WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें…… 13.01.2023

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें…… 13.01.2023

➡️लखनऊ- आप सांसद संजय सिंह का बयान,बिजली पाने का हक आम आदमी को है या नहीं- संजय,सरकार ने कहा था मुफ्त बिजली दी जाएगी – संजय,किसानों को मुफ्त बिजली का वादा किया था- संजय, ‘अब बिजली के दाम बढ़ाए जाने का प्रस्ताव भेजा गया’,मुफ्त बिजली की जगह महंगी बिजली दी जाएगी- संजय,घरेलू बिजली 23% तक बढ़ाए जाने की तैयारी है- संजय,बिजली का दाम बढ़ाए जाने के पीछे भ्रष्टाचार है- संजय,बीजेपी ने एक भी प्लांट नहीं लगाया है – संजय सिंह,भारत में 30 फीसदी कोयले का उत्पादन बढ़ा- संजय.

➡️लखनऊ- यूपी इन्वेस्टर्स समिट को लेकर तैयारियां तेज,एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सजावट,लखनऊ खूबसूरत दिखे, इसके लिए प्रशासन तैयार,सभी विभाग मरम्मत के काम में जुटे,एयरपोर्ट से निकलने वाले रास्ते की मरम्मत जारी,साफ-सफाई और रंगरोगन के काम में तेजी आई,मेट्रो लाइन के नीचे लगी रेलिंग,डिवाईडर पर पेन्टिंग,स्ट्रीट लाइटों की रिपेयरिंग भी करवाई जा रही है.

➡️लखनऊ- मंत्री दानिश आजाद अंसारी का बयान,यूपी सरकार पर्यटन को बढ़ावा दे रही- दानिश ,पीएम ने गंगा विलास क्रूज का उद्घाटन किया- दानिश,विपक्ष में सरकार ने रहते काम नहीं किया- दानिश,यूपी में निवेश से विपक्ष बौखला गया है – दानिश,‘शिवपाल को बड़ी जिम्मेदारी से BJP को फर्क नहीं’,हम निकाय चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेंगे- दानिश

➡️लखनऊ- आप सांसद संजय सिंह का बयान,सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ आंदोलन का एलान,23 जनवरी को लखनऊ में आंदोलन किया जाएगा- संजय,सरकार ने किसानों को मुफ्त बिजली का वादा किया था- संजय,27 जनवरी को पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन- संजय सिंह,1 फरवरी से प्रदेश के हर वार्ड में आंदोलन करेंगे – संजय.

➡️लखनऊ- सेंट्रल ट्रांसपोर्ट कंपनी में इनकम टैक्स रेड मामला,लगभग 15 घंटे से अधिक चली इनकम टैक्स रेड ,सेंट्रल ट्रांसपोर्ट कंपनी में संचालित है सैकड़ों बसें,आईटी की रेड में संदिग्ध ट्रांजेक्शन पाया गया,बिना चेक बुक के भुगतान जैसी अनियमितताएं मिलीं,सरोजनीनगर के टीपी नगर में है सेंट्रल ट्रांसपोर्ट कंपनी.

➡️लखनऊ- सुल्तानपुर रोड पर अहिमामऊ में अतिक्रमण अभियान,लखनऊ विकास प्राधिकरण पुलिस फोर्स के साथ पहुंचा,अहिमामऊ क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण तोड़ रहा एलडीए,ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर एक्शन में एलडीए.

➡️लखनऊ- आप सांसद संजय सिंह का बयान,कांग्रेस की यात्रा में न बुलाए जाने पर बोले,रस्सी जल गई लेकिन अहंकार नहीं गया- संजय,आप पार्टी को न बुलाना अहंकार है- संजय सिंह,यात्रा के समापन में केजरीवाल नहीं बुलाए गए हैं.

➡️लखनऊ- लोकबंधु अस्पताल में सुविधाओं में हो रहा इजाफा,फेको विधि से शुरू होंगे ऑपरेशन, मरीजों को सहूलियत,आशियाना क्षेत्र में स्थित है लोकबन्धु हास्पिटल,करीब 2500 मरीज OPD में रोजाना देखे जा रहे.

➡️लखनऊ- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चौपाल में होंगे शामिल,चौक के ऐशबाग के तिलकनगर में होगा आयोजन,दोपहर 3.30 बजे चौपाल में पहुंचेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,आयोजन में विधायक,अन्य लोग भी रहेंगे मौजूद.

➡️लखनऊ- फैजुल्लागंज मामा कॉलोनी में चोरी की घटना,बीजेपी नेता मनोज उपाध्याय के घर में चोरी,घर से 15 लाख के जेवर, 1.80 लाख कैश चोरी,मड़ियांव थाना क्षेत्र के मामा कॉलोनी का मामला.

➡️लखनऊ- ऐशबाग के तिलकनगर में चौपाल कार्यक्रम,रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चौपाल में होंगे शामिल,3.30 बजे चौपाल में शामिल होंगे राजनाथ सिंह,पार्टी के नेता और पदाधिकारी भी होंगे शामिल.

➡️उन्नाव- SHO अचलगंज हीरा सिंह का एक बड़ा कारनामा,अवैध खनन में पकड़ी गई 4 ट्रेक्टर ट्रॉली छोड़ा,बालू लदी ट्रैक्टर ट्रॉली को रूपए लेकर छोड़ा गया,वन विभाग कर्मी की सूचना पर पहुंची थी पुलिस,देर रात पुलिस ने 4 ट्रॉलियां पकड़ने की दी थी सूचना,सुबह थाने से गायब मिली अवैध खनन की गाड़ियां,वन कर्मी ने पूरे घटनाक्रम की दी लिखित तहरीर,नामजद खनन माफियाओं,पुलिस के खिलाफ दी तहरीर,मामला खुलने के बाद लीपापोती करने में जुटी पुलिस,अचलगंज के कटरी बलाई वन ब्लॉक का मामला.

➡️मेरठ- BMS की छात्रा लव-सेक्स और धोखे की शिकार,मदरसे के मुफ़्ती ने छात्रा को फंसाकर किया निकाह,पहले महीनों तक लिवइन में रहा मुफ़्ती फिर निकाह,पहले से शादीशुदा मुफ़्ती ने धोखे से किया दूसरा निकाह,पहले से दो बच्चो का पिता है मुफ़्ती अबुजर हक्कानी,पहली पत्नी के साथ मिल दूसरी पत्नी को घर से निकाला,8 माह की गर्भवती की पिटाई कर मुफ़्ती फरार,गर्भवती पत्नी अधिकारियों से लगा रही गुहार,थाना सरधना क्षेत्र का मामला .

➡️गोंडा- मनकापुर में तालाब खुदाई में घोटाला,फर्जी वर्क आईडी से हजम किए 17 लाख,लोकपाल की जांच में पकड़ा गया मामला,4 तालाबों के सौंदर्यीकरण में हुआ खेल,फर्जी वर्क आईडी से निकाले गए 17 लाख,जांच में फंसे गुनौरा गांव के प्रधान- सचिव,तकनीकी सहायक रोजगार सेवक पर भी आंच,सभी पर मिलीभगत कर घपले का आरोप,मनरेगा लोकपाल ने दिए FIR के आदेश,विकासखंड मनकापुर के गुनौरा का मामला.

➡️आगरा- बीटेक छात्रों ने दिया साइबर क्राइम को अंजाम,OTT प्लेटफार्म पर नामी एप्लीकेशन के कंटेंट चोरी,डिजनी हॉटस्टार,टोरेंट, स्टार इंडिया कंटेंट को किए चोरी,2020 में ड्रीमटेक प्राइवेट लिमिटेड के जरिए की ठगी,स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की शिकायत पर मुकदमा,2 सालों में 2 छात्रों ने 67 लाख की साइबर ठगी की,IIT जोधपुर से बीटेक के बाद बनाई ड्रीमटेक लिमिटेड,पुलिस ने अभियुक्त आशीष दीक्षित को किया गिरफ्तार.

➡️बुलंदशहर- गैंगरेप पीड़िता ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप,थाने में मारपीट करके बयान बदलवाने का आरोप,थाना अहमदगढ़ पुलिस पर पीड़िता के गंभीर आरोप,3 युवकों पर अपहरण कर गैंगरेप का आरोप लगाया था,आरोपियों के चंगुल से बचकर निकली थी गैंगरेप पीड़िता,पुलिस अब तक नहीं कर रही आरोपियों को गिरफ्तार,पीड़िता ने एसएसपी कार्यालय पहुंच लगाई न्याय की गुहार,अहमदगढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

➡️चन्दौली- जिले की सीमा में दाखिल हुआ गंगा विलास क्रूज,पुलिस और पीएसी की सुरक्षा में गुजरेगी क्रूज,नदी की धारा में स्कॉर्ट कर रही जल पुलिस,पीएसी,80 किलोमीटर की सीमा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम,पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना,वाराणसी से ढाका के रास्ते डिब्रूगढ़ जाएगी क्रूज,51 दिनों में सफर तय करेगी गंगा विलास क्रूज,टूरिज्म के क्षेत्र में स्थापित होंगे नए आयाम.

➡️अयोध्या- श्री राम मंदिर के निर्माण पर चंपत राय का बयान,अक्टूबर तक मंदिर निर्माण का कार्य पूरा होगा-चंपत राय,मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का कार्य 2023 तक पूरा होगा-चंपत,मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है- चंपत राय,मंदिर निर्माण कार्य में संतोषजनक प्रगति- चंपत राय,श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव हैं चंपत राय,’भगवान राम की मूर्ति के लिए पत्थरों का चुनाव जारी.’

➡️गोरखपुर- 4 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी,सीएम योगी ने बाबा गोरक्षनाथ का लिया आशीर्वाद,महंथ अवैद्यनाथ की समाधि पर माथा टेका,2.30 बजे महंथ दिग्विजय नाथ पार्क पहुंचेंगे सीएम, निषाद पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी,3.30 बजे चंपा देवी पार्क जाएंगे मुख्यमंत्री योगी,गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे.

➡️आगरा- सॉल्वर गैंग का पुलिस ने किया खुलासा,गैंग का सरगना दीपू समेत 6 आरोपी गिरफ्तार,केंद्र, राज्य स्तर की परीक्षाओं में बैठाते थे सॉल्वर,फर्जी फिंगर प्रिंट तैयार करके बैठाते थे सॉल्वर,लाखों में लेते थे सॉल्वर बैठाने का ठेका,लैपटॉप,2 फिंगर प्रिंट,कई चेक बुक बरामद,कई प्रदेशों में फैला है सॉल्वर गैंग का जाल,सैया पुलिस ने किया गैंग का खुलासा.

➡️आजमगढ़- घोटाले की बड़ी इबारत लिख रहा आजमगढ़ PWD विभाग,सरकार की गड्ढा मुक्त का दावा सिर्फ कागजी और फर्जी,सिर्फ कागजों में बना दी 22 ब्लॉक की 104 सड़कें,डीएम की जांच में हुआ खुलासा, सीडीओ ने कराई जांच,डीएम के निर्देश पर CDO ने कराई जांच में खुली पोल,जांच रिपोर्ट के बाद डीएम ने लिखा कार्रवाई के लिए पत्र.

➡️लखनऊ- विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की प्रेसवार्ता,प्रतिवर्ष दिया जाएगा बेस्ट एमएलए अवार्ड-महाना,1-2 सदस्यों को मिलेगा उत्कृष्टता अवार्ड-महाना,चयन के लिए बनाई जाएगी समिति- महाना,विधानसभा अध्यक्ष होंगे चयन समिति मुखिया,उत्कृष्टता के कई मानकों के आधार पर होगा चयन,चयन के बाद मिलेगा सदस्यों को उत्कृष्टता अवार्ड.

➡️अमेठी- 9 माह पूर्व हुए गुंगवाछ हत्याकांड का मामला,कोर्ट के आदेश पर 3 लोगों को मिली जमानत,पूरे गांव को छावनी में किया गया हैं तब्दील,कई थानों की भारी संख्या में पुलिस-पीएसी तैनात,पीड़ित परिजनों ने पुलिस पर लगाए हैं आरोप,हत्यारोपियों को जांच में निर्दोष दिखाने का आरोप,अमेठी के गुंगवाछ गांव में हुआ था खूनी संघर्ष.

➡️वाराणसी- महात्मा गांधी विद्यापीठ में छात्रनेताओं से भिड़ी छात्राएं,क्लास जबरन बंद करवाने का छात्राओं ने किया विरोध,छात्र नेताओं और छात्राओं में जमकर हुई बहस,छात्रसंघ को लेकर छात्र नेता करवा रहे थे क्लास बंद,प्रतिदिन पठन-पाठन बंद होने से छात्र-छात्राएं परेशान,छात्रनेताओं ने विवि प्रशासन के खिलाफ खोला है मोर्चा.

➡️अमरोहा- कारोबारी ने बिजली विभाग के AE पर लगाए आरोप,रुपए ना देने पर बिजली मीटर उतारने का आरोप,प्राइवेट कर्मियों के साथ पहुंचे थे बिजली विभाग AE,कारोबारी ने शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की,प्राइवेट लोगों के साथ काम करने का लगाया आरोप,अमरोहा नगर के मोहल्ला कोट का मामला.

➡️गोरखपुर- मंत्री संजय निषाद पहुंचे दिग्विजय नाथ पार्क,निषाद पार्टी के कार्यक्रम में हुए शामिल,निषाद पार्टी का है आज 10वां संकल्प दिवस,रैप्म पर चलते मंच पर पहुंचे संजय निषाद,कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर किया स्वागत,MP प्रवीण निषाद, MLA श्रवण निषाद मौजूद,निषाद पार्टी के हजारों कार्यकर्ता है मौजूद.

➡️शाहजहांपुर- थाने की पुलिस का कारनामा आया सामने,मृतक के नाम शांति भंग का नोटिस भेजा,मृतक को मजिस्ट्रेट के सामने पेश होने का फरमान,3 साल पहले हुई थी राधेश्याम की मौत,थाने के दारोगा ने 7/16 की कार्रवाई कर दी,पुलिस के अधिकारियों ने मानी गलती,थाना निगोही के ढकिया तिवारी का मामला.

➡️सुल्तानपुर- विद्युत संविदाकर्मियों का अनोखा प्रदर्शन,वेतन न मिलने से भीख मांगकर किया प्रदर्शन,कई माह से वेतन न मिलने पर संविदाकर्मी नाराज,6 माह से ईपीएफ भी नहीं किया जा रहा जमा,ओरियन कम्पनी ने संविदाकर्मियों का ले रखा है ठेका,लंभुआ बाजार में संविदाकर्मियों ने किया प्रदर्शन.

➡️प्रतापगढ़- नई बनी सड़क के उखड़ने का मामला,अधिशाषी अभियंता ने ठेकेदार को दिया अल्टीमेटम,सड़क को जल्द दुरुस्त करने का दिया आदेश,ठंड में प्रगति कार्य रोकने का दिया था आदेश,ठेकेदार को 18 दिसंबर से काम बंद करने का था आदेश,संडवा चंद्रिका के कोड़रा मांदूपूर बहुंचरा का मामला.

➡️वाराणसी- प्रतिकार यात्रा में हुए बवाल मामले में बड़ी खबर,विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर रोक,अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने लगाई रोक,कुर्की के कार्रवाई पर भी कोर्ट ने लगाई रोक,मामले में पहले शख्स को कोर्ट से मिली बड़ी राहत,आत्मसमर्पण के बाद कोर्ट से इन्हें मिली थी जमानत.

➡️झांसी- सकरार थाना क्षेत्र के लोहरगांव में बार-बालाओं का डांस,एक युवक तमंचा लेकर महिला डांसर के साथ दिखाई दिया,तमंचा लेकर डांस कर रहे युवक का वीडियो हुआ वायरल,वीडियो वायरल करने वाले युवक को मिल रही है धमकी,युवक ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर दबंग की शिकायत की.

➡️कासगंज- सरकारी राशन डीलरों की मनमानी पर लगेगा अंकुश,जिले में सीसीटीवी से लैश होंगी राशन की दुकानें,अब तक 200 दुकानों पर लगाए जा चुके हैं सीसीटीवी,सीसीटीवी कैमरों का कलेक्ट्रेट पर बना मॉनीटरिंग रूम,जिलाधिकारी के निर्देश के बाद सीसीटीवी लगवाने की कवायद.

➡️मेरठ- बस में घुसकर 11वीं की छात्रा पर फायरिंग,बदमाशों ने स्कूल से घर जा रही छात्रा को गोली मारी,गोली लगने से छात्रा गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती ,पहले से परिचित युवक ने मारी छात्रा को गोली,मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी,थाना मवाना क्षेत्र के फलवाड़ा रोड का मामला.

➡️बाराबंकी- बाराबंकी में अज्ञात व्यक्ति की हत्या से हड़कंप,रेलवे स्टेशन के ट्रैक के पास मिला अज्ञात शव,सर पर डंडे से हमला कर मौत के घाट उतारा,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,मृतक के पास मोबाइल फोन भी बरामद हुआ,नगर कोतवाली के रेलवे स्टेशन ट्रैक का मामला.

➡️सीतापुर- सड़क किनारे बेहोशी की हालत में मिला युवक,युवक के मुंह से निकल रहा है खून और झाग,करीब 20 वर्षीय युवक पर मुंह पर चोटों के निशान,जिला अस्पताल लेकर पहुंची 112 पुलिस,कोतवाली पुलिस कर रही जांच-पड़ताल,महोली कोतवाली के जमुनिया गांव का मामला.

➡️देवरिया- हत्या मामले मे पुलिस को मिली बड़ी सफलता,युवक की गला रेतकर निर्मम हत्या का मामला,बिहार के बर्खास्त सिपाही ने ही की थी हत्या,दोस्त के साथ मिलकर की थी युवक की हत्या,युवक के दबंगई से तंग आकर की थी हत्या,भलुअनी के बैकुंठपुर के पास फेंका गया था शव.

➡️फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद पुलिस का कारनामा आया सामने,पुलिस ने मृतक को बना दिया आरोपी,116 /117 कार्रवाई का नोटिस भी दिया,पुलिस को मृतक से शांति भंग होने की आशंका,पुलिस की कार्यशैली पर ग्रामीण उठाए सवाल,थाना कमालगंज क्षेत्र के भटपुरा गांव का मामला.

➡️रायबरेली- भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत मामला,मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंची MLA अदिति सिंह,विधायक अदिति सिंह ने पीड़ितों की आर्थिक मदद की,हाल में सड़क हादसे में 6 लोगों ने गवाईं थी जान,गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में हुआ था सड़क हादसा.

➡️कानपुर- बिठूर में एक बार फिर चोरों के हौसले बुलंद,चोरों के गिरोह ने मंदिर को बनाया निशाना,करीब 20 लाख की ज्वैलरी चोरों ने पार की,मंदिर में छत्र समेत सोने चांदी के आभूषण चोरी,मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना,बिठूर थाना क्षेत्र के पीतांबरा मंदिर का मामला.

➡️रामपुर – अब्दुल्ला आज़म के दो जन्म प्रमाण पत्र केस से जुड़ी खबर,दो जन्म प्रमाण पत्र केस में अब जिरह हुई पूरी,14 गवाहों से हुई है इस केस में जिरह कम्प्लीट,313 की कार्रवाई के लिए 20 फरवरी तारीख नियत,भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था केस.

➡️हरदोई- दबंगों ने किशोरी के साथ की छेड़छाड़,छेड़छाड़ का विरोध करने पर किशोरी को पीटा,परिजनों के साथ किशोरी पहुंची कोतवाली,दबंगों के खिलाफ किशोरी ने दी तहरीर,पुलिस मामले को रफा-दफा करने में जुटी,शाहाबाद कोतवाली के एक गांव का मामला.

➡️दिल्ली- यूपी सरकार के वन विभाग ने MOU साइन किया,13 कंपनियों के साथ उड बेस इंडस्ट्री के लिए MOU,वन मंत्री डॉ अरुण सक्सेना ने एमओयू साइन किया,यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत MOU साइन,लखनऊ समेत कई जिलों में निवेश के लिए एमओयू.

➡️अयोध्या- ई-रिक्शा चालक की संदिग्ध मौत का मामला,सपा प्रतिनिधिमंडल ने डीएम के नाम सौंपा ज्ञापन,सहायक उप जिलाधिकारी न्यायिक सदर को सौंपा ज्ञापन,कफील की संदिग्ध मौत पर न्यायिक जांच की मांग,मृतक के परिजनों को 50 लाख मुआवजा देने की मांग.

➡️आगरा- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे आगरा,बमरौली कटारा में पंचायत घर का किया उद्घाटन,बुजुर्ग महिला के पैर छूकर केशव ने लिया आशीर्वाद,बुजुर्ग महिला को जल्द पेंशन दिलाने के निर्देश दिए,डीएम और सीडीओ समेत तमाम अफसर रहे मौजूद.

➡️रायबरेली- ड्यूटी के दौरान हादसे में सिपाही की मौत का मामला, एसपी और एएसपी ने शोक सभा में की शिरकत,राजकीय सम्मान के साथ पार्थिव शरीर को परिजनों को सैंपा,कल आवारा में गौवंश से टकराकर हुई थी सिपाही की मौत,गदागंज थाने में तैनात था सिपाही.

➡️बुलंदशहर- बुलंदशहर में होगा 10 हज़ार करोड़ का इन्वेस्टमेंट,16 जनवरी को बुलंदशहर में होगा इन्वेस्टमेंट समिट,इन्वेस्टमेंट समिट की सभी जरूरी तैयारी हुई शुरू,बुलंदशहर जिला प्रशासन ने की उद्यमियों से वार्ता,कई उद्यमी बुलंदशहर में उद्यम लगाने को तैयार.

➡️अमरोहा- रहरा पुलिस ने पकड़ा इनामी बदमाश,10 हजार का इनामी पुलिस के हत्थे चढ़ा,बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार,गैंगस्टर एक्ट में वांछित था आरोपी रिजवान,पुलिस ने हसनपुर-रहरा रोड से की गिरफ्तारी,रहरा पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡️रायबरेली- योगी सरकार ने शुरू की कैरियर कॉउंसलिंग,कैरियर काउंसलिंग अभियान की हुई शुरुआत,मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने रायबरेली में की मीटिंग,डीएम ,सीडीओ सहित कई अधिकारी रहे शामिल,शिक्षित युवाओं को रोजगार देने की है मंशा.

➡️फर्रुखाबाद- मेला रामनगरिया में मोबाइल चोरों का आतंक,चोरों ने 8 मोबाइल मेला दुकानदारों के किए पार,मोबाइल चोरी की घटना से दुकानदारों में हड़कंप,मेला प्रभारी घटनाओं पर नहीं लगा पा रहे अंकुश,मेला रामनगरिया अस्थाई थाने का मामला.

➡️रायबरेली- रायबरेली में भीषण सड़क हादसे का मामला,एसपी ने सिपाहियों को किया सम्मानित,सिपाही शक्ति सिंह-प्रदीप चौहान को किया सम्मानित,सिपाहियों ने नहर में कूदकर दो शव बाहर निकाले थे,गुरबख्शगंज में हादसे में हुई थी 6 लोगों की मौत.

➡️हरदोई- शाहाबाद में दबंगों ने किशोरी से छेड़खानी की,छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने पिटाई की,परिजनों के साथ पीड़ित किशोरी पहुंची कोतवाली,कोतवाली पुलिस मामले को रफा-दफा करने में जुटी,शाहाबाद कोतवाली इलाके का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – पुराने विवाद में दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट,घर में घुसकर युवती से मारपीट कर छेड़छाड़ की,मारपीट में दोनों पक्षों से 2 लोग हुए घायल,दोनों घायलों को सीएचसी मे कराया भर्ती,कमालगंज क्षेत्र के भटपुरा गांव का मामला.

➡️बांदा- दबंग पड़ोसियों ने परिवार पर जानलेवा हमला,महिला समेत 5 लोगों को किया लहूलुहान,पीड़ित मामले की शिकायत लेकर पहुंचे कोतवाली,पुलिस ने सभी घायलों को मेडिकल के लिए भेजा,शहर कोतवाली क्षेत्र की जरेली कोठी का मामला.

➡️कन्नौज- सांसद सुब्रत पाठक का अखिलेश यादव पर पलटवार,प्रदेश को लूटने वाले अब कर रहे सवाल-सुब्रत पाठक,सपा के अधूरे कामों को भाजपा ने कराया पूरा-सुब्रत,निजी कार्यालय पर सांसद ने लगाया जनता दरबार.

➡️फिरोजाबाद- छुट्टा पशुओं को किसानों ने सड़क पर छोड़ा,फसल के नुकसान होने पर किसानों में आक्रोश,शहर की सड़क पर सैकड़ों की संख्या में छुट्टा पशु,शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन रोड पर राहगीर परेशान.

➡️बागपत- 6 मकानों में दरार आने का मामला,डीएम ने मौके पर पहुंचकर की जांच,नगरपालिका और PWD टीम रही मौजूद,जांच के बाद कार्रवाई की कही बात,बागपत के ठाकुरद्वारा मोहल्ले का मामला.

➡️चित्रकूट- बीते दिनों रेलवे कर्मचारी से हुई लूट का खुलासा,लूट में शामिल 3 अभियुक्तों की हुई गिरफ्तारी,1 बाइक, अवैध तमंचा,कारतूस किया गया बरामद,बरगढ़ थाना क्षेत्र के बोझ गांव से हुई थी लूट.

➡️मेरठ- बाइक चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद,बाइक चोर ने चंद सेकेंडों में की बाइक चोरी,बाइक चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद,मवाना थाना क्षेत्र के केनरा बैंक का मामला.

➡️कौशांबी- ट्रैक्टर चालक की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल,ओवरटेक कर रहे कार सवार ने पिटाई की,पुलिस की मौजूदगी में ट्रैक्टर चालक की पिटाई,मंझनपुर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन,दुनिया में भारत का मान बढ़ा- सीएम योगी,गरीबों को आवास मिल रहा है- सीएम योगी,यूपी में बहन-बेटियां सुरक्षित है-सीएम योगी.

➡️हापुड़- अजगर सांप निकलने से मचा हड़कंप,14 फीट लंबा अजगर निकलने से दहशत,वन विभाग की टीम ने अजगर को पकड़ा,थाना पिलखुआ के अनवरपुर का मामला.

➡️शामली- शामली में तेंदुए की दहशत से हड़कंप,किसानों ने खेतों में जाना किया बंद,वन विभाग ने पकड़ने के लिए बिछाया जाल,कांधला थाना क्षेत्र के कनियान का मामला.

➡️अल्मोड़ा- UKPSC की भर्ती में पेपर लीक मामला,अल्मोड़ा चौघानपाटा में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन,यूथ कांग्रेस ने पुतला दहन कर विरोध किया.

➡️देहरादून- जोशीमठ पर सचिव आपदा रंजित सिन्हा का बयान,पुनर्वास को लेकर एक अन्य स्थान चिन्हित -सचिव,कोटि फार्म, पीपलकोटी, गौचर, ढाक स्थान चिन्हित-सचिव,किराया राशि को 4 हजार से बढ़ाकर 5 हजार किया गया.

➡️हल्द्वानी- UKPSC भर्ती में पेपर लीक मामले से जुड़ी खबर,कांग्रेस विधायक सुमित ह्रदयेश ने निशाना साधा,इससे बड़ी घोटालेबाज सरकार नहीं आई- विधायक,भर्ती माफिया को सरक्षण देने वाली सरकार-कांग्रेस विधायक,’लाखों युवाओं भविष्य सरकार ने अंधेरे में डाल दिया.’

➡️हल्द्वानी- पटवारी भर्ती परीक्षा पर नेता प्रतिपक्ष का बयान,घोटाला-पेपर लीक में सरकार की मिलीभगत-यशपाल आर्य,राज्य के युवाओं के साथ छलावा किया जा रहा-यशपाल आर्य,नकल माफिया राज्य के अंदर हावी हैं- यशपाल आर्य,उनको सरकार और कानून का कोई डर नहीं-यशपाल आर्य,हाईकोर्ट के जज की निगरानी में जांच से कराने की मांग की.

➡️अल्मोड़ा- BJP के प्रदेश प्रभारी दुष्यन्त गौतम पहुंचे अल्मोड़ा,अपने दो दिवसीय दौरे को लेकर अल्मोड़ा पहुंचे दुष्यंत,अल्मोड़ा के सर्किट हाउस में जोरदार स्वागत किया गया,राज्य की सरकार अच्छा कार्य कर रही है- दुष्यंत गौतम,पेपर लीक मामला एक बड़ी सामाजिक बुराई है- दुष्यंत,इसके लिए सरकार कड़े कदम उठा रही है- दुष्यंत,और इसके लिए कड़े कानून भी बनाया जाएगा-दुष्यंत.

➡️कर्णप्रयाग- जोशीमठ के बाद कर्णप्रयाग में भी दरारों का खौफ,8 परिवारों को घर खाली करने का नोटिस मिला,कर्णप्रयाग में करीब 60 घरों में आई दरार,जोशीमठ की स्थिति देख कर्णप्रयाग में भी दहशत,24 से अधिक भवनों का सर्वे, 8 परिवारों को नोटिस,परिवारों को नगर पालिका के रैन-बसेरे में शिफ्ट किया जाएगा,रुड़की आईआईटी के भूवैज्ञानिकों की टीम करेगी रिसर्च,भू-धंसाव वाले क्षेत्रों की भौगोलिक संरचना की रिसर्च.

➡️देहरादून- केंद्र से एक सप्ताह के भीतर संभावित मांग भेजी जाएगी,विस्थापित परिवारों के दो व्यक्तियों को दी जाएगी मजदूरी,पशुओं के लिए विस्थापन के लिए 15 हजार रुपए दिए जाएंगे,पशुओं के लिए 80 रुपए प्रतिदिन चारे के लिए तय,बिजली पानी के बिल नवंबर से अगले 6 माह के लिए माफ़,बैंक लोन को लेकर भी सरकार करेगी जांच,आपदा प्रबंधन विभाग केयरिंग कैपेसिटी की करेगा जांच,पहाड़ी शहरों की केयरिंग कैपेसिटी की करेगा जांच.

➡️देहरादून- धामी कैबिनेट की बैठक समाप्त,मुख्य सचिव एसएस संधु ने की प्रेस वार्ता,पेपरलीक मामले में कानून लाएगी सरकार- CS,आज कैबिनेट बैठक में कानून पर चर्चा हुई-CS,उम्र कैद तक का प्रावधान रखने की तैयारी- CS,अगली कैबिनेट में इससे जुड़ा प्रस्ताव आएगा-CS,संपत्ति कुर्क करने की भी तैयारी- मुख्य सचिव,रद्द की गई पटवारी परीक्षा में पुराना एडमिट कार्ड होगा मान्य-CS,रोडवेज बस में अभ्यर्थियों को मिलेगी मुफ्त सुविधा-CS,जोशीमठ पर सचिव आपदा रंजित सिन्हा का बयान,पुनर्वास को लेकर एक अन्य स्थान चिन्हित -सचिव,कोटि फार्म, पीपलकोटी, गौचर, ढाक स्थान चिन्हित-सचिव,किराया राशि को 4 हजार से बढ़ाकर 5 हजार किया गया,केंद्र से एक सप्ताह के भीतर संभावित मांग भेजी जाएगी,विस्थापित परिवारों के दो व्यक्तियों को दी जाएगी मजदूरी,पशुओं के लिए विस्थापन के लिए 15 हजार रुपए दिए जाएंगे,पशुओं के लिए 80 रुपए प्रतिदिन चारे के लिए तय,बिजली पानी के बिल नवंबर से अगले 6 माह के लिए माफ़,बैंक लोन को लेकर भी सरकार करेगी जांच,आपदा प्रबंधन विभाग केयरिंग कैपेसिटी की करेगा जांच,पहाड़ी शहरों की केयरिंग कैपेसिटी की करेगा जांच.

➡️दिल्ली- कंझावला केस में अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई,गृह मंत्रालय ने 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया,रोहिणी में तैनात 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए,लापरवाही पर गृह मंत्रालय ने सभी को सस्पेंड किया,PCR वैन ये सभी पुलिसकर्मी उस समय ड्यूटी पर थे,दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट पर गृह मंत्रालय का एक्शन.

➡️दिल्ली- यूपी सरकार में मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी का बयान,विश्व में ग्लोबल समिट को लेकर उत्साह है- नंदी,रोड-शो के दौरान लोग बहुत उत्साहित हैं – नंदी,निवेश के लिए सबसे बेहतर उत्तर प्रदेश है – नंदी,देश के 37.7 फीसदी एक्सप्रेस-वे अकेले यूपी में- नंदी,आज उत्तर प्रदेश में 9 एयरपोर्ट हैं – नंदी,16 देशों के 21 शहरों में हमने रोड-शो किए हैं- नंदी,विदेश से 7 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश – नंदी

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट के साथ

Related Articles

Back to top button