातायात पुलिस ने चलाया अभियान,टैक्टर-ट्रॉली में सफर कर रहे लोगों को रोका ,टैक्टर-ट्रॉली सवार लोगों को दी सख्त हिदायत ,टैक्टर-ट्रॉली में सवार लोगों को उतारकर भेजा , कासगंज में टैक्टर-ट्रॉली पलटने से 24 की मौत .

➡सोनभद्र- शादी का झांसा देकर युवती का बनाया अश्लील वीडियो, संबंध नहीं बनाने पर वीडियो किया वायरल, आरोपी युवक सहित 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡हापुड़- हापुड़ एसपी ने किया स्टिंग ऑपरेशन ,स्टिंग ऑपरेशन कर पार्किंग का किया पर्दाफाश ,पार्किंग के नाम पर श्रद्धालुओं से वसूली हो रही थी ,ब्रजघाट में श्रद्धालुओं से वसूला जाता था अधिक क्स, श्रद्धालुओं को डरा धमकाकर हो रही थी अवैध वसूली, ब्रजघाट में पवनजीत ठेकेदार के पास है पार्किंग का ठेका,गुंडागर्दी से चल रहा था पार्किंग पर्ची काटने का अवैध खेल , गढ़ कोतवाली के तीर्थ नगरी ब्रजघाट में चल रहा था खेल.

➡कासगंज- कासगंज सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ी,सड़क हादसे में अबतक 24 लोगों की मौत की पुष्टि ,अलीगढ़ ले जाते समय दो और लोगों ने तोड़ा दम ,ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलटी थी ,ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 24 लोगों की अबतक मौत हुई , सड़क हादसे में लगभग 13 लोग गंभीर रूप से घायल , सोरों CHC,कासगंज CHC और जिला अस्पताल में भर्ती, पटियाली थाना क्षेत्र के दरियाबगंज की घटना.

➡मैनपुरी- एसपी दफ़्तर आई पीड़िता की हालत बिगड़ी, एसपी ने ज़िला अस्पताल में कराया भर्ती , घटना की शिकायत करने पहुंची थी एसपी दफ़्तर , थाना पुलिस ने नहीं की थी शिकायत पर कोई सुनवाई , महिला के घर सिपाही समन नोटिस देने गया था , विरोधी लोगों ने महिला से मारपीट की थी , एसपी दफ़्तर कचहरी मैनपुरी मुख्यालय का मामला.

➡औरैया- CMO सुनील वर्मा का वायरल वीडियो पर बयान, डॉ.द्वारा लगाए गए आरोपों को बताया निराधार,रिनोवेशन के काम का हो रहा था हिसाब-सीएमओ ,ज्यादा पेमेंट होने पर वापस करने आया था ठेकेदार-CMO , वीडियो में भी कोई भी डॉक्टर नहीं दिख रहा मौजूद-CMO.

➡फिरोजाबाद- रसूलपुर थाने में तैनात आरक्षी की सराहनीय पहल ,आरक्षी मनोज कुमार ने जरुरतमंद को किया रक्तदान ,पीड़ित परिवार को मरीज के लिए ब्लड की थी जरूरत , आरक्षी मनोज कुमार ने एक यूनिट ब्लड रक्तदान किया.

➡दिल्ली- भाजपा मुख्यालय में चुनाव समन्वय समिति की हुई बैठक,बैठक में राज्यों में पार्टी के कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा ,बैठक में भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव बैठक में रहे मौजूद ,हिमांता बिस्वा शर्मा मनसुख मंडाविया भी बैठक में रहे मौजूद ,सुनील बंसल, तरुण चुग और विनोद तावड़े भी रहे मौजूद.

➡हरदोई – शारद नहर में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव,माइनर के रेगुलेटर में फंसा हुआ मिला शव ,24 घंटे में जनपद में मिला दूसरा अज्ञात शव , हरदोई के कछौना थाना क्षेत्र की घटना.

➡दिल्ली- BJP मुख्यालय में चल रही बैठक खत्म, राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी की बैठक में फैसला, सरकार की नीतियों को जनता के बीच ले जाने के निर्देश, गांव चलो अभियान को और तेज

➡अलीगढ़ – अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराकर पलटी, कार सवार 1 बच्चे की मौके पर दर्दनाक मौत, कार सवार चार लोग हुए गंभीर रूप से घायल, घायलों को जेएन मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, थाना गभाना इलाके के पेराई मोड़ की घटना.

➡अलीगढ़ – पुलिस, एसओजी की संयुक्त टीम को सफलता,लूट के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया ,सर सैयद नगर में आरोपियों ने लूट की थी , आरोपियों के पर कई आपराधिक केस दर्ज , थाना सिविल लाइन पुलिस,SOG ने गिरफ्तारी की.

➡सुल्तानपुर- टांटिया नगर स्थित गोमती नदी पर बना पुल टूटा, गोमती नदी पर बना पुल 1 साल में तीसरी बार टूटा,पुल टूट जाने से नगर में लगा भीषण जाम ,कोनिया पार्क दीवानी रास्ते पर लगा जाम
जनता जाम से परेशान, यातायात पुलिस नदारत

➡बुलंदशहर – फांसी के फंदे पर लटकता मिला मज़दूर का शव, पुलिस ने जांच कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र की नवीन मंडी का मामला

➡सितारगंज- धरने पर बैठीं आशा वर्कर, अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया.

➡अमरोहा- अमरोहा पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, यात्रा में शामिल हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सांसद दानिश अली भी कांग्रेस यात्रा में शामिल, यात्रा के दौरान सांसद दानिश अली का हुआ विरोध.

➡लखीमपुर खीरी- खेत में गन्ना भरते हुए युवक की हुई मौत, परिवार वालों ने बटाईदार पर लगाया हत्या का आरोप, ट्रैक्टर निकालने को लेकर हुआ विवाद, शरीर पर कोई चोट के नहीं मिले निशान, कोतवाली पसगवां के बरबर चौकी के पास की घटना .

➡देहरादून – हल्द्वानी के वनभूलपुरा में उपद्रव का मामला,78 उपद्रवियों की गिरफ़्तारी हो चुकी हैं ,मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक, मोहित मलिक फरार ,आरोपियों पर धारा 82-83 के अंतर्गत कार्रवाई हो रही , नुकसान की भरपाई के लिए कुर्की की कार्रवाई भी जारी, PHQ प्रवक्ता नीलेश आनंद भरणे ने दी जानकारी.

➡दिल्ली- दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का बयान, दिल्ली में सातों सीटें बीजेपी को मिलेगी-वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली की जनता समझदार है – -वीरेंद्र सचदेवा, चोरों की बारात को बीच रास्ते में उतार देंगे-वीरेंद्र सचदेवा, केंद्रीय राज्यमंत्री मिनाक्षी लेखी का बयान , गठबंधन हो गया लेकिन क्या दिल मिलेगा- मिनाक्षी, ‘2013 में आप ने कहा था,कांग्रेस भ्रष्टाचारी पार्टी है’, भ्रष्टाचार में दोनों पार्टियों एक ही हैं- मिनाक्षी लेखी, जनता कभी ऐसे लोगों को माफ नहीं करती है-मिनाक्षी, कांग्रेस यूपी में 17 सीट और दिल्ली में 3 पर निपट गयी-मिनाक्षी, सेवादारों के आगे भ्रष्टाचारियों की नहीं चलने वाली है-मिनाक्षी, इस गठबंधन का कोई सिर पैर नहीं है – मिनाक्षी लेखी, हार का ठीकरा फोड़ने के लिए गठबंधन किया है- मिनाक्षी, शाहजहां ममता जी के शासनकाल का शाहजहां है-मिनाक्षी, ममता बनर्जी बंगाल की बेटियों के साथ नही हैं-मिनाक्षी .

➡दिल्ली- दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का बयान,दिल्ली में सातों सीटें बीजेपी को मिलेगी-वीरेंद्र सचदेवा ,दिल्ली की जनता समझदार है – वीरेंद्र सचदेवा ,चोरों की बारात को बीच रास्ते में उतार देंगे-वीरेंद्र सचदेवा,केंद्रीय राज्यमंत्री मिनाक्षी लेखी का बयान ,गठबंधन हो गया लेकिन क्या दिल मिलेगा- मिनाक्षी ,’2013 में आप ने कहा था,कांग्रेस भ्रष्टाचारी पार्टी है’ ,भ्रष्टाचार में दोनों पार्टियां एक ही हैं- मिनाक्षी लेखी,जनता कभी ऐसे लोगों को माफ नहीं करती है-मिनाक्षी ,कांग्रेस यूपी में 17 सीट और दिल्ली में 3 पर निपट गयी-मिनाक्षी ,सेवादारों के आगे भ्रष्टाचारियों की नहीं चलने वाली है-मिनाक्षी,इस गठबंधन का कोई सिर पैर नहीं है – मिनाक्षी लेखी ,हार का ठीकरा फोड़ने के लिए गठबंधन किया है- मिनाक्षी ,शाहजहां ममता जी के शासनकाल का शाहजहां है-मिनाक्षी , ममता बनर्जी बंगाल की बेटियों के साथ नही हैं-मिनाक्षी .

➡दिल्ली- यूपी को लेकर थोड़ी देर में शुरू होगी बीजेपी की बैठक, बीजेपी मुख्यालय में गृह मंत्री अमित शाह लेंगे बैठक, गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी कार्यालय पहुंचे,राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक में हो सकते हैं शामिल ,बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहेंगे मौजूद , डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक रहेंगे मौजूद,प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, धर्मपाल भी रहेंगे मौजूद ,बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर किया जाएगा मंथन ,बीजेपी की कमजोर सीटों को लेकर भी होगी चर्चा , कमजोर सीटों के उम्मीदवारों के नाम को लेकर होगा मंथन,एमएलसी चुनाव को लेकर भी हो सकती है चर्चा ,प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल पहुंचे बीजेपी मुख्यालय , थोड़ी देर में बीजेपी मुख्यालय में होगी बड़ी बैठक.

➡दिल्ली- 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे बड़ी सौगात , रेलवे की कई परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे ,554 रेलवे स्टेशनों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे ,वीसी के जरिये पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास, 1500 आरओबी,आरयूबी का शिलान्यास-लोकार्पण करेंगे,लखनऊ,बहराइच,सिद्धार्थनगर को मिलेगी रेलवे की सौगात ,बलरामपुर और लखीमपुर को भी मिलेगी रेलवे की सौगात , भारतीय रेल यूपी में रेल बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए प्रतिबद्ध,वर्तमान में 1,91,813 करोड़ की 5811 परियोजनाओं पर काम जारी , 157 स्टेशनों को विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशनों के रूप में विकसित करेंगे.

➡दिल्ली- मनोज तिवारी ने कांग्रेस और AAP पर बोला हमला, गठबंधन से AAP-कांग्रेस के नेता ही नाराज हैं- मनोज, एक दूसरे को कल तक गाली देते थे आज साथ हैं- मनोज,दोनों ही पार्टियों ने दिल्ली की जनता को लूटा है- मनोज.

➡हरिद्वार- असम में मुस्लिम विवाह, तलाक अधिनियम रद्द मामला,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी प्रतिक्रिया ,सभी को समान नागरिकता का अधिकार-सीएम ,हमारा संविधान इसकी इजाजत देता-सीएम धामी,यूसीसी देवभूमि से निकली है-सीएम धामी ,यूसीसी पर सभी ने अपना समर्थन दिया था-सीएम , असम ने अधिनियम को रद्द किया अच्छा है-सीएम , सीएम ने जगतगुरु आश्रम में भागवत कथा में पूर्ण आहुति दी.

➡हल्द्वानी- बनभूलपुरा कांड का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार,मलिक के वकील अजय बहुगुणा और शलभ पांडे का दावा ,दिल्ली से अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी का दावा , उत्तराखंड पुलिस ने अब्दुल मलिक को किया गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button